ekterya.com

संशोधित पोस्ट और बीम गैन्ट्री कैसे बनाएं


यदि आप एक लाइट लकड़ी फ्रेम की लगन और ताकत चाहते हैं, लेकिन लागत और श्रम के बिना, संशोधित ध्रुव और बीम संरचना का प्रयास करें परंपरागत लकड़ी के प्रकाश फ्रेम जटिल बढ़ईगीरी आवश्यकता है, और दोनों ढांचे और पोस्ट और किरण की संरचना, भारी तत्वों उपयोग किया जाता है कि एक व्यक्ति नहीं उठा सकता है। हालांकि, एक पोस्ट और मुस्कराते हुए की एक संरचना लगभग पूरी तरह से दो तालिकाओं सस्ती और प्रकाश इंच के साथ (बढ़ईगीरी बस है प्लग और शिकंजा) का निर्माण कर सकते हैं। बोर्ड खण्डों के कंकाल को घेरते हैं, और बचा हुआ नाकाबंदी का उपयोग बीम बनाने के लिए किया जाता है।

चरणों

छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 1
1
एक मजबूत आधार पर निर्माण करें एक पोल, परिधि दीवार, और lock- भी बेहतर के साथ एक पोस्ट और किरण संरचना काम डंडे, आपकी पोस्ट जमीन (लगभग 1.5 मीटर) में गहरी एम्बेडेड रहे हैं की नींव है, और निर्माण के पूरे वजन खर्च सीधे भूमिगत यह महान पार्श्व स्थिरता है
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 2
    2
    पदों को खड़ा करना- लगभग 3 मीटर दूर, ग्रिड में 6 x 6 का उपयोग करें (उन 4 x 4 बहुत पतले हैं, जल्दी से मोड़ और सूरज के साथ विभाजित)। यदि यह एक पुरानी संरचना है, तो आप इसके ऊपर बना सकते हैं, बस सभी बिगड़ती क्षैतिज तत्वों को हटा दें और इलाज वाले पदों को छोड़ दें। तालिकाओं को बहुत कम से हटाएं और बदलें, ताकि वे जाने के रूप में सुदृढीकरण के रूप में बने रहें।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 3
    3
    अपने पोल बनाओ यदि आप डंडे उठाना चाहते हैं, तो उन्हें खारिज कर दें। यदि आप पुराने ध्रुवों का उपयोग कर रहे हैं, जो सीसा से बाहर हैं, तो उनको सीधा करने के लिए एक रस्सी का उपयोग करें। पोल के ऊपर रस्सी को रखें, नल के साथ फिसलने से रस्सी को रोकने के लिए नेल के पास रखें, और जब तक यह छोटा न हो जाए तब तक खींचें। पास के खंभे, पेड़ों से रस्सी बांधें (यदि आवश्यक हो तो आपकी कार भी हो और आसपास कोई और नहीं है)।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 4
    4
    अपने बीम के लिए सही आयाम के साथ तालिकाओं को चुनें बीम के लिए इस्तेमाल किए गए बोर्डों का आकार इस बात पर निर्भर करता है कि पद कितने दूर हैं। किसी भी ऊर्ध्वाधर समर्थन के बिना 3 मीटर की दूरी के आधार पर अलग-अलग पोस्ट के लिए 2 एक्स 12 मुस्कराते हैं। यदि आपके पास एक ओवरले और परिधि नींव है, और आप बीम का समर्थन करने के लिए अतिरिक्त शिकंजा डाल सकते हैं, तो आपको 2 x 12 बीम की आवश्यकता होगी। 2 x 10 के बराबर पर्याप्त से अधिक होंगे
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 5
    5
    तय करें कि आपका बीम कितना लंबा होगा प्रत्येक पोस्ट को चिह्नित करने के लिए लेजर स्तर का उपयोग करें एक उच्च स्तरीय प्लेटफॉर्म (जैसे एक पोर्टेबल देखा स्टेशन) पर लेजर स्तर का समर्थन करें, और प्रत्येक ध्रुव पर लाल डॉट को शूट करें और चिह्नित करें, लेजर स्तर पूरी तरह से स्तर को बनाए रखने के रूप में आप ध्रुव से पोल की ओर इशारा करते हैं। प्रत्येक पोस्ट चिह्नित होने के बाद, प्रत्येक पद पर अपनी बीम की ऊंचाई के रूप में आपके द्वारा चुने गए समान दूरी को मापें। एक पूरी तरह से क्षैतिज रेखा प्राप्त करने के लिए एक भावना स्तर का उपयोग करें। यह कदम यह है कि आप शीर्ष पर अपनी ऊर्ध्वाधर प्लेटें लगाएंगे, क्योंकि वे बीम के लिए क्षैतिज बोर्डों के वजन का समर्थन करते हैं।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 6
    6
    पदों पर खड़ी अपनी 2 x 6 प्लेटें रखें। यदि यह समर्थन के बिना एक पोल नींव है, तो कोशिश करें कि कोण 60 से 70 सेमी लंबे हैं प्लैटेंस आपको बीमों के वजन को लोड करने में मदद करेंगे, और उन्हें तय करने से पहले अपने बड़े क्षैतिज बोर्डों को जगह देने के लिए जगह प्रदान करेंगे। यदि आपके पास एक ओवरले है, तो ब्लॉक के सभी तरीकों को अधिक स्थिरता के लिए रखें और पदों को और मजबूत करने के लिए। यदि चरण ब्लॉक को छू रहा है, तो इसका इलाज किया जाना चाहिए (बोरेटो ठीक है)। यदि यह संभव नहीं है, तो बोर्ड के निचले भाग में पनरोक सामग्री का एक टुकड़ा खटखटाएं। एक `संयुक्त मुहर के रूप में फोम इन्सुलेट का एक छोटा सा टुकड़ा भी मदद कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 7
    7


    बीम के लिए अपना पहला क्षैतिज बोर्ड बढ़ाएं सुनिश्चित करें कि बोर्ड `मुकुट पक्ष` पर चढ़ जाता है, जैसे कि मुस्कराते हुए, इसलिए वजन बोर्ड को सीधा करता है और इसे गिरने का कारण नहीं है। अब लकड़ी, अधिक संभावना है कि यह एक वक्र है, और धनुषाकार है। मेहराब का ऊपरी हिस्सा ऊपर चला जाता है
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 8

    Video: एजेंसी श्रमिकों

    8
    यदि बीम का स्थान अधिक है तो बोर्ड को उठाने के लिए रस्सी का उपयोग करें, और यदि बोर्ड बहुत भारी है एक सीढ़ी के ऊपर बोर्ड के एक छोर को रखें, रस्सी को दोबारा संलग्न करें, और उस पोल के शीर्ष पर टाई दें जिसके लिए यह तय हो जाएगा। मैदान पर बोर्ड के अंत में जाओ, एक सीढ़ी ऊपर बनाओ, रस्सी को जोड़ दें, और इसे अपने पद पर टाई करें वापस जाओ और बोर्ड उठाएं जब तक आप इसे प्लेट्स पर नहीं रख सकते। बोर्ड को सही स्थिति में ले जाने के लिए एक रबड़ का कांटा का प्रयोग करें, और इसमें लोचदार डोरियों या क्लैम्प्स के साथ पकड़ करें।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 9
    9
    तालिका कील। बड़े नाखून (16 डी, 3 इंच इंच) और लंबे समय तक शिकंजा (यदि संभव हो तो 3 इंच) का संयोजन करें। पोल के शीर्ष के साथ तालिका के निचले भाग को ठीक करें ताकि यह तंग हो और कुंजियों के दौरान स्थानांतरित न हो। हालांकि, बड़े नाखूनों को मारना तालिका को स्थानांतरित कर लेगा, भले ही इसे बांधा गया हो। तो इसे पकड़ने के लिए एक चाल इसे जगह रखने के लिए एक स्क्रू डालना है, फिर एक कील डाल दिया। एक बार जब आप कील, पेंच हटा दिया है, तो नाखून चोट तो बोर्ड बहुत पोस्ट करने के लिए संलग्न किया जा करने के लिए रखा है। फिर शिकंजा के साथ वापस आओ इन लंबे screws के साथ तालिका के किनारों, और रोकता है एक ही लकड़ी अनाज या तालिका विभाजित कर देगा में चिपके से दूर रहें। यदि आपके पास पर्याप्त शिकंजा या नाखून डाल करने के लिए स्थायी रूप से जगह में बोर्ड रखना चाहते हैं, लेकिन कई नहीं लकड़ी को बदलने के लिए। 2 एक्स 10 की किरण पोस्ट में 5 से 7 सेमी में आरोपित के लिए, बस नाखून 5 टेढ़े, लेकिन एक ही नस में दो नाखून रखने के बिना।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 10
    10
    ध्रुव के दूसरे पक्षों पर भी यही करें (2 प्लैटेंस और दूसरी क्षैतिज तालिका) इन दोनों क्षैतिज, पोल किरण अप कर देगा के प्रत्येक पक्ष पर समानांतर में रखा अतिरिक्त लॉकिंग के साथ बोर्ड पता लगाने के लिए क्या शीर्ष जगह पोल के दूसरे पक्ष पर sinkers, चारों ओर मूल लाइन से स्तर रेखा को चिह्नित करने के लिए एक आत्मा के स्तर का उपयोग ध्रुव से वापस करने के लिए विभिन्न नाखूनों और शिकंजे के साथ बोर्ड जोड़ें, उन्हें हमेशा पहले रखना चाहिए ताकि वे आगे न जाएं। अगर शिकंजा बहुत कम होता है, तो अच्छे ताकत के लिए नाखूनों की घंटी बजाना । । लेकिन आपको उन्हें सावधानी से संभालना होगा या वे मोड़ सकते हैं।
  • निर्मित छवि एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 11
    11



    अतिरिक्त पदों को रखें बीम का समर्थन करने में मदद करने के लिए यदि आपके पास परिधि अधिभार है डुप्लिकेट किए गए 2 x 6 पोस्ट बहुत मजबूत हैं, और सस्ती प्लास्टर शिकंजा और सर्पिल नाखून के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। नीचे की ओर मापें और चिह्न लगाएं जहां अतिरिक्त पदों पर जाना होगा। यदि आपकी पोस्ट 3 से 5 मीटर की दूरी पर है, तो 2 अतिरिक्त पदों को स्पेस में विभाजित करके तीन भागों में विभाजित करने की कोशिश करें। यह आपको खिड़कियों के लिए बहुत सारे कमरे में छोड़ देगा धातु के कोणों का उपयोग स्तंभों को नीचे की ओर से लंगर के लिए करें (यह आपके पैर के अंगूठे को खड़े होने से बेहतर है)। लीड शिकंजा लें, उन्हें ठीक करें, और क्लैवलोस। बार clamps का उपयोग करना आसान है, लेकिन सी-क्लैंप और पाइप clamps भी काम कर सकते हैं
  • बिल्डर अ एडेड पोस्ट और बीम फ़्रेम का शीर्षक चित्र 12
    12


    कटौती अतिरिक्त पदों को आकार देने इस तरह से कि वे बीम पर बोर्ड से जुड़ते हैं। इस प्रकार, लकड़ी और न केवल सभी वजन ले जाएगा कटौती खत्म करने के लिए एक देखा का उपयोग करें
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 13
    13
    कोने के साथ तैयार करना जारी रखें प्लेटों के साथ, बीम के लिए समानांतर तालिकाओं और यदि संभव हो तो डबल कॉलम जहां एक क्षैतिज बोर्ड एक दूसरे से संपर्क करता है, और एक स्तंभ के साथ नहीं रखा जा सकता है, एक जस्टिस्ट हुक का उपयोग करें:
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 14
    14


    परिमाणी के चारों ओर बनाए गए इस पैटर्न का पालन करें लेकिन बेहतर स्थिरता के लिए, एक समय में एक वर्ग पर काम करते हैं, एक वर्ग में 4 पोल एकत्र करते हैं। यह संरचना के केंद्रीय पदों के माध्यम से समानांतर बीम से गुजरता है। Joists इन समानांतर बीम से लटका होगा 2 x 6 के टूटे हुए टुकड़े वाले ब्लॉक में उन्हें 60 मीटर की सीमियां बीम के अंदर में सीधा करने के लिए रखी जाती हैं। Joists सीधे इस ब्लॉक में बांधा जाएगा
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 15
    15
    अपने बीमों की विपरीत दिशा में 2 x 6 के रीनफोर्समेंट रखें। Joists बस हैंगर पर आराम करते हैं, और ऊपर से वजन का समर्थन करते हैं - वे संरचना में शामिल नहीं होते हैं मुस्कराते हुए नीचे का समर्थन रखें, ताकि क्लेप्स की तरह, वे केंद्रीय बीम बोर्डों की जगह ले सकते हैं और नेलिंग के लिए एक अतिरिक्त सतह प्रदान कर सकते हैं, साथ ही धातु के कनेक्शन जैसे मेटल एंगल के लिए एक स्थान प्रदान कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 16
    16


    सुनिश्चित करें कि केंद्र पोस्ट इस तरह दिखें, मुस्कराते हुए 2 x 6 के उत्थान के साथ, उन सभी को शिकंजा और धातु कोणों के साथ बांधा गया था दोनों सुदृढीकरण और मुस्कराहट नाकाबंदी का निर्माण करेंगे।
  • Video: एजेंसी श्रमिक विनियम के लिए तैयार करने के लिए व्यावहारिक सुझावों

    छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 17
    17
    इस तरह परिधि फ्रेम पर 2 x 6 सुदृढीकरण संलग्न करें:
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 18
    18
    स्क्वायर से वर्ग काम करना जारी रखें। . .
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 1 9
    19
    गैरेज या शेड दरवाजे पर एक एक्स फ्रेम रखें वजन का समर्थन करने के लिए विकर्ण reinforcements 2 x 6 हैं और निम्न शीर्षलेख 2 x 8 है।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 20
    20


    उसी तकनीक का पालन करें क्लैंप, मुस्कराते हुए और अवरुद्ध करते हुए, जब तक कि ज्यादातर संरचना स्थिर नहीं होती है। यदि अधिक कॉलम जोड़ना आपके डिज़ाइन के साथ संगत नहीं है, तो दीवारों को मजबूत करने के लिए विकर्ण रीइनफोमेंट्स या स्ट्रिंगर्स का उपयोग करें, और जहां सतहों को खंगालना है।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक संशोधित पोस्ट और बीम फ़्रेम चरण 21
    21
    Joists रखें, एक बार जब आप फ़्रेमयुक्त तैयार कर लेंगे। पुल के मध्य में 60 सेंटीमीटर के साथ 2 एक्स 10 joists आसानी से एक और मंजिल के वजन का समर्थन कर सकते हैं। पोर्च इस तरह दिखेगा:
  • युक्तियाँ

    • अपना स्वयं का इंजीनियर बनें यदि आप पर्याप्त शोध करते हैं तो आप क्या बनाना चाहते हैं, इसके लिए आप समाधान पा सकते हैं एक शेड की मुफ्त योजनाएं डाउनलोड करें, अस्तबल की योजनाएं (ये आम तौर पर पोस्ट और बीम की संरचना के साथ संगत हैं)। पूरे रूप में ढांचे का निरीक्षण करें, पुराने शेडों को जाएं और देखें और अध्ययन करें (देखें कि आज घर कैसे सम्मिलित किए जाते हैं) याद रखें: "जब आपको संदेह है, तो ज़्यादा निर्माण करें" कुछ सौ जो आप सामग्री पर खर्च करते हैं, वह आपको केवल एक मजबूत निर्माण देगा, और यदि आपके लिए समाधान ढूंढने के लिए आप अन्य लोगों को किराए पर लेते हैं, तो आप हजारों से कम खर्च कर सकते हैं।
    • मुहर लागू करें यदि आप इसे खत्म नहीं कर सकते या सर्दी से पहले सूखी सूखी बना सकते हैं तो सुनिश्चित करें कि सब कुछ तंग है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com