ekterya.com

कैसे एक बेहतर कलाकार बनने के लिए

क्या आप अपने चित्र कौशल को सुधारना चाहते हैं और अगले स्तर तक पहुंच सकते हैं? यदि आप मस्ती के लिए आकर्षित होते हैं, लेकिन एक पेशेवर बनना चाहते हैं, तो इस लेख को पढ़ने के लिए इसे प्राप्त करने के तरीके जानने के लिए!

चरणों

एक बेहतर कलाकार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
सभी आवश्यक उपकरण खरीदें पेंसिल, ईरासर्स, स्केचबुक, पेंटिंग, एक आश्रय आरेखण- आपको लगता है कि जो भी क्षेत्र आपको हावी है, उसकी आवश्यकता होगी। नए उपकरण और तकनीकों को प्रोत्साहित किया जा सकता है शुरुआती के लिए कलात्मक आपूर्ति के सेटों की कोशिश करें क्योंकि वे छात्रों के लिए उन लोगों की तुलना में आसानी से उपयोग करते हैं, भले ही वे सस्ता हो।
  • एक बहुत महंगा स्केचबुक के साथ प्रारंभ करें जिसमें कई पन्नों और एक ड्रॉइंग सेट शामिल हैं जिसमें पुटीना, रबड़ और विभिन्न मोटाई के पेंसिल शामिल हैं। इसमें लकड़ी का कोयला पेंसिल, लकड़ी का कोयला, ग्रेफाइट और रंगीन सलाखों जैसे भूरे, भूरे और लाल भी शामिल हो सकते हैं ये सभी उपकरण उपयोगी हैं और अलग-अलग रूप से सेट में उन्हें खरीदने से सस्ता है।
  • "एच" और "2 एच", "4 एच", आदि। वे "कठोर" पेंसिल हैं जो छवि को परिष्कृत करते हैं और एक बहुत ही बढ़िया निशान छोड़ देते हैं जो रंग या स्याही के साथ कवर किया जा सकता है। ये डिजाइन करने के लिए विशेष हैं "एफ" एक पतली पेंसिल है, जो "एचबी" से थोड़ा मोटा है, जो मध्यम मोटाई की सामान्य पेंसिल संख्या 2 है। "बी" का मतलब काला है और बी पेन्सिल का प्रत्येक क्रम नरम, अधिक काला है और आसान दाग सकता है। 2 बी एक अच्छा पेंसिल आरेखण है, 4 बी अच्छा छाया और 6 बी या अधिक के लिए महान है लगभग चारकोल का उपयोग करने के समान है और छाया भी बनाये रखता है।
  • छवि का शीर्षक एक बेहतर कलाकार बनें चरण 2

    Video: सिंगर बनना है तो इस वीडियो को देखो How can i become a Singer

    2
    कैसे आकर्षित करने के बारे में कुछ पुस्तकों को प्राप्त करें इसमें जानवरों, घोड़ों, छिद्रों आदि को आकर्षित करने के लिए विशिष्ट विषयों की पुस्तकों को शामिल किया गया है। या जो भी आप में बहुत रुचि रखते हैं कम से कम एक तस्वीर एक दिन बनाने का प्रयास करें आप उन्हें फ्रेम भी कर सकते हैं और उन्हें अपनी दीवारों पर रख सकते हैं ताकि आप को प्रेरित कर सकें और अगले दिन आगे बढ़ सकें। इसके अलावा आप स्थानीय लाइब्रेरी में ड्राइंग पुस्तकों की भी जांच कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि इसे खरीदने से पहले आपको सबसे ज्यादा प्रेरणा मिलती है। एक समय में एक व्यायाम करें, इसे एक बार में सभी को पूरा करने की कोशिश करने के बजाय
  • अपने दैनिक चित्रों को तिथि रखो उन्हें जटिल या मुश्किल होना जरूरी नहीं है जितना अधिक विस्तृत अर्ध घंटा है उतना ही आकर्षित करने के बारे में सीखने के लिए पांच मिनट का चित्रण बहुत उपयोगी है। यदि आपके पास आधे घंटे है, तो आधे दर्जन से कम चित्रों में निवेश करना बेहतर होता है, वास्तव में, इससे आपको अधिक अभ्यास प्राप्त होगा। अच्छा करने की कोशिश करें, लेकिन पूर्णता के बारे में चिंता किए बिना। आप किसी अन्य चीज़ के मुकाबले एक निरंतर अभ्यास के साथ अच्छे और पहचाने जाने योग्य चित्र प्राप्त करेंगे।
  • दैनिक ड्राइंग के अलावा, अपनी पसंद की थीम चुनें: अपनी बिल्ली, अपने पसंदीदा फूल, एक रॉक, कुछ प्रकाश कुछ भी साथ एक रोशन बोतल तुम सच में आकर्षित करने के लिए और व्यक्तिगत रूप से आप के लिए, आप बहुत परवाह पसंद है। अलग-अलग तरीकों से एक ही बात दोबारा आकर्षित करें एक ही विषय या उस विषय के पहलुओं को दोहराया ड्रॉइंग (यदि आप अपने बिल्ली या अपनी बिल्ली अलग तस्वीरें- एक दिन में से प्रत्येक आकर्षित कर सकते हैं आप अपने पैर और अगले दिन अपनी नाक आकर्षित कर सकते हैं) का अधिक समृद्ध समझ दे देंगे शरीर रचना और ड्राइंग के नायक के अनुपात। एक बार जब आप अपने पालतू जानवरों को तैयार कर लेते हैं, तो पहली कोशिश पर एक बाघ आकर्षित करना आसान होगा। पर्याप्त पत्थर और पहाड़ खींचना आसान और अधिक सिकुड़ाए होगा।
  • छवि का शीर्षक एक बेहतर कलाकार बनें चरण 3
    3
    जो कुछ भी आप देखते हैं उसे खींचें और ट्रेस करें! यह सड़क का बच्चा हो सकता है जो एक हाथी या छोटी लड़की को पूछता है जो उसके हाथों में एक गेंद के साथ खेल रहा है। जो भी आप देख रहे हैं उसे आकर्षित करें और आपको दिलचस्प लगे!
  • शुरुआती के लिए, अभी भी जीवन को आकर्षित करने के लिए सरलतम विषयों में से एक है। ऑब्जेक्ट्स सचमुच ले जाते हैं, सचमुच शुरू करने के लिए कुछ सरल, कई गहने, कुछ चट्टानों, कई पंखुड़ी वाले फूल, एक पारदर्शी बोतल जिसमें एक दिलचस्प आकार, आदि का चयन करें। इन वस्तुओं में से प्रत्येक को अलग से सबूत के रूप में आकर्षित करें, फिर उन्हें अलग-अलग तरीकों से जोड़ना शुरू करें ताकि वे एक साथ दिख सकें। अभी भी जीवन खींचने का महान लाभ यह है कि यह हिलता नहीं है और यदि आप इसे घर के अंदर करते हैं, तो दीपक की रोशनी दिन के समय से बदलती नहीं है।
  • पशु चित्र आपके जुनून हो सकते हैं अपने पालतू जानवरों के साथ शुरू करो यह तब शुरू होता है जब वे सो रहे हों या जब वे एक शांत स्थिति में होते हैं क्योंकि वे लंबे समय तक उन्हें आकर्षित करने या स्वयं के फोटो का उपयोग करने की अधिक संभावना रखते हैं। कैमरे के साथ चिड़ियाघर पर जाएं और आप देखते और पसंद किए जाने वाले प्रत्येक जानवर की तस्वीरें लें, फिर इन चित्रों के साथ काम करें एक और विकल्प है मुफ्त स्रोतों जैसे कि विकिपीडिया या अन्य लोगों में फोटोग्राफ देखने के लिए जहां फोटोग्राफर एक मॉडल के रूप में अपनी छवियों का उपयोग करने की अनुमति देता है आप उन फोटोग्राफरों से भी संपर्क कर सकते हैं जो जानवरों की अच्छी तस्वीरें लेते हैं और उन्हें फ़्लिकर या फेसबुक पर लटकाते हैं, और उनसे इस्तेमाल करने की अनुमति के लिए पूछें। कई लोग आपको अनुमति देने में प्रसन्न होंगे और अधिकतर आपके चित्र देखना चाहते हैं। जब आप प्रकृति को जल्दी से आकर्षित करने के लिए उपयोग कर रहे हैं, चिड़ियाघर में ड्राइंग या अपने पक्षी फीडर में पक्षियों के जंगली जीवन को देखने का प्रयास करें। अभी भी जीवन चित्र जल्दी स्केच बनाने और बाद में उन्हें परिपूर्ण करने के लिए सीखने का एक अच्छा तरीका है!
  • इमारतों और वास्तुकला अध्ययन परिप्रेक्ष्य क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि वे बहुत वास्तविक लग रहे हैं। परिप्रेक्ष्य पर एक अच्छी किताब खोजें और सभी अभ्यासों का अभ्यास करें फोटो के साथ काम करते समय सावधान रहें क्योंकि कभी-कभी वे ऊर्ध्वाधर लाइनों को बिगाड़ते हैं और परिप्रेक्ष्य में बदलाव करते हैं। एक बार जब आप समझें कि आप क्या कर रहे हैं तो आपको छवि को ठीक करना पड़ सकता है यह एक लोकप्रिय कला विषय है जो कभी भी अपनी अपील खो देता है अभी भी जीवन के साथ, आप जा सकते हैं और व्यक्तियों में अपनी इमारतों को छोड़कर और अपने मॉडल छोड़ने के बिना।
  • परिदृश्य ललित कला का एक परंपरागत विषय है। अपना खुद का उद्यान बनाएं, कभी-कभी, सिर्फ एक भाग या दूसरे, एक मनोरम दृश्य का प्रयास करें कैम्पिंग करें या हाथ में नोटबुक के साथ स्थानीय पार्कों पर जाएं कई त्वरित पांच मिनट के स्केच करें अपने ड्राइंग के लिए कई तत्वों को कैप्चर करने के लिए, बस अनियमित रेखाएं बनाएं, फिर एक छोटा सा भाग चुनें, जो बहुत अच्छा लग रहा है और इसे बड़ा बनाते हैं यह एक पत्ते के विवरण से शुरू करने और एक घंटे में एक पेड़ की शाखा को खत्म करने के बजाय आपको कई बाधाएं बचाता है। विवरण बड़े आकार बनाने से वास्तव में सरल होते हैं। आरेखण परिदृश्य बनावट, आकृति और प्रकाश के बारे में है, जो लगातार बदलता है - यही कारण है कि तेजी से आकर्षित करना सीखें! यह आकार और छायाओं को पहले लेता है क्योंकि प्रकाश का कोण हर आधे घंटे में बदलता है और इसलिए, छाया की आकृति भी बदलता है।
  • लोग आकर्षित करने के लिए एक विषय हैं। मित्रों और परिवार के सदस्यों के साथ शुरू करें कि आप आधे घंटे या इससे अधिक के लिए एक ही स्थान पर रहने के लिए मना कर सकते हैं ताकि आप उन्हें आकर्षित कर सकें। उन लोगों को पेंट करें जिनके बारे में आप अनुमान लगाते हैं या आकर्षित करते हैं। जनता में छोटे स्केच का अभ्यास करें और इससे पहले कि आप व्यक्ति या किसी और चीज के सामने एक आंकड़ा या चेहरे के महत्वपूर्ण बिंदु पर कब्जा कर सकते हैं जनता में आरेखण बर्फ को तोड़ने और लोगों से मिलने का भी एक अच्छा तरीका है, क्योंकि अक्सर, कोई व्यक्ति जो आप चित्रित कर रहे हैं उसे देखने के करीब आता है। आपके पास उस पल, कला, कुछ चीज़ों के बारे में बात करने का विषय है, जो कि ज्यादातर लोग पसंद करते हैं और विवादास्पद नहीं हैं।
  • छवि का शीर्षक एक बेहतर कलाकार बनें चरण 4
    4
    किसी प्रकार की कला कक्षाएं ले लो कई जगह पूरे समुदाय में कक्षाएं प्रदान करते हैं जिसमें आप कुछ कला पाठों के लिए साइन अप कर सकते हैं। बस याद रखें कि आपको कुछ पैसा निवेश करना होगा, लेकिन इसके लायक हो जाएगा।
  • कला या डीवीडी के बारे में ऑनलाइन कला पाठ्यक्रम और वीडियो खोजें। कई कलाकार विभिन्न तकनीकों के बारे में या आम तौर पर ड्राइंग के बारे में अनुदेशात्मक डीवीडी बनाते हैं। जैसे मंचों के साथ वेबसाइटें https://wetcanvas.com वे स्वयंसेवी शिक्षकों के साथ मुफ्त कला कक्षाएं प्रदान करते हैं जो आपको होमवर्क देते हैं, अपने काम के बारे में सोचें और बहुत उत्साहजनक तरीके से आपकी मदद करें। यह संभव है कि जैसी साइटें https://how-to-draw-and-paint.com जानकारी उपलब्ध है और इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकों को भी डाउनलोड करने के लिए - साथ ही बिक्री के लिए अधिक मार्गदर्शन सामग्री भी। ऑनलाइन पाठ के साथ "आपके द्वारा खरीदा जाने से पहले टेस्ट करें", कुछ व्यक्ति में शिक्षण देने से बेहतर हैं आपको शिक्षक की कला को पसंद करना होगा और ऑनलाइन क्लास का अधिकतम हिस्सा बनाने के लिए अपनी प्रस्तुति शैली का आनंद लेना होगा।
  • छवि का शीर्षक एक बेहतर कलाकार बनें चरण 5



    5
    कला पत्रिकाओं की सदस्यता लें कलाकार के पत्रिका, पेस्टल जर्नल, जल रंग का कलाकार, अन्य के बीच अमेरिकी कलाकार, कैसे ड्रा और पेंट करने के बारे में बहुत अच्छे लेख हैं जितना अधिक आप पढ़ते हैं, जितना अधिक आप ड्राइंग और पेंटिंग के लिए मौजूद विभिन्न तकनीकी शर्तों और विभिन्न तरीकों को समझेंगे। सीखना कला संचयी है यह आसान लग सकता है क्योंकि जो लोग लंबे समय से कुछ अच्छा करते हैं, वे इसे आसानी से करते हैं - हालांकि, यह अध्ययन का एक जटिल क्षेत्र है जिसकी आवश्यकता है मास्टर के लिए समय और प्रयास। धैर्य, अभ्यास और अध्ययन जो "प्रतिभा" को बनाते हैं प्रतिभा को इस प्रक्रिया से इतना प्यार करना है कि आप अपनी गलतियों से निपटने के लिए तैयार हैं कि यह कैसे अच्छी तरह से करते हैं और दूसरों को आपको प्रतिभाशाली कहते हैं आम तौर पर ऐसा तब होता है जब दूसरों को यह पता लगाया जा सकता है कि आपने क्या किया है।
  • इमेज शीर्षक से एक बेहतर कलाकार बनें चरण 6
    6
    रचना और डिजाइन के बारे में जानें। इन विषयों पर पुस्तकों का पता लगाएं, डिज़ाइन कक्षाएं ले लीजिए, सही तरीके से आकर्षित करने के लिए जितनी भी आप करते हैं उतनी ही पढ़िए। इससे आप के बीच में फर्क पड़ता है कि क्या आप कला बनाते हैं या सिर्फ फ़ोटो कॉपी करते हैं फ़ोटो का चयन करने के बारे में जानें, किसी विषय के फ़ोटो को चित्रित करने या आकर्षित करने के लिए, आरेखण की सबसे महत्वपूर्ण चीज़ पर ध्यान आकर्षित करें। उदाहरण के लिए, नायक की आँखें, उस परिदृश्य के प्रबुद्ध क्षेत्र जिसे आपने फोकल बिंदु के रूप में चुना, जानवर पीने वाला पानी, समुद्र तट पर लोग। कुछ विषयों खुद को ध्यान देते हैं, जैसे निविदा बिल्ली का बच्चा हालांकि, यदि आप अच्छे डिज़ाइन के सिद्धांतों को सीखते हैं और यदि आप शेष पृष्ठभूमि में सटीक संतुलन देते हैं, तो आप इसे निविदा बिल्ली का बच्चा ड्राइंग में सुधार कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक बेहतर कलाकार बनें चरण 7
    7

    Video: mulethi खाकर आपकी आवाज़ हो जाएगी बहुत सुरीली / madhur aawaz pane ke tarike / how to get sweet voice

    Video: सिंगर बनने के लिये क्या करे_ सिंगर kaise बने हिंदी tutorial_Technical अध्ययन

    कार्य करें (यदि आप पहले से ही कानूनी उम्र के हैं) यह एक शिल्प की दुकान में हो सकता है या आप डिज़ाइन स्टूडियो में एक व्यवसायी भी हो सकते हैं। एक गैलरी के स्वामी से संपर्क करें और प्रस्तुतियों को व्यवस्थित करने में सहायता करने के लिए एक स्वयंसेवक बनें और अचानक वहां काम करने के लिए आपको किराए पर लिया। एक अन्य विकल्प eBay या Etsy के माध्यम से ऑनलाइन अपने काम को बेचने के लिए है इसके अलावा, आप लोगों या पालतू जानवरों या परिदृश्य के चित्रों की तस्वीरें बेच सकते हैं, अपने संग्रह को दीर्घाओं तक ले सकते हैं - कला मेलों या विज्ञान कथाओं में और मीडिया सम्मेलनों में भी बिक्री करें।
  • कला की तरह आप करते हैं, जहां वे सबसे अच्छा बेचने से प्रभावित होगा और यह भी कि क्या आप यह जीने के लिए तैयार कर रहे हैं पर निर्भर करते हैं। जिस क्षण में कला सामग्री खुद के लिए भुगतान करती है, वह आसान होती है, जब तक आप कम से कम एक लोकप्रिय विषय का निर्माण करते हैं जो गैर-कलाकारों को आपके काम की तरह बना देता है। यह हो सकता है बिल्लियों, ड्रेगन, प्यारा जानवरों या लोगों की हास्य चित्र जुर्माना कलात्मक विषय के रूप में सरल मंगा। कोई आपको कुछ खरीदने की पेशकश करेगा इसे बेचो, उन्हें वह स्वाद दें, भले ही आप जानते हों कि आप इसे बेहतर कर सकते थे आपके ड्राइंग के साथ आपके पास कनेक्शन असली और भावनात्मक है। आपकी तकनीकी आत्म-आलोचना में एक कलाकार के रूप में आपके विकास के साथ और आपके काम के बाहरी मूल्य के साथ कम करना अधिक है। अक्सर, आप अपने सबसे खराब न्यायाधीश हो जाएगा खुद को कम मत समझो
  • कला का जीने के लिए, अपने खुद के मालिक बनना सीखें स्व-रोजगार के कई कारक हैं जिनके साथ आप को आकर्षित और पेंट करने के लिए कुछ नहीं करना है, लेकिन आप अपना समय और पैसा कैसे प्रबंधित करते हैं यदि आप अपना खुद का शेड्यूल करना पसंद करते हैं, तो अपने व्यावसायिक निर्णय और वित्त करें, बिना किसी पर्यवेक्षण के काम करें, व्यवस्थित करें, समयबद्ध करें और किसी बाहरी प्राधिकरण की आवश्यकता के बिना कई परियोजनाएं समाप्त करें यह संभव है कि पूर्णकालिक स्वयंरोजगार कलाकार का जीवन आपके लिए सही है। यदि नहीं, तो वेतन का आनंद लें - आप क्या चाहते हैं, जहां एक नियोक्ता हो सकता है, निरंतर जांच, लाभ और जो कोई भी व्यवसाय के साथ करना है उसके लिए ज़िम्मेदार व्यक्ति हैं, से संबंधित नौकरी खोजें। आपको खुश रहने के लिए क्या कमाई की ज़रूरत है आपकी जीवनशैली पर निर्भर करता है। यदि आपके पास परिवार बोझ या स्वास्थ्य समस्याओं व्यावहारिक नहीं हो सकता पूरा समय जब तक आप और पेशेवर स्तर के वेतन कमा सकते हैं समर्पित, अपने कैरियर के लिए अपने आप को केवल अंशकालिक जब तक राजस्व अपने काम के लोगों के बराबर हैं समर्पित।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप निराश महसूस करना शुरू करते हैं क्योंकि आप वास्तव में ऐसा कुछ नहीं आकर्षित कर सकते हैं, साँस लें, 10 पर भरोसा करें और संक्षिप्त रूप से रोकें। फिर कुछ आसान प्रयास करें कि आप पहले ही महारत हासिल कर चुके हैं। यदि आप एक पूर्ण शुरुआत कर रहे हैं, तो अपने इरेज़र की तरह आंदोलन के बिना एक साधारण ऑब्जेक्ट का एक बहुत ही त्वरित दो मिनट का चित्रण करने का प्रयास करें या उस लेबल के साथ ऐसा हो सकता है। इसे करने के लिए केवल दो मिनट का उपयोग करें और फिर पुन: प्रयास करें। आम वस्तुओं के चित्रों में कई अभ्यासों की आवश्यकता होती है और कई विशेष कौशल जैसे कि परिप्रेक्ष्य, समोच्च ड्राइंग, छायांकन, अन्य के बीच अनुपात का माप।
    • अभ्यास पूर्णता की ओर जाता है दरअसल, आपको "पूर्णता" के विचार के बारे में भूलना चाहिए इसे "सौंदर्य" या "भावना" के साथ बदलें। त्रुटियों कुछ असाधारण हो सकता है यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी कलाकार लगातार गलती करते हैं और इसका आनंद लेते हैं क्योंकि वे इनसे हमेशा सीखते हैं। दुर्घटनाओं की तुलना में आपके विचार से बेहतर कुछ हो सकता है। पूर्णतावाद आपकी कला को दबाने लगा सकता है, इसलिए किसी भी पूर्णतावादी रवैया को अलग कर सकता है। प्रक्रिया का आनंद लें और अपने आप को एक कलाकार के रूप में देखना सीखें आपको एहसास होगा कि एक बार जब आप कुछ यथार्थवादी आकर्षित कर सकते हैं, तो आप दुनिया को अलग तरह से देखेंगे, तब भी जब आप चित्र नहीं बना रहे हैं। चित्र बनाने के लिए जानें और सभी चेहरे सुंदर दिखेंगे, भले ही उन सभी "सुंदर लोगों" के पास स्पष्ट अनियमितताएं और चेहरे के दोष हैं हालांकि, यही वह है जो उन्हें अलग बनाता है
    • अभिविन्यास अंक सटीकता हासिल करने के लिए भी एक और तरीका है। एक तरफ और आपकी फोटो संदर्भ की ऊपरी सीमा से एक महत्वपूर्ण बात करने के लिए मापा उदाहरण के लिए अपने protagonist-, एक आंख के भीतरी कोने, सिर के उच्चतम हिस्सा या ठोड़ी के अंत। उस जगह पर बिल्कुल कागज पर एक बहुत छोटा निशान बनाओ। आप अपने शासन में इकाइयों का उपयोग कर पैमाने पर विस्तार या कटौती कर सकते हैं या आर्किटेक्चर नियम के साथ जो अलग-अलग तराजू है। ड्राइंग के लिए सबसे बड़ी इकाइयां चुनें और तस्वीर के मामले में सबसे छोटी, चाहे वह छोटा हो, या आप रिवर्स भी कर सकते हैं। चेहरे के सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों को अच्छी स्थिति में रखें ताकि आँखें नाक, ठोड़ी, चेहरे के किनारे, बाल की शुरुआत, सिर और कंधों के ऊपर के संबंध में अच्छी तरह से रखा जा सके। नायक का पता लगाने के लिए आवश्यक सभी अभिविन्यास का उपयोग करें। फिर अंक के बीच जितनी यथासंभव रूपरेखा का पता लगाने का प्रयास करें। आपके द्वारा उपयोग किए जाने पर जितने अधिक अंक उपयोग करेंगे, उतना सटीक होगा कि आपका ड्राइंग होगा। जितना अधिक आप अभ्यास करेंगे - फिर, केवल चेहरे के ऊपर और नीचे, पक्षों, आंखों के कोनों, नाक की नोक और मुंह के कोनों में कुछ का उपयोग करना आसान होगा। यह किसी भी विषय के लिए उपयोगी है, यद्यपि चित्र को एक उदाहरण के रूप में लिया गया था, यह दर्शाता है कि कौन से महत्त्वपूर्ण अंक चिह्नित हैं I
    • शांति से जाओ एक व्यावसायिक बनने में समय लगता है
    • परिदृश्य के साथ यह आसान है। यदि आप कोई गलती करते हैं, जैसे कि पहाड़ को बहुत अधिक या एक पेड़ को बहुत दूर ले जाना, चिंता न करें। यदि ड्राइंग अच्छा दिखता है, तो यह आपके स्वयं के अंतर्ज्ञान के रूप में रहता है, जबकि आप परिदृश्य ठीक कर देते हैं। आपकी आरेखण एक तस्वीर नहीं है! यह सटीक नहीं होना चाहिए जब तक कि यह भौगोलिक काम न हो, और ऐसा है, बादलों या झाड़ियों जैसी चीजें बदल सकती हैं। जब तक आप इसे बिल्कुल नहीं पकड़ लिया है क्योंकि आप बैठे या बहुत करीब खड़े थे। परिदृश्य में सटीकता के बारे में इतना चिंता मत करो, लेकिन एक अच्छी तस्वीर पाने के लिए
    • कागज और तस्वीर मुद्रित संदर्भ के वर्गों के एक ही नंबर के साथ एक ग्रिड आकर्षित करने के लिए प्रयास करें, वास्तव में क्या है ड्रॉ प्रत्येक बॉक्स में, चित्र में कुछ और पर ध्यान देने के बिना सुनिश्चित करते हुए कि प्रकाश और अंधेरे मैचों में से कोई भी परिवर्तन आसपास के वर्गों के साथ यह आपको पहले प्रयास पर एक बहुत यथार्थवादी छवि देगा। ग्रिड लाइनों को बहुत स्पष्ट बनाएं, ताकि आप उन्हें बाद में मिटा दें। पुनर्जागरण के कुशल चित्रकारों ने इस तकनीक का इस्तेमाल किया है जो ग्रिड के साथ पहले से ही चित्रकारी के नायक के बीच चित्रित एक गिलास लगाते थे। ग्रिड विधि सटीक रूपरेखाओं को साजिश करने की कोशिश करने से भी बेहतर है।
    • एक डिस्काउंट स्टोर पर जाएं या दुकान "एक डॉलर के लिए सब कुछ" और खिलौने सरल ज्यामितीय आकार के साथ बच्चों के लिए खरीदता है: डिजाइन के बिना सभी ठोस रंगों में, ब्लॉक पिरामिड, और सिलेंडरों। इन वस्तुओं क्योंकि आप इस तरह के मनुष्यों या पशुओं क्षेत्रों, सिलेंडर या ब्लॉक जुड़ा हुआ के रूप में के रूप में और अधिक जटिल आकार देखने के लिए सीख सकते हैं ड्राइंग अभ्यास के लिए उत्कृष्ट है। एक हाथ से रोशन प्रकाश के साथ एक मेज पर डाल अच्छा छाया बनाने के लिए, और आकर्षित उन्हें छायांकन अभ्यास और समझ कैसे प्रकाश ठोस वस्तुओं को प्रभावित करता है के लिए जारी रखा। इस अभ्यास सबसे ड्राइंग पुस्तकों में है, असली ब्लॉक और क्षेत्रों के साथ यह करना आपकी क्षमताओं के लिए एक महान बढ़ावा हो सकता है। यह रंग या पानी के रंग का उपयोग कर, अध्ययन करने के लिए कैसे रंग इस और प्रकाश के बीच बातचीत को दर्शाता है। फिर बाद में जब आप अभी भी चांदी फीता और गिलास के साथ जीवन आकर्षित, आप भी इन रंगीन और विचित्र वस्तुओं में से कुछ की छवि में यह उजागर करना डाल सकते हैं, वरना आप भी "पर्दे के पीछे" छवि व्यवस्था कर सकते हैं और करने के लिए एक नीले या नारंगी चमक जोड़ने चांदी का कटोरा के बावजूद चित्रकला के बाकी मैच नहीं।
    • छायांकन का अभ्यास करने के लिए अपने किसी संदर्भ फ़ोटो को अनुरेखण करने का प्रयास करें। तस्वीर के प्रत्येक हिस्से की टोन से सटीक रूप से यथासंभव सटीकता से मिलान करें, इस बात पर चिंता किए बिना कि क्या समरूप सटीक हैं या नहीं। यदि आप इन कौशलों में से प्रत्येक का अलग से अभ्यास करते हैं, तो उन्हें एकजुट करना आसान होता है और जीवन को एक बहुत ही यथार्थवादी तरीके से आकर्षित करता है।

    चेतावनी

    • उन फ़ोटो का उपयोग न करें जिनके लेखकों ने ऐसा करने की अनुमति नहीं मांगी थी। उन छवियों को खोजें जिनके पास पहले से ही "क्रिएटिव कॉमन्स" लाइसेंस के माध्यम से अनुमति है या फोटोग्राफर से सीधे पूछें अगर आप इसका उपयोग कर सकते हैं लाइसेंस की शर्तों का सम्मान करें, स्रोत छवि डाल अगर आप से पूछना (लेकिन भले ही आप उसे पूछने, शिष्टाचार डाल) - और अगर आप कहते हैं कि तुम चित्र नहीं बेचते, नहीं है। यदि आप अपनी छवियों का उपयोग करते हैं और अच्छे संदर्भ चित्र लेने के लिए सीखते हैं तो यह बेहतर होगा। यह तस्वीरें लेने के बजाय एक अलग प्रकार का फोटोग्राफी है, इसलिए वे अच्छे लग रहे हैं। यह तस्वीरों को व्यवस्थित करने और संयोजित करने में सक्षम होने की अधिक क्षमता है, इतना कि आप कॉपीराइट का उल्लंघन नहीं करते, क्योंकि यह पहचानने योग्य नहीं है नेशनल ज्योग्राफिक जैसे पत्रिकाओं से छवियों का उपयोग न करें जब तक कि आप कॉपीराइट का उल्लंघन किए बिना संदर्भ का उपयोग करना सीखें। यह चोरी हो रहा है और आप मुसीबत में पड़ सकते हैं और बहुत सारे पैसे के कारण फोटोग्राफर को समाप्त कर सकते हैं जो पहले से ही हजारों या उससे भी लाखों छवियों के साथ जीते हैं। यह सही है, वे आपकी तस्वीरों की तुलना में काफी बेहतर हैं, लेकिन लेखक को चोरी करने का कोई कारण नहीं है, जब आप मुफ्त में अपनी प्राधिकरण देने के लिए इंटरनेट पर कुछ बहुत अच्छा पा सकते हैं।

    Video: गाना कैसे सीखें How to learn Singing for beginners

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कलात्मक सामग्री
    • कला सबक (वैकल्पिक)
    • किताबें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com