ekterya.com

दाढ़ी के लिए एक मरहम का उपयोग कैसे करें

हाल के वर्षों में दाग तेजी से लोकप्रिय हो गए हैं, और कई पुरुष चेहरे के केशविन्यासों की विभिन्न शैलियों पहनते हैं। हालांकि यह रेजर से एक स्वागत विराम है, दाढ़ी को देखभाल के कुछ स्तर की आवश्यकता होती है। दालों की देखभाल के लिए विशेष रूप से उत्पादों की एक पूरी श्रृंखला बनाई जाती है उनमें से एक मरहम या बाल्म है, एक ऐसा उत्पाद जो सुंदर चेहरे के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है और उसे आकार देने में मदद करता है। आपको सही उत्पाद का चयन करना होगा, और फिर यह सुनिश्चित कर लें कि आप मस्तिष्क लगाने से पहले अपनी दाढ़ी तैयार कर लें।

चरणों

भाग 1

दाढ़ी तैयार करें
आपकी दाढ़ी चरण 1 के लिए उपयोग पोमेड शीर्षक वाली छवि
1
एक शॉवर ले लो आदर्श रूप से, आपको गर्म पानी से स्नान के बाद केवल एक दाढ़ी मरहम लागू करना चाहिए। गर्म पानी से छिद्रों को खोलने और दाढ़ी से बालों को ऊपर उठाने में मदद मिलती है। इससे उन्हें इलाज और तलाशी के लिए अधिक ग्रहणशील बना देता है।
  • आपकी दाढ़ी चरण 2 के लिए उपयोग पोमेड शीर्षक वाली छवि

    Video: क्या आप जानते है अख़बार के इन फायदों को..!!

    2
    अपनी दाढ़ी को धो लें दाढ़ी के लिए एक शैम्पू का उपयोग करें यदि आपके पास है अन्यथा, आप केवल फेस वॉश का उपयोग कर सकते हैं, जब तक कि यह बहुत मजबूत नहीं है (यदि यह मुँहासे का इलाज करने के लिए किया जाता है, तो दाढ़ी पर इसका इस्तेमाल न करें)। किसी भी स्थिति में, एक छोटी सी राशि का उपयोग करें और दाढ़ी पर धीरे से रगड़ें। त्वचा पर उत्पाद मालिश करें और अच्छी तरह कुल्ला
  • आपकी दाढ़ी चरण 3 के लिए उपयोग पोमेड शीर्षक वाली छवि
    3
    एक तौलिया के साथ खुद को सूखा स्नान छोड़ने के तुरंत बाद दाढ़ी सूखी तौलिया के साथ बहुत मुश्किल नहीं सूखें - अन्यथा, आप कुछ बालों को फाड़ सकते हैं और एक दाढ़ी के साथ समाप्त कर सकते हैं जो पूरी तरह से दिखाई नहीं देता। यह पूरी तरह से सूखा होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह भी लथपथ नहीं होना चाहिए।
  • भाग 2

    सही मरहम चुनें
    आपकी दाढ़ी चरण 4 के लिए उपयोग पोमेड शीर्षक वाली छवि
    1
    निर्धारित करें अगर आपको मलम या तेल चाहिए जबकि दोनों उत्पादों का एक समान उद्देश्य है, वे एक दूसरे का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए मरहम आपको अपनी दाढ़ी को मूर्तिकला बनाने और आकार देने की अनुमति देता है जिससे तेल नहीं हो पाता है, और यही कारण है कि दालों के लिए यह बेहतर है। दाल की दाढ़ी के तेल की तुलना में कम चमक है, जो एक अधिक शर्मिंदा उपस्थिति देता है।
    • दाढ़ी का तेल दैनिक रखरखाव के लिए बेहतर है, लेकिन यह लंबे दाढ़ी पर बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करेगा, क्योंकि इसमें यह आकार देने की शक्ति की कमी है, जो मरहम करता है।
  • Video: एक्ने के निशान हटाने के तरीके - Onlymyhealth.com

    Video: Panderm + cream दाद, खाज़, खुजली की क्रीम या गोरेपन की? Real information of Panderm + Cream in hindi

    आपकी दाढ़ी के लिए प्रयोग पोमेड शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    पेट्रोलियम आधारित मलहम के लिए विकल्प हालांकि विभिन्न ब्रांडों में दाढ़ी के मलहमों की अपनी विशेष सामग्रियां हैं, वे हमेशा पानी या पेट्रोलियम से बने रहेंगी। पानी आधारित मलहमों से बचें, क्योंकि वे अधिक जलती रहती हैं, खासकर यदि वे आवेदन के बाद तरल पदार्थ के सामने आते हैं
  • आपकी दाढ़ी चरण 6 के लिए उपयोग पोमेड शीर्षक वाली छवि



    3
    सुगंध चुनें कई मलहमों में एक विशेष खुशबू होती है, आमतौर पर इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री के अद्वितीय संयोजन के कारण। आम तौर पर, वे विभिन्न स्रोतों से आवश्यक तेलों को शामिल करते हैं, और कुछ में कॉफी या साइट्रस जैसी मजबूत गंध आती है एक दुकान ढूंढने का प्रयास करें जो आपको नमूनों को गंध करने की अनुमति देता है, इसलिए आपके पास एक गंध चुनने की निश्चितता है जो आपको पसंद है।
  • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो इत्र के बिना दाढ़ी के मलहम की तलाश करें ताकि एलर्जी की प्रतिक्रिया का सामना करने की संभावना को सीमित किया जा सके।
  • भाग 3

    मलम को लागू करें
    आपकी दाढ़ी चरण 7 के लिए उपयोग पोमेड शीर्षक वाली छवि
    1
    एक अँगूठी टिप के आकार की मात्रा का उपयोग करें। कंटेनर से कुछ मरहम निकालने के लिए एक उंगलियों का उपयोग करें बहुत ज्यादा उपयोग न करें, क्योंकि यह छेद को रोक सकता है
    • उंगलियों को दाढ़ी के मरहम लगाने से पहले साफ होना चाहिए - अन्यथा हाथों पर कोई अवशेष दोनों मरहम और दाढ़ी दोनों में समाप्त हो सकता है।
    • आमतौर पर, एक राशि जो उंगली के आकार का आकार पर्याप्त है हालांकि, कई कारकों पर निर्भर करता है, जैसे दाढ़ी की मोटाई और लंबाई, आपको कम या अधिक मलम की आवश्यकता हो सकती है। आपको परीक्षण के दौरान उपयोग करने के लिए सही राशि मिल जाएगी
  • आपकी दाढ़ी चरण 8 के लिए उपयोग पोमेड शीर्षक वाली छवि
    2
    हाथों पर मरहम फैलाओ दाढ़ी मरहम का उपयोग बाल जेल का उपयोग करने के समान है। सुनिश्चित करें कि यह हाथों के हथेलियों और उंगलियों के बीच में अच्छी तरह से बढ़ाया गया है। जब आप उत्पाद को लागू करते हैं तो यह आपको अधिक नियंत्रण देगी, क्योंकि यह दाढ़ी को समान रूप से कवर करेगा।
  • आपकी दाढ़ी चरण 9 के लिए उपयोग पोमेड शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी उंगलियों दाढ़ी के माध्यम से भागो बालों या मलहम के जेल के इस्तेमाल की तरह, आपको उंगलियों को कंघी की तरह इस्तेमाल करना होगा और उन्हें दाढ़ी के माध्यम से पास करना होगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कई अंगों से करें कि मरहम को दाढ़ी भर में समान रूप से वितरित किया गया है।
  • त्वचा पर मरहम की मालिश भी है इससे दाढ़ीदार और स्वस्थ रखने में मदद मिलेगी।
  • आपकी दाढ़ी चरण 10 के लिए उपयोग पोमेड शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: सभी तरह के फोड़े फुंसी झट से गायब करें | Fode aur funsi ka ilaj

    यदि आवश्यक हो तो अतिरिक्त दाढ़ी मरहम से कुल्ला यह संभव है कि आप मरहम से अतिरंजित हो और बहुत कुछ लागू करें। आपको पता चल जाएगा कि क्या यह मामला है कि दाढ़ी चमकदार और अधिक चिकना दिखती है दुर्भाग्य से, आपको अपनी दाढ़ी को पूरी तरह से कुल्ला करना होगा और फिर से शुरू करना होगा, इस समय थोड़ा कम मरहम का उपयोग करना होगा।
  • आपकी दाढ़ी के लिए प्रयोग पोमेड शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    ब्रश और कंघी दाढ़ी। जबकि सख्ती से जरूरी नहीं है, यह कदम दाढ़ी को अधिक राहत देगा और आप सभी चेहरे के बाल पर मरहम को अधिक समान रूप से लागू करने में मदद करेंगे। ब्रश दाढ़ी के बालों को सीधा करने में मदद करेगा और उन्हें एक समान तरीके से मलम के साथ कवर किया जाएगा। कंघी आपको दाढ़ी पर अधिक नियंत्रण देगी, जिससे आप इसे आकार दें।
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com