ekterya.com

कैसे एक Nerf युद्ध है

अपने मित्रों और परिवार के साथ या स्थानीय निपल्स खिलाड़ियों के साथ नर्फ युद्धों को खेलने के लिए बहुत मज़ेदार है, जिनके साथ आप ऑनलाइन जुड़ा हुआ हैं एक एनएआरएफ गेम को व्यवस्थित करने के लिए अलग-अलग तरीके हैं और यदि आप एक बड़े नर्फ़ युद्ध की घटना को व्यवस्थित करना चाहते हैं, तो आप इनमें से बहुत से एक दिन में खेल सकते हैं।

चरणों

भाग 1

युद्ध को व्यवस्थित करें
छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 1
1
एक जगह चुनें Nerf युद्ध आमतौर पर अधिक पार्क और खेल के मैदान की तरह बड़े आउटडोर क्षेत्रों में मज़ा कर रहे हैं, लेकिन आप एक बड़े इनडोर अंतरिक्ष या एक पिछवाड़े के लिए उपयोग किया है, उन्हें एक अच्छा विकल्प पर विचार करें। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुनी गई जगह में निम्नलिखित विशेषताएं हैं:
  • यह क्षेत्र लोगों, विशेषकर युवा बच्चों से मुक्त होना चाहिए
  • बाथरूम बंद होना चाहिए पानी के फव्वारे और भोजन खरीदने के लिए जगह वैकल्पिक हैं लेकिन सिफारिश की जाती है।
  • लोगों को पीछे छुपाने के लिए एक आवरण एक खुले मैदान के अलावा लगभग किसी भी स्थान पर यह होगा
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 2
    2
    करीब समर्थन का स्थान चुनें। अधिकांश नर्फ युद्ध सार्वजनिक स्थानों में आयोजित किए जाते हैं और आप जगह को पूर्ण पा सकते हैं। आगे बढ़ने वाले समर्थन की जगह की तलाश में आगे की योजना बनाएं
  • कुछ सार्वजनिक स्थानों को अपने समुदाय या स्कूल के स्थानीय केंद्र के माध्यम से अग्रिम में बुक किया जा सकता है - हालांकि, यह हमेशा संभव नहीं है
  • यदि दोनों जगहें व्यस्त हैं, तो कृपया लोगों से पूछें कि वे स्थान कब छोड़ेंगे। उन्हें छोड़ने के लिए मत दबाएं और नर्फ़ युद्ध शुरू न करें जब तक कि वे चले न जाएं।
  • छवि का शीर्षक है एक नर्फ़ युद्ध चरण 3
    3
    तिथि और समय चुनें कम से कम तीन हफ्ते में नर्फ़ युद्ध की योजना बनाएं, खासकर यदि आप नए लोगों की भर्ती करने का प्रयास करें अगर आप एक विशिष्ट नर्फ़ युद्ध करेंगे तो लगभग 4 घंटे का शेड्यूल सेट करें। यदि आप बीस से ज्यादा लोगों की भर्ती करते हैं या किसी खास अवसर के लिए योजना बनाते हैं, तो आप एक लंबी लड़ाई की योजना बना सकते हैं लेकिन आठ घंटे सबसे अधिक थकाऊ सीमा है।
  • यदि आवश्यक हो तो भोजन अवधि को शामिल करना याद रखें कम से कम आधे घंटे की अनुमति दें अगर लोग अपने स्वयं के लंच और कम से कम एक घंटा लाएंगे, यदि लोग रेस्तरां में खाने की योजना बनाते हैं या पिकनिक करते हैं
  • पैकिंग शुरू करने के लिए एक घंटे चुनें, युद्ध से आधिकारिक रूप से समाप्त होने से कम से कम पंद्रह मिनट पहले। यह हर किसी को डार्ट्स इकट्ठा करने और सब कुछ एक साथ साफ करने में मदद करता है। इसके अलावा, ऐसे परेशान माता-पिता से बचें, जो ऐसा होने के लिए इंतजार नहीं करना चाहते।
  • छवि का शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 4
    4
    भर्ती nerf योद्धाओं आप तीन या चार खिलाड़ियों के साथ एक नर्फ़ युद्ध कर सकते हैं, लेकिन अगर आप पहले से यह सब योजना बना रहे हैं, तो यह इसलिए है क्योंकि आप एक बड़ी घटना के बारे में सोच सकते हैं। जब तक संभव हो आपके मित्रों से संपर्क शुरू करें और उन लोगों को याद दिलाना जो दिन के भीतर जवाब न दें। यदि आप अधिक खिलाड़ी चाहते हैं, तो आप ऐसे वेब पेजों का उपयोग करके इंटरनेट पर नफरत समुदाय से स्थानीय खिलाड़ियों की भर्ती कर सकते हैं NerfHaven या NerfHQ.
  • ध्यान रखें कि खिलाड़ियों आप ऑनलाइन कड़े नियमों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और nerf बंदूकें और गोला बारूद संशोधित घर का बना के साथ जाने के सामान्य nerf पासा से आगे और तेजी से जा सकते हैं कर सकते हैं Nerf बनें
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 5
    5
    उन नियमों की घोषणा करें जो आप उपयोग करेंगे एक बार जब आपके पास पर्याप्त लोग हों, तो सभी को उन नियमों को बताएं जिनसे आप अग्रिम में उपयोग करेंगे कई नियम हैं कि आप किसी नर्फ़ युद्ध में उपयोग कर सकते हैं लेकिन महत्वपूर्ण हिस्सा उन्हें पहले से ही घोषणा करना है ताकि सभी एक ही नियम के तहत खेल सकें। नीचे दिए गए नियमों का सबसे आम सेट आप कर सकते हैं:
  • "पश्चिमी तट के नियम:" प्रत्येक खिलाड़ी के पास पांच "नुकसान का अंक" है। जब किसी को गोली मार दी जाती है, तो वे नुकसान की स्थिति खो देते हैं, फिर धीरे-धीरे 20 में आते हैं, हवा में बंदूक पकड़ते हैं यह खिलाड़ी बारूद उठा सकता है और घूम सकता है लेकिन शूट करने की अनुमति नहीं है और इस समय के दौरान क्षतिग्रस्त नहीं किया जा सकता है। फिर, पिछले पांच अंकों की गहराई से गिनें और "मैं तैयार हूं" कहूं और खेल में वापस चले। यदि आपका नुकसान अंक शून्य से कम हो जाते हैं, तो स्थायी रूप से खेलना बंद करो।
  • "पूर्वी तट के नियम:" प्रत्येक खिलाड़ी के पास 10 अंक का नुकसान होता है और प्रत्येक बार उसे शॉट मिल जाता है। 20 सेकंड की कोई भी अखंडता अवधि नहीं है, लेकिन यदि आप एक ही समय में एक ही हथियार के कई डार्ट्स प्राप्त करते हैं, तो यह केवल एक बिंदु के नुकसान के रूप में गिना जाता है। एक बार आपके पास और अंक न होने पर गेम के बाहर हो।
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 6
    6
    सभी को सुरक्षा उपकरणों के बारे में बताएं और हथियारों की अनुमति दें नर्फ़ युद्ध में उपस्थित किसी के लिए नेत्र सुरक्षा अनिवार्य है इसके अलावा, कुछ नर्ड शस्त्र और गोला बारूद अक्सर सुरक्षा कारणों से निषिद्ध होते हैं या सभी खिलाड़ियों के लिए इसे और अधिक निष्पक्ष बनाते हैं। यह प्रत्येक गेम में बदलता रहता है लेकिन यहां कुछ नियम हैं जिनका पालन करने की अनुशंसा की जाती है:
  • घर पर बने वजन के साथ सभी डार्ट्स को एक टिप है जो इसे कवर करती है।
  • नेरफ़ पिस्तौल 40 मीटर (130 फीट) शूट कर सकते हैं, यदि वे आगे करते हैं तो उन्हें प्रतिबंधित किया जाएगा।
  • सभी प्रकार के गोला बारूद में तेज सामग्री पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा, भले ही टिप गोला बारूद के अंदर छिपा हुआ हो।
  • तलवारें या क्लबों जैसे हथियार नर्फ फोम (कुछ खेलों में भी इन हथियारों को निषिद्ध है) से बना होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 7
    7
    एक या अधिक निंजा गेम चुनें एक एनएआरएफ युद्ध कई घंटे खत्म हो सकता है लेकिन आमतौर पर एक गेम उस लम्बे समय तक नहीं टिकता है विभिन्न एनएआरएफ गेम के बारे में नीचे पढ़ें और कम से कम दो या तीन खेलने के लिए खिलाड़ियों को एक प्रकार के खेल से ऊब होने और भावनाओं का सामना करना पड़ता है।
  • अग्रिम में उन्हें खेलने के लिए आपको पहले से ऑर्डर करने की ज़रूरत नहीं है कभी-कभी, यह देखने के लिए बेहतर है कि क्या हर कोई अच्छा समय ले रहा है और एक बार नए सिरे से खेल को बदलने का सुझाव देते हैं, जब वे ऊब जाएंगे।
  • भाग 2

    एनएआरएफ गेम्स का प्रकार
    छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 8
    1
    प्रत्यक्ष नर्फ़ लड़ाई करो आपको किसी नरफ युद्ध में मजा करने के लिए बहुत संरचना की आवश्यकता नहीं है। युद्ध शुरू होने से पहले पिछले अनुभाग में बताए गए क्षतिग्रस्त नियमों में से किसी एक को चुनें। समूह को टीमों में विभाजित करें और खेल शुरू होने से पहले क्षेत्र के विपरीत दिशा में उन्हें अलग करें। आप यहां तक ​​कि सभी गेम के खिलाफ भी खेल सकते हैं जहां प्रत्येक खिलाड़ी किसी दूसरे के साथ संघर्ष करेगा, जब तक कि केवल एक बाएं न हो।
    • आप को पता है जो खिलाड़ियों को दूसरों से बेहतर कर रहे हैं (या एक बेहतर टीम है) अच्छा निर्णय है, तो आप समूह को दो बराबर टीमों के बीच या अन्यथा विभाजित यादृच्छिक पर टीमों विभाजित करें और प्रत्येक खेल के बाद परिवर्तन कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 9
    2
    मानव बनाम लाश बनाओ यह एक लोकप्रिय नॉर्म खेल है जो उपयोगी है, खासकर अगर आपके पास हर किसी के लिए पर्याप्त हथियार नहीं हैं समूह को दो टीमों, मानव और लाश में विभाजित करें मानव दल के रूप में, हमेशा की तरह, हथियार हथियार हैं, लेकिन लाश नहीं करते हैं। जब ज़ोंबी एक इंसान को छूता है, तो यह ज़ोंबी बन जाता है लाशों को "क्षति के अंक" मिलते हैं और यदि वे एक नर्क डार्ट प्राप्त करते हैं तो इसे खो देते हैं।
  • टीम के सदस्यों को आसानी से पहचानने के लिए रूमाल का उपयोग करें। मनुष्य अपने हाथों पर हथकंडों और उनके सिर पर लाश पहनते हैं।
  • लाश को हथियारों का उपयोग करने की अनुमति नहीं है, भले ही वे एक चोरी करें
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 10

    Video: Nerf एके 47

    3
    फ्लैग को कैप्चर करने के लिए गेम व्यवस्थित करें प्रत्येक टीम में "आधार" शुरुआत में पास एक ध्वज (या किसी अन्य पहचानने योग्य वस्तु) है, लेकिन काफी दूर तक दूर यह मुश्किल आधार से उसकी रक्षा करने के लिए बनाने के लिए। जो टीम दो झंडे अपने स्वयं के झंडे स्टेशन में लाती है वह खेल जीतती है।
  • आपके द्वारा चुने गए सामान्य नियमों का उपयोग करने के बजाय, जब आप एक शॉट प्राप्त करते हैं और खेल पर लौटने से पहले 20 तक गिनती करते हैं, तो अपने बेस पर वापस लौटें।
  • एक लंबे खेल से बचने के लिए 20 मिनट की समय सीमा पर विचार करें। किसी भी टीम को दुश्मन टीम के झंडे को अपने बेस के सबसे करीब ले जाता है, जब इस समय सीमा समाप्त हो जाती है।
  • झंडे के बिना कुछ करने के लिए, खिलाड़ियों के बीच कैंडीज बांटें। जब कोई खिलाड़ी क्षति लेता है, तो वह कैंडी को रिलीज करता है जो वह रखता है और अपने आधार पर लौटता है। एक बार टीम में सभी कैंडीज होते हैं, तो यह जीत जाता है।



  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 11
    4
    किले की रक्षा के लिए एक त्वरित खेल की कोशिश करो बचाव दल एक रक्षात्मक स्थिति चुनता है, आम तौर पर यह एक खेल संरचना में होता है या कई डेक वाले एक उच्च भूभाग क्षेत्र में होता है। यदि बचाव टीम 10 मिनट तक टिकती है, तो गेम जीत जाता है अगर हमला करने वाली टीम उस समय जीतने से पहले सभी विरोधी टीमों को हरा देती है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप एक रक्षा खिलाड़ी को किले छोड़ सकते हैं और तीन शॉट प्राप्त करने के बाद एक हमलावर बन सकते हैं। यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि किले की रक्षा करना बहुत आसान है।
  • छवि का शीर्षक है एक नेरफ वॉर चरण 12
    5
    एक नर्क पिस्तौल के साथ शिकारी खेलें यह एक आसान नर्फ़ बंदूक के साथ एक सरल पीछा खेल है। जब कोई शॉट प्राप्त करता है, तो यह व्यक्ति बंदूक लेता है अंतिम व्यक्ति जो नर्फ डार्ट जीतने से बचा जाता है।
  • भाग 3

    रणनीतियां और नर्फ की रणनीति
    छवि का शीर्षक है एक नेरफ वॉर चरण 13
    1
    रणनीति के प्रभारी होने के लिए टीम से किसी को चुनें। यदि आपके पास एक बड़ी टीम है, तो एक व्यक्ति को नेता चुनने से खेल में सब कुछ अधिक तरल हो सकता है। नेता तय करते हैं कि हमला, हमला करने या पीछे हटने के लिए क्या करना चाहिए, लेकिन अन्य खिलाड़ियों के योगदान को सुनना चाहिए।
    • आप खेल के दौरान नेताओं को बदल सकते हैं ताकि सभी को उस स्थिति का मौका मिल सके।
  • छवि का शीर्षक है एक नेरफ वॉर चरण 14
    2
    आपकी टीम के सदस्यों के साथ कुंजी शब्द या इशारों का उपयोग करें अपनी टीम के साथ सरल हाथों से अग्रिम कुंजी शब्दों या इशारों की स्थापना करें ताकि आप दूसरी टीम के बिना रणनीतियों के बारे में बात कर सकें। "हमला", "पीछे हटना" और "अनचाही" के लिए कीवर्ड चुनें
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 15
    3
    एक हथियार चुनें और इसके साथ जाने वाली रणनीति चुनें। यदि आपके पास एक शक्तिशाली हथियार है, तो आप एक कवर के साथ एक जगह चुन सकते हैं और टीम के स्नाइपर हो सकते हैं। गुमराह हत्यारे के लिए एक छोटा और मूक हथियार अच्छा हो सकता है कई गोला बारूद के साथ एक नरफ हथियार जो तेजी से गोली मारता है एक प्रत्यक्ष हमले के लिए महान है या किसी साथी के अग्रिम को कवर करने के लिए।
  • यदि संभव हो, आपात स्थितियों के मामले में या उन परिस्थितियों में एक प्राथमिक हथियार के रूप में नफरत पिस्तौल ले लें जहां आपके प्राथमिक हथियार उपयोगी नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 16
    4
    उच्च जमीन के लिए पूछें यदि संभव हो तो, एक पहाड़ी पर चलो, खेल संरचना या अन्य उच्च क्षेत्र खेलते हैं। आप आगे देखने और शूट करने में सक्षम होंगे। यदि आप कर सकते हैं, कवर के पीछे रहने की कोशिश करें या फिर आप एक अधिक दृश्यमान लक्ष्य भी बनेंगे।
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 17
    5

    Video: Nerf War: First Person Shooter

    यह दुश्मन को एक जाल में आकर्षित करता है पेड़ों या दीवारों जैसे बहुत से कवर के साथ एक जगह चुनें दुश्मन से भागने का बहाना और फिर डेक के पीछे गायब हो, बारी और गोली मारो जब दुश्मन आपके पीछे चलते हैं यदि आप अपने टीम के साथी इंतजार करते हैं तो यह और भी अधिक प्रभावी है
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 18
    6
    जब आप शूट करते हैं तो हवा को ध्यान में रखें नर्फ डार्ट्स जिन्हें संशोधित नहीं किया जाता है वे बहुत कमजोर हैं और हवा उन्हें किनारे पर ले जा सकती है। शूटिंग से बचें अगर हवा बहुत मजबूत है और ब्रीज़ों के लिए अपने लक्ष्य को सुधारने का अभ्यास करते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक नर्फ़ युद्ध चरण 1 9
    7
    गोला बारूद रिफिल छिपाएं यह क्षेत्र के चारों ओर कई छुपा स्थानों में अतिरिक्त गोला बारूद की आपूर्ति करता है। याद रखें कि वे कहां हैं, जब आप बाहर निकलते हैं तो आप उन्हें जल्दी से चुन सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कई डार्ट्स लें। आप जितना सोचते हैं उतना ही खोना होगा।
    • यदि आप क्लिप सिस्टम के साथ एक बंदूक का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास अतिरिक्त रीफ़िल क्लिप हैं

    चेतावनी

    • खेल से बाहर होने का नाटक (अपनी बंदूक को ऊपर उठाने के लिए) दूसरे खिलाड़ी पर हमला करने के लिए आमतौर पर एक नरफ युद्ध में बुरा व्यवहार माना जाता है, भले ही वह नियमों में विशेष रूप से अवैध नहीं हो।
    • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक खिलाड़ी को नेरफ युद्ध शुरू होने से पहले नेत्र सुरक्षा है।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com