ekterya.com

कैसे एक संस्थापक या पत्थर फेंकनेवाला बनाने के लिए

एक इंग्लिश मध्ययुगीन घेराबंदी के हथियार या गुलेल में एक संस्थापक या पत्थर लांचर, जिसमें एक चौराहे या प्लेटफ़ॉर्म के शीर्ष पर एक लंबा बांह होता है। काउंटर फाउंडेशन में, एक मोटे तौर पर हाथ नीचे खींचता है बदले में, अपने आरंभिक स्थिति से लांस हाथ (जो प्रतिभार के विपरीत है) एक बड़ा पत्थर या एक फेंकने जहां लक्ष्य की तरह डेविड जब गहराई से इस्तेमाल किया Goliath है गोफन में रखा। बड़े या छोटे कैस्टर को बनाया जा सकता है - हालांकि, सभी अच्छी तरह से निर्मित नींव हमें दिखाएंगे कि लीवर सिद्धांत कैसे काम करता है।

चरणों

भाग 1
संस्थापक के लिए योजना बनाएं

1
वह जगह चुनें जहां आप अपनी नींव रखेंगे। इस तरह से आप उन नींवों के आकार का निर्धारण करेंगे जिन्हें आप बनाने की योजना बना रहे हैं और जिन सामग्रियों की आपको आवश्यकता होगी।
  • यदि आप घर के भीतर नींव का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको एक छोटे से एक बनाना होगा आप 30 सेंटीमीटर (12 इंच) के आधार के साथ एक लकड़ी की नींव बना सकते हैं और लगभग 40 सेमी (16 इंच) या आइसक्रीम की छड़ से बना एक छोटा और हल्का मॉडल
बिल्ड अ Trebuchet चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • यदि आप बाहर पूल का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो आपको एक बड़ा निर्माण करना होगा आप लकड़ी या पीवीसी ट्यूबों, 60 सेमी (24 इंच) के एक आधार है और एक fundíbulo पिछवाड़े में बची हुई लांचर हाथ लगभग 80 सेमी (32 इंच) का उपयोग कर सकते हैं। एक पुनर्जागरण मेले में एक प्रदर्शनी के लिए बनाई गई नींव बहुत अधिक हो सकती है, जब तक आपके प्रोजेक्टाइल को लॉन्च करने के लिए आपके पास पर्याप्त जगह है हालांकि, अगर आप यह डिजाइन तो तुम उसे वश में कर सकते हैं, उसे जगह आप चाहते हैं करने के लिए ले और इसे फिर से निर्माण जब आप जगह में स्थापित किया है जब तक आप एक वैन या स्थानांतरित करने के लिए एक ट्रेलर होना आवश्यक है।
    बिल्ड अ Trebuchet चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • "अपनी नींव बनाएँ" खंड में दिए गए निर्देशों का एक टुकड़ा लकड़ी के टुकड़े का उपयोग करके एक नींव का निर्माण करना है। आप किसी भी निर्माण सामग्री के उपयोग के लिए निर्देशों का अनुकूलन कर सकते हैं।
    बिल्ड अ Trebuchet चरण 1 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • 2
    ध्यान रखें कि नींव के साथ आप किस प्रकार की वस्तुओं को फेंकने जा रहे हैं। इससे आप अपनी नींव बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली सामग्री को प्रभावित कर सकते हैं, कितना बड़ा और लंबा गोला होना चाहिए, और कितना वजन घटाना चाहिए।
  • इंटीरियर के लिए बनाया गया एक संस्थापक अंगूर, पेपर गेंदों या छोटी गेंदों (जैसे कि नेरफ़ खिलौने में आते हैं) को फेंक सकता है। दूसरी ओर, गोला आउटडोर, पानी के गुब्बारे, टेनिस गेंदों (एक पुनर्जागरण मेले में मिश्रित युगल खेलने के लिए एकदम सही), गोल्फ गेंदों (एक पुनर्जागरण फेयरे में गोल्फ खेलने के लिए), मिट्टी गेंदों, क्रॉकेट गेंदों फेंक कर सकते हैं बिलियर्ड गेंदों या यहां तक ​​कि चट्टानों। मध्य युग के गोला न केवल आग और घोड़ों की सड़ लाशों (मध्य युग की जैविक युद्ध का एक प्रकार) पर चट्टानों, लेकिन यह भी मिसाइलों फेंक दिया।
    बिल्ड अ Trebuchet चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • कोई फर्क नहीं पड़ता कि तुम क्या अपने Trebuchet के शुरू करने के लिए निर्णय लेते हैं, प्रतिभार के वजन फेंकने 100 या 133 से गुणा आप अलग अलग वजन के प्रोजेक्टाइल शुरू करने की योजना बना रहे हैं के वजन के बराबर होना चाहिए, तो आप एक बाल्टी या बैग के साथ अपने Trebuchet के निर्माण कर सकते हैं बनाए रखने और प्रतिभार ठीक करना । यदि आप एक बाल्टी का उपयोग करते हैं, तो आपका वजन काउंटरवेट के कुल वजन का हिस्सा होता है।
    बिल्ड अ Trebuchet चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • भाग 2
    अपने संस्थापक का निर्माण करें

    1
    कट और रेत संरचना के कुछ हिस्सों और फेंकने वाले हाथ एक इनडोर पूल के लिए, आप 2.5 x 15 सेंटीमीटर (1 x 6 इंच) लकड़ी के सपाट का उपयोग कर सकते हैं। एक आउटडोर पूल के लिए, आप 2 x 4 इंच ज्वार प्लेट का उपयोग कर सकते हैं। आपको 8 टुकड़े काट देना होगा:
    • आधार के लिए दो लंबे टुकड़े एक छोटी फ़नल के लिए, इन टुकड़ों को 30 सेमी (1 फीट) लंबा लगाना चाहिए। एक बड़ी नींव के लिए, टुकड़े अब अधिक हो सकते हैं
    बिल्ड अ Trebuchet चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • दो ऊर्ध्वाधर समर्थन उनके पास आधार के टुकड़े की लंबाई की लंबाई 5/6 की अनुमानित लंबाई होना चाहिए। उनके पास एक ही लंबाई हो सकती है, लेकिन उन्हें बड़ा नहीं होना चाहिए यदि आधार टुकड़े 30 सेमी (1 फुट) लंबे होते हैं, तो ऊर्ध्वाधर समर्थन 24 और 30 सेंटीमीटर (10 या 12 इंच) लंबे समय के बीच होना चाहिए।
    बिल्ड अ Trebuchet चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • तीन क्रॉसबार क्रॉसबार की लंबाई ऊर्ध्वाधर समर्थन की आधा लंबाई या आधार के लिए भागों के बराबर हो सकती है। इसकी आवश्यकता के लिए नींव काफी संकीर्ण है ताकि यह प्रोजेक्टाइल को एक सीधी रेखा में लॉन्च कर सके।
    बिल्ड अ Trebuchet चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • एक फेंकना हाथ या लीवर इस टुकड़े की लंबाई आधार के टुकड़े की लंबाई के 1 और 1/3 के बराबर होना चाहिए। यदि आधार टुकड़े 30 सेमी (1 फीट) लंबे होते हैं, तो फेंकने वाला हाथ 40 सेमी (16 इंच) लंबा होना चाहिए।
    बिल्ड अ Trebuchet चरण 3 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • बिल्ड अ Trebuchet चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    कट और रेत का समर्थन करता है उन्हें बनाने का सबसे आसान तरीका प्लाईवुड पैनल 6.25 मिमी (1/4 इंच) चौड़ा है। यह वर्ग होना चाहिए और ऊर्ध्वाधर समर्थन या बेस के टुकड़े की आधा लंबाई होना चाहिए। वर्ग के एक कोने से विपरीत कोने में एक रेखा बनाएं दो सही त्रिकोण प्राप्त करने के लिए इस रेखा से काटें।
  • यदि आप चाहें, तो आप दो समद्विबाहु त्रिकोण की तरह दिखने के लिए समर्थन डिज़ाइन कर सकते हैं। इस तरह, जब आप उनके साथ जुड़ें, तब ऊर्ध्वाधर समर्थन के दोनों तरफ झुका जाएगा।
  • बिल्लाद एक ट्रेबचेत चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: राजा ने भगवान ईशा मसीह को क्यों मारा और पूरा देश अचानक अंधेरा क्यों हो गया

    एक अक्ष प्राप्त करें आपको एक धातु बार या एक लकड़ी की छड़ी की आवश्यकता होगी जो एक समान लंबाई या थोड़ा और अधिक है, एक क्रॉसबार से बार फेंकने वाले हाथ का वजन, फेंकने का वजन, फेंक करने की योजना और वजन घटाने के लिए पर्याप्त बल होना चाहिए।
  • एक नालीदार छड़ी का एक टुकड़ा आप प्राप्त कर सकते हैं सबसे मजबूत शाफ्ट है। आप स्क्रू ड्रायवर शाफ्ट या पहिएदार कूड़ेदान के शाफ्ट का एक हिस्सा भी उपयोग कर सकते हैं। बहुत छोटी नींव के लिए, आप एक खिलौना कार की धुरा का उपयोग कर सकते हैं। जब आप तय करते हैं कि किस प्रकार के शाफ्ट का उपयोग करना है, तो उसके व्यास को मापें
  • बिल्लास एक ट्रैबचेट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    4
    आधार के लिए ऊर्ध्वाधर समर्थन को ठीक करें आधार के लंबे टुकड़ों में से एक के एक छोर से कुल दूरी का 1/4 उपाय और इसे चिह्नित करें। इस चिह्न पर ऊर्ध्वाधर समर्थन में से किसी एक के अंत रखें और उस स्थिति में उसे छड़ी दें। फिर, नाखून या स्क्रू से संघ को सुदृढ़ करें एक गाइड के रूप में पहली जोड़ी का उपयोग करते हुए, आधार और ऊर्ध्वाधर समर्थन के दूसरे भाग के लिए एक ही प्रक्रिया को दोहराएं।
  • 5

    Video: पैगम्बर हजरत मुहम्मद को किया था समाज से बेदखल | TRUTH ABOUT ISLAM | Dark Mystery

    आधार टुकड़ों के समर्थन में शामिल हों और लंबवत समर्थन पहले से ही इकट्ठा किए गए हैं। इकट्ठे हुए टुकड़ों में से एक रखें और, इसके ऊपर, समर्थन में से एक को रखें निवेलेलो आधार के टुकड़े के नीचे और ऊर्ध्वाधर समर्थन के पिछड़े किनारे के साथ, और आधार के टुकड़े के लंबे अंत की ओर झुकाव। फिर, उस स्थिति में ब्रैकेट को छड़ी और इसे नाखून या शिकंजा के साथ मजबूत करें
  • अन्य समर्थन के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं, लेकिन इस बार आधार के लंबे अंत तक और दूसरे दिशा में समर्थन (कांच के किनारे) के कर्ण को इंगित करते हैं।
    बिल्ड अ Trebuchet चरण 7 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • एक बड़ी नींव के लिए, हम प्लाईवुड के बजाय लकड़ी के प्लांक्स का उपयोग करने की सलाह देते हैं और एक कोण पर किनारों को काटने या एक आयताकार समर्थन बनाने के लिए प्रत्येक तरफ दो टुकड़ों का उपयोग करते हैं।
    बिल्ड अ Trebuchet चरण 7 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • छवि का शीर्षक बनाएँ एक ट्रेबुचे चरण 8
    6
    ड्रिल के साथ, ऊर्ध्वाधर समर्थन के शीर्ष के निकट कुछ छेद ड्रिल करें। जब आप बेस को माउंट करते हैं, तो आप इन छेदों के माध्यम से एक एक्सल रखेंगे ताकि लांच बांह काम कर सके।
  • शीर्ष से मापने, खड़ी समर्थन की लंबाई के 1/10 छेद ड्रिल। आपको एक ड्रिल का उपयोग करना चाहिए जिसका एक ही व्यास शाफ्ट के रूप में है (आप इसका इस्तेमाल थोड़ा बड़ा कर सकते हैं)। ।
  • 7
    ड्रिल के साथ, फेंकने वाले हाथ में ड्रिल छेद हम आपको मुख्य छेद (जो पूरे हाथ से जाता है) की लंबाई के एक चौथाई और मुख्य दोनों तरफ के द्वितीयक छेद को बनाने की सलाह देते हैं। इस प्रकार, आप फेंकने वाले हाथों के समर्थन के बिंदु को समायोजित कर सकते हैं
  • जब आप पिवट हाथ में छेद ड्रिल करते हैं, तो शाफ्ट की तुलना में एक बड़े व्यास के साथ एक ड्रिल बिट का उपयोग करें। जब आप शाफ्ट के लिए छेद बनाते थे तो आप उस माप की तुलना में निम्न माप (या दो से अधिक माप) के एक ड्रिल बिट का उपयोग कर सकते हैं। फेंकने वाला हाथ शाफ्ट पर आज़ादी से घूमने के बिना घुमाएगा।
    बिल्ड अ Trebuchet स्टेप 9 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • द्वितीयक छेद को अलग करें ताकि वे विभाजित न हो जाएं और एक बड़े, लंबे छेद का निर्माण कर सकते हैं जिससे इन छेदों में रखा गया फेंकने वाला हाथ पर्ची हो।
  • 8
    फेंकने वाले हाथों के दोनों छोर पर आँख हुक या आंख के हुक को ठीक करें। इन हुकों के साथ आप क्रमशः मशीन पर गोफन और क्वॉलिटी में शामिल होने में सक्षम होंगे।
  • गोबर के लिए हुक या आँख आपको ड्रिल किए गए छेदों के बहुत दूर तक जाना होगा। रिलीज तंत्र के रूप में सेवा करने के लिए उन्हें खुली आंखें दिखनी चाहिए, जो गोफन के एक छोर को खोलने की अनुमति देगा और हाथ फेंकने के आगे फेंक देगा। गोफन को बहुत जल्द खोलने से रोकने के लिए, अंत में एक नाखून डाल दीजिए और आंशिक रूप से आंखों वाला बोल्ट को कवर करें। नाखून से फंसे होने से गोफन को रोकने के लिए नाखून से सिर काट लें।


    एक ट्रेबुचेट चरण 10 बुलेट 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • काउंटर के लिए एक बंद आँख रखें, जब तक कि आप बारीकी से लगातार वजन बदलने की योजना न करें फिर भी, हम आपको एक सर्पिल कार्बिनेर या अंगूठी (कुंजी के छल्ले की तरह) के लिए काउंटर आभा
    बिल्ड अ Trebuchet स्टेप 10 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • छवि का शीर्षक बनाएँ एक ट्रेबुचे चरण 11
    9
    निधि की संरचना का निर्माण 3 क्रॉसबार को कुर्सियां ​​के टुकड़ों से कनेक्ट करें अपनी नींव के आकार के आधार पर रबर, नाखून, शिकंजा या बोल्ट का उपयोग करें। क्रॉसबीम में से एक संरचना के प्रत्येक छोर पर होना चाहिए, तीसरे खड़ी समर्थन के सामने।
  • किसी तालिका के संस्थापक के लिए, संरचना के आधार पर कार्डबोर्ड या कार्डबोर्ड के एक टुकड़े में शामिल होना आवश्यक है। इस प्रकार, आप उस सतह की रक्षा करते हैं जिस पर फाउंडेशन फायरिंग के समय पर निर्भर है।
  • 10
    लॉन्च करने वाले हाथ को माउंट करें संरचना के छोटे अंत की ओर हाथ के लंबे अंत के साथ ऊर्ध्वाधर समर्थन के बीच हाथ रखें। आंखों पर कील सीधे होना चाहिए। ऊर्ध्वाधर समर्थन के छेद में से एक में शाफ्ट को सम्मिलित करें, फिर लॉन्चिंग बांह के छेद में और अंत में अन्य समर्थन के छेद में।
  • प्रोजेक्टाइल फेंकता है कि हाथ के अंत नींव ढांचे के कम तरफ आराम करना चाहिए, चूंकि जब यह चाल चलती है तो संरचना नीचे धक्का होगा। अगर ढाले के छोटे किनारे पर धक्का पड़ता है, तो यह नींव को आगे बढ़ा सकता है।
    बिल्ड अ Trebuchet चरण 12 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • नाखून सीधे यह सुनिश्चित करने के लिए होना चाहिए कि फेंकने वाले हाथों से पूरी तरह से छुटकारा बिना गोफन खुल जाता है।
    बिल्ड अ Trebuchet चरण 12 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • यदि शाफ्ट संरचना से परे फैली हुई है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि जब आप किसी प्रक्षेप्य पर लॉन्च करते हैं, तब आप इसे छोर से रोकने के लिए छोर पर चाबियां या कैप्स को छड़ी करते हैं
    बिल्ड अ Trebuchet चरण 12 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक ट्रेबचेट चरण 13
    11
    नींव पेंट और सजाने। यदि आपकी नींव लकड़ी से बनती है, तो इसे चित्रित करने में मदद मिलेगी, खासकर यदि आप इसे बंद जगह में रखने की योजना बनाते हैं, जब आप इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं। आप एक ऐतिहासिक झंडा, हथियारों के परिवार कोट या फंतासी RPGs में अपनी टीम के प्रतीक, जैसे "अम्टगार्ड" के साथ खड़ा सजाने कर सकते हैं।
  • बिल्ड अ Trebuchet चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    12
    गोफन बनाओ मोटी कपड़ा (या जूट का एक टुकड़ा लें, यदि आपके पास बहुत बड़ी नींव है) और आधा में इसे गुना करें पक्ष के कोनों से जुड़ें और उन्हें रस्सी या रस्सी से टाई, ताकि आप एक बैग बना लें। रस्सी के ढीले छोर पर एक प्रकार की आंखों का आवरण बनाएं, ताकि आप फेंकने वाले हाथों के अंत में आसानी से हुक रख सकें।
  • यदि आप चाहें, तो रस्सी को बांधकर रख सकते हैं जो सीधे हुक या सुराख के लिए नींव पर बोतल लगाते हैं और दूसरे छोर को पतले तार से बना एक सुराख़ में बांध देते हैं ताकि फेंकने के दौरान हुक फिसलने की सुविधा मिल सके। आप रस्सी के दो सिरों को तार से बने आंखों के लिए भी टाई कर सकते हैं ताकि हुक से गोफन को निकाला जा सके और हटाया जा सके।
  • भाग 3
    अपने संस्थापक का उपयोग करें

    बिल्ड अ Trebuchet चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    लांच हुक पर गोफन रखें हुक पर एक लहर स्ट्रिंग के अंत रखो, जब तक आप हुक को टाई करने के लिए पसंद नहीं करते।
  • बिल्लाद एक ट्रेबचेत चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    2
    गोफन में फेंकने लोड करें एक बार जब आप करते हैं, तो फेंकने वाले हुक पर अन्य रस्सी को रखें।
  • बिल्लाद एक ट्रेबुचेट चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    काउंटर को तैयार करें आप एक भारी वस्तु या एक बैग या बाल्टी के अंदर एक निश्चित ऑब्जेक्ट का उपयोग कर सकते हैं।
  • बिल्ड अ Trebuchet स्टेप 18 नामक छवि
    4

    Video: बचत और ऋण बैंकिंग संकट: जॉर्ज बुश, सीआईए, और संगठित अपराध

    नींव में काउंटर रखें।
  • बिल्ड अ Trebuchet चरण 1 नामक छवि
    5
    काउंटर जारी करें वजन हाथ के छोटे अंत और लंबे अंत तक नीचे खींच जाएगा अचानक त्वरण के कारण प्रक्षेप्य को वापस चालू कर दिया जाएगा, जिससे झुकने के एक छोर को हुक पहुंचने और प्रक्षेप्य आगे बढ़ाना होगा।
  • यदि आपकी नींव प्रक्षेप्य बहुत जल्द रिलीज करती है, तो यह प्रक्षेप्य को ऊपर या यहां तक ​​कि वापस ले सकती है। यदि बहुत देर हो गई, तो फेंकने की नींव के सामने फर्श में टूट जाएगा। आप बिंदु जहां गोफन को खोलता है और रिलीज तंत्र में नाखून झुकने से फेंकने विज्ञप्ति नियंत्रित कर सकते हैं: यह एक छोटे से अधिक गुना अगर फेंकने ऊपर मक्खियों और कम गुना मिसाइल बहुत कम मक्खियों अगर
  • यदि आपको फाउंडल को सही समय पर रिलीज करने की नींव के लिए समस्याएं हैं, तो आप काउंटर के वजन को समायोजित कर सकते हैं या लॉन्च करने वाले हाथ को एक अलग छेद में डाल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • fundíbulo के आधार न केवल यह आप और अधिक गतिशीलता देता है पहियों रखो, लेकिन यह भी है क्योंकि जब प्रतिभार गिर जाता है, पूरे घेराबंदी इंजन है, जो फेंक हाथ करने के लिए और अधिक शक्ति दे देंगे खींच लेंगे, शुरुआत में और अधिक शक्ति दे देंगे। यह निश्चित बेसबॉल में इस्तेमाल तकनीक के समान है: घड़ा एक पैर उठाने से शुरू करने के लिए और अधिक शक्ति और उसके बाद कम है, जबकि आगे झुकाव गेंद को फेंकने और प्रक्षेपण के दौरान आगे से थोड़ा बढ़ाता कहते हैं।
    • अगर नींव बहुत छोटा है, तो आप प्रोजेक्लल को एक वजन घटाने के बजाय लांचर बांह के छोटे से छोर को नीचे तक दबाकर लॉन्च कर सकते हैं। इस तरह के fundíbulo (कर्षण fundíbulo) के समान कैसे गेंद रास्ता átlatl या तकनीक भी जिस तरह से करने के लिए इसी का उपयोग कर आप एक भाला lances के लिए, एक घुमावदार टोकरी का उपयोग करके टोकरी खेल बिंदु में फेंक दिया जाता है जब आप मछली पकड़ने जाने पर चीनी फेंक देते हैं
    • कुछ फंडियों ने प्रक्षेप्य लोड करते समय गोफन लगाने के लिए लॉन्चिंग बांह के तहत अवसाद का एक मुद्दा पेश किया है, जो लॉन्चिंग के दौरान प्रक्षेप्य का मार्गदर्शन करने में मदद करता है।
    • के रूप में एक गुलेल यह अपने आप को ऐसा करने के लिए परेशान करने के लिए आप बहुत मुश्किल का हिस्सा लगता है, तो आप गोफन को दोहराने और एक टोकरी या बाल्टी के आकार का चम्मच (साथ हुक कर सकते हैं आइसक्रीम के लिए एक चम्मच की वक्र fundíbulo छोटे के लिए एकदम सही काम करेगा )। यह एक Mangana में अपने Trebuchet (गुलेल का एक प्रकार), यह भी कहा जाता है onagro के बाद गुलेल की वापसी एक गधा के इस प्रकार दे रही है अपने निर्माता लात याद दिलाया बनाता है।

    चेतावनी

    • यह इनडोर पूल के लिए केवल नरम प्रोजेक्टाइल का उपयोग करता है आउटडोर के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके पास इस घेराबंदी इंजन के सामने बहुत सारे खुले स्थान हैं इसके अलावा, जब आप प्रोजेक्टाइल लॉन्च करते हैं तो मशीन के किनारे पर खड़े होकर बैठें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लकड़ी के सैकड़ों लकड़ी के टुकड़े (आप उन्हें बड़े आधार के लिए पीवीसी पाइपों के साथ बदल सकते हैं)
    • प्लाईवुड का एक वर्ग
    • काउंटर के लिए भारी ऑब्जेक्ट
    • शिकंजा (एक छोटे संस्थापक के लिए) या बोल्ट (बड़े संस्थापक के लिए)
    • लौंग
    • दो आँख हुक या आईलीट्स
    • तार या मोड़ टाई (वैकल्पिक)
    • कार्बिनेर (वैकल्पिक)
    • कॉटर पिन या सुरक्षात्मक कैप्स (वैकल्पिक)
    • रस्सी या रस्सी
    • कपड़ा या जूट का टुकड़ा
    • लिजा
    • पहाड़ों का सिलसिला
    • हथौड़ा
    • चित्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com