ekterya.com

स्कार्फ पहनने के लिए (पुरुषों के लिए)

स्कार्फ सभी शैलियों के लोगों के लिए उत्कृष्ट सहायक हैं और, जब सही तरीके से पहना जाता है, तो एक आदमी का संगठन वास्तव में खड़ा हो सकता है। यदि आप स्कार्फ को लगाने के लिए अलग-अलग तरीके जानते हैं, तो आप शरद ऋतु और वसंत के ठंडे दिनों और ठंडा महीनों के दौरान क्लासिक और परिष्कृत रूप प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने आप को शैली या फ़्लिप शैली लटका और एक पेरिस गाँठ, एक एस्कॉट और एक झूठी गाँठ बनाने के लिए तो आपके पास कई विकल्प है जब एक संगठन गाँठ का चयन एक दुपट्टा डाल करने के लिए सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1

क्लासिक दुपट्टा पहने हुए
छवि शीर्षक के लिए पुरुषों के लिए पहनें एक स्कार्फ चरण 1
1
गर्मियों के दिनों में क्लासिक शैली में स्कार्फ लटकाएं इस शैली को चुनने से पहले, आपको मौसम के पूर्वानुमान की जांच करनी चाहिए और यह सुनिश्चित कर लें कि स्कार्फ के बिना बाहर जाने के लिए यह काफी सहज है। जैसा कि यह शैली आपको अन्य व्यवस्थाओं के रूप में गर्म नहीं रखती है, आपको अपने स्कार्फ को क्लासिक शैली में लटका देना चाहिए, अगर यह आपको परेशान न करे कि आपकी गर्दन और सीने का खुलासा हो।
  • इस शैली के लिए, सबसे अच्छा प्रकार का स्कार्फ एक लघु से मध्यम लंबाई का एक आयताकार होता है। आप समाप्त कर सकते हैं या तो अपनी व्यक्तिगत शैली या अपनी वरीयताओं के अनुसार चौड़ाई या फ्रिंज के साथ कट कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक पहनाओ एक स्कैफ़ फॉर मेन फॉर 2 चरण
    2
    गर्दन स्कार्फ रुको इसे अपने कंधों पर रखें ताकि गर्दन के सामने का पता लगाया जा सके और स्कार्फ के दोनों तरफ समान रूप से गिर जाएंगे। इस तरह, आप शरद ऋतु मौसम के लिए एक आकस्मिक और परिष्कृत देखो मिलेगा
  • स्कार्फ के दोनों सिरों को सीने में सीधे अपनी छाती पर लटका देना चाहिए।
  • छवि शीर्षक के लिए पुरुषों के लिए पहनें एक स्कार्फ चरण 3
    3
    अपने कोट के अंदर स्कार्फ का इस्तेमाल करें स्कार्फ के लटकने की समाप्ति को अपने कोट में डालें, ताकि वे छाती के हिस्से को कवर कर सकें कि कोट की काली उजागर करती है। अपने कोट को अपने स्कार्फ पर बंद करें और जब तक यह आपकी गर्दन के नीचे न हो, तब तक आवश्यकतानुसार इसे समायोजित करें। जब स्कार्फ आपके कोट के अंदर होता है, तो इसे सीधे गिर कर या किनारों को अपनी गर्दन के करीब ले आएँ, यदि आप गर्म रहना चाहते हैं
  • छवि के शीर्षक वाले पहनाव पुरुषों के लिए एक पहनावा चरण 4
    4
    अपने कोट के बाहर स्कार्फ का इस्तेमाल करें इस तरह स्कार्फ का इस्तेमाल करने के लिए, आपको कोट के कॉलर को जगह और इस गर्दन के आधार पर और गर्दन के चारों ओर स्कार्फ को जगह करना चाहिए। इसे कोट पर स्वाभाविक रूप से गिरने दें ताकि स्कार्फ आपकी पोशाक का फोकस हो।
  • यदि आप अपने कोट के बाहर स्कार्फ पहनते हैं, तो आपके पास गर्मी का एक अतिरिक्त परत होगा, हालांकि आप अपनी गर्दन को हवा से उजागर नहीं कर सकते।
  • विधि 2

    क्लासिक फ़्लिप किए गए शैली को बनाएं
    छवि शीर्षक के लिए पुरुषों के लिए पहनें एक स्कार्फ चरण 5
    1
    हल्के से ठंड के मौसम के दिनों में इस क्लासिक शैली का उपयोग करें। यह शैली फांसी की शैली से अधिक गर्म है, लेकिन यह स्कार्फ पहनने का विशेष रूप से गर्म तरीका नहीं है। यदि आप मुख्य रूप से सौंदर्यशास्त्र के कारणों के कारण स्कार्फ का इस्तेमाल करने जा रहे हैं और व्यावहारिक कारणों के लिए नहीं, तो आपको इस शैली का विकल्प चुनना चाहिए। हल्के दिन के लिए इस शैली को चुनने के लिए मत भूलना, और बहुत ठंडा दिन नहीं।
    • क्लासिक फ़्लिप किए गए शैली के साथ, मोटी ऊन स्कार्फ आपकी गर्दन को गर्म रखेंगे।
  • छवि शीर्षक के लिए पुरुषों के लिए पहनें एक स्कार्फ चरण 6
    2
    अपनी गर्दन के चारों ओर स्कार्फ लटकाओ क्लासिक फांसी शैली के रूप में आपको क्लासिक फ्लिप शैली को शुरू करना चाहिए: गर्दन स्कार्फ फांसी करके सावधान रहें कि यह आपके कंधों पर सपाट है और यह मुड़ना नहीं है ताकि बाद में फ़्लिप किए गए शैली अप्राकृतिक दिखाई न दें।
  • Video: 5 Ways to Tie a Scarf: Men's Style Tips

    छवि शीर्षक के लिए पुरुषों के लिए पहनें एक दुपट्टा चरण 7
    3
    स्कार्फ का एक छोर खींचें ताकि यह असमान हो। अंत के माध्यम से जो दुपट्टा चालू करने के लिए और चाहते हैं जब तक यह 15 से 30 सेमी (6 और 12 इंच) दूसरे छोर से कम है इस तरफ खींचती है का चयन करें। फिर से जाँच लें कि स्कार्फ आपकी छाती पर फ्लैट है, जैसा कि क्लासिक फांसी शैली के साथ है आपको बहुत अधिक स्कार्फ नहीं खींचना चाहिए, अन्यथा, कम अंत आपके कंधे से गिर सकता है
  • स्टेफ फॉर मेन चरण 8
    4
    अपनी गर्दन और कंधे पर स्कार्फ के लंबे अंत को पार करें अपनी गर्दन के चारों ओर लम्बे अंत को लपेटें, अपनी गर्दन को थोड़ा सा बचाने के लिए अपनी पीठ पर गिरने दें। अब, स्कार्फ के लंबे अंत को लापरवाही से लटका देना चाहिए और आपकी पीठ पर ढीला हो जाना चाहिए।
  • यदि आप इस शैली को कोट से जोड़ते हैं, तो आपको कोट के बाहर स्कार्फ का इस्तेमाल करना चाहिए।
  • विधि 3

    पेरिस के गाँठ को बाँधें
    छवि शीर्षक के लिए पुरुषों के लिए पहनें एक स्कार्फ 9 चरण
    1

    Video: Sherlock Holmes In The House of Fear 1945

    इस गाँठ को ठंडे दिन पर पेशेवर देखने के लिए उपयोग करें। ध्यान रखें कि आप अपनी जैकेट पर स्कार्फ की ढीली छोर डाल सकते हैं या उसे अंदर डालें। पहला विकल्प फ़ैशन के साथ अधिक होता है, जबकि दूसरा विकल्प आपको गर्म रखता है।
    • इस शैली के साथ, आपकी गर्दन एक ही समय में बहुत ही गर्म रहती है, जब आप शानदार दिखते हैं
  • छवि शीर्षक के लिए पुरुषों के लिए पहनें एक स्कार्फ 10 कदम 10
    2
    स्कार्फ को आधा में मोड़ो प्रकोष्ठ दुपट्टा लटकाओ और आधा लंबाई में इसे गुना। ऐसा करने के लिए, आपको लंबे आयताकार स्कार्फ का उपयोग करना चाहिए क्योंकि, यदि यह एक छोटे स्कार्फ है, तो आप पेरिस के गाँठ को बनाने के लिए पर्याप्त कपड़े नहीं लेंगे। हाथ के साथ, दुपट्टा को आधे में गुना, ताकि यह सही हो।
  • इस प्रकार की गाँठ को एक यूरोपीय गाँठ, एक यूरोपीय पाश, लूप पुल और स्लाइडिंग गाँठ
  • छवि शीर्षक के लिए पुरुषों के लिए पहनें एक स्कार्फ चरण 11
    3
    गर्दन के चारों ओर मुड़ा हुआ दुपट्टा लटका गर्दन के ढीले मुंह में ढीले दुपट्टा को ढीली छोरें और अंत में जहां लूप आपकी सीने से होता है, लटकाएं। लूप के साथ अंत में आपके कंधे के बारे में सीने की ऊंचाई पर होना चाहिए
  • यह फांसी प्रभाव क्लासिक फांसी शैली की नकल करता है कि अपवाद के साथ स्कार्फ को आधे में जोड़ दिया जाता है।



  • छवि शीर्षक के लिए पुरुषों के लिए पहनें एक स्कार्फ चरण 12
    4
    स्कार्फ की ढीली छोर को लूप में डालें गाँठ को समायोजित करने के लिए ढीले अंत को खींचकर सावधान रहना बहुत मुश्किल नहीं खींचना गाँठ को रखें ताकि यह आपकी गर्दन के सामने हो और अपने कोट के नीचे स्कार्फ के साथ इसका उपयोग करें।
  • केवल ढीली छोर अपनी छाती के सामने लटकाए जाने चाहिए।
  • छवि शीर्षक के लिए पहने हुए पुरुषों के लिए स्कार्फ 13 चरण
    5
    वांछित के रूप में गाँठ को फिर से समायोजित करें अपने आप को बेहतर ढंग से गर्म करने के लिए, अपनी गर्दन के आसपास गाँठ को समायोजित करें और यदि आपको बहुत गर्म लग रहा है तो उसे ढीला कर दें। जिन हिस्सों में स्कार्फ के ढीले सिरे को घुमा दिया गया है, उन्हें खींचें ताकि वे आपकी छाती में फंस गए हों और आपकी कोट के नीचे एक विशाल उपस्थिति नहीं है।
  • एक ढीली गाँठ के साथ, आपको एक सख्त गाँठ के मुकाबले एक और अधिक आरामदायक और लापरवाह शैली मिलेगी
  • विधि 4

    एस्कॉट गाँठ का प्रयोग करें
    छवि शीर्षक के लिए पहनाओ एक स्कार्फ फॉर मेन चरण 14
    1
    सर्दियों में एस्कॉट गाँठ का उपयोग करें यदि आप सर्दी में विशेष रूप से गर्म रहना चाहते हैं, तो आप अपने स्कार्फ का उपयोग एक knotted शैली के साथ कर सकते हैं, क्योंकि वे अपनी गर्दन को ठंडा होने से रोकते हैं। इस शैली के लिए, आपको लंबी आयताकार स्कार्फ का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि आपको एक गाँठ लगाने की अधिक सुविधा होगी। छोर पर फ्रिंज के साथ एक स्कार्फ बेहतर दिखेगा, हालांकि आप एक का चयन कर सकते हैं जिसका किनार गोल है।
  • छवि शीर्षक के लिए पुरुषों के लिए पहनें एक स्कार्फ चरण 15
    2

    Video: 15 Interesting Facts about Saudi Arabia

    अपनी गर्दन के आसपास अपनी स्कार्फ लपेटें सिरों के जाने के बिना अपनी गर्दन के सामने चारों ओर लटकाओ अपनी गर्दन के पीछे इन्हें क्रॉस करें और उन्हें वापस सामने लाएं। स्कार्फ समायोजित करें ताकि एक छोर दूसरे की तुलना में लंबा हो।
  • स्कार्फ के छोटे अंत को छाती के चारों ओर लटका देना चाहिए और लंबे अंत तक आपकी कमर तक पहुंच जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला पहनावा पुरुष पुरुषों के लिए स्कार्फ 16
    3
    स्कार्फ की छोर के साथ एक लूप फार्म। कम एक से अधिक लंबी छोर को पार करें और फिर आपको लूप में लंबे अंत डालें। इसे समायोजित करने के लिए लूप के मोर्चे पर लंबे अंत को वापस खींचें और फिर इस सीधा गाँठ को अपनी सीने पर छड़ी दें।
  • छोटे से अधिक लंबे समय तक पार करके, आप अपनी गर्दन के चारों ओर एक लूप बनाएंगे। यह वह जगह है जहां आपको लंबा अंत दर्ज करना होगा और उसे खींचना होगा
  • Video: भारत में 7 ऐसे स्थान जहाँ लड़कियां जींस और स्कर्ट पहन नहीं सकतीं

    छवि शीर्षक के लिए पुरुषों के लिए पहनें एक स्कार्फ 17 चरण 17
    4
    लंबे अंत के नीचे कम अंत छिपाएं लंबे अंत रखें ताकि यह कम अंत के सामने फ्लैट लगाया जा सके ताकि स्कार्फ पेशेवर दिखता हो। फिर, जैकेट ऊपर बटन या कोट के बाहर इसे छोड़ने के बिना स्कार्फ की छोर ज़िप।
  • लंबे अंत तक ही कम समाप्ति पर होना चाहिए, लेकिन यदि ऐसा नहीं है, तो प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि यह सही स्थिति में न हो।
  • विधि 5

    गलत गाँठ बनाएं
    छवि शीर्षक के लिए पुरुषों के लिए पहना एक स्कैफ़ शीर्षक 18
    1
    ठंडे दिनों के लिए इस शैली के लिए ऑप्ट झूठे गाँठ आपको विशेष रूप से सर्दियों के महीनों में गर्म कर देगा। इस उद्देश्य के लिए, विशेष रूप से मध्यम लंबाई कार्य के स्कार्फ मुद्रित किए गए। आपको इस गाँठ को मोटी या चौड़ी दुपट्टा का इस्तेमाल करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, क्योंकि यह इतना अच्छा नहीं लगेगा।
  • छवि शीर्षक के लिए पुरुषों के लिए पहना एक स्कार्फ चरण 19
    2
    गर्दन स्कार्फ रुको इसे गर्दन के पैरों पर रखें ताकि दोनों सीधा अपनी छाती के माध्यम से एक सीधी रेखा में लटके हों, जिससे एक छोर दूसरे की तुलना में लंबा हो।
  • लघु अंत को छाती के मध्य या निचले हिस्से तक पहुंच जाना चाहिए और लंबे अंत तक कमर के ऊपर पहुंच जाना चाहिए।
  • स्टेर फॉर मेन फॉर 20 चरण 20
    3
    स्कार्फ की तरफ एक ढीली गाँठ बाँधो अपने चारों ओर एक छोर लपेटें और केंद्र में एक ढीली गाँठ टाई। यह गाँठ ढीली होना चाहिए ताकि बाद में आप आसानी से इसे समायोजित कर सकें। इसके अलावा, यह बहुत बड़ा और ढीला होना चाहिए ताकि आप इसके माध्यम से स्कार्फ के छोटे अंत को आराम से सम्मिलित कर सकें।
  • यदि गाँठ बहुत तंग है, तो आपको इसे फिर से बाँधना चाहिए ताकि यह ढीला हो।
  • आपको इस गाँठ के लिए थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए आप इसे प्राप्त करने तक कई बार ऐसा करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के लिए पुरुषों के लिए पहनें एक स्कार्फ 21 चरण
    4
    गाँठ में स्कार्फ के छोटे अंत डालें लूप के शीर्ष पर स्कार्फ के छोटे अंत को सम्मिलित करें और इसे झूठे गाँठ बनाने के लिए नीचे से बाहर निकलें।
  • यदि गाँठ बहुत तंग है, तो दूसरे छोर डालें और गाँठ को थोड़ा ढक दें। इस तरीके से, आप प्रक्रिया को दोहराने के बिना समायोजन कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के लिए पुरुषों के लिए पहनें एक स्कार्फ 22 चरण
    5
    गाँठ समायोजित करें और समाप्त होता है समायोजित करें स्कार्फ के छोरों को फिर से व्यवस्थित करें ताकि वे एक ही लम्बाई के आसपास हो और मौसम के लिए पर्याप्त तंग हो। दूसरे छोर के आसपास गाँठ समायोजित करने के लिए हल्के ढंग से knotted अंत खींचो
  • यह शैली आमतौर पर जैकेट या कोट के बाहर पहना जाती है।
  • और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com