ekterya.com

भेदी का इलाज कैसे करें

क्योंकि भेदी दोनों पक्षों की त्वचा को तोड़ते हैं, इसलिए उन्हें विशेष ध्यान और ध्यान की आवश्यकता होती है। संक्रमित भेदी का इलाज करने के लिए या किसी छेद में मदद करने के लिए संभवतः सबसे प्रभावी तरीके से बंद करना नहीं चाहता है, यह जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़िए कि किसी भेदी को ठीक से ठीक करने का तरीका ठीक है।

चरणों

विधि 1

एक नई भेदी को चंगा करने में मदद करें
इमेज शीर्षक है हील पियर्सिंग 1 चरण
1

Video: 7 दिन में Stretch Marks को ख़त्म कर Baby Soft त्वचा पाने का अचूक उपाय- Stretch Marks removal at home

क्या आपके पास एक पेशेवर ने भेदी डाल दी है शरीर के संशोधन के समुदाय में, यह एक ज्ञात तथ्य है कि भेदी को प्राप्त करने का सही और गलत तरीका है। एक सुपरमार्केट स्टोर या किसी अन्य जगह में भेदी करने के बजाय, थोड़ा अधिक पैसा निवेश करें ताकि एक पेशेवर इसे सही तरीके से कर सके। आपका भेदी बेहतर होगा और यह तेज़ी से चंगा करेगा आप उस विशेषज्ञ को भी हाथ में लेना चाहते हैं, जिसने आपको सभी आवश्यक सलाह प्रदान करने के लिए छेड़ा।
  • एक खोखले सुई भेदी के लिए पूछें। शरीर के अधिकांश हिस्सों को छेदने का सही तरीका विशेष रूप से डिजाइन किए खोखले बिंदु सुई के साथ है। छेड़ने वाले पेशेवरों को इन सुइयों का इस्तेमाल होता है क्योंकि वे स्वच्छ और नियंत्रित करने में आसान होते हैं इसके अलावा, इस तरह के छेदों को अच्छी तरह से रखा जाता है और जल्दी से ठीक हो जाता है
  • भेदी बंदूकें से बचें कान (और शरीर के अन्य भागों कभी कभी) भेदी के लिए एक आम उपकरण भेदी बंदूक है, जो एक बिजली उपकरण है कि जल्दी से त्वचा में एक सुई सम्मिलित करता है। perforating बंदूकें बहुत बार स्वच्छता की समस्याओं का प्रतिनिधित्व करते हैं (भले ही एक नई सुई हर बार प्रयोग किया जाता है के रूप में बंदूक ही ठीक से स्वच्छ नहीं है,) और अजीब कोण या ऑफसेट पर भेदी जगह जाना जाता है। इसके बजाय, मैन्युअल रूप से ड्रिलिंग की मांग करें।
  • हील पिटिंग्स स्टेप 2 नामक छवि शीर्षक

    Video: एड़ी दर्द से छुटकारा पाएं इन घरेलू उपायों से | Home Remedies for Heel Pain

    2
    अपने छेद को छड़ी छोड़ दें छड़ी को छूने से पहले छड़ी को हटाने से आपके जीवाश्म को संक्रमण में उजागर करने का एक सुरक्षित तरीका होता है कान के छेदों के मामले में, उपचार प्रक्रिया आमतौर पर 6 से 8 सप्ताह के बीच होती है। उस समय के दौरान आपको हर समय अपनी नई भेदी पर लगाए जाने वाले बाली का उपयोग करना चाहिए या किसी दर्दनाक संक्रमण का खतरा होना चाहिए।
  • शरीर के अन्य भागों, जैसे पेट बटन, को ठीक करने में अधिक समय ले सकते हैं। भेदी होने से पहले, एक भेदी पेशेवर पूछिए कि वह कितनी देर तक चंगा करेगा।
  • हील पिटिंग्स स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने भेदी को नियमित रूप से साफ़ करें संक्रमण को रोकने के लिए सख्ती से दैनिक सफाई विधि का पालन करना आवश्यक है और आपकी त्वचा चिकनी हो सकती है और तब भी जब यह ठीक हो जाती है। भेदी पेशेवर आपको आपके लिए विशिष्ट निर्देश देगा, जिसे आपको हमेशा पालन करना चाहिए। सामान्य तौर पर, ये निर्देश निम्न विधियों के समान होंगे:
  • सामग्री खरीदें आपको ज्यादा ज़रूरत नहीं होगी, क्योंकि यह कुछ कपास झाड़ू और हल्के जीवाणुरोधी साबुन के साथ पर्याप्त होगा। आपके पास एक छोटा सा कप, एक जेट का पानी और समुद्री नमक भी होना चाहिए।
  • धोएं और रगड़ें गर्म पानी और हल्के साबुन से अपने हाथ धोने से शुरू करें एक बार अपने हाथों को साफ और सूखा कर रहे हैं, एक कपास पट्टी (या कपास की गेंद यदि आप आवश्यक लगता है) पानी के साथ नम और वहाँ किसी भी निर्माण को हटाने के लिए भेदी चारों ओर धीरे हाथ रगड़। एक बार जब आप समाप्त हो जाए तो swab त्यागें।
  • अच्छी तरह साफ अपनी उंगलियों में एक या दो पर हल्के साबुन रखो और हल्के ढंग से, लेकिन आपके भेदी के चारों ओर पूरी तरह से धो लें। इसके अलावा गहने के नीचे इसे बनाने के लिए सुनिश्चित करें (बाली का "चेहरा")। एक बार जब आप सफाई से संतुष्ट हो जाते हैं, तो एक कप गर्म पानी डालें और साबुन को कुल्ला करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • एक खारा समाधान में भेदी डुबकी। गर्म पानी के कई मिलीलीटर में नमक के पानी के कुछ चम्मच मिक्स करें और एक या दो मिनट के लिए भेदी को डुबो दें। इससे संक्रमित द्रवों को छेदने से दूर करने में मदद मिलेगी, जो अच्छी तरह से ठीक नहीं है, बल्कि एक अन्य महत्वपूर्ण कार्य भी करता है, जिससे जलन कम हो जाती है। हर बार जब आप छेदने को साफ नहीं करते, तब तक खारा डुबकी न करें जब तक यह अब तक दर्द नहीं करता है या आपको परेशान क्षेत्र महसूस होता है।
  • प्रक्रिया को कुल्ला और दोहराएं। ठंड या गर्म पानी के साथ फिर छेदना कुल्ला और बहुत कोमल स्ट्रोक के साथ इसे सूखा। उचित उपचार को प्रोत्साहित करने के लिए इन निर्देशों को दो बार दोहराएं।
  • यदि भेदी संक्रमित है, तो आप इसे इस तरह से दिन में चार बार साफ कर सकते हैं।
  • विधि 2

    एक भेदी के साथ एक समस्या का इलाज जो आपके पास पहले से है
    हील पिटिंसेस चरण 4 नामक छवि
    1
    आपको क्या करना चाहिए, इसके बारे में स्पष्ट रहें कुछ घाव और बीमारियों से संबंधित बीमारियां पूरी तरह से स्पष्ट हैं, जबकि अन्य ऐसे व्यक्ति के लिए नहीं हैं जो अच्छी तरह से सूचित नहीं हैं। छिद्र संक्रमण के कुछ सबसे सामान्य लक्षण हैं:
    • लगातार खुजली या लालिमा
    • जलन और नाजुक त्वचा
    • एक जलती हुई सनसनी
    • छेद के माध्यम से तरल पदार्थ का छिद्रण, या तो मवाद या खून
    • खराब गंध
  • हील पिटिंसेस चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक पेशेवर से बात करें किसी भी अन्य चिकित्सा समस्या के साथ, आप अपने चिढ़ या संक्रमित भेदी के लिए, या किसी भी अन्य परेशानी के लिए सबसे अच्छी बात कर सकते हैं, एक पेशेवर विवरण बताना है। त्वचा विशेषज्ञ और अन्य गैर-विशेषज्ञ डॉक्टर आपका सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं हालांकि, अगर आप चिकित्सक या क्लिनिक की यात्रा नहीं कर सकते, तो आपको उस व्यक्ति से बात करने के लिए जो दूसरे को छेड़ा, वह दूसरा सबसे अच्छा विकल्प है।
  • हील पिटिंसेस चरण 6 नामक छवि
    3
    जांचें कि आप धातु से एलर्जी नहीं हैं। कभी-कभी, छेदने की समस्या एलर्जी से भेदी धातु तक या किसी अन्य मणि से जो हाल ही में इस्तेमाल की गई थी यदि आपके छेदन का क्षेत्र एक नए बाली को लगाए जाने के बाद चिढ़ या संवेदनशील महसूस करता है, तो जांच लें कि धातु क्या बना है क्योंकि आप इसे एलर्जी कर सकते हैं। हाइपोलेलगेंनिक धातु के लिए ऑप्ट, जैसे सर्जिकल स्टील या नाइओबियम, और यह निर्धारित करें कि समस्या हल हो गई है या नहीं।
  • हील पिटिंसेस चरण 7 नामक छवि
    4
    सावधान रहें जब तक कोई मेडिकल प्रोफेशनल आपको कहता है, आपके भेदी पर क्लीनअप या डिस्टिनक्टिंग एजेंटों का उपयोग करने से बचें। यह संभव है कि ये संक्रमण के स्रोत तक नहीं पहुंचते हैं और कई मामलों में जलन पैदा हो सकती है। इसके बजाय, एक दिन में कई बार एक खारा समाधान में भेदी को डुबोकर धीरे-धीरे नाली में डालें।
  • भेदी की वजह से अधिकांश संक्रमण हल्के होते हैं और अगर आप उन्हें उचित देखभाल देते हैं तो उसे ठीक करना चाहिए। यदि कुछ दिनों से अधिक समय तक किसी भी सुधार के बिना जाते हैं, तो तत्काल एक डॉक्टर से परामर्श करें
  • हील पिटिंस चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र



    5
    अपनी गतिविधियों को नियंत्रित करें जब आप अपने भेदी के उपचार को प्रोत्साहित करते हैं, तो आगे जलन से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। तैराकी मत जाओ, तुम लोशन या क्रीम लागू नहीं है (जब तक अपने त्वचा विशेषज्ञ, आपको बताता है कि निश्चित रूप से) और रासायनिक दाद या बालों का इलाज नहीं है, एक हल्के शैम्पू के साथ एक नाजुक धोने के लिए छोड़कर।
  • विधि 3

    एक पुरानी भेदी की चिकित्सा को प्रोत्साहित करें

    Video: इस बीज से बनाया है तुरंत हिचकी रोकने का घरेलू उपाय | Hichki Ka Ilaj | Body Health Care Solution |

    हील पिटिंसेस चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    सीमाएं पता करें छेद के चारों ओर एक परत बनाकर एक स्वस्थ भेदी नतीजतन, केवल बहुत कम छेद छेद पेशेवर ध्यान के बिना पूरी तरह बंद हो जाएगा। यहां तक ​​कि कान की बाली में एक छोटा छेद पूरी तरह से ठीक नहीं हो सकता है (कोई निशान नहीं छोड़ रहा है कि वहां कभी भी छेद नहीं था)। जीभ और नाभि पर दिखने वाले बड़े छेद हमेशा भी दिखाई देंगे, भले ही वे पूरी तरह से बंद हों।
    • अन्तर्निहितता और काटने के उपकरण से संबंधित चिकित्सा प्रक्रियाओं के बिना जानबूझकर एक बड़े आकार में छेद वाले छेद को बंद नहीं किया जा सकता।
    • किसी गहने के साथ छेदने का प्रयास न करें, यह देखने के लिए कि क्या यह पहले ही बंद हो गया है। यह संभव है कि ऐसा करने से आप इसे फिर से बिना इसे खोल सकते हैं
  • हील पिटिंसेस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि भेदी ने चंगा किया है जैसा कि ऊपर बताया गया है, जब तक छेद पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाता है, तब तक छड़ी को न छूएं जब तक कि यह पूरी तरह से 2 महीने का अधिकतम न हो जाए। ऊतक सड़क पर इससे पहले कि यह पूरी तरह से बंद कर देता है उजागर एक संक्रमण का जोखिम और सूजन और अधिक धीरे धीरे उपचार भी कुछ मामलों में अतिरिक्त निशान पैदा कर सकता है को जन्म दे सकता है।
  • हील पिटिंसेस चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    भेदी को बाहर निकालें जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, जब तक छेद में चंगा नहीं हो तब तक ऐसा मत करो। गहने को छेद से बाहर ले जाओ और उसमें कुछ नया मत डालें।
  • हील पिटिंग्स स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    4
    हर दिन छेद को साफ करें जैसे ही आप इसे डालते हैं, वैसे ही भेड़ की चपेट में आने में मदद करने के लिए उपयोग करने वाले के समान एक दिनचर्या बनाएं। धीरे से एक दिन में दो बार खारा समाधान के साथ इसे धो लें। आप हल्के जीवाणुरोधी साबुन का उपयोग भी कर सकते हैं लेकिन आपको इसे भेदी में प्रवेश करने से रोकने के लिए सावधान रहना चाहिए। महान देखभाल और विनम्रता के साथ छेद से साबुन, पानी और अन्य मलबे के अवशेषों को दूर करने के लिए समाप्त होने पर भेदी के चारों ओर सख्त हो जाते हैं। फिर, छिद्र के आसपास एक साफ नम कपड़े या एक कपास झाड़ू के साथ कुल्ला।
  • हील पिटिंस चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने सुधार पर नज़र रखें कई हफ्तों के बाद, छोटे छिद्रों को बंद करना शुरू कर देना चाहिए। जब आप इसे निचोड़ते हैं तो छेद में तरल पदार्थ की उपस्थिति पर ध्यान देकर आप इस प्रक्रिया को सुरक्षित रूप से सत्यापित कर सकते हैं। यदि छेद से बाहर कोई अधिक तरल नहीं आ रहा है, तो यह व्यावहारिक रूप से बंद होने की संभावना है।
  • आप 3 महीने से कम समय में परिणाम देख सकते हैं, लेकिन एक पूर्ण वसूली बहुत अधिक समय लग सकता है। क्या मामूली लालिमा होगी और डूबने पर भरोसा करें कि भेदी कितनी देर के लिए थी, इसे हटाने के बाद।
  • हील पिटिंग्स स्टेप 14 नामक छवि
    6
    निशान को कम करें जब छेद पूरी तरह से बंद हो जाता है, तो यह समय है कि आने वाले निशान को कम करने पर ध्यान केंद्रित करने का समय है। अपने त्वचाविज्ञानी से पूछें कि एक विरोधी स्कैब जेल या इसी तरह के उत्पाद को अपनी उपस्थिति को कम करने के लिए और न्यूनतम प्रमाण छोड़ दें कि वहां भेदी होती है। निर्देशित या 4 से 6 सप्ताह के लिए दिन में एक बार आवेदन करें।
  • चेतावनी

    Video: सिर्फ 5 मिनट में जुकाम कफ और खांसी से पाये छुटकारा-How to Get Rid of Cough & Cold Fast in 5 Minutes

    • यदि इस आलेख में समझाया गया विधियां एक निरंतर जटिलता उत्पन्न नहीं करता है, तो तत्काल चिकित्सा ध्यान रखना आँखों के लिए कोई विकल्प नहीं है या किसी त्वचा विशेषज्ञ या दवा विशेषज्ञ के समान प्रशिक्षण के साथ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com