ekterya.com

कैसे चाकू सुरक्षित रूप से निपटाने के लिए

जब चाकू से छुटकारा पाने की बात आती है, तो यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा होगा कि आप आवश्यक सुरक्षा सावधानी बरतें। यहां तक ​​कि पहने हुए चादरें कटौती का कारण बन सकती हैं और उनको खतरे में डाल सकता है जो उन्हें मैनिमलेंट करता है। एक चाकू का निपटान करने से पहले आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि चोट से बचने के लिए इसे सुरक्षित तरीके से लपेटें। फिर, इसे छोड़ने के लिए एक विधि चुनें

चरणों

विधि 1
चाकू लपेटें

छवि का शीर्षक छिपाना सुरक्षित रूप से चरण 1
1
बबल रैप का उपयोग करें यदि आप एक चाकू फेंकने जा रहे हैं, बुलबुला लपेट (जिसे एल्विवर फिल्म भी कहा जाता है) सबसे अच्छा विकल्प है यह सामग्री आपको शीट को सुरक्षित रूप से कवर करने की अनुमति देती है, और इसके लिए धन्यवाद कि आप इसका निपटान करते समय दुर्घटनाओं से बच सकते हैं।
  • यह ब्राउन पेपर में चाकू को पहली बार लपेट करना अच्छा होगा। फिर आप इसे बुलबुले लपेट की कुछ परतों में लपेट सकते हैं।
  • यदि आवश्यक हो, तो इसे सुरक्षित रखने के लिए टेप की एक परत के साथ बुलबुला लपेटो भी लपेटें।
  • डिस्पोज ऑफ़ चाइव्ज़ सफ़ाईली चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    कार्डबोर्ड के साथ टेस्ट करें अपने चाकू को फेंकने का एक और अच्छा विचार है कार्डबोर्ड की एक अतिरिक्त परत जोड़ने के लिए इसे जूता बॉक्स या अन्य कार्डबोर्ड कंटेनर में डालने से पहले इसे निकाल दें। यह एक प्रभावी विकल्प भी हो सकता है यदि आप अपना चाकू दान करने की योजना बनाते हैं
  • छवि का शीर्षक छिपाना सुरक्षित रूप से चरण 3

    Video: Teachers, Editors, Businessmen, Publishers, Politicians, Governors, Theologians (1950s Interviews)

    3
    अन्य सामग्री का उपयोग करें यदि आपके पास गत्ता या बुलबुला लपेट नहीं है, तो आप समाचार पत्र, पुरानी कपड़े, या किसी भी अन्य सामग्री का उपयोग कर सकते हैं जो आसानी से चादर के चारों ओर लपेट कर सकते हैं। बस आप चयनित सामग्री की कुछ परतों में चाकू लपेटें यदि आवश्यक हो, तो जगह में चाकू रखने के लिए टेप के साथ सामग्री लपेटो।
  • विधि 2
    इसे निपटाने के लिए एक विधि चुनें

    Video: God of War: The Lost Pages of Norse Myth - All Myths and Legends Podcast Episodes with Subtitles

    छवि शीर्षक 12884 9 4
    1
    एक कार्डबोर्ड बॉक्स में लिपटे चाकू रखें और उसे फेंक दें। यदि आप चाकू फेंकने के लिए दृढ़ हैं, तो ऐसा करने से पहले एक बॉक्स में डाल दें। टेप के साथ बॉक्स को सील करने से पहले कचरे में फेंकने के बारे में सुनिश्चित करें। इस तरह आप कचरा कलेक्टर को चोट पहुंचाने के जोखिम को कम कर देंगे।
  • डिस्पोज़ ऑफ चाइव्ज़ सेफ़िल चरण 5 नामक छवि



    2

    Video: Calling All Cars: The Wicked Flea / The Squealing Rat / 26th Wife / The Teardrop Charm

    चाकू रीसायकल अगर निकटतम पुनर्चक्रण केंद्र धातु की वस्तुओं को स्वीकार करता है, तो आप अपने चाकू को रीसायकल कर सकते हैं अगर आपको निकटतम रीसाइक्लिंग केंद्र की नीतियों के बारे में निश्चित नहीं है, तो आप अपने कार्यकाल के दौरान कॉल कर सकते हैं और उनसे पूछ सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप चाकू सुरक्षित रूप से उन्हें रीसाइक्लिंग से पहले लपेटें।
  • डिस्पोज़ ऑफ चाइव्स सुरक्षित रूप से चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    3
    एक पेशेवर चाकू शॉकरर से संपर्क करें यहां तक ​​कि अगर आप अब चाकू का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो यह पेशेवर चाकू शॉकरर से संपर्क करने के लिए हो सकता है। पीले पन्नों और इंटरनेट पर यह देखने के लिए देखें कि क्या आपको अपने घर के पास एक चोखा मिल सकता है। Sharpeners एक पुराने चाकू खरीदने में रुचि हो सकती है क्योंकि वे मरम्मत और मरम्मत के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • डिस्पोज़ ऑफ चाइव्स सुरक्षित रूप से चरण 7 के शीर्षक वाला छवि
    4
    इसे दान करने की संभावना पर विचार करें आप अपने चाकू को दान भी दे सकते हैं यहां तक ​​कि अगर ब्लेड पहना जाता है, तो कोई उसे इसे तेज करने और इसे पुन: उपयोग करने के लिए खरीदने में रुचि रख सकता है। एक गैर-लाभकारी संगठन से जांचें कि क्या वे एक दान के रूप में चाकू स्वीकार करते हैं
  • छवि का शीर्षक छिपाना सुरक्षित रूप से चरण 8
    5
    इसे स्क्रैप मेटल के रूप में बेचना यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपके चाकू किस तरह का धातु का बना है अधिकांश चाकू स्टील, लोहे या धातुओं के कुछ मिश्रण से बने होते हैं। धातु के प्रकार के आधार पर, शायद आप उसे स्क्रैप धातु के रूप में बेच सकते हैं। ऑनलाइन या पीले पन्नों में खोजें और कुछ कॉल करें। पूछें कि क्या किसी को अपनी पुरानी चाकू को स्क्रैप धातु के रूप में खरीदने में दिलचस्पी है
  • युक्तियाँ

    • उदाहरण के लिए, कचरा कलेक्टरों की प्रतीक्षा करते हुए कहीं भी छिपे हुए चाकू को छोड़ने से बचें, उदाहरण के लिए, गली की हड्डी में।

    चेतावनी

    • यह बच्चों को निपटान प्रक्रिया के सभी चरणों के दौरान चाकू तक पहुंचने और छेड़छाड़ से रोकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com