ekterya.com

कैसे एक फर्म गुलेल बनाने के लिए

एक गुलेल की ताकत इसकी संरचना की दृढ़ता और इसका इस्तेमाल करने की क्षमता को दर्शाती है या यहां तक ​​कि बल भी जिसके द्वारा वह प्रोजेक्टाइल फेंकता है। हालांकि, कैटबल्ट की संरचना का निर्माण करने के बारे में जानने से आप समझ सकते हैं कि कैसे एक अधिक ठोस मशीन बनाने और प्रक्षेप्य को अधिक दूरी पर लाना और एक भी अधिक बल के साथ। इंजीनियरिंग के बुनियादी सिद्धांतों की सहायता से, आप अपने आप पर काम करने के लिए एक बड़े कैटपल्ट बना सकते हैं या छोटे पैमाने के मॉडल का निर्माण कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
निर्माण के लिए तैयार

एक सशक्त कैटपल्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1

Video: Wow App मैं गेम कैसे खेलते हैं !!

1
सामग्री इकट्ठा यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप सबसे उपयुक्त और सबसे सुरक्षित गुलेल का निर्माण करना चाहते हैं, तो टिकाऊ और मजबूत सामग्रियों के लिए देखें जो वस्तुओं को लॉन्च करते समय चरम शक्तियों का सामना करेंगे। कई उत्कृष्ट सामग्री हैं जो आप अपने निर्माण में उपयोग कर सकते हैं, लेकिन कम से कम आपको निम्न की आवश्यकता होगी:
  • एक झाड़ू संभाल या एक क्रैंक
  • गद्देदार सामग्री
  • प्लाईवुड (0.6 से 1.3 सेंटीमीटर [1/4 से आधा इंच] मोटी, 38 सेमी 47 सेमी [15 से 18.5 इंच])
  • रस्सी (मजबूत, अधिमानतः लोचदार, जैसे "केमटाइल" स्ट्रिंग)
  • शिकंजा या बोल्ट
  • भार (वैकल्पिक)
  • लकड़ी (अधिमानतः लचीला नहीं, ओक की तरह)
  • नियमित तख्तों का उपयोग करते समय (2 5 सेमी या 4 इंच द्वारा 2 इंच से), 91 सेमी (36 इंच), 76 सेमी (30 इंच), 38 सेमी (15 इंच) और एक के चार टुकड़े का एक टुकड़ा के दो टुकड़े हो जाता है 45 सेमी (18 इंच)
  • एक सशक्त गुलेल का निर्माण शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2

    Video: Review Tibhar Aurus Prime [blog.ttexperts.com]

    आधार और वजन पर विचार करें चूंकि गुलेल अपनी लोड को निष्कासित करने के लिए बड़ी संख्या में शक्ति का उपयोग करता है, इसलिए आपको एक मजबूत और ठोस प्लेटफ़ॉर्म के साथ-साथ एक मजबूत और स्थिर आधार की आवश्यकता होगी। यदि आधार पर्याप्त नहीं है, तो गुलेल लक्ष्य को विफल कर सकते हैं या निहारा हो सकता है।
  • टॉर्सन कैटपल्ट, जो एक सामान्य गुलेल के लिए तकनीकी नाम है, पूरे इतिहास में भारी और प्रबलित पक्षों के साथ बनाया गया है, क्योंकि वे भारी भार, अधिक ट्रैक्टिव बल और बेहतर स्थिरता का समर्थन करेंगे।
  • एक सशक्त कैटबल्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    प्लाईवुड समर्थन कटौती इस गुलेल का आधार बनाने के लिए, आपको प्लाईवुड के त्रिभुज द्वारा निर्मित आधार की आवश्यकता होगी। प्लाईवुड का समर्थन करने के लिए, एक आयताकार टुकड़ा 0.6 से 1.3 सेंटीमीटर (1/4 से आधा इंच) मोटी, 38 सेंटीमीटर (18.5 इंच से 15) और तिरछे काटकर इसमें लें। दो समान त्रिकोण
  • एक सशक्त कैटपल्ट बिल्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    बांह का निर्माण करने के लिए सही सामग्री चुनें परंपरागत रूप से, स्प्रेस या स्पूस को कैटपल्ट बांह के निर्माण के लिए इस्तेमाल किया जाता था, क्योंकि इस तरह की सामग्री प्रकाश और मजबूत थी। यह जानने के लिए कि क्या आप इसे प्राप्त कर सकते हैं और, यदि नहीं, तो कुछ विकल्प ढूंढें, जैसे कि निम्नलिखित के लिए अपने स्थानीय शेमर से जांचें:
  • एक मोटी पीवीसी पाइप
  • एक धातु ट्यूब (प्रकाश और टिकाऊ)
  • एक सशक्त कैटपल्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    मरोड़ के हैंडल काट लें गुलेल को लांच करने की ताकत देने के लिए आपको रस्सी के घुमाव की आवश्यकता होगी। जितना अधिक आप बदल जाते हैं, उतना बड़ा टोक़ और अधिक शक्ति का गुलेल होगा। मोड़ की बारी (मोड़) आप प्राप्त करने के लिए केवल अपनी ताकत और सामग्री आप गुलेल बनाने के लिए इस्तेमाल किया सीमित है। मरोड़ का निर्माण करने के लिए, झाड़ू के संभाल लें और दो 38 सेमी (15 इंच) सेगमेंट कट करें।
  • भाग 2
    आधार बनाएँ

    Video: भट्टा ,चिमनी

    एक मजबूत कैटलपल्ट बिल्ड 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    आधार के दाईं ओर रखें काम की मेज या दूसरी फर्म की सतह पर लंबाई 91 सेंटीमीटर (36 इंच) फलक रखें। इस के अलावा, सबसे लंबे समय तक के अंत से टुकड़ा लगभग 38 सेमी (15 इंच) एक सही कोण पर 45 सेंटीमीटर (18 इंच) सेट और फिर fíjalas हिस्सा पेंच।
  • एक सशक्त कैटपल्ट बिल्ड 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्लाईवुड के त्रिकोण रखें इसे 60 पर 120 सेंटीमीटर (2 से 4 फीट) पट्टों पर रखें। लकड़ी के 45 सेंटीमीटर (18 इंच) की ओर 91 सेमी (36 इंच), बाद और विकर्ण धरना प्रत्येक टुकड़ा 60 के दोनों सिरों के बीच लगभग दूरी के अपने आधार के समानांतर workpiece के लिए खड़ी हो 120 सेमी (2 से 4 फुट) जिस तरह से 120 सेमी (2 से 4 से फुट) से त्रिकोण बोर्ड से 60 सुरक्षित रूप से खराब कर दिया है। यह गुलेल के बेस लेग का निर्माण करेगा।
  • एक मजबूत कैटलपल्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    3
    आधार के बाईं ओर रखें और इसे प्लाईवुड के दूसरे त्रिकोणीय टुकड़े में संलग्न करें। इसी तरह से आप सही पक्ष बनाते हैं, 91 और 45 सेमी (36 और 18 इंच) के बोर्डों को 38 सेंटीमीटर (15 इंच) के लंबे टुकड़े के अंत से एक सही कोण पर रखें और त्रिभुज का टुकड़ा 91 सेमी (36 इंच) के टुकड़े के समान आधार के साथ 60 से 120 सेमी (2 बाय 4 फीट) के सपाट।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक मजबूत कैटैपल्ट चरण 9
    4
    आधार के बाएं और दाएं किनारों को कनेक्ट करें 38 सेमी (15 इंच) प्लेटों का प्रयोग करें, और त्रिकोण के आधार के साथ बाएं और दाएं तरफ स्क्रू करें और 91 सेमी (36 इंच) प्लैंक बोर्ड, निचले हिस्से को बनाकर और कर्ण (विकर्ण) को छोड़ दें । संरचना ठोस है यह सुनिश्चित करने के लिए लंबे स्क्रू का उपयोग करें।
  • संरचना के इस हिस्से में नाखूनों का उपयोग न करें, क्योंकि वे गुलेल द्वारा उठाए गए तनाव के प्रति संवेदनशील हैं और समय के साथ ढीले हो सकते हैं।
  • भाग 3
    हाथ बांह

    एक सशक्त कैटपल्ट बिल्ड 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सही पक्ष के साथ आधार को चालू करें अब जब आपने संरचना का निर्माण किया है, तो आपको गुलेल का हाथ बनाना होगा। मशीन के ऊपरी भाग में 45 सेंटीमीटर (18 इंच) ऊपर की ओर खड़ी पट्टियां और 91 सेंटीमीटर (36 इंच) की मेजएं पक्षों पर क्षैतिज रूप से समर्थित हैं।
  • छवि का निर्माण एक मजबूत कैटलपल्ट चरण 11
    2



    पक्षों के बीच भाड़ और पार सुदृढीकरण 45-सेमी (18 इंच) ऊर्ध्वाधर पादों के उच्चतम बिंदु पर, गुलेल के अनुप्रस्थ सुदृढीकरण बनाने के लिए उनके बीच एक और 45 सेमी (18 इंच) टुकड़ा पेंच करें। सुदृढीकरण के शीर्ष को 45 सेमी (18 इंच) ऊर्ध्वाधर सपाट के ऊपर से फ्लश किया जाना चाहिए।
  • एक सशक्त कैटैपल्ट बिल्ड 12 का शीर्षक चित्र
    3
    हाथ तैयार करें 76 सेमी (30 इंच) का टुकड़ा लें और एक छोर से 6.3 सेंटीमीटर (2.5 इंच) मापें। संपूर्ण चौड़ाई में छत के संकीर्ण हिस्से के केंद्र में एक 1.3 सेमी (1/2 इंच) छेद बनाओ
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक मजबूत कैटैपल्ट चरण 13
    4
    बांह को कंटेनर या टोकरी को ठीक करें बोर्ड के फ्लैट पक्ष के केंद्र में एक प्लास्टिक के कंटेनर को पेंच करें। यह विपरीत पक्ष पर भी होना चाहिए, जहां से आप फलक की छोटी ओर से ड्रिल कर सकते हैं। आप अन्य सामग्री और बन्धन उपकरणों, जैसे बास्केट, कटोरे और बक्से के साथ प्रयोग कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक मजबूत कैटैपल्ट चरण 14
    5
    आधार में एक छेद ड्रिल करें त्रिकोणीय समर्थन वाले अंत में बेस के प्रत्येक तरफ 2.5 सेमी (1 इंच) का छेद ड्रिल करें। यह छेद 91 सेंटीमीटर (36 इंच) टुकड़े के अंत से 15 सेंटीमीटर (6 इंच) पर केंद्रित होना चाहिए, जहां वह है जहां प्लाईवुड त्रिकोण का अंत होना चाहिए। फिर डिवाइस के निचले किनारे से 6.3 सेमी (2.5 इंच) मापें और ड्रिलिंग करें।
  • एक सशक्त कैटपल्ट बिल्ड 15 वीं रैंक
    6
    पैडिंग सामग्री के साथ हाथ को कोट गुलेल की बांह रस्सी पर दबाव डालने के बाद खींचकर इसे रिहा करके काम करता है जिसे संरचना से जोड़ा जाएगा। यह एक अच्छा विचार है कि उस बिंदु तक पहुंचने के लिए जहां गुलेल का हाथ एक कंबल या लपेटे हुए रैग्ज़ के कई परतों का उपयोग करके अनुप्रस्थ सुदृढीकरण के साथ टकराता है। यह गुलेल को हाथ खींचकर क्षतिग्रस्त होने से रोकता है, इसे जारी करता है और अनुप्रस्थ सुदृढीकरण को मारता है।
  • भाग 4
    हाथ बांधो

    छवि का शीर्षक बनाएं एक मजबूत कैटैपल्ट चरण 16
    1
    रस्सी बांधें संपूर्ण बाध्यकारी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आपको लगभग 50 सेमी (20 इंच) रस्सी की आवश्यकता होगी। झाड़ू के चारों ओर रस्सी बांधो, फिर उसे गुलेल के हाथ में छेद के माध्यम से छेद के माध्यम से दाहिनी ओर से गुजरती है, जब तक कि यह आधार के विपरीत पक्ष और पीछे की ओर नहीं आ जाता है दूसरा ब्रूमस्टिक इसे इस दूसरी छड़ी के चारों ओर बाँधें और तब तक संरचना के माध्यम से इसे वापस ले लें जब तक कि आप पहली छड़ी पर वापस न जाएं, जहां आप एक बार फिर इसे बाँध लेंगे। इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं।
    • रस्सी को चुनते समय, एक मजबूत सामग्री की तलाश करें जो थोड़ी सी फैल सकती है। पैराशूट की तरह "किमंतल" रस्सी, एक बेहतरीन विकल्प है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सुरक्षित है, कई बार संरचना और हाथ के माध्यम से रस्सी को दूसरी तरफ खींचें
    • जब आप इसे टाई करते हैं, तो इसे तंग रखने के बारे में चिंता न करें हैंडल बदल कर, आप इसे समायोजित कर देंगे और फेंकिंग बल प्रदान करेंगे।
  • एक सशक्त कैटपल्ट बिल्ड शीर्षक से चित्र 17

    Video: Words at War: The Hide Out / The Road to Serfdom / Wartime Racketeers

    2
    टाई को पूरा करने के लिए ऊपर और नीचे रस्सी को ले जाएं। संरचना और बांह में समायोजित करने के लिए बेस और गुलेल के हाथ से रस्सी को कई बार पारित करने के बाद, दूसरी संभाल के चारों ओर एक लूप बनाते हैं जो संरचना में छेद के माध्यम से जाता है और नीचे हाथ की, दूसरी तरफ छेद के माध्यम से जाने के लिए पहले संभाल बाँध संरचना के माध्यम से ऊपर और नीचे रस्सी के बाद इस आंदोलन को दोहराएं।
  • यह रस्सी के साथ एक आठ बनाना चाहिए जहां आप स्पष्ट रूप से रस्सी को घुमा सकते हैं। जितना अधिक आप आंदोलन को ऊपर और नीचे दोहराते हैं, उतने तनाव और ताकत होती है जो गुलेल के पास होगी।
  • हाथ और संरचना करने के लिए रस्सी हासिल करने के बाद, रस्सी पहले पास बंद हो जाता है। यदि आप एक फेंकने शुरू करने के लिए आवश्यक तनाव हासिल करना चाहते हैं, तो आप रस्सी बांधने छोरों में संरचना में छेद के माध्यम से पारित करने के लिए, broomsticks के बारे में समाप्त करना चाहिए और ऊपर और नीचे हाथ की
  • सुनिश्चित करें कि लूप झाड़ू के हैंडल से जुड़े रहें।
  • एक सशक्त कैटपल्ट बिल्ड 18 शीर्षक वाला चित्र
    3
    हाथ की तरफ रस्सी के अंत में बांधें। जब आप रस्सी के अंत तक पहुंचते हैं, तो गुलेल के एक तरफ दूसरी रस्सी के चारों ओर लपेटते हैं और फिर दूसरी तरफ पार करने के लिए इसे ठीक करना। अब आप रस्सी के अंत में बांध सकते हैं, जिससे यह सुनिश्चित हो जाएगा कि वह ढीली नहीं आ रहा है और आपको इसे साफ रखने के अतिरिक्त लाभ प्रदान करता है।
  • छवि का निर्माण एक मजबूत कैटपल्ट बनाएँ चरण 1 9
    4
    गुलेल के हाथ पर एक कुंडी जोड़ें। जैसा कि आप हैंडल को चालू करते हैं, रस्सी के घुमाव से हाथ बढ़ने तक ही बढ़ जाता है जब तक तनाव में अनुप्रस्थ सुदृढीकरण के खिलाफ नहीं होता है। पहले हाथ की पूरी तरह से लॉन्च करने की स्थिति में जाने दें और उस बिंदु को निर्धारित करें जहां कूड़े को लगाने के लिए सबसे अच्छा होगा और फिर छेद लें और हुक डालें
  • संरचना के पीछे एक कुंडी स्थापित करते समय, लोड को फेंकने के लिए आपको हाथ वापस नहीं खींचना चाहिए। बस तनाव को लागू करने के बाद कुंडी छोड़ दें और हाथ तेजी से अग्रिम रूप से आगे बढ़ेगा, अनुप्रस्थ सुदृढीकरण पर रोक और लोड को जारी करेगा।
  • एक सशक्त कैटपल्ट बिल्ड स्टेप 20 शीर्षक वाली छवि
    5
    गुलेल लोड करें और मरोड़ लागू करें हैंडल गुलेल के आधार के प्रत्येक पक्ष पर होना चाहिए, 91 सेमी (36 इंच) के टुकड़ों के समानांतर में, और रस्सी के द्वारा संरचना और बांह के लिए तय किया गया। रस्सी में मोड़ उत्पन्न करने के लिए हैंडल मुड़ें। यह गुलेल में तनाव पैदा करेगा, इसलिए कंटेनर में लोड को आसानी से रखें, क्रैक्स रोल करें और शूट करने के लिए कूच को छोड़ दें।
  • युक्तियाँ

    • त्रिभुज उत्कृष्ट रूपों का समर्थन है जो गुलेल को सुदृढ़ करने के लिए काम करता है। सबसे मजबूत त्रिकोण समभुक्त हैं, इसलिए अगर गुलेल अस्थिर है, तो त्रिकोणीय समर्थन जोड़ें।
    • प्रक्षेप्य प्रक्षेपण करते समय, हाथ और जमीन के साथ एक 45 डिग्री कोण बनाते हैं, जब तक आप उत्तरार्द्ध से ऊपर लांच नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप जमीन से 1 मीटर (3.3 फीट) पर प्रक्षेप्य फेंकते हैं, तो इष्टतम कोण 44.6 डिग्री होगा। यह कोण गुलेल की बढ़ोतरी की ऊंचाई के रूप में घट जाती है।

    चेतावनी

    • इस डिवाइस को एक सुरक्षित जगह में रखें और ध्यान रखें कि जो लोग बिना पर्यवेक्षण के कैटप्लेट के साथ खेलते हैं, वे स्वयं या अन्य लोगों को चोट पहुंचा सकते हैं
    • कैटपल्ट बांह की स्विंग रेंज में अपना चेहरा रखने से बचें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 9 सेमी (36 इंच) की लकड़ी के 2 टुकड़े, 76 सेमी (30 इंच) का टुकड़ा, 38 सेमी (15 इंच) के चार टुकड़े और 45 सेंटीमीटर (18 इंच) में से एक
    • प्लाईवुड का एक आयताकार भाग 0.6 से 1.3 सेंटीमीटर (1/4 से आधा इंच) मोटी, 38 सेमी 47 सेंटीमीटर (15 बाय 18.5 इंच) में तिरछे दो बराबर त्रिकोण बनाते हैं
    • रस्सी को ठीक करने के लिए एक 38 मीटर (15 इंच) खंडों में एक ब्रूमस्टिक काट दिया गया
    • एक हुक या एक कड़ी (हाथ के लिए)
    • एक हथौड़ा
    • ड्रिल (विभिन्न प्रकार के ड्रिल बिट्स के साथ)
    • रस्सी (मजबूत और अधिमानतः लोचदार, जैसे किममेन्टल रस्सी)
    • पेचकश
    • शिकंजा (अधिमानतः, 6.3 सेमी [2.5 इंच] लंबा)
    • भार (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com