ekterya.com

कैसे अपनी कलाई के बाल का अनावरण और नरम करने के लिए

कलाई के बाल गंदा या उलझन में संग्रहीत या प्रयोग में हो सकते हैं। अधिकतर मामलों में, आप कलाई के बालों को सुरक्षित रूप से साफ करने के लिए कपड़े सॉफ़्नर या बेबी शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि वे सॉफ्टनर और डिटेज़लिंग के रूप में काम करते हैं। एक बार जब आप इसे करने के लिए प्रबंधन करते हैं, भविष्य में इन प्रकार की समस्याओं से बचने के लिए इसे नियमित रूप से ब्रश करना सुनिश्चित करें आम तौर पर, गुड़िया बाल, चाहे प्लास्टिक या कपड़ा, इन तरीकों में से एक द्वारा तय किया जा सकता है। हालांकि, अगर आपके पास निर्माता के निर्देश हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह स्वयं को सुरक्षित करना है, धोने से पहले उन्हें पढ़ना सबसे अच्छा है

चरणों

विधि 1
फ़ैब्रिक सॉफ्टनर का उपयोग करें

1
कपड़े सॉफ़्नर में बाल भिगोएँ बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले सॉफ़्नर का उपयोग करें। एक कटोरा या कप में थोड़ा सा सॉफ़्नर डालो। जिस राशि का आप उपयोग करते हैं वह इस बात पर निर्भर करेगा कि गुड़िया कितने बाल हैं। आप सभी बालों को भिगोने के लिए पर्याप्त उत्पाद की आवश्यकता होगी।
  • सॉफ्टनर बर्बाद करने से बचने के लिए, शुरू करने के लिए एक छोटी राशि जोड़ें। जब तक आप कलाई के बालों को सोखने के लिए पर्याप्त न हो तब तक आगे बढ़ने वाली राशि बढ़ाएं
  • कटोरे में कलाई के बाल रखें। अपनी उंगलियों के साथ कपड़े सॉफ़्नर लागू करें जब तक बाल पूरी तरह से कवर नहीं हो जाते तब तक जारी रखें।
  • गुड़िया को एक तरफ रखें। इसे एक सुरक्षित जगह पर रखें, जहां कोई भी इसे हस्तक्षेप नहीं करता है। कम से कम एक घंटो के लिए फ़ैब्रिक सॉफ्टनर काम करते हैं। यदि कलाई के बाल बहुत खराब स्थिति में हैं, तो कपड़े सॉफ़्नर को एक दिन से दूसरे तक छोड़ने पर विचार करें।
  • 2
    बालों का मुकाबला करते हुए यह अभी भी सॉफ्टनर है। एक बार जब आप जरूरी समय के लिए बाल भिगोते हैं, तो सॉफ़्नर के साथ यह कंबल अभी भी लागू होता है। उत्पाद को कंडीशनर के रूप में कार्य करना चाहिए, बाल चौरसाई करना और अन्तर्गल करना।
  • विग के लिए आपको व्यापक दांत संयोजन का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि ये बाल को बेहतर ढंग से बिखेरते हैं। यदि आपके पास एक नहीं है, तो कोई व्यापक दांत संयोजन करेंगे। इसे धीरे-धीरे बाधित करते हुए बालों को तोड़ने से बचें दूसरी ओर, ध्यान रखें कि अगर आपके पास बार्बी की तरह एक छोटी सी गुड़िया है, तो एक पतली दांत कंबल बेहतर काम कर सकता है।
  • यदि गुड़िया बहुत लंबे बाल हैं, तो ब्रश करने से पहले अपनी उंगलियों के साथ बड़े नॉटों को उतारने पर विचार करें।
  • 3
    बाल कुल्ला। एक बार बाल धकेल दिया जाता है, कपड़े सॉफ्टनर को हटा दें। बस कपड़े धोने से ठंडा पानी के साथ कुल्ला। सुनिश्चित करें कि आप पूरे उत्पाद को निकाल लें यदि कोई अवशेष रहता है, तो यह लंबे समय तक बाल को नुकसान पहुंचा सकता है। इसे समय-समय पर निचोड़ें यह देखने के लिए कि क्या यह अभी भी कुछ कपड़े सॉफ़्नर भरेगा। जब तक कोई कपड़े सॉफ़्नर नहीं है तब तक रगड़ना रखें
  • आप एक साफ तौलिया के साथ गुड़िया के बाल धीरे से पैट कर सकते हैं। आप सूरज के साथ सूखा भी सकते हैं
  • कलाई के बालों को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग न करें, क्योंकि यह नाजुक है और गर्मी की उस मात्रा को अच्छी प्रतिक्रिया नहीं देगा।
  • 4
    एक पतली दांत कंघी के साथ बाल ब्रश। जब बालों अपेक्षाकृत सूखे हैं, तो इसे फिर से ब्रश करें। इस बार, बालों को फैलाने के लिए एक पतली दाँत कांघ का उपयोग करें और छोटे समुद्री मील का अन्तर्गल करें। आखिरी बार बाल को पुश करने से यह सूखने में मदद मिलेगी।
  • विधि 2
    शिशु के लिए शैम्पू की कोशिश करें

    1
    ताजे पानी के साथ एक कटोरा या कप भरें आप बाल को नरम करने के लिए शिशु शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं। एक कप या कटोरा चुनें जहां कलाई के सभी बाल फिट बैठते हैं यदि यह घुंघराले है, तो पानी का तापमान ठंडा होना चाहिए। गर्म या गर्म पानी के कारण कर्ल ढीले हो सकते हैं।
  • 2
    बेबी शैम्पू का एक चौथाई चम्मच मिलाएं। एक बार कंटेनर पानी से भरा हुआ है, बच्चे के शैम्पू का एक चौथाई चम्मच जोड़ें। जब तक यह पूरी तरह भंग न हो तब तक पानी के साथ शैंपू मिलाएं।
  • नियमित शैम्पू का उपयोग न करें बच्चे के शैम्पू कलाई के बालों पर इस्तेमाल करने के लिए पर्याप्त कोमल हैं यदि आपके पास इस उत्पाद को हाथ में नहीं है, तो एक खरीदने की कोशिश करें आप नरम एक का उपयोग करने में सक्षम भी हो सकते हैं, जैसे कि संवेदनशील त्वचा के लिए डिजाइन किए गए या ताजा रंगे बालों के लिए।
  • 3
    कलाई के बालों को धो लें एक बार स्नान तैयार हो जाने के बाद, गुड़िया के बाल पानी में रखें। इसे चारों ओर मोड़ो जब तक यह भिगो। फिर, अपनी उंगलियों का उपयोग करके शैम्पू को लागू करें थोड़ा फोम बनाने के लिए गुड़िया के बालों को मालिश करना जारी रखें।
  • उतार-चढ़ाव और सॉफ्टन गुड़िया बाल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    10 मिनट के लिए कटोरे में कलाई के बाल छोड़ दें। एक बार शैम्पू होने के बाद, कलाई को 10 मिनट के लिए अलग रखें। इस तरह, उत्पाद को बालों को नरम करने के लिए समय लगेगा इसके अलावा, यह किसी भी गाँठ से छुटकारा पायेगा और बाल नरम और चमकदार छोड़ देगा। गुड़िया को एक सुरक्षित जगह पर रखें जहां कोई भी इसे हस्तक्षेप नहीं करता है।



  • 5
    बाल तीन बार कुल्ला। 10 मिनट बीत जाने के बाद, कलाई के बाल कुल्ला शैंपू का कटोरा खाली कर दें, इसे कुल्ला और साफ पानी से भरें कटोरे में कलाई के बाल कुल्ला, जब तक कि शैंपू से पानी साबुन न हो जाए। कटोरे को फिर से साफ करें और प्रक्रिया को दो बार दोहराएं।
  • सुनिश्चित करें कि आप सभी शैम्पू को हटा दें यदि तीसरे कुल्ला के बाद पानी अभी भी साबुन बन जाता है, तो कवच के बालों को धो लें, जब तक कि शैम्पू पूरी तरह से हटा न जाए। बालों पर अवशेष छोड़ने से दीर्घकालिक क्षति हो सकती है।
  • 6
    अपने बाल थोड़ा सूखा एक बार जब आप अपने बालों को धोया है, तो आपको इसे थोड़ा सूखा देना होगा गीली होने पर ब्रश न करें जब तक यह शुरू करने के लिए नम है इंतजार करना बेहतर है। इसे सूखने के लिए, आप सिर गुड़िया लटका कर सकते हैं और बाल को हवा के साथ थोड़ा सूखा कर सकते हैं। आप तौलिया के साथ अपने बालों को भी पेट कर सकते हैं याद रखें कि आपको हेयर ड्रायर का उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह आपकी कलाई के बालों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • 7
    बाल ब्रश करें एक बार नम है, ब्रशिंग प्रक्रिया शुरू होती है। एक छोटी सी गुड़िया के मामले में, एक पतली दांत कंघी का उपयोग करें एक बड़ी गुड़िया के लिए, विग या किसी भी चौड़े-दाँत कंघी के लिए एक चौड़े दांत कंघी का उपयोग करें
  • बालों को तोड़ने या हानि करने से बचने के लिए धीरे-धीरे ब्रश
  • यदि आपके पास लंबे बाल के साथ एक गुड़िया है, तो अपनी उंगलियों के साथ गाँठों को खोल दें।
  • विधि 3
    अन्य कठिनाइयों से बचें

    1
    गुड़िया से सभी वस्तुओं को निकालें कलाई के बालों को धोने से पहले, किसी भी आइटम को हटाने का ध्यान रखें। इसमें संबंध, रूमाल, हुक या अन्य सामान हो सकते हैं।
    • अगर गुड़िया को लंबे समय तक रखा गया था, तो यह बालों में गहरी वस्तुओं को गड़बड़ी कर सकता था। यह देखने के लिए समय निकालें कि सामान धोने से पहले सामान हैं या नहीं।
  • 2
    अपनी कलाई के बाल नियमित रूप से ब्रश करें यदि आप बालों को फंसे या क्षतिग्रस्त होने से रोकना चाहते हैं, तो इसे बार-बार ब्रश करें एक बार जब आप या आपके बच्चे गुड़िया के साथ खेलना बंद कर देते हैं, तो यह पूरे दिन के लिए इसे संचय करने से पहले कंबल करता है।
  • गुड़िया के बाल ब्रश करें जैसे आप अपने साथ करेंगे युक्तियों से शुरू करें और कुछ को जानने के लिए जाएं
  • 3
    अपनी कलाई के बालों को बहुत ज्यादा सेवन करने से बचें अपनी कलाई पर हेयरस्टाइल बनाना मज़ेदार हो सकता है हालांकि, अगर आप इसे बहुत ज्यादा हेरफेर करते हैं, तो आप समुद्री मील बना सकते हैं या इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। टेलीविज़न या फिल्मों के परिष्कृत शैलियों का अनुकरण करने की कोशिश करने के बजाय, सरल शैली बनाना, जैसे कि ब्रेड्स और पोनीटेल, बेहतर है। इस तरह, आप अपने बाल चिकनी और चिकनी रखेंगे
  • छवि अनटांगल और सॉफ्टन गुड़िया बाल चरण 15
    4
    यदि संभव हो, तो पहले उपयोग के लिए निर्देश पढ़ें। गुड़िया के बाल धोने की कोशिश करने से पहले, निर्देशों की जांच करें यदि आपके पास अभी भी है। कुछ गुड़िया में धोने और बालों की देखभाल के लिए विशेष निर्देश शामिल हैं उदाहरण के लिए, आपको अपने दम पर एक अमेरिकी लड़की गुड़िया के बाल कभी नहीं धोना चाहिए। आपकी कलाई के बाल क्षतिग्रस्त होने पर कंपनी एक संपर्क नंबर प्रदान करती है।
  • 5
    यांत्रिक भागों के साथ कलाई धोने पर सावधान रहें यदि कलाई के यांत्रिक हिस्से हैं, तो अपने बालों को धोने पर सावधान रहें, क्योंकि पानी का नुकसान हो सकता है। यदि संभव हो तो, इसे धोने से पहले सिर से बाल निकालने पर विचार करें। आप कपड़े धोने की प्रक्रिया के दौरान पानी की क्षति से बचाने के लिए प्लास्टिक के साथ शरीर को भी लपेट सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: Baahubali 1 The Beginning 1080p HD Full Movie With Subtitles

    • यदि आप जवान हैं, तो याद रखें कि आप परिवार के किसी सदस्य से मदद के लिए पूछ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com