ekterya.com

कैसे एक गुड़िया के बाल ठीक करने के लिए

कभी-कभी कलाई पर बाल धोने के लिए आवश्यक होता है क्योंकि यह गंदा या फ्रिज होता है दुर्भाग्य से, धोने से यह केश को पूर्ववत कर सकता है जो इसके साथ आया था। हालांकि, जिस सामग्री से आपकी गुड़िया के बाल बनते हैं, आप फिर से इसे कंघी करने में सक्षम हो सकते हैं। यह लेख आपको न केवल एक गुड़िया के बाल धोने के लिए, बल्कि एक नया केश विन्यास बनाने के लिए भी दिखाएगा।

चरणों

भाग 1
समस्या और सामग्री का निर्धारण

फिक्स गुड़िया हेयर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
समस्या का निर्धारण करें अपनी गुड़िया के बालों को फिक्स करने में पहला कदम यह पता चलता है कि सही क्या नहीं है। कुछ मामलों में, यह केवल कंघी या ब्रश करने के लिए आवश्यक होगा, जबकि अन्य में, इसे धोया जाना पड़ेगा। दूसरी ओर, कुछ बालों को कुंद और छिपे हुए छोर को छिपाने के लिए कटौती की आवश्यकता होगी। यह खंड आपको समस्या का निर्धारण करने में मदद करेगा और यह समझाएगा कि इसे हल करने के लिए आपको क्या करना होगा।
  • 2
    शुरू करने के लिए, अपनी कलाई के बाल ब्रश करें सरल ब्रशिंग समुद्री मील को खत्म कर सकता है और बालों को बेहतर दिखने में मदद करता है। छोटे अनुभागों में कार्य करें और सुझावों से पहले शुरू करें जड़ों से नीचे ब्रश न करें, आप बालों के तंतुओं पर तनाव डाल सकते हैं और उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं। मेटल ब्रिसले के साथ विग के लिए धातु की दांत की कंग या ब्रश का प्रयोग करें। प्लास्टिक कॉम्ब्स या ब्रश (प्लास्टिक के टिप वाले धातु वाले सामान सहित) से बचें, क्योंकि यह सामग्री स्थिर और बिजली के बाल उत्पन्न करती है
  • यदि आपकी गुड़िया घुंघराले बाल हैं, तो प्रत्येक कर्ल अलग से ब्रश करें और प्रत्येक एक को धीरे से एक उंगली पर लपेटें।
  • ब्रश का उपयोग न करें जो कि आप आमतौर पर अपने बालों के लिए करते हैं, क्योंकि ये अपने प्राकृतिक वसा की एक बड़ी मात्रा में एकत्रित होते हैं, जो आपकी कलाई को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • यदि आपकी गुड़िया यार्न के बाल हैं, तो उसे धीरे से ब्रश-टूथ कंघी या उंगलियों के साथ ब्रश करें।
  • 3
    गुड़िया के बाल काटने के बारे में सोचो यदि इनमें से अधिकतर ठीक है, लेकिन समाप्त हो गए हैं और फ्रिज के साथ, उन्हें तेज कैंची की एक जोड़ी के साथ काटने के बारे में सोचें। हालांकि, ध्यान रखें कि यह परिवर्तन स्थायी होगा, क्योंकि गुड़िया के बाल वापस नहीं बढ़ेंगे
  • फिक्स गुड़िया हेयर चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने बाल कर्लिंग के बारे में सोचें कलाई के बालों को गीला करना और फिर इसे स्ट्रॉ या कतरनी (जिसे रोलर्स भी कहा जाता है) में लपेट करना संभव है, जो इसके विस्तार पर निर्भर करेगा। इस पद्धति का उपयोग कलाई के घुंघराले केश को पुनर्प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है या कंकड़े और फंसे हुए छोर को छिपाने के लिए किया जा सकता है। एक गुड़िया के बाल को कैसे कर्ल करना सीखने के लिए, इस आलेख के अनुभाग को पढ़िए जो यह कैसे करें, यह कैसे करें।
  • फिक्स गुड़िया हेयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    गुड़िया के बाल धोने के बारे में सोचें कभी-कभी, यह केवल गंदा हो जाएगा और उसके लिए कोमल धोने के फायदेमंद होंगे। आप तंतुओं को नरम करने और समुद्री मील को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं। यदि आप यह कैसे करना सीखना चाहते हैं, तो सिंथेटिक और प्राकृतिक बालों (वास्तविक और मोहायर) धोने के बारे में इस लेख का खंड पढ़ें।
  • फिक्स गुड़िया हेयर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    उस सामग्री को निर्धारित करें जिससे गुड़िया और उसके बाल बने होते हैं। इससे पहले कि आप अपने गुड़िया के बालों को धोने का फैसला करें, आपको यह निर्धारित करना होगा कि कौन से सामग्री बनती है कुछ को आसानी से धोया जा सकता है, जबकि अन्य लोगों को पानी के संपर्क में आने पर बर्बाद किया जा सकता है। इसी तरह, कुछ गुड़िया समस्याओं के बिना पानी के साथ संपर्क कर सकते हैं, जबकि अन्य क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। नीचे आपको गुड़िया और उनके बालों के प्रकार की एक सूची मिलेगी जिन्हें धोया जा सकता है या नहीं।
  • वनील और प्लास्टिक जैसे सिंथेटिक सामग्री के बने गुड़िया, समस्याओं के बिना पानी के संपर्क में हो सकते हैं। ज्यादातर आधुनिक गुड़िया जो खिलौनों की दुकानों में खरीदे जाते हैं, सिंथेटिक सामग्री से बने होते हैं।
  • जब आप लकड़ी या चीनी मिट्टी के बने एक गुड़िया के बाल साफ करते हैं, तो आपको अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। कलाई के सिर के संपर्क में आने वाली कोई भी नमी रोट या मोल्ड हो सकती है, जो इसे नष्ट कर देगी।
  • प्राकृतिक फाइबर और मोहायर से बने कलाई के बाल सावधानी से धोया जा सकता है। इस प्रकार के बालों के साथ सबसे अधिक गुड़िया उनके सिर (जड़ें बाल के बजाय) से जुड़ी हुई है।
  • सिंथेटिक सामग्री से बना गुड़िया का बाल समस्याओं के बिना धोया जा सकता है। ज्यादातर आधुनिक गुड़िया जो खिलौनों की दुकानों में बेचते हैं, वे इस प्रकार के बाल हैं।
  • ऊन से बने बाल धोया नहीं जा सकता, क्योंकि पानी उसे नष्ट कर देगा। इसके बजाय, इसे मकई स्टार्च या तालक के साथ ब्रश करके सफाई के बारे में सोचें और फिर इसे एक ही ब्रश से हटा दें।
  • यार्न से बने कलाई के बाल सावधानी से धोया जा सकता है। इनमें से ज्यादातर गुड़िया कपड़े से बने होते हैं और गीला होने पर सड़ांध या ढालना शुरू हो सकते हैं। आप धागा विकल्प के बाल धोने से अधिक नहीं है, तो सिंथेटिक बाल के मामले में करते हैं, लेकिन कपड़े सॉफ़्नर या हाथ धोने के लिए डिटर्जेंट के साथ।
  • Video: गुड़िया बाल ठीक करने का तरीका - उलझ का पुनर्स्थापन, घुंघराला, गंदा गुड़िया बाल

    भाग 2
    सिंथेटिक गुड़िया बाल धो लें

    फिक्स गुड़िया हेयर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    ठंडे पानी के साथ एक कंटेनर भरें आप किसी भी कंटेनर का इस्तेमाल कर सकते हैं जो कंडे के बालों को निचोड़ने के लिए काफी बड़ा है।
  • 2
    पानी में डिटर्जेंट डिशवाशिंग के कुछ बूंदों को जोड़ें। पानी में कुछ डिटर्जेंट रखो और मिश्रण करने के लिए इसे हलचल। आप विग्स के लिए शैम्पू का उपयोग भी कर सकते हैं, जिसे आप सौंदर्य सैलून और विग की दुकानों में पा सकते हैं। आम शैम्पू का प्रयोग न करें क्योंकि गुड़िया का बाल खस्ता हो सकता है
  • आप आम शैम्पू का उपयोग करने के क्योंकि आप कोई dishwashing डिटर्जेंट या विग के लिए शैम्पू है, एक नरम का उपयोग जैसे कि यह बच्चों या बच्चों के लिए किया जाता है मजबूर कर रहे हैं।
  • 3
    कलाई बाल ब्रश हल्के ढंग से ब्रश करने के लिए एक धातु ब्रश ब्रश या विस्तृत दांत संयोजन का प्रयोग करें। युक्तियों से शुरू करें और फिर जड़ों की ओर जाएं
  • जड़ों को ब्रश करना शुरू न करें, ऐसा करने से फाइबर को नुकसान हो सकता है और उन्हें झुर्रियों का सामना करना पड़ता है, गड़बड़ी बन जाती है या फ्रिज दिखाई देता है
  • 4
    कलाई का चेहरा रक्षा करता है यद्यपि पानी आपके चेहरे पर पेंट को बर्बाद नहीं करेगा, इसके कारण मोबाइल आँखों में जंग या ढालना हो सकता है। यदि आपकी गुड़िया इस प्रकार की आंखों को बंद करती है, जब आप इसे फेंकते हैं, तो डक्ट टेप के साथ कपास की गेंदों को चिपकाने के बारे में सोचें। इस उपाय का उद्देश्य है कि आँखें गीली या कुंठित नहीं होती जब आप अपने कलाई को बाल धोते हैं।
  • 5
    गुड़िया के बालों को पानी में विसर्जित करें इसे उल्टा मुड़कर और अपने बालों को पानी में डाल दें जड़ों को गीला होने से रोकता है
  • 6
    फोम कलाई बाल अपनी उंगलियों को इसके माध्यम से चलाने, फोर्ज करने और फोम बनाने के लिए। यदि बाल विशेष रूप से गंदे या सूखे हैं, तो आप इसे 10 से 25 मिनट के लिए पानी में भिगो सकते हैं।
  • 7
    स्वच्छ, ठंडे पानी के साथ कलाई बाल कुल्ला। इसे कुल्ला करने के लिए आप इसे एक नल के नीचे रख सकते हैं और इसे ठंडा साफ पानी चला सकते हैं। जब तक यह साफ न हो जाए, तब तक ऐसा न करें, लेकिन गीले होने से अपना सिर रखें।
  • Video: सफेद बालों को हमेशा के लिए जड़ से काला करने के घरेलु नुस्खे | Turn white hair to black permanently.

    8
    कंडीशनर का इस्तेमाल करने के बारे में सोचो कि गुड़िया के बाल का अन्तर्गल करना धोने से बालों के कारण पेचीदा हो सकता है। फिर, इसे सुलझाने के लिए, आप हल्के कंडीशनर को लागू कर सकते हैं और तंतुओं पर फैल सकते हैं जब तक कि वह नरम न हो और अब उलझा नहीं हुआ। सुनिश्चित करें कि आप इसे ठंडा नल का पानी से कुल्ला कर लें जब तक कि यह साफ न हो जाए।
  • आप एक प्रतिस्थापन के रूप में कपड़े सॉफ़्नर का उपयोग कर सकते हैं
  • 9
    अपने बालों को तलाशी के बारे में सोचें यदि आप अपनी कलाई के बालों में कर्ल बनाना चाहते हैं, तो इस समय करें, यह गीला या गीला होने पर आसान हो जाएगा। कर्नल (या रोलर्स) का उपयोग करें यदि आपकी कलाई बड़ी है या तराजू अगर यह छोटा है कभी भी कर्लिंग या सीधे लोहे का प्रयोग न करें क्योंकि बाल पिघल सकते हैं।
  • 10
    एक तौलिया पर बाल सूखा रखें। एक बार जब आप इसे धोना समाप्त कर लेते हैं, तो गुड़िया को तौलिया पर आराम करो और इसके चारों ओर बाल फैलाएं। आप किसी भी शेष नमी को अवशोषित करने के लिए उस पर एक दूसरे तौलिया भी दबा सकते हैं।
  • अगर कोई भी फाइबर जो रोकना जारी रहता है, तो आप नरम हो सकते हैं बाल की ओर एक व्यापक दाँत कंघी के साथ।
  • 11
    बाल ब्रश करें एक बार सूखी हो जाने के बाद, आप एक चौड़े दांत कंघी या धातु ब्रश पास कर सकते हैं। यदि आप इसे झल्लाहट करते हैं, तो इस समय curlers को हटा दें यदि आप रिंगटेट्स छोड़ना चाहते हैं, तो कर्लर्स को छोड़ दें और यदि आप सबसे अधिक घुमावदार कर्ल चाहते हैं, तो उन्हें अपनी उंगलियों के साथ नाजुक ढंग से फैलाएं।
  • यदि आप कॉकटेल बॉल को डूटी टेप के साथ गुड़िया की आंखों से बचाने के लिए मारते हैं, तो आप उन्हें इस बिंदु पर निकाल सकते हैं।
  • भाग 3
    प्राकृतिक बाल और मोहायर धोएं

    फिक्स गुड़िया हेयर चरण 18 नामक छवि
    1
    यदि संभव हो तो, कलाई से विग हटा दें। प्राकृतिक बाल या मोहेयर के साथ आने वाले कई लोग जड़ें होने के बजाय wigs हैं। ये गुड़ियां आमतौर पर चीनी मिट्टी के बने होते हैं और गीली नहीं मिल सकती। जब आप अपने बालों को धोकर गीली होने से बचने के लिए, आपको अपने सिर से विग को निकालना होगा। धीरे से नीचे एक उपकरण डालने और किनारों से शुरू करके इसे हटा दें। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं या विग को तोड़ने के लिए शुरू होता है, तो इसे जगह में छोड़ दें और सावधानी से आगे बढ़ें।



  • 2
    धीरे से बाल ब्रश करें शुरू करने के लिए, किसी भी गाँठ को एक कंघी के अंत के साथ था और फिर ब्रश पर स्विच करें। विग के आधार की ओर से सुझावों से, छोटे खंडों में कलाई के बालों को धीरे से ब्रश करें।
  • 3
    ठंडे पानी और शैम्पू के कुछ बूंदों के साथ एक कंटेनर भरें। आपके द्वारा दी गई है कि तुम सब के बिना विग फाइबर आकार मरोड़ में प्रवेश करने की जरूरत है, एक सिंक, एक छोटे से प्लास्टिक बिन या यहां तक ​​कि एक कटोरी उपयोग कर सकते हैं। एक हल्के शैम्पू के कुछ बूंदों को जोड़ें और उन्हें हल्का करने के लिए धीरे-धीरे पानी को हल करें।
  • फिक्स गुड़िया हेयर स्टेप 21 शीर्षक वाली छवि
    4
    पानी में विग रखें। इसे शैंपू से लगभग 10 से 15 मिनट तक पानी में भिगो दें। सुनिश्चित करें कि विग पूरी तरह से जलमग्न है और फाइबर को मालिश न करें, आप उन्हें बर्बाद कर देंगे
  • 5
    विग पर साफ पानी चलाएं। 10 से 15 मिनट तक लथपथ होने के बाद, विग को हटा दें और डिटर्जेंट निकालने के लिए साफ पानी चलाएं। जब तक पानी पारदर्शी नहीं आता तब तक करो।
  • 6
    सिरका में विग को भिगोने पर विचार करें ताकि बाल चमकदार हों। इसे ठंडे पानी के समाधान में भिगोते हुए और सिरका के कुछ बूंदों को गुड़िया के बाल उज्ज्वल दिखते हैं। ऐसा करने के लिए, स्वच्छ, ठंडे पानी के साथ एक नया कंटेनर भरें और सिरका के कुछ बूंदों को जोड़ दें फिर, विग को लगभग 5 मिनट के लिए मिश्रण में डाल दें।
  • बाल शुष्क होने के बाद सिरका की गंध गायब हो जाएगी।
  • 7
    एक तौलिया पर विग रखें। एक बार जब आप अपने बालों को धोने समाप्त कर लें, आधार से विग उठाएं और पानी के ड्रिप को दें - तो इसे तौलिया पर रखें। एक प्रशंसक आकृति में कलाई के बालों को बढ़ाएं, जो यह सुनिश्चित करेगा कि सभी फाइबर समान रूप से सूखे।
  • 8
    विग पर एक और तौलिया रखें। कलाई की बाल सूखी मदद करने के लिए, विग पर एक और तौलिया रखें और इसे दबाएं, जितना भी हो सके उतना पानी को अवशोषित कर सकते हैं।
  • फिक्स गुड़िया हेयर चरण 26 शीर्षक वाली छवि
    9
    विग को एक नया तौलिया पर रखें। एक बार जब आप सभी संभव नमी निकाल दिए हैं, गीली तौलिये से विग को हटा दें और इसे एक नया और सूखा एक पर रखें। फिर, एक प्रशंसक आकार में तंतुओं को फैलाना और विग आराम न दें जब तक कि यह सूख न हो।
  • फिक्स गुड़िया हेयर चरण 27 शीर्षक वाली छवि
    10
    कलाई के सिर पर विग को फिर से बनाएं सूखने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए इसे अपने सिर पर रखें कि यह फिट बैठता है। यदि हां, तो आप इसे फिर से पेस्ट कर सकते हैं ब्रश के साथ गुड़िया के सिर पर एक छोटे से पूंछ को लागू करें और विग को स्लाइड करें।
  • यदि विग अच्छी तरह से फिट नहीं है, तो आपको इसे खींचना होगा या इसे तब तक समायोजित करना होगा जब तक कि ऐसा नहीं किया जाए। इसे समायोजित करने के लिए, आप उस पर एक धागा लगा सकते हैं और इसे तब तक खींच सकते हैं जब तक कि यह फिट नहीं हो। इसके विपरीत, इसे जारी करने के लिए, मोटे की कुछ किस्में काट कर।
  • फिक्स गुड़िया हेयर चरण 28 शीर्षक वाली छवि
    11
    अपने बालों को तलाशी के बारे में सोचें यदि आप विग को कर्ल करना चाहते हैं, तो थोड़ा पानी और स्प्रिज़ के साथ बाल स्प्रे करें। आप curls बनाने के लिए curlers, तिनके, कलम, पेंसिल या छड़ का उपयोग कर सकते हैं आप सबसे कम तीव्रता में कर्लिंग लोहे का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सावधानी के साथ इसे करें, क्योंकि गर्मी फाइबर को नुकसान पहुंचा सकती है।
  • भाग 4
    एक गुड़िया के बाल कर्ल

    फिक्स गुड़िया हेयर स्टेप 29 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी कलाई पर बाल कर्लिंग के बारे में सोचो ज्यादातर कलाई के मामले में, यह गीला होने पर बालों को कर्ल करना संभव है, भले ही यह चिकनी हो गया हो। कर्ल कुंद के साथ समाप्त छिपाने के लिए उत्कृष्ट हो सकता है सिंथेटिक, प्राकृतिक बाल और मोहेयर में इस विधि का बहुत अच्छा परिणाम है, लेकिन यह ऊन या यार्न में काम नहीं करेगा।
    • ध्यान रखें कि यदि आपकी कलाई पर बाल सीधे आये, तो कर्ल समय के साथ ढीली कर सके।
    • सिंथेटिक कलाई बालों पर एक कर्लिंग लोहे का इस्तेमाल कभी नहीं करें यदि यह स्वाभाविक है, तो यह करना संभव है, लेकिन बहुत सावधानी के साथ और सबसे कम तीव्रता के साथ। फिर भी, गर्मी प्राकृतिक बालों को नुकसान पहुंचा सकती है
    • यदि आपकी कलाई बड़ी है, तो आप छोटे कर्ल का उपयोग कर सकते हैं जैसे आप अपने बालों में करेंगे हालांकि, ज्यादातर मामलों में आपको अपने खुद के रोलर्स बनाना होगा
  • फिक्स गुड़िया हेयर चरण 30 नामक छवि
    2
    ऐसी चीज़ प्राप्त करें जिसके साथ आप अपनी कलाई के बालों को वक्र कर सकते हैं पतली, बेलनाकार वस्तुओं जैसे तिनके, पेंसिल, कलम या छड़ के लिए देखो। याद रखें कि यह छोटा है, इसका इस्तेमाल करना आसान होगा।
  • पतले वस्तु, संकुचित कर्ल बाहर आ जाएगा
  • 3
    कर्ल में कुछ बाल लपेटें एक पतली खंड लें और इसे लूप में लपेटना शुरू करें। छोर से शुरू करो और बाल ऊपर हवा।
  • यदि आप बड़े गुड़िया (जैसे 45 सेंटीमीटर या 18 इंच) के बालों को कर्ल करने जा रहे हैं तो लगभग 2.5 सेमी (1 इंच) के वर्गों के अनुसार काम करें।
  • यदि आप एक छोटी सी गुड़िया (एक फैशन गुड़िया की तरह) के बाल को कर्ल करने जा रहे हैं, तो उन वर्गों में काम करें जो 1 सेमी मोटे या उससे कम हैं
  • 4
    कर्ल ठीक करें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे गिरते नहीं हैं उस ऑब्जेक्ट के अनुसार, जिसे आप कर्ल के रूप में इस्तेमाल करते हैं, ऐसा करने के विभिन्न तरीके होंगे
  • यदि आप एक पुआल का इस्तेमाल करते हैं, तो आप इसे बाल के ऊपर आधे में रख सकते हैं और इसे एक छोटे लोचदार बैंड के साथ बाँध सकते हैं। इसके अलावा, आप इसे फिसलने से एक कांटा के साथ पुआल को सुरक्षित कर सकते हैं: निचला भाग पुआल के अंदर चलेगा और ऊपरी भाग बाल पकड़ेगा।
  • यदि आप पेन, एक पेंसिल या रॉड का इस्तेमाल करते हैं, तो आप एक छोटे रबर बैंड का उपयोग कर सकते हैं और कर्ल पर स्थित बाल के चारों ओर बाँध सकते हैं।
  • 5
    बालों के बाकी हिस्सों पर इन चरणों को दोहराएं। एक बार जब आप पहली बार लूप सुरक्षित कर लें, बाल के अगले भाग पर जाएँ और प्रक्रिया को दोहराएं: लूप के चारों ओर लपेटें, फिर इसे सिर की दिशा में रोल करें और उसे सुरक्षित करें।
  • फिक्स गुड़िया हेयर चरण 34 शीर्षक वाली छवि
    6
    बाल सूख तक इंतजार करें बाल सूखने तक आपको गुड़िया को आराम से कर्ल के साथ जाने देना होगा। एक हेयर ड्रायर के साथ प्रक्रिया में तेजी लाने की कोशिश मत करो, क्योंकि गर्मी उसे चोट पहुंचा सकती है।
  • यदि आपकी गुड़िया के प्राकृतिक बाल हैं, तो आपके पास हेअर ड्रायर का उपयोग करने की संभावना है, लेकिन यह बहुत सावधानी के साथ और सबसे कम तीव्रता में है।
  • 7
    कर्ल निकालें बालों को सूखने के बाद इसे ध्यान से रखें सभी हेयरपिन और लोचदार बैंड निकालें, बाल को धीरे से खोलें और कर्ल हटा दें।
  • यदि आप रिंगलेट प्राप्त करना चाहते हैं, तो बाल छोड़ दें क्योंकि यह है।
  • कर्ल को अधिक बड़ा बनाने के लिए, अपनी उंगलियों के साथ धीरे से अलग करें जब तक आप वांछित रूप प्राप्त नहीं करते।
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपनी कलाई के बालों को ब्रश करते हैं, तो यह हमेशा युक्तियों से शुरू होता है - जड़ों से कभी भी नहीं। ऐसा करने से तंतुओं को तोड़ने या फ्रिज दिखाई दे सकता है।
    • ब्रश और प्लास्टिक कॉम्ब्स का उपयोग न करें। धातु से बना दोनों दांत कंबल और विग ब्रश का उपयोग करने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • कुछ गुड़िया के बाल होते हैं जो गीले होने पर चोट लगी इसलिए, सावधान रहें जब आप अपनी कलाई को धो लेंगे।
    • कभी भी अपने ब्रश को अपनी कलाई के साथ साझा न करें, क्योंकि इन्हें आपके बालों में प्राकृतिक वसा शामिल है जो उसकी चोट पहुंचा सकते हैं।
    • लोहे या कर्लिंग लोहा को सीधा करने से बचें, क्योंकि गर्मी आपकी कलाई के बालों को पिघल या चोट पहुंचा सकती है, भले ही यह प्राकृतिक फाइबर से बना हो। प्राकृतिक बालों में बहुत सावधानी के साथ इन उपकरणों का उपयोग करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक गुड़िया
    • ठंडे पानी
    • गुड़िया के बाल के लिए पर्याप्त आकार का एक कंटेनर दर्ज करने के लिए
    • तौलिए
    • डिटर्जेंट डिटर्जेंट या विग्स के लिए शैम्पू (सिंथेटिक बालों)
    • एक हल्के शैम्पू (प्राकृतिक बाल या मोहायर)
    • कपास गेंदों और चिपकने वाला टेप (आंखों के साथ गुड़िया के लिए)
    • curlers, तिनके, कलम, पेंसिल, छड़, हेयरपिन, दूसरों के बीच (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com