ekterya.com

एफ्रो बालों को कैसे चोदना

इसकी मोटाई और प्राकृतिक बहुतायत के कारण, एफ्रो के बालों को ब्रेड करना एक चुनौती हो सकता है, लेकिन यह थोड़ी मदद के साथ संभव है अफ्रीकी ब्राइड्स और सिलेटेड अफ्रीकी ब्राइड्स सुंदर और क्लासिक शैलियां हैं जो आप एक ब्यूटी सैलून के बिना जा सकते हैं। अपने बालों के साथ कोमल रहें और अपना समय ले लो परिणाम अच्छी तरह से इसके लायक हो जाएगा

चरणों

विधि 1

अफ्रीकी ब्रैड्स बनाएं
ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने बाल तैयार करें अपने बालों को हमेशा की तरह धोना शुरू करें और फिर एक का उपयोग करें गहरी एक्शन कंडीशनर किस्में को नरम करने के लिए जब आपने कंडीशनर को धोया है, तो ठीक कंबल कंघी का उपयोग करें, सभी समुद्री मील को हटा दें, जड़ों से शुरू करें और सुझावों की दिशा में काम करें। अपने कर्ल सूखने के लिए सबसे कम सेटिंग में एक हेयर ड्रायर का प्रयोग करें, ताकि वे लगभग पूरी तरह से शुष्क हो। अपने बालों को एक बार फिर जोड़ कर सुनिश्चित करें कि कोई समुद्री मील नहीं है और फिर आप ब्राइड्स को शुरू करने के लिए तैयार हैं।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकन हेयर चरण 2 नामक छवि
    2
    ब्रेडिंग के लिए बालों के बंडलों को तैयार करें। अफ्रीकी ब्रायड्स, बालों के बहुत लंबे सिंथेटिक टफट्स का उपयोग आपके सिर पर जगह को भरने के लिए करते हैं और आपको ब्रीड्स में बहुत अधिक मात्रा दे सकते हैं। आपके जैसे रंग के सिंथेटिक ट्यूफट चुनें और कम से कम दो बड़े पैकेज प्राप्त करें। फिर, व्यक्तिगत रूप से संकुल से बालों के हर किनारे निकालें और उन्हें केंद्र में जोड़ दें, लोचदार बैंड को बांध दें, जो उन्हें बाँध लें। केंद्र लेना और बाल फांसी के दोनों छोर होने पर, किस्में एक तरफ खींचने लगें। यह अपने बालों के सिरों अधिक स्वाभाविक रूप दे देंगे उपस्थिति अन्यथा पैक बाल सीधे कट जाता है और जब आप समाप्त अपने बाल थोड़ा अप्राकृतिक हो जाएगा।
  • जब आप बाल खींचते हैं, तो बालों के बड़े टुकड़ों के बजाय छोटे झुंड में कोमल टग्स दें
  • जब आप पूरा हो जाएं तो बाल के माध्यम से अपनी उंगलियों को चलाने के लिए, समाप्त होने वाले किसी भी समुद्री मील को समाप्त करने के लिए मिलान करें।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकन हेयर स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    तैयार करने के लिए सिंथेटिक बाल का एक किनारा तैयार करें सिंथेटिक बाल की अपनी पहली किनारा बांटें जब तक आप उस किनारा नहीं पाते जो लगभग 5 से 7.5 सेंटीमीटर (2 से 3 इंच) चौड़ा हो। फिर, इस खंड का एक तिहाई अलग करें - आपको दो खंडों को पकड़ना होगा, एक दूसरे के रूप में दो बार मोटी होना चाहिए बड़े किनारों के आसपास छोटी किनारा लपेटें, ताकि विपरीत दिशाओं में समाप्त हो रहे हैं (जैसे: "><")। छोटी से छोटी ताला ले लो और बीच जहां यह पहले लॉक के साथ इंटरलॉक में इसे पकड़। ध्यान से ताला और फिर से चालू करें ताकि दोनों सिरों एक भी गुच्छे के मूल छोर से फैला हुआ टुकड़ा फार्म ।
  • आपको तीन किस्में समान आकार के बारे में रखना चाहिए, जिसे आप एक हाथ से पकड़ सकते हैं।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकन हेयर स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने सिर पर बालों को बांटना, इसे चोदने के लिए। अपने सिर के छोटे से हिस्से को ध्यान से अलग करने के लिए एक मोटी-कंबाड कंघी का प्रयोग करें, लगभग 2.5 से 2.5 सेमी (1 बाय 1 इंच)। यह आपके सिर के एक तरफ से शुरू करना आसान है, जड़ के करीब है और पीछे की ओर काम करता है, लेकिन आप जहां सबसे अधिक आराम से हैं वहां से शुरू कर सकते हैं। इस अनुभाग को तैयार करने के लिए थोड़ा तेल या जेल का प्रयोग करें ताकि बालों को संभालना आसान हो।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकन हेयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पहली चोटी शुरू होती है हाथ में विषय सिंथेटिक बाल ताकि एक ताला अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच है, एक दूसरे किनारा अपने सूचकांक और मध्यम उंगली और तीसरे किनारा पीछे पहले दो व्यतीत कर रहा है के बीच है। अपने अंगूठे और तर्जनी के साथ अपने सिर की निकटतम बाल के अनुभाग को लो, जड़ के जितना करीब हो सके। ब्रैड शुरू करने के लिए:
  • अपने सिर के आसपास अपना खाली हाथ बढ़ाएं और सिंथेटिक बालों के तीसरे किनारों को ले जाएं जो आपके हाथों से पकड़ रहे हैं।
  • इसके साथ ही, नीचे बाल के तीसरे किनारा खींच, अपने अंगूठे और तर्जनी और यह विपरीत दिशा में बारी से अधिक के बीच खंड पर आपकी खोपड़ी से बालों में शामिल हैं।
  • ढीली बाल के तीसरे भाग को मध्य की ओर खींचें, दूसरे दो वर्गों के बीच। अब आपके पास तीन अलग-अलग बालों वाली बाल होंगी जो आपके खोपड़ी के खिलाफ कसकर सख्ती से बांध दिए गए हैं, इनमें से एक वर्ग में शामिल प्राकृतिक बाल शामिल हैं।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    बालों के उस अनुभाग को ब्रैड करें. सिंथेटिक बाल आपकी खोपड़ी के सबसे करीब होल्डिंग पारंपरिक पैटर्न में कसकर चोटी शुरू होता है: बारी-बारी से मध्य अनुभाग पर छोड़ दिया और फिर और अधिक सही मध्य अनुभाग से अधिक की लॉक करने के लिए अधिक से लॉक कर देते थे। जब आप चोटी के अंत तक पहुंचते हैं, तो किनारों को एक छोटी और छोटी चोटी तक सीमित करना चाहिए। जगह में ब्रैड रखने के लिए आपको एक लोचदार बैंड का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इसे अपने आप पर खड़ा होना चाहिए।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    बालों के अतिरिक्त हिस्सों में लहजेदार। अपने बाल के बाकी हिस्सों को चोटी करने के लिए ऊपर वर्णित एक ही कदम को दोहराएं:
  • अपने सिर से 2.5 सेमी (1 बाय 1 इंच) की 2.5 सेमी बालों को अलग करें और तेल या जेल लागू करें।
  • कृत्रिम बाल तैयार करें और इसे तीन किस्में में विभाजित करें।
  • सिंथेटिक बालों के साथ अपने प्राकृतिक बाल को संयोजित करने के लिए स्पिन विधि का उपयोग करें
  • जब तक आप सिरों तक नहीं पहुंचते तब तक तीन किस्में की नियमित विधि का उपयोग करके ब्रैड को पूरा करें।
  • Video: Red Tails (2012) HD Movie Trailer - Lucasfilm Official Trailer

    ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    प्रत्येक चोटी परफेक्ट जब ब्रेडिंग, यह सुनिश्चित करने के लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है कि सभी ब्रेड्स चिकनी, लचीला और वर्दी यदि आप ब्रैड में किसी भी मोटी किस्में या गांठों को देखते हैं, तो आपको इसे पूर्ववत करना होगा और इसे शुरू करना होगा। यदि आपका प्राकृतिक बाल सिंथेटिक बालों के किनारों से चिपक कर रहा है, तो आपको सिंथेटिक बालों को निकालना होगा और तेल या जेल को जोड़ने के लिए और मज्जा को कम करना होगा और फ्रिज को कम करना होगा।
  • हो सकता है कि आप इसे प्राप्त करने के लिए कई बार उसी कतरा को घुमा दें क्योंकि यह होना चाहिए।
  • यदि ब्रैड असमान है, तो आप विभिन्न मोटाई के वर्गों के साथ शुरू हो सकते हैं। आपको सिंथेटिक बालों को निकालना होगा और इसे तीन समान वर्गों में फिर से विभाजित करना होगा।
  • विधि 2

    सिले हुए अफ्रीकी ब्रैड्स बनाएं
    ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने बाल तैयार करें क्योंकि आप कई हफ्तों तक अपने बालों में अफ्रीकी ब्राइड्स छोड़ने की संभावना रखते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप स्वच्छ, अच्छी तरह से वातानुकूलित बालों के साथ शुरू करें अपने नियमित शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें और फिर इसे नरम करने के लिए एक गहरे कंडीशनर का उपयोग करें। अपने बाल चिकना और मुंह से मुक्त रखने के लिए, और नियंत्रण और हेरफेर करने में आसान होने पर आपको किसी प्रकार के बाल तेल का उपयोग करना चाहिए।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    तय करें कि आप बाल कैसे विभाजित करेंगे। अफ्रीकी braids किसी भी दिशा में किया जा सकता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप तय करना चाहिए कि आप अपने बाल बांटने से पहले जहां ब्रेडिंग शुरू करेंगे दो सबसे आम शैलियों या तो जड़ से गर्दन की नीप तक होती हैं, या एक केंद्रीय विभाजन से आपके सिर के चारों ओर एक परिपत्र गति में लट में होती हैं। आपको अपने बाल को वांछित पैटर्न में विभाजित करने के लिए एक मोटी कंबल का उपयोग करना होगा और उसे ब्रेडिंग के लिए अलग से विभाजित करना होगा।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बालों को अलग करें पानी और थोड़ा जैतून का तेल के साथ एक स्प्रेयर भरें और अच्छी तरह से हिलाएं फिर, आप जिस बाल के साथ काम कर रहे हैं उसका अनुभाग स्प्रे करें। अपने सिर के साथ एक पंक्ति में बालों के इस खंड को अलग करने के लिए अपनी कंघी का उपयोग करें। अनुभाग छोटा, चोटी छोटा हो जाएगा - बड़ा चोटी बड़ा हो जाएगा शेष चेहरे को अपने चेहरे से दूर रखने के लिए तितली क्लिप का उपयोग करें
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 12 शीर्षक वाली छवि



    4
    पहली चोटी शुरू होती है. एक हाथ में बालों का विभाजित हिस्सा लें और इसे ऊपर से अलग करने के लिए (रूट के पास) का एक छोटा सा टुकड़ा खींचें। बाल के इस छोटे से ताला को समान आकार के तीन हिस्सों में विभाजित करें। पारंपरिक ब्रेडिंग पैटर्न में तीन किस्में ब्रेडिंग शुरू करें: मध्य अनुभाग पर सही करने के लिए आगे क्रॉस सेक्शन है, तो एक तरफ से दूसरे के लिए, अनुभाग को पार मध्य भाग से ऊपर छोड़ दिया करने के लिए और अधिक।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    चोटी के लिए और अधिक बाल जोड़ें। अफ्रीकी ब्राड्स को अपने सिर के करीब एक फ्रेंच ब्रैड में बांटे गए बालों को ब्रेसिंग करके बनाया जाता है जब आप विभाजित बाल अनुभाग के माध्यम से काम करते हैं, तो आप जिस तरह से शुरू कर रहे हैं उसी तरह ब्रेडिंग जारी रखें। हालांकि, जब ब्रेडिंग, उस हिस्से से छोटे टुकड़े के बाल लेते हैं जो ब्रेइडर नहीं है और इन्हें केंद्र की धारा से पार करने वाले प्रत्येक किनारा में शामिल करें। मूलतः, आप एक का निर्माण कर रहे हैं फ्रेंच अंगूठी छोटे।
  • जैसा कि आप बाल जोड़ते हैं, इसे समायोजित करने के लिए ब्रैड खींचें और अपनी उंगलियों को अपने सिर के पास रखें
  • अपने सिर को विपरीत दिशा में अपने सिर पर बांधा मत करो, क्योंकि इससे अफ्रीकी ढक्कन ढीले और अजीब लग जाएगा।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    ब्रेंट समाप्त करें जब आप गर्दन की नीप तक पहुँचते हैं, तो संभव है कि आप बालों का ताला समाप्त करें। यदि आपके बाल कम हैं, तो चोटी को समाप्त करने के लिए उन्हें सुरक्षित करने और उन्हें अलग होने से रोकने के लिए चोटी को समाप्त करें। यदि आपके बालों का थोड़ा अधिक समय है, तो एक सामान्य चोटी के पैरों से परे तक ब्रैड जारी रखें। समाप्त होने पर इसे समाप्त करने के लिए समाप्त करें।
  • यदि आप अपने बारे में चिंतित हैं कि वे ढीले होने के बारे में चिंतित हैं, तो आप छोटे, स्पष्ट लोचदार बैंड का उपयोग करने के लिए जगह में braids पकड़ चुन सकते हैं।
  • कुछ लोग सजावटी विस्तार के रूप में प्रत्येक चोटी के अंत में मोती डालते हैं।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने बालों के बाकी हिस्सों को छू लें अपने सिर पर काम करते हैं, बालों की भीड़ बांटते हैं और उन्हें ब्रेडिंग करते हैं इस प्रक्रिया में एक लंबा समय लग सकता है, इसलिए इसे पूरा करने में कई घंटे लगने पर सतर्क मत हो। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक ब्रैड एक ही आकार का है और एक ही पैटर्न का पालन करें ताकि यह आपके सिर के द्वारा समान और जानबूझकर दिख सके।
  • यदि आपके बाल ब्रैड्स से निकलते हैं, तो यह संभावना है कि यह पर्याप्त रूप से मॉइस्चराइज नहीं है और ब्राइड्स पर्याप्त तंग नहीं हैं। इस उपाय के लिए अधिक तेल या जेल जोड़ें।
  • विशेष रूप से आपके सिर के पीछे, यह सुनिश्चित करने के लिए आपको किसी की मदद की ज़रूरत है कि सभी ब्राइड्स समान और समांतर हैं
  • विधि 3

    मुड़ मुड़ braids बनाओ
    ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने बाल तैयार करें अन्य ब्रेडिंग शैलियों के साथ, मुड़ दो किनारा braids शुरू करने से पहले अपने बालों को अच्छी तरह से moisturized और untangled की जरूरत है अपने बालों को सामान्य रूप से धो लें और फिर इसे गीला करने के लिए एक गहरी क्रिया कंडीशनिंग क्रीम का उपयोग करें। मुड़ दो किनारा braids को ठीक करने के लिए आसान हो सकता है अगर वे गीला या कम से कम थोड़ा नम हैं, तो फिक्सिंग से पहले एक ड्रायर या हवा के साथ पूरी तरह से अपने बाल सूखा नहीं। किसी भी समुद्री मील या टेंगल्स को समाप्त करने के लिए कंघी का उपयोग करें जो मौजूद हो सकते हैं।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    ब्रैड्स के आकार का निर्धारण करें मुड़ दो-स्ट्रैंड ब्रैड्स के आने पर कई विकल्प होते हैं। सबसे स्पष्ट निर्णय आपको करना होगा, यह तय करना है कि आप कितने बड़े ब्रेड को चाहते हैं आप "सूक्ष्म मुड़ें" कर सकते हैं, जो दर्जनों छोटे ब्रैड्स का उपयोग करते हैं, या आप जंबो बना सकते हैं जो 2.5 सेमी (1 इंच) या अधिक के बाल अनुभागों का उपयोग करते हैं। छोटे मुड़ braids बड़े braids से अधिक लंबे समय तक खत्म हो जाएगा, लेकिन प्रक्रिया स्पष्ट रूप से अधिक समय लगता है। तय करें कि आप अपनी व्यक्तिगत शैली के आधार पर किस आकार का चाहते हैं और आपके बाल पर काम करने के लिए कितने समय के लिए
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    पहला खंड तैयार करें अपने वांछित आकार में बालों के एक हिस्से को विभाजित करने के लिए मोटी कंबल का उपयोग करें। बाल अनुभाग में एक चौकोर आकार होना चाहिए। स्टाइलिंग जेल या क्रीम को थोड़ा सा अपने बालों में डाल दें और इसे थोड़ा पानी और जैतून का तेल के साथ छिड़काएं ताकि आप को कम करना पड़े और इसे संभालना आसान हो। यह सुनिश्चित करने के लिए कि बालों को पूरी तरह से चिकनी और समुद्री मील से मुक्त है, कई बार इस खंड के माध्यम से जाने के लिए कंघी का प्रयोग करें
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकन हेयर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रथम अनुभाग को घुमाने के लिए प्रारंभ करें बालों के अनुभाग को दो समान किस्में में विभाजित करें रस्सी के समान पैटर्न में अपने सिर की विपरीत दिशा में दृढ़ता से घुमाएं - बस एक दूसरे के चारों ओर एक मुड़ चोटी बनाने के लिए किस्में लपेटें उन्हें तंग रखने के लिए, जब आप काम करते हैं, तो आपको उन्हें अपने सिर के खिलाफ मजबूती से खींचना चाहिए।
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर स्टेप 20 शीर्षक वाली छवि
    5
    पहली चोटी को समाप्त करें जब आप किनारा के अंत में पहुंच रहे हैं और बाल से बाहर चले जाने के लिए शुरू हो जाते हैं, तो आपको समाप्त करने के लिए किनारों की एक मुड़ चोटी बनाने की आवश्यकता होगी ऐसा करने के लिए, दो किस्में लें और उन्हें संयोजित करें (ऐसा करने के लिए बालों को ज्यादा नहीं छोड़ना चाहिए) फिर, इस अंग को अपनी उंगली के चारों ओर कई बार एक ही दिशा में लपेटें, आप दो बाल बाल बाल बदल रहे थे। यह एक ही दिशा में बालों के सिरों को मोड़ देगा, उन्हें जगह में सुरक्षित करेगा
  • ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर स्टेप 21 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने बालों के बाकी हिस्सों में मुड़ें दोहराएं अपने खोपड़ी के माध्यम से काम करना जारी रखें, मुड़ दो-स्ट्रैंड ब्रैड्स बनाने के लिए प्रक्रिया हर एक के लिए बिल्कुल वैसी ही है, केवल आपको बालों के बराबर मात्रा में बांटना सुनिश्चित करना है ताकि आपके सभी मुड़ तारे एक ही आकार हों।
  • बाल का एक छोटा सा लॉक अलग करें, इसे कंघी करें और जेल, क्रीम या तेल लगाने दें।
  • इस किनारे को दो समान किस्में में विभाजित करें
  • एक स्ट्रिंग ब्रैड बनाने के लिए प्रत्येक दूसरे के आसपास की किस्में लपेटें।
  • उन्हें सुरक्षित करने के लिए एक दूसरे के विरूद्ध दो किस्में की चोटी के मुकाबले को मोड़ो और अलग-अलग गिरने से चोटी को रोक दें।
  • युक्तियाँ

    • आप अधिक विस्तारित उपस्थिति प्राप्त करने के लिए इनमें से किसी एक शैल में बाल एक्सटेंशन या सिंथेटिक बाल जोड़ सकते हैं।
    • यदि आप अपने बालों को बिना हानिकारक तरीके से कैसे छेड़ने के बारे में अनिश्चित हैं, या यदि आप समग्र उपस्थिति से खुश नहीं हैं, तो ब्यूटी सैलून या स्थानीय नाई की दुकान पर जाएं, जो कि अफ्रीकी-अमेरिकी हेयरस्टाइल में माहिर हैं।
    • यदि आपके बाल मध्यम से कम हैं, लेकिन आप एक अफ्रीकी-अमेरिकी केश विन्यास पहनना चाहते हैं, तो अपनी ब्राइड्स के सिंथेटिक बाल या विस्तार शामिल करें। वे आपके केश को एक अतिरिक्त लंबाई और मात्रा दे देंगे।
    • आप इसे ब्रेडिंग करके बाल में मोती जोड़ सकते हैं
    • बालों को वेसिलीन (या तेल) लगाने से आप अपनी ब्राइड्स अधिक चमकदार बना सकते हैं

    चेतावनी

    • यदि आपके बाल पहले से बहुत कमज़ोर, भंगुर या क्षतिग्रस्त हैं, तो लंबे समय तक तंग ब्रैड्स का उपयोग करने की कोशिश न करें। ब्रैड्स, जब लंबे समय तक पहना जाता है, बाल को नुकसान पहुंचा सकता है और प्राकृतिक बालों को अपूरणीय क्षति हो सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शैम्पू
    • कंडीशनर
    • कंघी (ठीक या मध्यम कांटेदार)
    • बाल बैंड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com