ekterya.com

आपकी आंखें कैसे रोल करें

अपनी आंखों को रोल करना किसी को बताने का एक तरीका है जिसे आप गुस्सा या निराश महसूस करते हैं। यह एक व्यक्तिगत और, कभी-कभी, उत्तेजक अभिव्यक्ति है जो आप कुछ सामाजिक स्थितियों में एक महान प्रभाव पैदा करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। एक बार जब आप इसे मास्टर करते हैं तो आंदोलन ही सरल है। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपकी आंखों को कैसे और कब रोल किया जाए

चरणों

विधि 1

अपनी आँखें रोल करें
रोल अपनी आंखें चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ऊपर देखो देखने की कार्रवाई काफी सरल है, एक बार जब आप जानते हैं कि इसे कैसे ले जाना है। शुरू करने के लिए, अपने सिर को ले जाने के बिना जितना भी आप कर सकते हैं उतना अधिक देखें। दूसरे शब्दों में, आंख की चोटी के ऊपरी हिस्से की तरफ देखो, या अपने खुद के माथे को देखो अब, अपनी आंखों के साथ एक चाप आकर्षित करने के लिए अपना समय ले लो, प्रत्येक आंख के एक तरफ से दूसरे तक, पूरी यात्रा करें। अगर कोई आपको देखता है, तो आप देखेंगे कि कैसे आपके विद्यार्थियों ने आंख के ऊपरी किनारे पर "स्लाइड" छोड़ा, जिससे सफेद हिस्सा खुला हो।
  • 2

    Video: सर दर्द का जबरदस्त इलाज बिना गोली, दर्द बंद तुरंत Cure headache in 5 mins

    अपनी आँखें ऊपर रखें ताकि आँखों का सफेद भाग ही देखा जा सके। यदि आप विद्यार्थियों को ऊपर की तरफ निर्देशित करते हैं, तो आपकी आंख पूरी तरह रिक्त हो जाएगी अपनी आँखों को पूरी तरह से आंखों के ऊपरी हिस्से पर रखो। जब तक आप और नहीं कर सकते तब तक सिर के पीछे की तरफ अधिक और अधिक देखो।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए एक तस्वीर लीजिए कि आप अपनी आँखें ठीक उसी तरह ले लीजिए जैसे आप चाहते हैं एक और विकल्प यह है कि जब आप अभ्यास करते समय एक दोस्त को आपका निरीक्षण करें तो बाद में वह आपको बता सके कि उसने क्या देखा है। आप को देखने के लिए आप एक दर्पण का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • रोल आइज़ स्टेप 2 नामक छवि
    3

    Video: आंखों को मुँह के लार का महत्त्व कैसा होता हैं ज़रूर सुनें।

    किसी के सामने अपनी आँखें रोल करें अपनी आंखों को रोल करना एक अभिव्यक्ति है, जो लोग दूसरे लोगों के सामने नाराजगी की भावना व्यक्त करने के लिए उपयोग करते हैं। आप उन लोगों के लिए करते हैं जो आप देखते हैं, अपने लिए नहीं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने दर्शकों से मिलें। कभी-कभी, आप उस व्यक्ति को दिखाने के लिए अपनी आँखें रोल कर सकते हैं कि आप उनसे नाराज हैं, कि आप उन पर विश्वास नहीं करते हैं या कि वे आपको क्या कह रहे हैं, इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है। दूसरी बार, आप "ए" नामक व्यक्ति को "ए" नामक एक व्यक्ति के पीछे अपनी आंखों को रोल कर सकते हैं, जिसे "बी" कहा जाता है, जिसे "ए" आपको पागल कर देता है। सावधान रहें: यदि "ए" का पता चलता है, तो गुस्सा होने की बहुत संभावना है।
  • यदि आप लोगों के समूह के सामने अपनी आंखों को रोल करते हैं और आप जान-बूझकर हताशा व्यक्त करने की कोशिश कर रहे हैं, तो ध्यान रखें कि आप केवल हँसते हैं। यदि आप नाटकीय प्रभाव प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको अधिक स्पष्ट बनाने के लिए अपनी आँखें रोल करके जितना संभव हो उतना ही इशारा को बढ़ाया जाना चाहिए।
  • यदि आप बस एक व्यक्ति को यह एहसास करना चाहते हैं कि आप अपनी आँखें रोल कर रहे हैं, तो इससे पहले आंखों से संपर्क करने की कोशिश करें एक बार जब आप उन लोगों के लिए एक पल के लिए आँखों में देखा हो, जो इसे समझना चाहते हैं, अपनी आंखों को रोल करें और सुनिश्चित करें कि वे इसे देख रहे हैं।
  • विधि 2

    बिल्कुल सही रिक्त आँखें
    रोल आइज़ स्टेप 4 नामक छवि



    1
    अभ्यास। आपकी आंखों को रोल करने की अपनी तकनीक को बेहतर बनाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि ये समझें कि वे बाहर कैसे दिखते हैं यदि आप कर सकते हैं, तो अपने आप को आईने में देखें, हालांकि जब आप अपनी आँखों को रोल करते हैं तो अपने आप को देखना मुश्किल हो सकता है एक के साथ रिकॉर्ड करने का प्रयास करें वेब कैमरा या सेलफोन के कैमरे के साथ वीडियो में बाद में देखने के लिए पहलू है जब आप सफेद रंग में आंखें डालते हैं यदि आप वास्तव में इसे गंभीरता से लेते हैं, तो एक दोस्त के सामने अभ्यास करें और उससे पूछें कि वह यह कैसे काम करता है।
    • अपनी आंखों की मांसपेशियों को शामिल करने का प्रयास करें और जब तक आप उन्हें आसानी से बाहर निकाल नहीं सकते अभ्यास करें। यदि आप सही तरीके से अपनी आँखें रोल करते हैं, तो इशारा द्रव और आसान होना चाहिए
    • ज्यादा अभ्यास न करें आँख की मांसपेशियों को इस संकेत के निरंतर अभ्यास से क्षतिग्रस्त या फाड़ना आसान है।
  • रोल आइज़ स्टेप 3 नामक छवि

    Video: बर्बरीक जो एक बाण से महाभारत समाप्त कर सकता था | Barbaric Story Full Episode#140

    2
    जब आप अपनी आंखों को रोल करते हैं इसे धीरे-धीरे और नाटकीय ढंग से करें आप जो देखते हैं, उस पर ध्यान केंद्रित न करें, लेकिन वे आपको बाहर से कैसे देखते हैं अधिक संभावना यह है कि जिस व्यक्ति को इशारा निर्देशित किया जाता है, वह इसे देखेगा यदि आप इसे अतिरंजित तरीके से करते हैं। हालांकि, अगर आप नहीं चाहते कि आप सभी लोगों को यह समझने के लिए उपस्थित हो जाएं कि आपको कैसा महसूस होता है तो आप अपनी आंखों को जल्दी और आसानी से रोल कर सकते हैं।
  • अपनी आँखों को रोल करते हुए दोनों को आशंका, चिल्लाहट या दोनों करके कर प्रभाव को आकर्षित करने की कोशिश करें यह स्पष्ट कर लें कि आप बहुत परेशान महसूस करते हैं।
  • Video: अपने नाम का रिंगटोन कैसे बनाएं और उसको अपनी कॉलर रिंगटोन के रूप में कैसे सेट करें

    रोल अपनी आंखें चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    इशारा का उपयोग करने का फैसला करते समय सावधान रहें अपनी आँखों को रोलिंग एक उत्तेजक अभिव्यक्ति के रूप में व्याख्या की जा सकती है। कभी-कभी, किसी के सामने अपनी आँखें रोल करने से अन्य व्यक्ति आपके साथ परेशान हो जाता है, जो मौजूदा संघर्ष को खराब कर सकता है अगर आप किसी के साथ एक उचित कारण के लिए नाराज हैं, तो उस व्यक्ति से अपनी आंखों को निष्क्रिय-आक्रामक तरीके से रोल करने के बजाय उनकी समस्याओं के बारे में बात करने की कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपने आंखों को अपने सिर के अंदर रोल करते हैं, तो आप विज़ुअल सूचनाओं को संसाधित करने के लिए मस्तिष्क की क्षमता को अवरोधित करते हैं। कुछ लोग कहते हैं कि आपकी आंखों को रोल करने से अल्फा तरंगें उत्पन्न होती हैं, जो एकाग्रता की कमी से जुड़े न्यूरॉनल उतार-चढ़ाव हैं। इस कारण से, अपनी आंखों को रोल करना कभी-कभी स्पष्ट सपने और अभ्यास तकनीकों का अभ्यास करने के लिए एक विधि के रूप में प्रयोग किया जाता है, हालांकि इस सिद्धांत का समर्थन करने वाले वैज्ञानिक आधार इसके विपरीत नहीं हैं।
    • जब तक आप इशारे के साथ सहज महसूस न करें तब तक अपनी आँखें रोल करने का अभ्यास करें। अपने आप को ऐसा करने से आपको बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।
    • अपनी आँखों को रोल करते हुए एक व्यंग्यात्मक या काटने की टिप्पणी का उत्सर्जन करना, संकेत अधिक मर्मज्ञ और प्रभावी बना देगा।
    • सावधान रहें कि कब और कब आंखों को रोल करना है। कुछ लोगों को नाराज हो सकता है, और आप मौजूदा संघर्ष को बढ़ा सकते हैं।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com