ekterya.com

कार आश्रय का निर्माण कैसे करें

इस अनुच्छेद में, आप अपनी कार के लिए एक शेड बनाने के बारे में जानकारी पायेंगे शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास इस प्रकार की परियोजना के लिए आवश्यक परमिट हैं।

चरणों

विधि 1
मिट्टी तैयार करें

बिल्डर ए कैरपोर्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आवश्यक लाइसेंस और निर्माण परमिट प्राप्त करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका निर्माण प्रोजेक्ट नियमों का अनुपालन करता है, अपने शहर के शहरी नियोजन कार्यालय से जांचें एक संपत्ति में एक्सटेंशन और निर्माण बड़े पैमाने पर निवास के मूल्य को प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए नगरपालिका द्वारा आपकी परियोजना के अनुमोदन प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। कुछ क्षेत्रों में, आपको एक लाइसेंसधारी इंजीनियर द्वारा स्वीकृत और हस्ताक्षरित संरचना की एक योजना सबमिट करनी पड़ सकती है। आवश्यक अनुमति प्राप्त करने के लिए, आपको शायद निम्नलिखित की आवश्यकता है:
  • संपत्ति के कब्जे का सबूत
  • नगर पालिका द्वारा प्रदत्त परमिट के लिए आवेदन
  • निर्माण योजनाएं
  • बिल्डर ए कैरपोर्ट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    निर्माण के लिए आवश्यक सामग्री खरीदें आप एक लकड़ी या धातु शेड का निर्माण कर सकते हैं, जिसकी शैली और प्रकार की वर्षा के आधार पर आप अपनी गाड़ी की रक्षा करना चाहते हैं। यह संभव है कि कुछ सामग्री और डिज़ाइन आप जितने रहते हैं, वहां की जलवायु के अनुसार अधिक या कम उचित हो। मूल डिजाइन को कस्टमाइज़ करने के लिए बेझिझक और उस सामग्री का उपयोग करें, जो आपके निपटान में है या जो सस्ता है, उस प्रकार के शेड के निर्माण के आधार पर करें यह प्रयोग करने का एक अच्छा अवसर है
  • दबाव लकड़ी के बोर्डों का इलाज वे शुष्क वातावरण के लिए अधिक उपयुक्त हो सकते हैं, लेकिन वे लंबे समय तक अधिक टिकाऊ और अनुकूलन योग्य हैं, चाहे मौसम न हो। एक अच्छी तरह से निर्मित लकड़ी की संरचना एक और सामग्री की तुलना में अधिक प्रतिरोधी होगी यदि आपको अपनी कार को दीर्घकालिक में पार्क करने की आवश्यकता है, तो सबसे अच्छा विकल्प लकड़ी के बोर्ड है
  • एक शेड जस्ती धातु यह स्थापित करने के लिए बहुत सस्ता और तेज है, लेकिन लंबे समय तक कम प्रतिरोधी है। यदि आपको एक कार रखने की जगह की आवश्यकता होती है जिसे आप बिना देरी और कम लागत के दैनिक चलाते हैं, यह एक अच्छा विकल्प है कई बार, जस्ती धातु से बना पूर्वनिर्मित शेड एक ऐसे व्यक्ति के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जो अपने आप से कुछ करना और त्वरित परिणाम प्राप्त करना पसंद करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक कैरपोर्ट बनाएं चरण 3

    Video: How to Sahaja Yoga Meditation # सहज योग ध्यान कैसे करे # Learn the Method of Sahaja Yogaa

    3
    जमीन को मापें एक सामान्य आकार की कार को समायोजित करने के लिए, एक आयत को मापें जो कम से कम 5 मीटर (16 फुट) लंबा और 3 मी (9 फुट) चौड़ा है। जमीन पर क्षेत्र को चिह्नित करें एक बुनियादी शेड को प्रत्येक 5 में 6 ध्रुवों या स्तंभों की आवश्यकता होगी, प्रत्येक कोने पर और दो और 5 मीटर (16 फीट) के किनारे के केंद्र में।
  • यदि आपके पास एक बड़ी कार या वैन है, या यदि आप कई वाहनों के लिए एक शेड बनाना चाहते हैं, तो इच्छित आकार की संरचना प्राप्त करने के लिए आवश्यक समायोजन करें।
  • एक कैरपोर्ट बिल्ड 4 बिल्ड छवि
    4
    फर्श का स्तर यदि आवश्यक हो एक फावड़ा के साथ घास की किसी भी परत को निकालें और नीचे की परतों को धातु के रैक से हटा दें। फिर, पृथ्वी को अपने पैर और एक ही रेक के साथ मिलाएं। यह सही नहीं होना पड़ता है, लेकिन जमीन के ढलान को मापना बेहतर है और यह सुनिश्चित करना जितना संभव हो उतना सपाट हो सकता है।
  • कोई समस्या नहीं यदि आप किसी मौजूदा कॉंक्रीट ब्लॉक या आपके घर के प्रवेश द्वार पर शेड का निर्माण करना चाहते हैं। कंक्रीट ब्लॉक के आयामों को मापें और आधार के आकार के आधार पर आपकी संरचना के आधार के आधार पर अन्य जगहों के बजाय फर्श का आकार लें। आप ब्लॉक के दोनों किनारों पर खंभे के साथ संरचना का निर्माण कर सकते हैं, उन्हें जमीन पर पकड़ कर सकते हैं।
  • बिल्डर ए कैरपोर्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आवश्यक हो, तो फर्श के लिए कुछ कवर रखें। कुछ मामलों में, मिट्टी को छोड़ने के लिए यह ठीक है, लेकिन मिट्टी को घर में प्रवेश करने से रोकने के लिए बजरी की एक परत रखने पर विचार करें, साथ ही साथ समय के बीतने के समय शेड के चारों ओर मिट्टी को नीचे पहनना। यदि आप बजरी की जगह नहीं करना चाहते हैं, घास और घास को रोकने के लिए घास जाल रखने पर विचार करें जिससे कि वापस बढ़ने से घास हो।
  • सबसे अच्छा होगा खाली कंक्रीट या मौजूदा कंक्रीट ब्लॉक पर निर्माण इस तरह, शेड बहुत लंबे समय तक खड़े होंगे।
  • बिल्डर ए कैरपोर्ट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक पूर्वनिर्मित शेड किट का उपयोग करने पर विचार करें इसमें शामिल सामग्रियां और समय एक शेड का निर्माण बल्कि एक गहन परियोजना बना सकता है। इसलिए, यह संभव है कि आपकी इच्छाओं और क्षमताओं के आधार पर एक प्रीफ़ैब्रिकेटेड किट एक अधिक उपयुक्त विकल्प है।
  • धातु निर्माण सामग्री आमतौर पर लकड़ी के सामान की तुलना में कम मूल्य के लिए उपलब्ध होती है, जिसमें स्थापना निर्देश शामिल हैं। इसके अलावा, हथियार केवल एक दिन या थोड़ा अधिक ले सकते हैं
  • विधि 2
    स्तंभ बनाएं

    बिल्डर ए कैरपोर्ट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    स्तंभों के लिए छेद खोदो सुनिश्चित करें कि वे परिधि के आसपास समान दूरी पर हैं जो आपने शेड के लिए आकर्षित किया था। फिर, एक पोल खुदाई के साथ छेद खोदना। ये छेद कम से कम 60 सेमी (2 फीट) गहरे या अधिक होना चाहिए, अगर आपको अधिक स्थिरता देने की आवश्यकता होती है, यदि आप बहुत अधिक हवा या बहुत अधिक बर्फ वाले क्षेत्र में रहते हैं
  • बिल्डर ए कैरपोर्ट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    6 पोस्ट या कॉलम रखें एक साधारण संरचना बनाने के लिए, आपको मजबूत ध्रुवों की आवश्यकता होगी जो शेड और 3.5 मीटर (11 फीट) के एक तरफ बढ़ते हुए कम से कम 2.5 मीटर (9 फीट।) दूसरे पर छत को बारिश से निपटने के लिए झुकाव देना । उच्चतम कॉलम घर के सबसे निकटतम घर के बगल में होना चाहिए ताकि पानी आपके घर के आधार से दूर हो जाए।
  • पदों को ठीक करने के लिए, रिक्त 15 सेमी (6 इंच) कंक्रीट के छेद में 60 सेमी (2 फुट) गहरा फिर, पदों को छेदों में डालें जब तक कि वे नीचे छूते हों। रिक्त स्थान भरने तक अधिक ठोस खाली करें। एक स्तर का उपयोग करें और आवश्यक समायोजन करें जबकि कंक्रीट सूख सुनिश्चित करने के लिए कि पद पूरी तरह से लंबवत हैं। कट्टर को कम से कम एक दिन पहले joists बन्धन के लिए कड़ी मेहनत करने दें।
  • बिल्डर ए कैरपोर्ट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3



    पहले फ्रंट और रियर कॉलम पकड़ो। असल में आपको एक आयताकार बॉक्स बनाना होगा जो लगभग 5 मीटर (16 फुट) लंबा, 2.5 मीटर (9 फुट) चौड़ा और लगभग 2 मीटर (7 फीट) ऊंचा है, और आपको सभी पदों के लिए दीवारों को जकड़ना होगा ।
  • छोटे पदों के कोनों पर पक्ष मुस्कराते हुए सुरक्षित रखें और उन्हें सबसे ऊंचे पदों के कोनों तक पहुंचें, ऊपर की ओर से लगभग 60 सेमी (2 फीट) उसके बाद, उन्हें टी-आकार के समर्थन के साथ उच्चतम पदों पर नखें, जिन्हें आप किसी भी हार्डवेयर स्टोर पर प्राप्त कर सकते हैं। समर्थन के माध्यम से नाखून रखने से पहले, सुनिश्चित करें कि वे स्तर हैं।
  • बिल्डर ए कैरपोर्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    साइड बीम को पकड़ो उचित विशिष्ट मानकों के लिए उन्हें सुरक्षित रखने के लिए पदों के लिए पक्ष मुस्कराओ। निचली तरफ के बीम को मोर्चे और पीछे के बीम पर रखा जाना चाहिए, जो कोने वाले पोस्टों के ऊपर संलग्न होना चाहिए। यदि जरूरी हो, तो आप एक ही तरफ केंद्र पोस्ट में इसे नलंकित करके बीम को पका सकते हैं ताकि यह तीन स्तंभों पर स्तर हो।
  • यह महत्वपूर्ण है कि संरचना संभवतः सुरक्षित हो, खासकर यदि आप बर्फ, हवा और अन्य प्रकार के कठिन मौसम वाले क्षेत्र में रहते हैं। प्रतिरोध के संबंध में विनिर्देशों को खोजने के लिए, आपको अपने स्थान की विशेष आवश्यकताओं की जांच करना होगा। कोई सार्वभौमिक तरीका नहीं है, इसलिए आप उस क्षेत्र के नियमों में बेहतर संदर्भ देख सकते हैं जहां आप रहते हैं।
  • विधि 3
    छत का निर्माण

    बिल्डर ए कैरपोर्ट स्टेप 11 नामक छवि
    1

    Video: ФИЛЬМ 2018 ПРИНОСИТ СЧАСТЬЕ || ПАМПУШКА || Русские мелодрамы 2018 новинки HD

    बीम को किनारे के कॉलम में बढ़ाता है। 5 सेमी x 10 सेमी x 3 मीटर (2 x 4 इंच x 10 फीट) मुस्कराते हुए कि छत का समर्थन करेंगे बेस संरचना से दो तरीकों से जोड़ा जा सकता है: पायदान विधि के साथ और समर्थन विधि के साथ। किसी भी स्थिति में, फ्रंट और रियर बीम को सुरक्षित किया जाना चाहिए, जबकि वे फ्रंट और रियर कॉलम के साथ गठबंधन कर रहे हैं। शेष बीम को एक दूसरे से समान दूरी पर रखा जाना चाहिए, 5 मी (16 फीट) के साइड कॉलम के साथ, प्रत्येक 1 मी या 1.2 मीटर (3 या 4 फीट)।
    • पायदान विधि के लिए, विचार स्तंभों के किनारे पर बीम का समर्थन करना है ऐसा करने के लिए, सामने की किरण को अपनी जगह पर रखें और उस जगह को चिह्नित करें जहां यह एक पेंसिल के साथ साइड कॉलम के साथ छेदता है। उस बिंदु पर, एक परिपत्र के साथ बीम में एक पायदान बनाएं जिससे कि अंतिम स्थिति कॉलम में लगभग 10 सेंटीमीटर (4 इंच) के लगभग 1/3 के स्तर पर डूब जाएगी। एक बार जब आप पहले बीम के परिणाम से संतुष्ट हो जाते हैं, तो इसे अपने स्थान से हटा दें और इसे अन्य बीमों में एक पायदान बनाने के लिए टेम्पलेट के रूप में उपयोग करें। मुस्कराते समय, नीचे दिए गए स्तंभ के लिए तिरछे नाखूनों को पेश करने का प्रयास करें।
    • समर्थन की पद्धति के लिए, हार्डवेयर स्टोर पर कुछ धातु कोष्ठक प्राप्त करें। ये विभिन्न आकृतियों और शैलियों का हो सकता है, और अलग-अलग झुकाव में अन्य संरचनात्मक तत्वों के लिए 5 x 10 सेमी (2 x 4 इंच) की वस्तुओं को पकड़ने के लिए काम करता है। इस संरचना का प्रासंगिक कोण, कॉलम के साथ बीम द्वारा बनाए गए कोण, लगभग 25 डिग्री है इन समर्थनों को छोटे रूपांतरों के अनुकूल होने के लिए झुकाया जा सकता है, इसलिए किसी एक को पाने के बारे में चिंता न करें पिछले विधि के विपरीत, बीम स्तंभों पर आराम करते हैं। नाखून समर्थन और बीम के माध्यम से जाते हैं, और फिर उन्हें कॉलम में डाला जाता है।
  • बिल्डर ए कैरपोर्ट स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    Joists को प्लाईवुड चादरें जकड़ें तख्तों को इस तरह रखें कि वे शेड के सामने और पीछे दोनों पर 15 सेमी (6 इंच) का कटोरा बनाते हैं। इस तरह, आप संरचना को समाप्त भी करेंगे।
  • संभव के रूप में बड़े प्लाईवुड की चादरें खरीदें सामान्य तौर पर, आप 1.2 x 2.4 मीटर (4 x 8 फीट) की प्लेटें पा सकते हैं, लेकिन आकार भिन्न हो सकते हैं। छत की कुल सतह का उपाय 3 x 5.2 मीटर (10 x 17 फीट) है। परिपत्र के साथ तत्वों को कटौती संभव के रूप में कुछ जोड़ों के रूप में बनाने के लिए देखा था। कम वहाँ है, कम लीक की संभावना है।
  • शेड उपायों की आधार संरचना 2.5 मीटर (9 फुट) चौड़ी और बीम, 3 मी (10 फीट) लंबी इसका मतलब यह है कि जब आप छत के तत्वों को रखेंगे, तो शेड के प्रत्येक किनारों पर 15 सेंटीमीटर (6 इंच) काट बनाने के लिए आपको पर्याप्त प्लाईवुड की आवश्यकता होगी। यदि आप चाहते हैं कि यह अधिक समय तक हो, तो बड़े प्लेटों के साथ माप समायोजित करें
  • प्लाइवुड शीट्स में मोटाई की एक विस्तृत विविधता है। इस परियोजना के लिए, आप 1.2 सेमी (1/2 इंच) मोटी शीट का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप चिंतित हैं कि यह विकृत हो जाएगा, तो 2 सेमी (3/4 इंच) मोटी प्लेटों का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक बनाएँ एक कैरपोर्ट कदम 13
    3
    संरचना की स्थिरता की जांच करें छत के स्थान पर एक बार, संरचना काफी ठोस होनी चाहिए। आप प्रक्रिया में इस बिंदु से कुछ भी नहीं करते जब तक कि अंत आपके समग्र स्थिरता में सुधार नहीं करेगा, इसलिए यदि आप बहुत ज्यादा आंदोलन देखते हैं, तो आपको स्टेबलाइजर समर्थन जोड़ना शेड के बाहर इसे मजबूत करने के लिए
  • विधि 4
    अंतिम स्पर्श दें

    बिल्डर ए कैरपोर्ट स्टेप 14 नामक छवि
    1
    छत के प्लाईवुड के जोड़ों पर पोटीन रखो. प्रकृति के तत्वों को रखने के लिए और टाइल रखने से पहले संभव के रूप में जलरोधक के रूप में एक सतह बनाने के लिए पोटीन के साथ प्लेटों के बीच रिक्त स्थान को भरना महत्वपूर्ण है। यह आपकी कार को बारिश से बचाने के लिए शेड का निर्माण करने का कोई मतलब नहीं है यदि वह लीक हो।
    • क्या संरचना को अलग करना बेहतर होगा? शायद, लेकिन यह जरूरी नहीं कि लाभदायक है। याद रखें कि यह आपके घर का विस्तार नहीं है, लेकिन आपकी कार की सुरक्षा के लिए एक सरल संरचना है।
  • बिल्डर ए कैरपोर्ट स्टेप 15 नामक छवि
    2
    छत के प्लाईवुड पर टाइल पकड़ो. एक हार्डवेयर की दुकान पर जाएं और प्लाईवुड को कवर करने और शेड की सतह को पूरा करने के लिए पर्याप्त टुकड़े टुकड़े में डामर के दाम लें। सुरक्षा के एक अतिरिक्त परत के लिए शिंगल को स्थापित करने से पहले लकड़ी पर प्लास्टिक कवर लगाने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है
  • यदि आप टाइल्स नहीं रखना चाहते हैं, तो आप प्लाईवुड को रखने के चरण को छोड़ सकते हैं और बस टाइल्स के बजाय एक धातु छत स्थापित कर सकते हैं। ढलान वाली धातु की छत बाहरी निर्माणों में सामान्य है और आप तेजी से समाप्त करने में सहायता कर सकते हैं। शायद यह एक अच्छा विचार है यदि आप अपनी उपस्थिति को नहीं मानते हैं और शोर तब होता है जब बारिश होती है
  • बिल्डर ए कैरपोर्ट स्टेर 16 नामक छवि

    Video: T shirt Printing Business || कम लागत में टी शर्ट प्रिंटिंग बिज़नस शुरू कर अच्छी कमाई करें |

    3
    धातु प्लेटों के साथ जोड़ों को मजबूत करें संरचना के जोड़ों को मजबूत करने के लिए यह अधिक अच्छा स्थिरता प्रदान करने के लिए एक अच्छा विचार है संभवतः आप एक स्थानीय हार्डवेयर स्टोर में धातु प्लेटों की एक विस्तृत विविधता प्राप्त कर सकते हैं। ये संरचना के जोड़ों में नाखूनों से, विशेषकर पदों और बीम के जोड़ों में, किनारे और मुस्कराते हुए और अन्य स्थानों में होते हैं।
  • बिल्डर ए कैरपोर्ट स्टेप 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    लकड़ी के भागों वार्निश इस परियोजना में आपके द्वारा किए गए सभी प्रयासों को ध्यान में रखते हुए, वार्निश की एक परत के साथ उजागर लकड़ी का इलाज करना एक अच्छा विचार है इससे इसकी अवधि बढ़ जाएगी और आप कुछ वर्षों में फिर से शेड बनाने के लिए रोकेंगे।
  • इसे वापस लाने के लिए नियमित रूप से संरचना को पुन: वार्निश करना एक अच्छा विचार है अपनी समस्याओं को इतनी जल्दी याद करें कि इससे पहले कि वे बड़ी समस्याएं बनने से पहले कुछ मरम्मत करें
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: क्या गुरु से ही मंत्र लेना जरूरी है ?

    • हथौड़ा
    • ड्रिल
    • परिपत्र देखा
    • स्तर
    • डंडे के लिए खुदाई
    • कंक्रीट मिश्रण
    • 10 सेमी x 10 सेमी x 2.5 मी (4 x 4 इंच x 9 फुट) के 3 पद
    • 10 सेमी x 10 सेमी x 3.5 मीटर (4 x 4 इंच x 11 फुट) के 3 पद
    • 5 सेमी x 10 सेमी x 3 मीटर (2 x 4 इंच x 10 फुट) के 6 बीम
    • 5 सेमी x 10 सेमी x 5 मी (2 x 4 इंच x 16 फुट) के 2 पार्श्व बीम
    • 5 सेमी x 10 सेमी x 2.5 मीटर (2 x 4 इंच x 9 फुट) के 2 मुस्कराते हुए (सामने और पीछे)
    • 3 x 5.2 मीटर (10 x 17 फीट) के छत क्षेत्र को कवर करने के लिए प्लाईवुड शीट
    • धातु का समर्थन करता है
    • लौंग
    • छत के लिए टाइलें
    • चित्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com