ekterya.com

एक चाकू से लड़ने में अच्छा कैसे होगा

एक चाकू से लड़ने से लड़ने के बारे में बिल्कुल नहीं है, लेकिन हमले से बचने और खुद को बचाने के बारे में यदि आप चाकू से अपना बचाव करना सीखना चाहते हैं, तो आपको खुफिया, संतुलन और सटीक की आवश्यकता होगी। आप सुरक्षित रूप से और कानूनी रूप से चाकू ले सकते हैं, साथ ही संभावित हमलों से अपने आप को उचित रूप से बचाव कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

एक चाकू रखता है
छवि का शीर्षक अच्छा होना चाकू पर लड़ना चरण 1
1
चाकू ले जाने के बारे में अपने क्षेत्र के कानूनों को जानें। अधिकांश स्थानों में, यह सार्वजनिक और गुप्त दोनों में अधिकांश प्रकार के चाकू ले जाने के लिए कानूनी है हालांकि, यदि आप आत्म रक्षा के लिए एक चाकू लेना चाहते हैं तो यह महत्वपूर्ण है कि आप सुनिश्चित करें कि आप स्थानीय कानूनों को अपने आप को कानूनी रूप से और शारीरिक रूप से सुरक्षित रखने के लिए जानते हैं।
  • अधिकांश जगहों में, यह बुश के चाकू, फोल्डिंग चाकू और अन्य शिकार चाकू रखने और ले जाने के लिए लगभग पूरी तरह से कानूनी है।
  • स्वचालित चाकू, खंजर, स्टाइलटो, तितली चाकू, गन्ना और अन्य "भ्रामक" चाकू शैली काटने के लिए चाकू अलग-अलग हैं कुछ क्षेत्रों में, इन प्रकार के चाकू होने के लिए कानूनी है लेकिन उन्हें ले जाने के लिए नहीं।
  • छवि का शीर्षक अच्छा होना चाकू से लड़ना चरण 2
    2
    स्वयं बचाव के लिए उपयुक्त चाकू चुनें एक चाकू से लड़ने और बचाव करने के लिए, आपको आम तौर पर एक निश्चित ब्लेड का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, जिसे आमतौर पर लंबाई में 13-18 सेंटीमीटर (5 से 7 इंच) मापना चाहिए। हालांकि, अपने हाथ और आपकी लड़ाई शैली के अनुसार रक्षा चाकू को मापना अधिक महत्वपूर्ण है हालांकि, तकनीक लगभग किसी भी चाकू विविधता पर लागू होती है, चाहे वह एक निश्चित ब्लेड सामरिक चाकू, एक तह चाकू, या अन्य चाकू शैलियों।
  • एक शासक को अपनी पकड़ को अपनी तर्जनी की दूसरी अंगुली से अपनी छोटी उंगली के दूसरी अंगुली तक मापने के लिए पकड़ो। आपको एक अच्छा बचाव चाकू मिलेगा जिसका संभाल उस क्लैम्पिंग माप के जितना करीब हो सके।
  • मगरमच्छ डंडी के बुद्धिमान शब्द में चाकू के साथ रक्षा के बारे में कुछ सच है स्विस सेना के चाकू की तुलना में आपको सुरक्षित रखने में एक बड़ा और अधिक भयभीत चाकू अधिक प्रभावी हो सकता है फिर भी, आप अपने आप को स्वयं की रक्षा करना सीख सकते हैं, आप किस प्रकार के चाकू को ले जा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक अच्छा होना चाकू से लड़ना चरण 4
    3
    अपने चाकू को साफ और अच्छी तरह से देखभाल के लिए रखें. एक सुस्त चाकू अधिक खतरनाक है और यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने सभी रणनीतिक, शिकार या खाना पकाने की चाकू तेज, स्वच्छ और अच्छी तरह से देखभाल करें। अपने दम पर अपनी चाकू को पॉलिश और तेज करें उन्हें अच्छी स्थिति में रखने के लिए
  • जितना संभव हो उतना चिकनाई के रूप में अपनी कार्रवाई को रखने के लिए आपको तह चाकू नियमित रूप से तेल चाहिए।
  • छवि का शीर्षक छेड़ा लड़ना अच्छा है चाकू 5 चरण
    4
    आत्मरक्षा कक्षाएं ले लो यदि आप किसी विवाद में एक चाकू डालते हैं और आपको नहीं पता कि अपने आप को कैसे बचाव करना है, तो यह बहुत संभावना है कि आप एक ही व्यक्ति हैं जो चोट लगी है यदि आपको नहीं पता है कि अपने आप को कैसे बचाव किया जाए, तो आपको आत्मरक्षा उद्देश्यों के लिए चाकू नहीं लेना चाहिए। अपने पर्यावरण को नियंत्रित करने और भौतिक विवादों में शांति बनाए रखने के लिए सीखने के लिए एक बुनियादी आत्म-रक्षा कक्षा लें।
  • महानगरीय क्षेत्रों में चाकू या छड़ी के साथ पाठ्यक्रमों को लड़ना उपलब्ध है। उपलब्ध पाठ्यक्रमों की जांच करें और व्यक्तिगत प्रशिक्षण प्राप्त करें ताकि सीखें कि कैसे एक चाकू को ठीक से और सुरक्षित रूप से संभालना है
  • आम तौर पर, आपको धमकियों को धमकी देने की एक विधि के रूप में विचार करना चाहिए, अगर कोई व्यक्ति विवाद को उत्तेजित करता है और इसे हथियार के रूप में नहीं देखता है, तो आप वास्तव में एक लड़ाई में उपयोग करेंगे। यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी भी एक का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको केवल चाकू खड़े करना चाहिए।
  • कई स्थानों पर, खतरनाक ढंग से एक चाकू को ढंकने या बिना किसी नाख़ाने से गुमना जाने वाला अपराध जुर्माना और संभवत: कारावास से दंडनीय अपराध है।
  • छवि का शीर्षक छेड़ा लड़ना अच्छा है चाकू 6
    5
    मार्करों के साथ अभ्यास करें जब आप एक चाकू से लड़ने के लिए सीखना शुरू करते हैं, तो थोड़ा प्रयोग करें। एक स्थायी मार्कर, जो आप से कमजोर किसी के लिए ढक्कन के बिना, एक अभ्यास साथी, एक छोटा भाई या यहां तक ​​कि आपकी बेटी को दें। अपनी कमीज़ को हटा दें और उससे कहें कि उसे रोकने के लिए आप जितनी बार संभव हो, उसे चिह्नित करने की कोशिश करें। अंत में, मार्कर की लाइनों की गणना करें फिर, कल्पना कीजिए कि मार्कर एक चाकू है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप आत्मरक्षा में या यहाँ तक कि मिश्रित मार्शल आर्ट या कराटे में अनुभव है, तो आप देखेंगे कटु सत्य काफी आसान है किसी को बारीकी से आप वार करने के लिए और अगर आप आप क्या करते हैं पता नहीं है एक चाकू के घाव घातक हो सकती है।
  • यह चाकू से सुरक्षित रूप से लड़ने के लिए अपने कौशल का अभ्यास करने का एक शानदार तरीका है एक तेज चाकू का उपयोग करने के लिए कभी भी अभ्यास करने की कोशिश मत करो मार्कर या अभ्यास चाकू का उपयोग करें
  • भाग 2

    अपने आप को चाकू से बचाओ
    छवि का शीर्षक छेड़ा लड़ो अच्छा चाकू लड़ 7 कदम
    1
    अपने हमलावर का मूल्यांकन करें यदि आप एक चाकू ले जा रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इसे लड़ाई में नहीं डालते हैं अगर आप अपने जीवन के लिए एक भौतिक विवाद में डरते हैं, जिसमें आपके प्रतिद्वंद्वी ने भी एक चाकू, बंदूक या अन्य हथियार खतरनाक तरीके से खींचता है, तो आपको केवल चाकू से सटे होना चाहिए। हमेशा अपने चाकू का उपयोग करने के लिए विवाद से बचने और फिर खुद की रक्षा के लिए यदि आवश्यक हो
    • हथियार नहीं करने वाले हमलावरों को धमकी देने के लिए अपनी चाकू को मत डालें। अपने आप को बचाने के लिए जानें एक हथियार का उपयोग किए बिना और हर कीमत पर भौतिक विवादों से बचें।
    • यदि कोई आपको धमकाता हुआ रास्ते में पहुंचता है, तो उनके हाथों और उनकी जेबें देखें यदि आप एक हथियार देखते हैं, तो अपने चाकू से बचें
  • छवि का शीर्षक अच्छा होना चाकू पर लड़ना चरण 3

    Video: COMMENT OUVRIR ET DEGUSTER PROPREMENT UNE GRENADE:VERTUS MIRACULEUSES INSOUPÇONNÉES !

    2
    जानें कि आपकी चाकू सुरक्षित कैसे खींचें जब आप एक निश्चित ब्लेड के साथ चाकू खींचते हैं, तो सुनिश्चित करें कि ब्लेड आपके शरीर से हर समय दूर इशारा कर रहा है। हैंडल को दृढ़ता से पकड़ो और चाकू को ऊपर की तरफ बढ़ाएं, बाहर से और आप से दूर रहें, ताकि आप एक रक्षात्मक मुद्रा ग्रहण करें। इस प्रयोजन के लिए, अधिकांश लोग अक्सर शरीर के विपरीत दिशा में चाकू को प्रमुख हाथ के रूप में लेते हैं।
  • आप अपनी जेब में एक तह चाकू भी ले सकते हैं, हालांकि यह आपको धीरे-धीरे और अजीब ढंग से खोलना शुरू कर सकता है त्वरित अंगूठी के साथ एक तह चाकू लीजिए ताकि अपने अंगूठे के साथ इसे खोलने के बाद जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी हो सके।
  • एक चाकू को ले जाने या हटाने से कोई भी तरीका नहीं है सब कुछ आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है विभिन्न चाकू के साथ प्रयोग करें ताकि आप एक चुन सकें जो आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक है।
  • छवि का शीर्षक छेड़ा लड़के पर अच्छा है चरण 8
    3
    चाकू ठीक से पकड़ो अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर आत्मरक्षा में लड़ने के लिए चाकू पकड़ने के कई तरीके हैं। अपनी लड़ाई शैली, शक्ति और ब्लेड वजन के आधार पर सुरक्षित और सबसे आरामदायक तरीके से चाकू को कैसे खोलें और पकड़ कर अभ्यास करें। संभवत: एक चाकू को पकड़ने के लिए सबसे बुनियादी और सबसे आसान तरीका यह है कि इसे एक हथौड़ा आगे की तरह रखना चाहिए।
  • आगे चाकू पकड़ो इसमें इसे अपनी उंगलियों के चारों ओर पूरी तरह से संभाल करके पकड़ा जाता है, ब्लेड आपसे दूर और आकाश में सीधे इशारा करते हुए। चाकू धारण करने के इस तरीके की विविधता ज्यादातर इस बात पर निर्भर करती है कि अंगूठे को पकड़ने के लिए आप किनारे पर रखें। हालांकि, यह करने का सबसे आसान तरीका हथौड़ा पकड़ है, जिसमें आप अपने अंगूठे को अपने हाथ में चाकू सुरक्षित करने के लिए हैंडल के आसपास रख देते हैं।
  • उल्टे पकड़ आम तौर पर चाकू को उसी तरह से पकड़ा जाता है, लेकिन ब्लेड के नीचे फर्श पर नीचे का सामना करना पड़ता है। आप अपने प्रति ओर इशारा करते ब्लेड के किनारे के पीछे उल्टे पकड़ का भी उपयोग कर सकते हैं लेकिन शुरुआती लोगों के लिए यह अनुशंसित नहीं है।
  • छवि का शीर्षक छेड़ा लड़ना अच्छा है चाकू 9
    4
    अपने शरीर को चाकू के पीछे रखें यह बेहद जरूरी है कि आप चाकू का बचाव उपकरण के रूप में उपयोग करें और हर कीमत पर हमलावर से अपना चेहरा, गर्दन और धड़ की सुरक्षा करें। अपने शरीर को जितना संभव हो सके कंधों को ढंककर, सिर को झुकाकर, अपने सामने हाथ बांटना जिसके द्वारा आप चाकू पकड़ते हैं और 45 डिग्री के कोण पर फिसलते हैं।
  • उस हाथ का विस्तार न करें, जिसके साथ आप हर समय चाकू पकड़ते हैं क्योंकि यह आपको हमला करने के लिए कमजोर छोड़ देगा।
  • चाकू के पीछे छिपाने के दौरान अपनी छाती, गर्दन और पेट की रक्षा के लिए अपनी दूसरी बांह का उपयोग करें ढाल या सुरक्षा के रूप में आप अपने हाथ का निशाना बनना नहीं चाहिए। हमेशा चाकू को आगे रखें



  • छवि का शीर्षक अच्छा होना चाकू से लड़ना चरण 14
    5
    लगातार चलें यदि दोनों चाकू खींचते हैं, तो एक लंबा कदम उठाइए, अपने प्रतिद्वंद्वी के सामने हर समय रहें और आपके शरीर और अपने विरोधी के बीच चाकू रखें। एक चुंबक की कल्पना करें जो आपके चाकू को अपने संबंध के चाकू के प्रति इंगित करता है
  • सामान्य तौर पर, आप चार दिशाओं में से एक के लिए स्थानांतरित कर सकते हैं: आगे, पिछड़े और एक वृत्त में दाईं ओर या बाईं ओर आपको हमेशा अपने आप को बचाने के लिए कुछ दिशा में आगे बढ़ना चाहिए और अपने आप को चोट करना कठिन बनाना चाहिए। कभी जमीन पर अपने पैरों के साथ खड़े नहीं रहें।
  • छवि का शीर्षक छेड़ा लड़के पर अच्छा है चरण 11
    6
    अपने विरोधी को विचलित करने के लिए चाकू का उपयोग करें। अधिकांश हमलावरों को आप पर हमला करने में वास्तव में दिलचस्पी नहीं है, खासकर यदि आप एक चाकू और रोशनी लेते हैं जैसे कि आप जानते हैं कि इसका उपयोग कैसे करना है। दरअसल, कोई चाकू के साथ लड़ाई में शामिल होना चाहता है यदि कोई चाकू खींचता है, तो आपको बताता है और फिर आप अपना लेते हैं, यह संघर्ष का अंत हो सकता है। आदर्श रूप से, जब आप चाकू निकालते हैं और अपने प्रतिद्वंद्वी को विचलित करते हैं, तो लड़ाई समाप्त होती है
  • चाकू unsheathed और अपने हमलावर की तरह कुछ कह रही है की धमकी: "इस चाकू मुझे मेरे प्रशिक्षक सामरिक चाकू लड़ाई है, जो सैन्य सुरक्षा कंपनी के लिए काम करता है दे दी है, यह हर रात तेज ताकि आप बेहतर दूर रहना चाहते हैं। चलो बस इसे छोड़ दें। "
  • किथ रिचर्ड्स, एक प्रसिद्ध चाकू प्रशंसक, यह कहना पसंद आया कि एक चाकू खींचने का एकमात्र उद्देश्य उसके पैरों के बीच लात मारने से पहले प्रतिद्वंद्वी को विचलित करना था। यह एक बुरा विचार नहीं है
  • Video: दी ग्रेट खली को उत्तराखंड में लगी चोट का सच | The Great Khali Dalip Singh Rana | The Lallantop

    छवि का शीर्षक अच्छा होना चाकू से लड़ना चरण 10
    7
    अपने प्रतिद्वंद्वी को चकमा दे रहा है और जिस पर आप हमला करते हैं उस हाथ को नियंत्रित करके उसे लुभाने एक चाकू से लड़ना एक तलवार से लड़ने की तरह नहीं है एक चाकू में लड़ने आप चाकू अपने प्रतिद्वंद्वी को मारा नहीं होगा या आप कई हमलों को मोड़ने होगा, लेकिन यह अभी भी महत्वपूर्ण है कि बचाते एक हमले विनाशकारी एक तरफ अपने प्रतिद्वंद्वी कदम, 90 डिग्री पर हमला करने से दूर मोड़ हाथ और फिर अपने का उपयोग कर किया जा सकता है है एक और हाथ उसकी कोहनी पकड़ने के लिए और उसे निशाना बनाने की कोशिश
  • इसे पकड़ने की कोशिश करने के बजाय अपने प्रतिद्वंदी के हाथ पर हमला करने या उसे अवरुद्ध करने के लिए अपनी चाकू का इस्तेमाल करना हमेशा बेहतर होता है।
  • अगर कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो आपको अपने महत्वपूर्ण अंगों की रक्षा के लिए अपने दूसरे हाथ से हमले को अवरुद्ध करना होगा। आपके हाथ में कटौती, यहां तक ​​कि एक गंभीर, सौर जाल में एक घाव के लिए बेहतर है।
  • अपने प्रतिद्वंद्वी को निशाना बनाने के लिए रक्षात्मक हमले के बारे में अधिक जानकारी के लिए अगला खंड पढ़ें
  • छवि का शीर्षक छेड़ा लड़ना अच्छा है चाकू लड़ाई 12
    8
    यदि संभव हो तो झगड़े से बचें आपको अपने चाकू को केवल एक अंतिम उपाय के रूप में निकाल देना चाहिए, जब आपका जीवन खतरे में है। यदि आप टकराव से पूरी तरह से बच सकते हैं या चला सकते हैं, तो इसे करें और संभावित रूप से घातक स्थिति से बचें।
  • यदि आप गंभीर कटौती या चाकू लेते हैं, तो रक्तस्राव को रोकने के लिए और चिकित्सा सहायता प्राप्त करने के लिए तुरंत प्रभावित क्षेत्र पर दबाव डालें। जब तक आप पेशेवर सहायता प्राप्त नहीं करते, घाव पर लगातार दबाव रखें
  • भाग 3

    एक चाकू के साथ हमला
    छवि का शीर्षक छेड़ा लड़ना अच्छा है चाकू 13
    1
    हमले की सीमा से वापस ले लें चाकू से लड़ने का मतलब आना नहीं है, लेकिन रास्ते से बाहर निकलना लड़ाई का सबसे बतख करना होगा में, हमलों चकमा और इसलिए आप अपने प्रतिद्वंद्वी को वश में और निश्चित रूप से लड़ाई खत्म करने के लिए छोटे, जल्दी स्ट्रोक के साथ हमला कर सकते हैं कई बार प्रतीक्षा करें। यदि आपको लगता है कि आपका प्रतिद्वंदी वास्तव में एक चाकू से आप पर हमला करेगा, तो एक लंबा कदम वापस लें।
    • अपने परिवेश का मूल्यांकन करने के लिए एक मिनट रुको और एक खुले स्थान की ओर सिर। आप आसानी से वापस जाने में सक्षम होना चाहिए यदि आप अपने आप को एक संकीर्ण वातावरण में पाते हैं, तो आपको अपने आप को बचाव करने में कठिनाई होगी।
  • छवि का शीर्षक अच्छा होना चाकू से लड़ना चरण 14
    2
    अपने हमलावर को निशाना बनाने की कोशिश करें सबसे अनुभवहीन मूर्खों ने चेहरे के पास कहीं एक हमले का शुभारंभ किया है, इसलिए जब आप उस गलती को करते हैं, तो यह जल्दी ही लड़ाई को रोकने का पहला मौका हो सकता है। जब आपका प्रतिद्वंद्वी हमले करता है, तो आपके काउंटरेटैक को तुरंत, सटीक होना चाहिए और तुरंत लड़ाई समाप्त करनी चाहिए।
  • यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपके पेट के निकट हमला करता है, तो उसी दिशा में आगे बढ़ें, उसके पीछे एक लंबा कदम उठाने के लिए और किनारे पर। चूंकि अपने प्रतिद्वंद्वी ने अपना हाथ फैलाया है, उसकी चाकू अपनी बांह की कलाई पर रखो, उसे नीचे बताने और उसकी कलाई पर ब्लेड पर हमला करने के लिए छिल जारी करने के लिए
  • यदि आपका प्रतिद्वंद्वी हमला करता है, तो उसे उसी दिशा में आगे बढ़ें, जो एक लंबा कदम पीछे और ओर ले जाता है उसके बाद, ब्लेड के साथ हमला करें जो आपके प्रकोष्ठ के तल पर दिखाई देता है। चाकू को रिहा करने के लिए प्रकोष्ठ और कलाई क्षेत्र को इंगित करें
  • छवि का शीर्षक छेड़ा लड़के पर अच्छा है चरण 15
    3
    कभी भी "ढाल" के रूप में अपने दूसरे हाथ का उपयोग न करें अपने दूसरे हाथ से अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने चाकू को सड़क से दूर खींचने के लिए अवरुद्ध करें और फिर हमला करने के करीब जा रहे एक आम गलती है। ऐसा करना उचित लगता है, लेकिन अगर आप अपने "अवरुद्ध बांह" में हमलावर की चाकू से एक या दो हमलों को प्राप्त करते हैं, तो आप खून खो देंगे और जल्दी से अक्षम हो जाएंगे, जिससे आपको कोई प्रगति करने से रोकना होगा। इसके बजाय, आपको व्यक्तिगत चालाक के साथ अवरुद्ध करने और हमला करने के लिए चाकू का इस्तेमाल करना सीखना होगा।
  • यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी की कलाई को विपरीत हाथ से पकड़ने का अवसर देखते हैं, तो यह अलग होगा और आप इसे प्राप्त कर सकते हैं।
  • जाहिर है, अगर स्थिति बेहद नकारात्मक है, तो आपको अपने सिर और गर्दन की रक्षा के लिए एक हाथ का त्याग करना पड़ सकता है हालांकि, स्कोरबोर्ड अभ्यास से पता चलता है कि, चीजें जल्दी बदतर हो जाएंगी आप अपने प्रतिद्वंद्वी को निशाना बनाने और किसी भी स्थिति से बचने के लिए हमलों के साथ त्वरित रूप से होना चाहिए जिसमें अधिक संपर्क मौजूद हैं
  • छवि का शीर्षक अच्छा होना चाकू से लड़ना चरण 16
    4
    कभी भी अपना चाकू फेंकना नहीं आखिरी चीज जिसे आप चाकू से सामना-टू-फेस लड़ाव में करना चाहते हैं, वह अपना चाकू खोना है अपने आप को एक हमलावर से बचाओ, जिस पर एक चाकू होता है जब आप निहत्थे होते हैं तो मार्कर व्यायाम द्वारा सुझाई जाने वाली बेहद मुश्किल है। वास्तव में, किसी व्यक्ति पर हमला करने पर लगभग चालाक लगभग असंभव है सबसे अधिक संभावना है, आप इसे खो देते हैं और आपको मुसीबत में पड़ जाते हैं, इसलिए इसे हर समय रखें
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास जारी रखें और याद रखें कि आप रातोंरात पेशेवर नहीं बनेंगे।
    • व्यावसायिक प्रशिक्षण प्राप्त करें दुनिया भर के ऐसे स्थान हैं जो तेज हथियारों के साथ झगड़े में विशेषज्ञ हैं।

    Video: सिगरेट, बीड़ी, तम्बाकू छोड़ने के लिए मजबूर कर देगा यह रामबाण नुस्खा। Best tips for quit smoking hindi.

    चेतावनी

    • यदि आप चाकू से लड़ने में शामिल हो जाते हैं, तो किसी भी परिणाम को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें और सुनिश्चित करें कि यह इसके लायक है। यह संभव है कि जिस व्यक्ति को खो देता है वह टाँके, सर्जरी या धीमी और दर्दनाक मौत के लिए प्रतीक्षा करें।
    • यूनाइटेड किंगडम में, सार्वजनिक रूप से चाकू लेना एक अपराध है जब तक कि वह "न्यायसंगत परिस्थितियों" में न हो।
    • अगर आप 100% निश्चित नहीं हैं कि यह आपके लक्ष्य तक पहुंच जाएगा या यदि आप एक से अधिक व्यक्ति के साथ लड़ेंगे तो अपने चाकू कभी भी फेंक न दें भले ही आप 99% लक्ष्य तक पहुंच सकें, फिर भी 1% मौका है कि आप चाकू खो देंगे इसके अलावा, बाधाएं हैं कि आप लक्ष्य 100 में से 99 गुणा तक नहीं पहुंच पाएंगे।
    • सावधान रहें यदि आप निहत्थे हमलावर से खुद को बचाने के लिए एक चाकू लेते हैं, क्योंकि वह व्यक्ति आपके खिलाफ हथियार का इस्तेमाल कर सकता है यदि वह आपके लिए इसे दूर करने के लिए पर्याप्त कुशल है। यदि आप ऐसी स्थिति में नहीं हैं जहां आपका जीवन खतरे में है, तो आपको उस कार्रवाई पर पुनर्विचार करना पड़ सकता है।
    • यदि आप खुद का बचाव करते हैं और आपके हमलावर के पास चाकू भी है तो आपको केवल चाकू से लड़ने में शामिल होना चाहिए जो व्यक्ति हमला करता है और यदि संभव हो तो, पलायन करने की कोशिश न करें।
    • में कई देशों का उपयोग कर सकते हैं जब तक एक चाकू अपने प्रतिद्वंद्वी को भी एक चाकू या बंदूक से लैस है, आत्मरक्षा के एक अधिनियम नहीं है, तो आप एक का उपयोग कर के लिए जेल जा सकते हैं।
    • आपके अधिकार क्षेत्र के अनुसार गैरकानूनी माना जाता है या कभी चाकू नहीं लेते हैं स्विच ब्लेड (चाकू खुलती है जब आप एक बटन दबाएँ) और बटरफ़्लाई चाकुओं (चाकू जिसका संभाल के दो भाग हैं और ब्लेड संभाल के जंक्शन से जुड़ा है) आम तौर पर अवैध रूप से कर रहे हैं। सार्वजनिक रूप से एक चाकू ले जाने से पहले हमेशा अपने स्थानीय पुलिस विभाग से पूछना याद रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com