ekterya.com

कुछ कन्वर्ज़ के लेसेस का उपयोग कैसे करें

कन्वेर्स स्नीकर्स शैली में फिर से हैं, और अपने संगठन को एक ताजा और आधुनिक रूप दे सकते हैं। हालांकि, लेस लगाकर एक भारी काम लग सकता है यह आपको करने में थोड़ी देर लगेगा, खासकर अगर यह आपका पहला समय है, और आपके पास ऐसे मॉडल के विकल्प हैं जो अंतहीन हैं सौभाग्य से, लेस को पास करने के तीन बुनियादी तरीके होते हैं: सीधी सलाखों, पार और डबल कैस यद्यपि इन तीन मॉडल सरल हैं, वे लेस पास करने के मूल सिद्धांतों को जानने के लिए भी एक शानदार प्रारंभिक बिंदु हैं। इसके अलावा, ये अविश्वसनीय मॉडल हैं जो आदान-प्रदान किए जा सकते हैं और आपकी पुरानी युग्म कन्वर्ज़ को ताज़ा स्पर्श दे सकते हैं।

चरणों

विधि 1

क्रॉस मॉडल
लेस कन्वर्स चरण 1 नाम वाली छवि
1
तल की तलहली की पहली जोड़ी के माध्यम से एक तरफ से दूसरे को रस्सी को पास करें। इसे कन्ववर के निचले भाग के माध्यम से पास करें और पहले बन्धन के माध्यम से दोनों छोर लें। आपको क्षैतिज सीधी पट्टी के साथ रहना चाहिए जो उन्हें दोनों को जोड़ता है। संभव के समान समाप्त होने वाले छोरों का आकार बनाएं
  • यह किसी भी प्रकार के जूते के लिए सबसे पारंपरिक और अक्सर lacing शैली है, और यह सरल और आरामदायक है।
  • 2
    "पक्ष ए" पास करें और उसे पार करें "एक तरफ" खींचो जो पहले बाईं बटन के माध्यम से जूता की बाईं ओर होगी और इसे नीचे की ओर से दूसरी बटन के छोर पर टक दें। इससे एक विकर्ण रेखा बन जाएगी जो दो आईलेट्स को जोड़ती है। कॉर्ड को पहले बाएं बटन-लोले के ऊपर बाहर आना चाहिए और दाएं पर दूसरे में नीचे से डाला जाना चाहिए। दाहिनी ओर बटन के माध्यम से रस्सी को खींचें ताकि वह बाहर आ जाए और एक बार फिर ऊपर उठ जाए।
  • Video: 7 Ways to Avoid Debt Trap कर्ज के जाल से बचने के सात तरीके Karz Se Mukti Ke 7 Tarike

    3
    "साइड बी" पास करें और इसे पार करें "बी साइड" को खींचें जो पहले दाएं बटन के छिद्र के माध्यम से जूता के दाहिनी ओर होगी और इसे दूसरे बटन के छिलके में बाएं नीचे से ऊपर तक टक दें। आपको एक और विकर्ण रेखा बनानी होगी जो दो buttonholes को जोड़ती है। पहले दाएं बटनलेल के ऊपर की हड्डी को लें और उसे नीचे की बाईं ओर दूसरी बटन के नीचे डालें। बायीं बटन छिद्र के माध्यम से रस्सी को खींचें ताकि यह बाहर निकल सके और एक बार फिर शीर्ष पर हो।
  • Video: कर्ज चुकाने का 5000 साल पुराना तरीका Karj Se Baahar Kaise Nikle [Best way to pay of DEBTS - Hindi ]

    4
    दोनों पक्षों को बार-बार क्रॉस करें "साइड ए" और "साइड बी" को फिर से और फिर से दोबारा रखें, जब तक आप आइलेट्स की आखिरी जोड़ी तक नहीं पहुंच जाते, तब तक उन्हें पार करते रहें। आपको दोनों छोरों को उनके संबंधित आंखों से निकाल देना चाहिए और उन्हें अगली पंक्ति में विपरीत आईलीट्स से गुजरना होगा।
  • 5
    आखिरी जोड़ी के बीच की ओर से दोनों छोर खींचें उन्हें खींचें जब वे आपके कन्ववर के अंतिम बटन के माध्यम से बाहर आते हैं। इस तरह आप पहले एक के समान एक और क्षैतिज पथ बनाएंगे। जब आप अपने जूते पहनते हैं तो एक सामान्य गाँठ बाँधते हैं आप जीभ के पीछे लेस भी डाल सकते हैं यदि आप उन्हें नहीं देखना चाहते।
  • विधि 2

    सीधे बार मॉडल
    1
    "एक पक्ष लिफ्ट". "पक्ष ए", जो कहने के लिए जूता के बाएं हिस्से में मौजूद कॉर्ड के अंत में, नीचे से बाईं ओर दूसरी बटन के छिद्र द्वारा डाला जाना चाहिए। तार को कर्लिंग से रखने के लिए याद रखें, खासकर यदि आप ब्लूप्रिंट का उपयोग कर रहे हैं
  • 2
    एक ओर से दूसरे तक "पक्ष ए" पास करें अपने जूतों पर रस्सी को पास करें और इसे दाएं बटनलेल में टक दें जो कि बटनहोल के सामने है जिसके माध्यम से आपने इसे लिया था। यदि आपको सामने जूते दिखता है तो एक क्षैतिज पट्टी होनी चाहिए। इस पक्ष का अंत आपके कन्वर्ज़ के पक्ष में वापस धकेल दिया जाना चाहिए।
  • 3
    "बी साइड" लिफ्ट करें और दो शीशे को छोड़ दें "बी साइड", जो जूता के दाईं ओर है, दाईं ओर तीसरे अंडाकार के नीचे जाना चाहिए। दूसरा बटन हिल "साइड ए" पर कब्जा कर लिया जाएगा फिर से याद रखें कि आपको लेस मोड़ नहीं करना चाहिए, खासकर यदि वे फ्लैट हैं जब तक वे चिकनी फिर से नहीं हो जाते हैं, तब तक उन पर अपना हाथ लगातार चलाएं।
  • 4
    "साइड बी" को विपरीत दिशा में पास करें जूता के मोर्चे के माध्यम से रस्सी के अंत को पास करें और बायीं तरफ तीसरे न्याली में टक दें, जो आपके द्वारा उठाए हुए एक के सामने है। यह जूता के मोर्चे पर एक और क्षैतिज पट्टी बनाएगा और अंत छिपाई जाएगी।
  • 5
    इस मॉडल के बाद वैकल्पिक बटनों को पास करें "साइड ए" को दो, चार और छिलके की आंखों के जोड़ के माध्यम से जाना चाहिए, नीचे से गिनती करना। दूसरी ओर, "साइड बी" को तीन, पांच और सात जोड़े के माध्यम से जाना चाहिए। ऐसा करने से आपको क्षैतिज सलाखों के एक स्तंभ और कोई अंतर्निहित विकर्ण लाइन नहीं छोड़ेगा।



  • 6
    बाहर ले जाओ और समाप्त होता है टाई आखिरी जोड़ी के बाईं तरफ के माध्यम से दायें आंख और "साइड बी" के माध्यम से "साइड ए" खींचो। उन्हें इस मॉडल को खत्म करने के लिए एक सामान्य कॉर्ड गाँठ के साथ बांधें। यदि आप शीर्ष पर लटकने से नहीं रोकना चाहते हैं, तो आप जीभ के पीछे छोर भी डाल सकते हैं
  • विधि 3

    डबल कॉर्ड के साथ मॉडल
    लेस कन्वर्स चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    सही लेस चुनें आपकी लंबाई आपके कन्वर्ज़ जूते पर बटनों की जोड़ी की संख्या पर निर्भर करती है। इस मॉडल के लिए, आपको अलग-अलग रंगों के दो तार की आवश्यकता होगी, लेकिन एक ही लंबाई दोनों आपको कुछ विमानों का चयन करना होगा और काफी पतली होगी। दो लेसों को प्रत्येक बटन छिद्र में फिट करना होगा, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि वे पतले और सपाट हों, उनकी लंबाई की परवाह किए बिना।
    • यह लेंस तकनीक कन्वर्ज़ मॉडल पर इस्तेमाल की जा सकती है जिसमें बटनलेल जोड़े की एक अजीब संख्या होती है, लेकिन यदि वे भी हैं तो अधिक सममित दिखाई देंगे।
    • यदि आपके पास दो जोड़े हैं, तो 71 सेंटीमीटर (28 इंच) लंबा लेस चुनें।
    • यदि आपके पास तीन जोड़ी के बटन वाले हैं, तो 81 सेमी (32 इंच) लंबे समय तक लेस चुनें।
    • यदि आपके पास चार जोड़ी बटन की घंटी है, तो लंबाई में 92 सेमी (36 इंच) के लेस चुनें।
    • यदि आपके पास पांच जोड़े बटनशॉल्स हैं, तो कॉर्ड 102 सेमी (40 इंच) लंबा चुनें
    • यदि आपके पास छह जोड़े बटन बटन हैं, तो लंबाई में 113 सेमी (44 इंच) के लेस चुनें।
    • यदि आपके पास सात जोश बटन बटन हैं, तो 123 सेमी (48 इंच) लंबा लेंस चुनें
    • यदि आपके पास आठ जोड़ों के बटन हैं, तो उन तारों को चुनें जो 134 सेमी (53 इंच) लंबे होते हैं
  • 2
    दो तारों को एक साथ पकड़ो। उन्हें समायोजित करें ताकि वे अच्छी तरह से गठबंधन कर सकें और दूसरे के पीछे रहें। आपको लेस को देखना चाहिए जैसे कि वे दो बार मोटाई और दो चेहरे के साथ थे। ध्यान रखें कि यह तकनीक, योद्धा के समान है और सामान्य में एक ही मॉडल का उपयोग करता है। यह कोंवर्स के लेस को पास करने के लिए एक लोकप्रिय शैली है क्योंकि यह मज़ेदार, सजावटी और निजीकरण के लिए आसान है। हालांकि, एकल-स्ट्रिंग पद्धति से समायोजित और टाई करने में थोड़ा अधिक मुश्किल होता है, इसलिए आपको इस तकनीक को चुनने से पहले इस विस्तार के बारे में पता होना चाहिए।
  • 3
    बटनहोल की पहली जोड़ी के लिए लेस पास करें। बटनलॉल्स की पहली जोड़ी के माध्यम से डबल लेस खींचें ताकि "रंग एक" दिखाया जा सके। दूसरी रस्सी, "रंग दो", दूसरे के नीचे छिपाया जाना चाहिए आपको नीचे से आईलीट्स के माध्यम से लेस पास करना होगा ताकि वे शीर्ष पर पहुंचें। एक बार जब आप इस चरण को समाप्त कर लेते हैं, तो समाप्त होता है कि बटन के छोरों के किनारे गिर जाए।
  • 4
    क्रॉस "पक्ष ए" तिरछे ऊपर पहले बाएं बटनलेली के "एक तरफ" को लें और उसे दाईं ओर दूसरी बटन के माध्यम से पास करें। लेस को मोड़ देना सुनिश्चित करें ताकि "रंग दो" ऊपर हो और दूसरा नीचे छिपा हुआ हो। एक विकर्ण रेखा को कन्वर्ज़ के विपरीत पक्षों की पहली और दूसरी आयलीट को कनेक्ट करना चाहिए। दूसरे बटन के नीचे दाएं कोने पर ले जाओ और उन्हें ऊपर से हटा दें
  • 5
    तिरछे "बी साइड" को क्रॉस करें पहली दाहिनी आंख से "बी की तरफ" लें और दूसरे को बाईं तरफ पास करें आपको लेस को बदलना होगा ताकि क्रुसेडर के दूसरे आधे के रूप में वे एक ही रंग हों। "दो रंग" ऊपर होना चाहिए और दूसरा, नीचे छिपा हुआ होना चाहिए। दोनों आईलीट्स को एक विकर्ण रेखा से जोड़ा जाना चाहिए। नीचे बाईं ओर बटन के माध्यम से रस्सी को खींचें और एक बार इसे ले जाने के बाद इसे आप पर गिरना चाहिए।
  • 6
    लेस को दूसरी तरफ मुड़ें फिर, योद्धा की प्रक्रिया को दोहराएं। योद्धा फिर से मॉडल, लेकिन laces बारी है कि इतना रंग एक और ऊपर है रंग दो, पृष्ठभूमि में छिपी हो। वैकल्पिक "साइड ए" और "साइड बी" बार-बार, पलकों को पार करते हुए, ताकि प्रत्येक छोर एक बंटल के माध्यम से घुस जाए और अगली पंक्ति के विपरीत दिशा में निकल आए।
  • 7
    घुमाएँ और क्रूसेड जब तक आप अंत तक नहीं पहुंचें। लेस को घुमाए और पार करते रहें आपके जूते पर आपके पास प्रत्येक "x" को एक रंग से बना होना चाहिए, जो ऊपर "x" और नीचे "x" के विपरीत होना चाहिए।
  • 8
    जब आप समाप्त हो जाएं तो उन्हें ऊपर खींचें और टाई दें जब आप बटनों की आखिरी जोड़ी के माध्यम से लेस खींचते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि रंग क्या दिखाया गया है, क्योंकि आपके पास एक बार आपके पास एक बार देखा जाएगा। लेस टाई करने के लिए एक विकल्प केवल एक रंग को केवल दूसरे रंग के ऊपर जूता और गाँठ के पीछे रखना है। अन्यथा, दोनों रंगों का उपयोग करके लेस टाई।
  • युक्तियाँ

    • लेस टाई करने की कोशिश न करें हर बार जब आप आईलीट्स के माध्यम से लेस पास करते हैं, तो उनके ऊपर अपना हाथ गुज़रे। यह संभव है कि आपको उन्हें बटहोल से निकालना होगा और उन्हें फिर से पास करना होगा।
    • जब तक आप इसे फिट नहीं कर लेते रहें, तब तक प्रयास करें कई बार जब आप कॉर्ड को गाँठते हैं, तो आप एक छोटे से अंत के साथ समाप्त हो जाएंगे। उस स्थिति में, इसे हटा दें और इसे वापस भेजें।
    • विभिन्न रंगों के तारों को देखें आजकल, आप उन्हें विभिन्न रंगों में पा सकते हैं, जिसमें नीयन हरे और गरमागरम गुलाबी शामिल हैं।
    • अपने जूते मॉडल हर हफ्ते या हर महीने बदलें एक नई शैली को आज़माएं, ताकि आप हमेशा ताज़ा और अद्यतित रहें।

    चेतावनी

    • सशक्त रासायनिक एजेंटों के साथ हमेशा इलाज नहीं किया गया है। पढ़ें पैकेज क्या इसके बारे में अधिक जानने के लिए कहते हैं
    • धैर्य रखें जब आप लेस पास करें यदि यह आपकी पहली बार है, तो आप बहुत थैलीदार समुद्री मील या डोरियों के साथ समाप्त हो सकते हैं। अपना समय ले लो और शांत रहें

    Video: कर्ज कैसे खत्म करें – How To Get Rid Of Debt –Hindi

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कन्वेर्स स्नीकर्स
    • जूते के लिए फीते
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com