ekterya.com

चमक के साथ चित्र कैसे पेंट करें

एक्रिलिक्स के साथ चित्रित पेंटिंग में चमक का इस्तेमाल करना काम के आयाम जोड़ने और अपनी रचनात्मकता को विकसित करने का एक शानदार तरीका है। आप गोंद की एक एकल बूंद का उपयोग किए बिना एक ग्लिटर बॉक्स को पेंट कर सकते हैं - आपको बस कुछ बुनियादी कदमों का पालन करना है और धीमा रहना है, जब आप जारी रखने से पहले चमक की प्रत्येक परत की प्रतीक्षा करते हैं और सूखे रंग के होते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि यह कैसे करना है, तो इस लेख पर ध्यान दें।

चरणों

मेक अ ग्लिति चित्रकारी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कैनवास खरीदें आप इसे कुछ डॉलर के लिए खरीद सकते हैं आप अभ्यास करने के लिए 20x25 सेमी कैनवास का इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं। एक फ्रेम (एक पीठ पर stapled) पर फैला है कि एक का चयन करें सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से फैला है
  • मेक अ ग्लिटर पेंटींग पायरे 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    चमक के साथ कैनवास को कवर करें ऐसा करने के लिए, आपको एक मोटी ब्रश की आवश्यकता होगी, क्योंकि आपको एक ठोस रंग के साथ कैनवास पूरी तरह से कवर करना होगा। एक्रिलिक पेंट जल्दी से सूख जाता है, इसलिए आपको इसे पानी स्प्रे के साथ छिड़का कर, या फिर छोटे पानी से पेंट्स को कैनवास में लगाने से पहले ताज़ा कोट रखना पड़ सकता है। एक बार जब आप ऐक्रेलिक्स के साथ कैनवास को कवर करते हैं, तो आप रंग परत पर धीरे-धीरे चमक फैलाना शुरू कर सकते हैं ताकि यह अच्छी तरह से पालन करता रहता है, आपको चमक को छिड़कना चाहिए जब रंग न तो ताज़ा और पूरी तरह से सूखा होता है।
  • आप एक नमक का उपयोग करके चमक को वितरित कर सकते हैं या एक चम्मच को धीरे-धीरे मिलाकर रंग पर फैलाने के लिए।
  • आप कैनवास के एक हिस्से पर ऐक्रेलिक पेंट लगाने और उस क्षेत्र पर चमक को छानने वाले अनुभागों द्वारा भी कार्य कर सकते हैं और फिर दूसरे अनुभाग के साथ जारी रख सकते हैं। इस प्रकार चमक को समान रूप से वितरित किया जाएगा।
  • जब आप चमक परत के साथ समाप्त कर लें, उसे एक पेंसिल के साथ चिकना करें और कागज के एक टुकड़े के साथ अतिरिक्त उत्पाद को हिलाएं।
  • अगले चरण के साथ जारी रखने से पहले चमकदार रंग पूरी तरह से सूखने तक 24 घंटे तक प्रतीक्षा करें।
  • मेक अ ग्लिटर पेंटिंग, शीर्षक वाला इमेज
    3
    आकृतियाँ पेंट करें रंग और चमक की परत सूखने के बाद, इस पृष्ठभूमि पर पेंट करने के लिए ब्रश का उपयोग करें, जिस चित्र के लिए आप ने अपनी पेंटिंग के लिए चुना है। यह ऐक्रेलिक पेंट का एक रंग का उपयोग करता है जो उसके साथ भ्रमित होने के बजाय बेस के साथ विरोधाभास होता है।
  • मेक अ ग्लिटर पेंटींग चरण 4 नामक छवि
    4
    पृष्ठभूमि की पेंट करें, जो छवि के बाह्य रूप से बाहर है। छवि के आस-पास की पृष्ठभूमि को पेंट करें, जिससे कि इसके अंदर केवल चमक में शामिल किया गया हो।
  • मेक अ ग्लिटर पेंटींग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक विस्तार परत या चमक प्रिंट जोड़ें। बाह्यरेखा (चमक के साथ भाग) ऐक्रेलिक विवरण के अंदर पर पेंट करें। एक पैटर्न बनाने के लिए एक पतली या मोटी ब्रश का उपयोग करके आप चाहते हैं कि डिज़ाइन का चयन कर सकते हैं। आप मंडलियों को पेंट कर सकते हैं, या कोई अन्य नई छवि बना सकते हैं और इसे पहले से ही जो चित्रित किया गया है उसे जोड़ सकते हैं।
  • मेक अ ग्लिटर पेंटींग चरण 6 नामक छवि



    6
    चमक के साथ विवरण की दूसरी परत जोड़ें। पहली परत सूखने के बाद, आप इस समय एक अलग ऐक्रेलिक रंग का उपयोग करके उसी क्षेत्र में पेंट कर सकते हैं। आप लाइटर, कम ठोस फिनिश पाने के लिए पेंट्स को पानी भी पा सकते हैं।
  • मेक अ ग्लिटर पेंटिंग शीर्षक 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    चमक की प्रारंभिक परत पर पेंट करें। एक बार चमक की आखिरी दो परतों को सूखने के बाद, प्रारंभिक पृष्ठभूमि परत को पूरी तरह से कवर करने के लिए एक ठोस रंग का उपयोग करें। ऐसा करने के बाद, आप अभी भी रंग के नीचे चमचमाती दिखने वाली चमक देखेंगे, लेकिन आपको इसे पूरी तरह से कवर करना होगा
  • Video: ऐसे बनाइए सुंदर पेंटिंग

    मेक अ ग्लिटर पेंटींग पायरा 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    आकृति की समीक्षा करें एक तीव्र विपरीत बनाने के लिए चमक के साथ मोटी आकृति के अंदर एट्रिलिक्स के साथ स्ट्रोक करें ऐसा करने के लिए काली पेंट और एक अच्छा ब्रश का प्रयोग करें। देखें कि कैसे मनुष्य की नीली आंखें रंग के ठीक ब्रश के साथ काले रंग की ओर आती हैं।
  • मेक अ ग्लिटर पेंटींग पायरे 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    पेंटिंग को सूरज में सूखा दें बॉक्स घंटों तक कुछ घंटे गुजरें। चूंकि आपने चमक की एक नई परत नहीं जोड़ा है, इसलिए आपको 24 घंटे इंतजार नहीं करना होगा।
  • Video: जानें, कैसे बनायें अपनी पसंद का नेल कलर

    मेक ए ग्लिटर पेंटिंग शीर्षक 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    चमक की अधिक परतें जोड़ें चित्रकला को अंतिम स्पर्श देने के लिए, पेंटिंग की पृष्ठभूमि पर चमक लगाने की प्रक्रिया को दोहराएं। चित्रकला के लिए एक और आयाम जोड़ने के लिए इस समय चमक का एक नया रंग चुनें। आप पूरे पृष्ठभूमि को चमक के साथ कवर कर सकते हैं या एक नई छवि बनाने के लिए सिर्फ एक हिस्सा, जैसे चेहरे पर बाल जोड़ना 24 घंटों के बाद, अतिरिक्त चमक को फिर से हिलाएं या रगड़ें।
  • युक्तियाँ

    • सरल डिजाइन चुनें - विवरण बाद में आते हैं!
    • यह एक्रिलिक पेंट का उपयोग करता है - जल्दी से सूख जाता है, इसलिए चमक आसानी से उत्पाद का पालन करती है।
    • एक नया कोट जोड़ने से पहले 24 घंटे के लिए चमक और रंग की सभी परत सूखने दें।
    • आप हमेशा ग्लिटर जोड़ सकते हैं, इसलिए किसी भी हिस्से को रंग से कवर किया जा रहा से डरो मत।

    चेतावनी

    • गैर विषैले चमक (इसे लेबल पर देखें) और कण छोटे या बड़े हो सकते हैं (बड़े लोगों का उपयोग करें) यदि आप बच्चों या जानवरों की उपस्थिति में चमक का उपयोग करते हैं तो सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com