ekterya.com

डाऊज़िंग या डिविजन रॉड का उपयोग कैसे करें

प्रौद्योगिकी है कि नीचे जमीन विकसित की है हमारे लिए "देख" की अनुमति होगी पहले, लोगों को dowsing पानी कुओं, धातु, कीमती पत्थर, और यहां तक ​​कि लापता व्यक्तियों को खोजने के लिए (भी डायन या पानी divining के रूप में जाना जाता है) पर निर्भर है और अचिह्नित कब्रें हालांकि कभी वैज्ञानिक साबित हो गया एक नियंत्रित वातावरण में है कि dowsing काम करता है, अभ्यास अभी भी दुनिया के कई हिस्सों में लोकप्रिय है। आप खोए हुए वस्तुओं का पता लगाने, या कमरे या क्षेत्र की ऊर्जा का निर्धारण करने के लिए पानी ढूंढने, या खोजने के लिए दोज़िंग या गलती का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

छड़ को ठीक से पकड़ो
इमेज डोज़िंग या डिविइनिंग रॉड स्टेप 1 का शीर्षक चित्र
1
Divining या dowsing छड़ जाओ आप प्राकृतिक वस्तुओं का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि विभाजन या डोजिंग छड़ें, जैसे वृक्ष की शाखाएं या चिपकियां अक्सर, भविष्यद्वक्ताओं ने विलो, आड़ू, और चुड़ैल हेज़ेल जैसे पेड़ का कांटे का उपयोग किया। उस छड़ी की तलाश करें, जिसमें उसके प्रत्येक छोर पर समान लंबाई वाली शाखाएं हैं।
  • यदि आप एक काँटेदार छड़ी का उपयोग नहीं करना चाहते, तो आप एक dowsing छड़ के रूप में एक हैंगर दो तार छड़ या एक पेंडुलम का उपयोग कर सकते हैं। पिछलग्गू को काट लें ताकि आपके पास दो टुकड़े तार हों जो समान लंबाई के हैं और कम से कम 30 से 60 सेंटीमीटर (एक से दो फीट) का विस्तार करें। आप एक ही लम्बाई के दो वायर रॉड या न्यू एज स्टोर्स या ऑनलाइन में विशेष रूप से बनाए जाने वाले पेंडुलम का उपयोग कर सकते हैं।
  • कुछ divining छड़ प्रत्येक के अंत जहां तार नीचे फैली हुई है एक एल छड़ के रूप में इन ऑनलाइन या नए युग में एक दुकान पर मिल सकता है पर एक एल के आकार की तरह कर रहे हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें दोहरे का उपयोग करें या दिव्य रॉड चरण 2
    2
    छड़ी को अपने शरीर से एक हाथ दूर रखें। तब आपको प्रत्येक हाथ में छड़ें अपने शरीर से एक हाथ दूर रखना चाहिए। छडों की स्थिति बनाएं ताकि वे इंडेक्स की उंगलियों पर सपाट हो जाएं और अपने हाथों की हथेली में हाथियों के ऊपर आराम दें। छडों को निचोड़ मत करो जितना छड़ को काम करने के लिए स्वतंत्र रूप से फ्लोट करने की आवश्यकता होती है।
  • छड़ को लगभग 20 सेमी (9 इंच) अलग रखें ताकि वे पार या टकराने न करें। आप इसे अपने हाथों से छड़ें पकड़कर अभ्यास करने के लिए कई बार इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • यदि आप एक कांटा का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे एक हाथ आपके शरीर से दूर रखें। सुनिश्चित करें कि आप उसे धीरे से पकड़ लेंगे ताकि वह आपके हाथ में स्वतंत्र रूप से फ्लोट कर सके।
  • इमेज डोज़िंग या डिवीविंग रॉड का शीर्षक चित्र 3 चरण
    3

    Video: सहज Dowsing क्या है और यह कैसे काम करता है - विस्तृत वीडियो

    सीढ़ियां फर्म और सीधे चलते समय रखें एक बार जब आप समझते हैं कि छड़ को ठीक से कैसे पकड़ना है, तो आपको उन्हें पकड़ते वक्त चलना और चलना चाहिए। उन्हें फर्म और सीधे रखने के लिए सुनिश्चित करें जब आप चलते हैं ताकि वे जमीन के समानांतर हो।
  • छड़ियों को एक हाथ से दूर रखें और धीरे-धीरे आगे चलकर कमरे में आगे बढ़ें। छड़ी की नोक नीचे के रूप में आप गलती से अपने शरीर या अपने हथियारों के बल के साथ छड़ के लिए कदम नहीं होना चाहिए के लिए कदम ऊपर झुकाने या करने के लिए मत।
  • विधि 2

    पानी के शव खोजें
    इमेज डोज़िंग या डिविइनिंग रोड्स का शीर्षक चित्र 4 चरण
    1
    अपने हाथों में फर्म की छड़ पकड़ो फर्म को हथियाने और अपने हाथों में सीधी डोजिंग छड़ से शुरू करो, एक हाथ आपके शरीर से दूर सुनिश्चित करें कि रॉड के अंत में ऊपर या नीचे झुकाव नहीं है आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि छड़ एक दूसरे से 20 सेमी (9 इंच) की दूरी पर हैं
    • यदि आप "वाई" आकार वाली छड़ी का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे 45 डिग्री के कोण पर दिखाना चाहिए। यह सुनिश्चित करेगा कि आप क्षेत्र के अच्छे पठन को प्राप्त करें।
  • इमेज डोज़िंग या डिविइनिंग रोड्स का शीर्षक चित्र 5
    2
    छड़ के साथ क्षेत्र के चारों ओर चलो अक्सर, पानी के छड़ का उपयोग कुछ इलाकों में पानी लगाने के लिए किया जाता है, जैसे कि ग्रामीण या उपनगरीय समुदायों में। आपको छड़ को ठीक से पकड़ना होगा और धीरे-धीरे उस क्षेत्र के माध्यम से धीरे-धीरे चलना चाहिए जिसे आप पानी के माध्यम से मूल्यांकन कर रहे हैं छड़ को धीरे से लेकिन दृढ़ता से पकड़ लें, ताकि आप चलकर चलें या अपने हाथों में आगे न जाएं।
  • इमेज डोज़िंग या डिविइनिंग रॉड का शीर्षक चित्र 6
    3
    छड़ी तक रुको या चाल जब छड़ें पानी का पता लगाती हैं, तो संभाल बंद करना चाहिए या नीचे धक्का दिया जाना चाहिए। आप उन दोनों के बीच छड़ को भी पार कर सकते हैं जब आप इस क्षेत्र में एक निश्चित स्थान पर खड़े हो जाते हैं, यह इंगित करता है कि सतह के नीचे पानी हो सकता है।
  • यह पृथ्वी के नीचे पानी को देखने में भी सहायता कर सकता है जैसा कि आप छड़ से क्षेत्र में चलते हैं। आप अपने दिमाग में एक वर्तमान या पानी के शरीर को कल्पना कर सकते हैं जबकि छड़ें पकड़कर उन्हें यह पता करने के लिए कि आप क्या देख रहे हैं।
  • विधि 3

    खोई वस्तुएं खोजें


    चित्रा 7 का प्रयोग करें चित्रण का उपयोग करें या डेविंगिंग छड़ें चरण 7
    1
    खोए गए ऑब्जेक्ट को आराम करो और कल्पना करें। आप ऑब्जेक्ट्स या चीजें जिन्हें आप खो चुके हैं, जैसे कि गहने के लिए डोजिंग रॉड का उपयोग कर सकते हैं अपने हाथों में छड़ को ठीक से पकड़कर शुरू करो फिर, आराम करो और अपनी आँखें बंद करें अपने दिमाग में खोया वस्तु को कल्पना करो
    • शांत होने और आराम करने के लिए आपको कई बार गहरी सांस लेनी पड़ सकती है खो दिमाग पर अपने दिमाग को ध्यान में रखें और उस सांद्रता को दिव्य छड़ में रखने की कोशिश करें।
  • इमेज डोज़िंग या डिविइनिंग रॉड का शीर्षक शीर्षक चित्र 8

    Video: Dowsing छड़ का उपयोग करना - Dowsing समझाया (यह रहस्यमय नहीं है!)

    2
    रॉड को ऑब्जेक्ट की ओर मार्गदर्शन करने के लिए कहें आप उन्हें ज़ोर से या आंतरिक रूप से पूछ सकते हैं आप कह सकते हैं: "मैं कहाँ खो गया वस्तु है?" या "वस्तु का पता लगाएं।" यह छद्म पर अपने इरादे का प्रोजेक्ट करेगा
  • Video: Dowser का उपयोग कैसे प्रभावी ढंग से (हिंदी)

    इमेज डोज़िंग या डिविइनिंग रॉड का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    3
    छड़ें आपको ऑब्जेक्ट की दिशा में मार्गदर्शन करें। आपको उन्हें अपने हाथों में सीधे और दृढ़ रखना चाहिए और उन्हें आपको निर्देशित करना चाहिए। रड पर लगने वाले खींचने के लिए प्रतिरोध मत डालें आपको उस दिशा में चलना चाहिए, जिसमें वे आपकी मार्गदर्शन करते हैं। अंत में, छड़ें आपको खोए गए ऑब्जेक्ट की ओर ले जाएगा।
  • विधि 4

    किसी क्षेत्र या कमरे की ऊर्जा का निर्धारण करें
    इमेज डोज़िंग या डिवीविंग राड्स का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    1
    क्षेत्र में या कमरे में ऊर्जा की कल्पना करें आप कमरे के "ची" के रूप में जाने वाले क्षेत्र या कमरे में सकारात्मक या नकारात्मक ऊर्जा की मात्रा का परीक्षण करने के लिए भविष्यवाणी की छड़ का उपयोग कर सकते हैं आप अपने घर में, अपने कार्यालय में, या अपने बगीचे में भी ऊर्जा के स्तर का परीक्षण करने का निर्णय ले सकते हैं। छड़ें रखने वाले कमरे में प्रवेश करके करो। फिर, अपनी आँखें बंद करें और कमरे में "ची" ऊर्जा की कल्पना करें। पूरे कमरे या क्षेत्र के माध्यम से बहने वाली ऊर्जा के पथ की कल्पना करने की कोशिश करें। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं तो चिंता न करें, क्योंकि छड़ें आपको ऊर्जा के पथ या प्रवाह को निर्धारित करने में मदद करेगी।
    • भविष्यवाणी छड़ आप इस "ची" प्रवाह को ट्रैक करने में मदद कर सकते हैं तब आप कमरे या अंतरिक्ष के क्रम में समायोजन कर सकते हैं ताकि "ची" अधिक आसानी से प्रवाह कर सके। इससे अंतरिक्ष को और अधिक सकारात्मक और प्रेरक लग सकता है। अच्छी ऊर्जा वाले कमरे में कमरे के माध्यम से "ची" जोड़ी बहती है
  • छवि डाइजिंग या डिवीविंग राड्स का उपयोग शीर्षक चित्र 11
    2
    ऊर्ध्वाधर पथ के मार्गदर्शन के लिए छड़ से पूछें आप इसे मौखिक या आंतरिक रूप से कर सकते हैं आप कह सकते हैं: "क्या आप मुझे इस कमरे में ऊर्जा का रास्ता दिखा सकते हैं?" या "मुझे बताएं कि ऊर्जा कैसे इस स्थान में बहती है"। यह आपको छद्मों को अपना इरादा संवाद करने की अनुमति देगा।
  • इमेज डोज़िंग या डिविइनिंग रोड्स का शीर्षक चित्र 12
    3
    चलो इन क्षेत्रों में आपको मार्गदर्शन करने दें रॉड पर किसी भी पुल का अनुसरण करें, पथ पर चलते रहें। कमरे के ऊर्जा प्रवाह के बीच फिट होने का निर्धारण करने के लिए आपको कमरे के प्रत्येक क्षेत्र में चलने का प्रयास करना चाहिए। छड़ें आपको मार्गदर्शन करने में मदद कर सकती हैं जहां "ची" कमरे में अच्छी तरह से बहती है और जहां यह बिल्कुल भी बहती नहीं है।
  • यदि आप ध्यान दें कि जब आप सड़कों पर मार्गदर्शन करते हैं, तो आप हलकों में चलते हैं, फिर उन्हें अपने हाथ में बदलें और फिर से अपना इरादा दोहराएं। आदर्श रूप से, छड़ कमरे के प्रत्येक क्षेत्र को छूने, कमरे के माध्यम से एक पथ बनाना चाहिए। ऊर्जा के प्रवाह में सुधार के लिए क्षेत्र में फर्नीचर या ऑब्जेक्ट्स को स्थानांतरित करके किसी भी क्षेत्र को समायोजित करना आवश्यक है।
  • और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com