ekterya.com

कार्बन झाग का उपयोग कैसे करें

कुछ लोग मानते हैं कि लकड़ी का कोयला सौंदर्य उत्पादों में हालांकि उनके प्रभाव का कोई सबूत नहीं है, वे आम तौर पर त्वचा के लिए सुरक्षित होते हैं। आप अपनी उपस्थिति में सुधार करने के लिए या मुँहासे जैसे त्वचा की समस्याओं का इलाज करने के लिए कोयला का उपयोग कर सकते हैं

चरणों

विधि 1

कार्बन के साथ अपनी उपस्थिति में सुधार करें
छवि का शीर्षक चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें चरण 1
1
कार्बन के आधार पर चेहरे का मुखौटा बनाएं आप अपनी त्वचा को कुछ तत्वों के साथ ताज़ा करने के लिए कार्बन पर आधारित एक शानदार चेहरे का मुखौटा बना सकते हैं। हालांकि शोध नहीं दिखाता है कि ये अच्छे परिणाम पेश करते हैं, बहुत से लोग इसे बहुत उपयोगी पाते हैं एक बनाने के लिए, आपको पाउडर सक्रिय कार्बन, गुलाब के पानी, मुसब्बर वेरा जेल और चाय के पेड़ के तेल के कुछ बूंदों की आवश्यकता होगी।
  • चूर्ण लकड़ी का कोयला, गुलाब के पानी और मुसब्बर वेरा जेल समान भागों में मिलाएं। चाय के पेड़ के तेल की कुछ बूंदें जोड़ें।
  • सुनिश्चित करें कि आप केवल तेल के कुछ बूंदों का इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि यह त्वचा को बहुत परेशान कर सकता है
  • छवि का शीर्षक चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें चरण 2
    2
    अपने चेहरे पर मुखौटा लागू करें त्वचा पर मुखौटा लागू करने के लिए एक swab का उपयोग करें। अपने माथे, नाक और गालों सहित अपने पूरे चेहरे को कवर करें, लेकिन आंखों के पास इसे लागू न करें।
  • एक बार जब आप कर लेंगे, तो आपकी त्वचा को कुल्ला लेंगे। ऐसा करने से, आप गंदगी के निशान और मुखौटा के साथ निकाल देंगे।
  • अपना चेहरा साफ करें आप देखेंगे कि यह थोड़ा कूलर लग रहा है
  • छवि का शीर्षक चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें चरण 3
    3
    कोयला के साथ निकास कुछ लोगों का मानना ​​है कि कोयला एक उत्कृष्ट exfoliating एजेंट है, हालांकि यह साबित करने के लिए कोई वैज्ञानिक अध्ययन नहीं है। आप इसे स्वयं देख सकते हैं और देख सकते हैं कि यह काम करता है या नहीं। आप एक कार्बन-आधारित exfoliating उत्पाद इंटरनेट पर या एक सौंदर्य आपूर्ति स्टोर में खरीद सकते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए, बस अपने चेहरे पर इसे झटका इससे छिद्रों को साफ करने में मदद मिलेगी, त्वचा नरम और नवसिखुआ छोड़कर।
  • पैकेज में उपयोग के लिए निर्देशों का पालन करने का प्रयास करें। कार्बन आधारित उत्पादों को सुरक्षित रूप से उपयोग करने के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है
  • चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    कार्बन-आधारित पियरे क्लीनर की कोशिश करें कुछ लोगों का मानना ​​है कि कोयले का छिलका साफ करने के लिए एक उत्कृष्ट उत्पाद है। यदि आपको लगता है कि खुजली लगाने के बाद आपके छिद्रों को भंग किया जाता है, तो यह एक अच्छा विचार है कि ताकना साफ करने वाला आप इंटरनेट पर या सौंदर्य आपूर्ति स्टोर में कार्बन-आधारित एक खरीद सकते हैं।
  • कई कार्बन-आधारित ताकना वाले कण एक फोम पैदा करके काम करते हैं, जिसे आपको अपनी त्वचा पर लागू करना चाहिए और गर्म पानी से कुल्ला करना चाहिए।
  • आपके पास क्लीनर का उपयोग करने के लिए अपने स्वयं के निर्देश होंगे, लेकिन इनमें से ज्यादातर का उपयोग उसी तरह किया जाता है।
  • विधि 2

    कोयला के साथ त्वचा की समस्याओं का इलाज
    छवि का शीर्षक चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें चरण 5
    1
    शांत डंक या कटौती त्वचा पर कभी-कभी छोटे काटने का इलाज कार्बन-आधारित एक्सफ़ॉलियन के साथ किया जा सकता है। यद्यपि यह डॉक्टरों द्वारा स्वीकृत विधि नहीं है, कुछ लोग इसका इस्तेमाल करते हैं और यह प्रभावी है आप एक पेस्ट बनाने के लिए पानी के साथ थोड़ा पाउडर कोयला का मिश्रण कर सकते हैं। कार्बन बैक्टीरिया को खत्म करने में मदद करता है, जिससे आप तेजी से ठीक हो सकते हैं
    • कीट काट, कटौती और खरोंच के पेस्ट को लागू करें, और देखें कि क्या यह आपके इलाज में मदद करता है।
  • छवि का शीर्षक चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें चरण 6



    2
    मुँहासे से छुटकारा पाएं बहुत से लोग मानते हैं कि कार्बन-आधारित एक्जीविअंट्स मुँहासे को नष्ट करने के लिए उत्कृष्ट हैं, हालांकि आपको यह विचार करना चाहिए कि उनकी प्रभावशीलता त्वचाविज्ञानियों द्वारा सिद्ध नहीं हुई है। कार्बन साबुन एक बिट किरकिरा है, जो आपकी त्वचा और साफ घावों को उजागर करने में मदद करता है।
  • आप मुँहासे का इलाज करने के लिए पाउडर कोयला का उपयोग कर सकते हैं, इसे अपने चेहरे के खिलाफ रगड़ कर सकते हैं और फिर इसे धोया जा सकता है।
  • यदि आप अपने चेहरे पर कोयले का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों को छूट सकते हैं।
  • चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3

    Video: मिक्सर ग्राइंडर को ठीक कैसे करते हैं | Electrical Devices and Practicals

    तेल त्वचा का उपचार करता है कोयला आधारित एक्सफ़ोलिएंट भी तेल त्वचा की मदद कर सकते हैं, हालांकि इसके बारे में बहुत सी अध्ययन नहीं हैं। आप इंटरनेट या किसी व्यक्तिगत देखभाल की दुकान पर एक कार्बन-आधारित मुखौटा खरीद सकते हैं। अपनी त्वचा से अवांछित वसा को हटाने के लिए इसे अपने चेहरे पर लागू करें
  • तेल की त्वचा के इलाज के लिए कार्बन मास्क का केवल एक या दो बार उपयोग किया जाना चाहिए। अन्यथा, त्वचा सूख सकती है
  • छवि का शीर्षक चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें चरण 8
    4

    Video: भारत में सोना कैसे और कहां निकाला जाता है ?

    अपने छिद्रों के आकार को कम करें यदि आपके पास बहुत बड़े छिद्र हैं, तो इसे कोयला के साथ हल करने का प्रयास करें एक कार्बन मास्क, जिसे आप ऑनलाइन या एक सौंदर्य आपूर्ति स्टोर में खरीद सकते हैं, आप को छिलके को साफ करने और उन्हें कम ध्यान देने योग्य बना सकते हैं।
  • सप्ताह में कुछ समय एक कार्बन मास्क लागू करने का प्रयास करें और यह देखने के लिए ध्यान दें कि क्या छिद्रों के आकार में कोई कमी है।
  • विधि 3

    संभावित समस्याओं से बचें
    छवि का शीर्षक चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें चरण 9
    1
    इन कार्बन आधारित उत्पादों को कम से कम लागू करने की कोशिश करें संयुक्त राज्य के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) ने त्वचा में कार्बन के इस्तेमाल को मान्य नहीं किया है। आजकल यह स्पष्ट नहीं है कि कोयले के फायदे क्या हैं और यदि यह हानिकारक है। इस वजह से, उत्पादों को कम से कम उपयोग करने के लिए बेहतर है उन्हें सप्ताह में अधिकतम दो से तीन बार उपयोग करें।
  • चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    यदि आप कोई नकारात्मक प्रतिक्रिया देख रहे हैं तो इन उत्पादों के उपयोग को रोक दें। चूंकि सक्रिय कार्बन को पर्याप्त परीक्षणों के अधीन नहीं किया गया है, इसलिए संभावना है कि इसका कुछ साइड इफेक्ट होगा यदि आप त्वचा की जलन या अपनी उपस्थिति में परिवर्तन देखते हैं, तो कोयले का उपयोग करना बंद करो। यदि आप देखते हैं कि इन उत्पादों का उपयोग करने के बाद आपकी त्वचा या आपके स्वास्थ्य पर असर पड़ता है, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि कोयले का कारण है।
  • छवि का शीर्षक चारकोल स्क्रब का प्रयोग करें चरण 11
    3
    डॉक्टर के साथ इन समस्याओं के बारे में बात करें बहुत से लोग कट, खरोंच और काटने के इलाज के लिए कोयला का उपयोग करने की कोशिश करते हैं। लेकिन आपको यह विचार करना चाहिए कि यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह संभावना है कि वे सुधार नहीं करेंगे या फिर बदतर भी नहीं होंगे। अगर ऐसा होता है, तो आप उचित उपचार प्राप्त करने के लिए बेहतर डॉक्टर के कार्यालय में जाना चाहते हैं।
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com