ekterya.com

कैसे 40 के दशक में पोशाक करने के लिए

40 के फैशन में कई क्लासिक तत्व शामिल हैं, जो कि आप अपने आधुनिक अलमारी में शामिल कर सकते हैं। यहां हम आपको बताएंगे कि संयुक्त राज्य में युद्ध के दौरान 40 के दशक की शैली को कैसे प्राप्त किया जाए, साथ ही साथ युद्ध के बाद 40 के दशक की शैली के साथ। आपको केवल अपनी अलमारी में कुछ महत्वपूर्ण तत्व जोड़ना है और उन्हें कैसे गठबंधन करना है। आप कोई समय में शानदार लग जाएगा!

चरणों

विधि 1

1 9 45 से पहले
इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 1
1
लचीला होना यहां कुछ प्रवृत्तियों हैं जो सीधे सामग्री की कमी से प्रभावित थे।
  • पुराने का उपयोग करने के लिए वापस जाओ दोनों पुरुषों और महिलाओं को निर्धारित और पुन: उपयोग किया गया जो वे 30 के दशक में पहनाए गए संगठनों के लिए छोड़े गए थे। पल के रुझान को समायोजित करने के लिए, महिलाओं ने 30 वें के सिल्हूट के क्लासिक "पतन के कमर" को छोटा कर दिया, यह एक प्राकृतिक कमर के साथ अधिक फैशनेबल करने के लिए किया। क्षेत्र पहले से भी अधिक था! इसके अलावा, अधिक अमेरिकी पुरुषों की भर्ती की गई, महिलाओं ने अपने घरों में जो कपड़ों को पीछे छोड़ दिया था, वे तंग पतलून, ब्लाउज, और अधिक सक्रिय जैकेट के लिए और अधिक सक्रिय जीवन जीते हैं जिन्हें वे आगे ले गए थे।
  • उपयोगिता। कम कपड़े का उपयोग करने के लिए काम करने का तरीका था। कम बटन, सिलवटों और क्लोजर का उपयोग किया गया था। कपड़ों को बचाने के लिए महिलाओं के स्कर्ट छोटे किए गए थे और उनके कपड़ों को कुछ अलंकरणों के साथ सरल रखा गया था। पहली बार, महिलाओं को काम पर सुरक्षा बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर पैंट पहनने लगे। संगीतकार और अपराधी, विस्तृत पहनी थी और "Zoot" वेशभूषा बुलाया विस्तृत है, लेकिन सबसे अमेरिकी पुरुषों खरीद सकता है कि पैंट में कोई तेज झुकता की पेशकश की "जीत सूट", आस्तीन और पैच जेब पर बटन नहीं था प्लस छोटे बैग और संकरा पैंट की। निहित नहीं रह गए थे और छाती में क्रॉस थैलों द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था।
  • सादे रंग का प्रयोग करें कॉफी और हरे रंग की सैन्य वर्दी से जोरदार संबंध थे यही कारण है कि गहरे भूरे, भूरे, सफेद या बेज रंग के कपड़े लोकप्रिय उपयोग के लिए उपयोग किए गए थे। तेज नीयन रंग कपड़ों पर दिखाई नहीं दे रहे थे क्योंकि औद्योगिक रंगाई का इस्तेमाल नहीं किया गया था।
  • अनावश्यक अंडरवियर छोड़ दें युद्ध के दौरान रबर राशन के कारण स्ट्रिप्स कम थे यही कारण है कि ज्यादातर महिलाओं की स्कर्ट और पैंट में लोचदार कमरबंद था, जिन्हें ब्रा की आवश्यकता नहीं थी और कई आकारों के लिए उपयुक्त था। "ग्रेट डिप्रेशन" के दबाव के दौरान पुरुषों के लिए आंतरिक शर्ट नहीं पहना गया था, और 1 9 34 की फ़िल्म के बिना क्लार्क गैबल के फोटो के बिना फोटो खिंचवाने के बाद, "यह एक रात हुआ "(यह एक रात हुआ)।
  • रचनात्मक हो जाओ संभवतया युद्ध के दौरान उपयोग किए जाने वाले सबसे अधिक प्रतीकात्मक लेख में महिलाओं के मोज़ाएं थीं। रेशम और नायलॉन के बाद दुर्लभ हो गया, महिलाओं के पैर एक रंग जितना गाढ़ा पेंट और तरल आईलाइनर का इस्तेमाल किया सामान्य सीवन आकर्षित करने के लिए पैर की पीठ में था दूर से उपस्थिति देने के लिए , मोज़ा पहनना
  • इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 2
    2
    युद्ध के सिल्हूट के साथ खेलते हैं। चूंकि कपड़े बचाने के लिए स्कर्ट और कपड़े छोटा हो गए, चूंकि 40 के दशक में आंकड़े के सबसे प्रमुख और वांछनीय विशेषता के रूप में पैर उभरा। इसके अतिरिक्त, चूंकि पुरुषों और महिलाओं के कपड़े पूरे शरीर में सख्त कटौती का पालन करते हैं, इसलिए कंधे पैड सिल्हूट को ब्याज देने के एक तरीके के रूप में दोनों लिंगों के लिए बहुत लोकप्रिय हो गए।
  • इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 3
    3
    युद्ध के लिए उचित जूते पहनें रबड़ की कमी के कारण, लकड़ी और पच्चर हील्स ने महिलाओं के साथ लोकप्रियता पाई। जूते के लिए चमड़े पर बचाने के लिए, ऊँची एड़ी "टी" के आकार के स्ट्रिप्स से बने थे ग्राउंड और यूटिलिटी जूतें भी महिलाओं के लिए दैनिक विकल्प थे जो कारखानों में काम करते थे।
  • इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 4
    4
    बालों को अधिक ध्यान दें हालांकि पुरुषों की कटौती 30 में के रूप में ही बने रहे (भर्ती हुए सैनिकों मुंडा), महिलाओं के लिए एक रास्ता कपड़े की कमी से परे फैशनेबल रहने के लिए के रूप में अधिक स्टाइलिश केशविन्यास पहनी थी। क्योंकि कटौती महंगे थे और छोटे बाल काम पर टाई मुश्किल थे, उन्होंने लंबे बालों का इस्तेमाल किया
  • चूंकि 40 के दशक में टोपी के लिए बाजार यूरोपियों का वर्चस्व था, इसलिए अमेरिकी महिलाओं ने छोटे टोपी पर झुकाया या उनका इस्तेमाल करना बंद कर दिया। जटिल शैली, जैसे विक्टोरियन स्क्रॉल, बंधे हुए कर्ल या लहराती केशविन्यास, बहुत लोकप्रिय थे, जैसे कि रिबन, हेडबैंड और अन्य गहने थे।
  • Video: 'अंधेरा कायम' रखने के लिए खुद 15 दिन अंधेरे में रहे थे तमराज किलविश, अब दिखने लगे हैं ऐसे

    इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 5
    5
    श्रृंगार के साथ एक नारियल के लिए स्त्रीत्व दे। हड़ताली श्रृंगार एक और तरीका था जिसमें महिलाओं ने अपने कपड़ों के लिए एक स्त्री का स्पर्श दिया। आंखों का मेकअप ऊपरी पलक पर मुखौटा और आंखों के किनारे के साथ बहुत कम था। भौहें अधिक स्वाभाविक रूप से घिरी हुई थीं, लेकिन अभी भी एक धनुष था जो केवल चिमटी के साथ प्राप्त किया जा सकता था। बहुत लिपस्टिक का उपयोग करने के लिए बहुत आम था, विशेष रूप से ऊपरी होंठ की "कपाट आर्च" वक्र को नरम वक्र पर जोर देने के लिए। ब्राइट या मैट रंग, जैसे मूंगा या आग लाल, क्या इस्तेमाल किया गया था। "टेंगी" होंठ पेंसिल, मूल रंग, अभी भी उपलब्ध है। नाखूनों का रंग आमतौर पर उनके होंठों के रंग के साथ मिलाया जाता है
  • इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकन 1 9 40 के फैशन चरण 6
    6
    सामान जोड़ें दस्तों को वे 30 के दशक में (और वे 50 के दशक में फिर से भी कम) की शैली को पूरा करने के लिए कम आवश्यक थे, लेकिन वे एक बुनियादी लोकप्रिय तत्व थे। हैंडबैग और पर्स भी बहुत फैशनेबल थे। पुरुषों के लिए, एक जीवंत कोण पर लगाए गए टोपी को टोपी जो उन्होंने पहना था।
  • विधि 2

    1 9 45 के बाद
    1
    एक शानदार तरीके से तैयार करें चूंकि संयुक्त राज्य अमेरिका 45 के बाद युद्ध की समृद्धि में प्रवेश कर चुका है, इसलिए फ़ैशन अधिक विस्तृत हो गया और फिर से क्षमा करने लगा। इस प्रवृत्ति के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं
    • "न्यू लुक" की नकल करें 1 9 47 में पेश की गई "ईसाई डायर" की "न्यू लुक" सिल्हूट युद्ध की तपस्या पर प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया थी। उन्होंने कहा कि एक बोरी से पता चला है के रूप में और एक कट कमर और एक Overskirt (छोटे स्कर्ट एक संकीर्ण कमर और व्यापक कूल्हों पर बल) के मध्य बछड़ा, एक स्कर्ट कई परतों से बना करने के लिए बाहर आने के साथ, बंद हो गई। युद्ध की लंबी पैर की शैली के बजाय, "न्यू लुक" ने घड़ी की आकृति के बस्ट और हिप पर ज़ोर दिया। पोशाक आमतौर पर एक टोपी, गहने, दस्ताने और एक बटुआ या पर्स के साथ पूरा किया गया था, और यह विभिन्न रंगों में आया था
    इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 7 बुलेट 1
  • एक कॉकटेल पोशाक पहनें इन संगठनों क्या दिन के दौरान इस्तेमाल किया गया था अधिक चालाक है, लेकिन औपचारिक पोशाक की तुलना में अधिक आकस्मिक थे, आकस्मिक भोजन के लिए देर से 40 में लोकप्रिय हो गया है या कि पहले किए गए थे। महिलाओं के लिए, यह है कि मध्य बछड़ा या घुटने पर पहुंच गया और एक लो-कट चोली, एक छोटी बोलेरो जैकेट या स्कर्ट tulle या शिफॉन के साथ सजी जैसी मदों को शामिल किया शानदार कपड़े के साथ कपड़े पहने हुए था। इसके अलावा, ऊँची एड़ी के जूते लम्बे और पच्चर हील्स कम लोकप्रिय थे।


    इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकन 1 9 40 के फैशन चरण 7 बुलेट 2
  • अवधि के लिए उपयुक्त बैग चुनें युद्ध के बाद आदमी के कपड़े उदारता से और अधिक सिलवाया गया, छाती पर चौड़े पैर वाले पतलून, कंधे पैड और बरामदों को पार करते हुए पेश किया। व्यापक और रंगीन लैपल्स, समन्वित सामान को पत्रिका "एस्क्वायर" द्वारा "साहसी लुक" के रूप में प्रोत्साहित किया गया था रंग सुरुचिपूर्ण और कमजोर बने रहे, साथ में लकड़ी का कोयला ग्रे सबसे लोकप्रिय था
    इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 7 बुलेट 3
  • इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 8
    2
    जटिल अंडरवियर पहनने के लिए वापस जाओ। युद्ध और स्कर्ट के आगमन के बाद, संरचनात्मक अंडरवियर एक बार फिर आवश्यक था। ब्रेकिंगर्स को स्टॉकिंग्स रखने के लिए इस्तेमाल किया गया था, सैश ने लोकप्रिय "संकीर्ण कमर" को प्राप्त करने में मदद की थी और पेटीकोट कभी-कभी स्कर्ट भरने के लिए आवश्यक थे। महिलाओं ने युद्ध के दौरान पैंट और शॉर्ट्स का आनंद लेने से मना कर दिया और उन्हें अधिक तंग और स्त्री कटौती के साथ रखा। स्वेटर और खेल जैकेट पुरुषों के लिए फैशन थे।
  • इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकन 1 9 40 के फैशन चरण 9
    3
    अपने बाल ढीला स्टाइल युद्ध की लंबी किस्में के जवाब में, महिलाओं ने अपने छोटे बाल काट दिया और इसे घुंघराले, या बैंग्स के साथ रखा। पुरुषों ने क्रीम या मलहम का उपयोग करते हुए और अधिक "गीला" शैली का इस्तेमाल किया, और अपने बाल पीछे की तरफ या एक crested शैली में combed।
  • इमेज नामक पोशाक में अमेरिकन 1 9 40 के फैशन चरण 10
    4

    Video: Flying Like Iron Man #13: JET ENGINES, EDFS AND MORE!

    मेकअप के साथ एक स्त्री शैली को पूरा करें युद्ध के बाद की मेकअप युद्ध की शैली के समान ही रहे, अपवाद के साथ ही होंठ ऐसे हड़ताली रंगों के साथ नहीं थे। होंठ की प्राकृतिक रेखा को युद्ध के "कामदेव के धनुष" के बजाय एक रंगीन आंखों वाले के साथ चिह्नित किया गया था। उज्ज्वल नेल पॉलिश अधिक लोकप्रिय हो गई।
  • इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 11
    5
    ग्लास जोड़ें मोटी शेल लेंस `47 में लौट आए और तब से प्रचलित है। लेंस महिलाओं के लिए एक "बिल्ली आँखें" शैली बन गई
  • इमेज नामक पोशाक में अमेरिकन 1 9 40 के फैशन चरण 12
    6
    खेल कपड़े पहनें चूंकि मध्य-वर्ग के लोग अपने खाली समय का आनंद लेना शुरू कर देते हैं, खेलों की फैशन शैली अमेरिकी फैशन का एक लोकप्रिय तत्व बन गई।
  • इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकन 1 9 40 के फैशन चरण 13
    7
    हवाईयन थीम चुनें लड़कों ने घर लौटा और स्मृति चिन्ह के साथ ऐसा किया। इससे द्वीप के विषयों और घर के सजावट के साथ फैशनेबल लोकप्रियता हुई। हवाई-शैली के दलों युद्ध के दौरान फिल्म सितारों के लिए बहुत लोकप्रिय थे और अब बाकी देश उन्हें कर रहे थे। उष्णकटिबंधीय प्रिंट अपने सुनहरे दिनों में था हवाईयन शर्ट वे होते थे जब वे अपने घरों के आंगनों में बारबेक्यू के लिए इकट्ठे हुए थे।
  • युक्तियाँ

    • 40s से वास्तविक वस्तुओं के साथ-साथ पुस्तकों और सिलाई पैटर्नों के लिए ऑनलाइन नीलामी या बचत स्टोर खोजें।
    • प्रेरित हो जाओ 40 के दशक की फिल्मों से प्रेरणा प्राप्त करें उस युग से लोकप्रिय डिजाइनरों द्वारा आइटम देखने के लिए, जैसे एडिथ हेड, ऑलेग कैसिनी, क्रिस्चियन डायर, क्रिस्टोबल बालेंसीगा, मैडेलाइन वोननेट और कोको चैनल।
    • कई दशकों पहले की वजह से आपको 40 के दशक में वस्तुओं को खोजने में कठिनाई हो सकती है। किसी ऐसे कंपनी का पता लगाने की कोशिश करें जो उस युग की शैलियों पर अपने डिजाइनों का आधार बनाये, या अपनी स्वयं की रचना करें।
    • अपने सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें, इन शैलियों में से कई विशिष्ट प्रकार के चेहरे के साथ अच्छे दिखते हैं, जिसे आपको अपने अद्वितीय "लुक" में ऐसी शैली को शामिल करने से पहले विचार करना चाहिए।
    • याद रखें कि सिर्फ इसलिए कि वे 40 के हैं इसका मतलब यह नहीं है कि किसी भी अवसर के लिए इस तरह से तैयार करना उचित है। हालांकि, आज आप कई विकल्पों के साथ भाग ले सकते हैं, ताकि आप अपना स्वयं का रेफरी बन सकें
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com