ekterya.com

कागज़ की शीट को कैसे अनलॉक करें

पेपर कर सकते हैं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना सावधान रहें, क्योंकि यह एक बहुत नाजुक सामग्री है। एक दस्तावेज महत्वपूर्ण है, अपने काम, कि तुम सच में चाहते एक तस्वीर या एक महत्वपूर्ण तरह प्रपत्र झुर्रियाँ और सिलवटों एक गंभीर समस्या हो सकती है। हालांकि, सभी खो नहीं गए हैं, क्योंकि आप पेपर को फिर से चिकना कर सकते हैं और कुछ नई सामग्री का उपयोग करते हुए जो आपके पास संभवतः घर पर हैं।

चरणों

विधि 1
भारी वस्तु का उपयोग करें

चित्र शीर्षक पेपर चरण 1 के बाहर झुर्रियाँ प्राप्त करें
1

Video: Visage Scariest Game Of The Year Gameplay Part 1 - Pete

कागज को अपने हाथ से चिकना करें यद्यपि निश्चित रूप से आप सभी झुर्रियों को खत्म नहीं कर पाएंगे, आप इसे अपने हाथ से गुजरकर कुछ निकाल सकते हैं। हालांकि, आपको संवेदनशील होना चाहिए, क्योंकि बहुत अधिक बल लागू करने से इसे तोड़ सकता है लक्ष्य इसे समतल करना है, इसलिए इसे यथासंभव नाजुक रूप से करना सबसे अच्छा है।
  • चित्र शीर्षक पेपर चरण 2 से बाहर झुर्रियाँ प्राप्त करें
    2
    कई भारी वस्तुओं को इकट्ठा यदि आप अपने हाथ से सभी झुर्रियों को हल नहीं कर सकते हैं, तो आप अंक को कुचलने के लिए भारी वस्तु का उपयोग कर सकते हैं। भारी घरेलू सामान, जैसे मोटी किताबें, बर्तन, धूपदान, या यहां तक ​​कि ईंटों की तलाश करें ऑब्जेक्ट चुनें, जो पूरे आकार को कवर करने के लिए समान आकार या पेपर से बड़ा है।
  • आपको एक भी भारी ऑब्जेक्ट की आवश्यकता नहीं है आप एक महत्वपूर्ण वजन बनाने के लिए दूसरे के शीर्ष पर कई छोटी वस्तुओं को ढेर कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक पेपर चरण 3 के बाहर झुर्रियाँ प्राप्त करें
    3
    वजन के नीचे पेपर रखें। शीट को एक सीधी सतह पर रखो और सुनिश्चित करें कि यह शीर्ष पर ऑब्जेक्ट को रखने से पहले जितना संभव हो सके। जांचें कि पूरे शीट पेपर को कवर किया गया है, ताकि आप सभी झुर्रियाँ चपटा सकें। यदि भारी ऑब्जेक्ट पेपर को कवर करने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि पूरी सतह को कवर किया गया है ताकि प्रत्येक पक्ष पर दो या अधिक जगह दें।
  • वजन के रूप में उपयोग करने वाली वस्तुओं पर निर्भर करते हुए, वस्तुओं को ऊपर डालने से पहले कागज पर तौलिया लगाने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि यह गंदे होने से बचने के लिए।
  • चित्र शीर्षक पेपर चरण 4 के बाहर झुर्रियाँ प्राप्त करें
    4
    कागज आराम करो यह एक ले जाएगा, जबकि वस्तुओं के वजन झुर्रियों समतल है, तो आप कागज थोड़ी देर के लिए बैठ जाने के लिए है। समय की आवश्यकता कैसे झुर्रियों वाली होती कागज और कैसे भारी वस्तु डाल तथापि encima- कर रहे हैं पर निर्भर करता है, अब आप बेहतर बैठते हैं। आमतौर पर, आपको कम से कम 24 घंटे इंतजार करना होगा।
  • ज्यादातर मामलों में, केवल भारी ऑब्जेक्ट्स का उपयोग कागज के शीट पर सभी झुर्रों को पूरी तरह से समतल करने के लिए पर्याप्त नहीं है। हालांकि, यह अन्य तरीकों पर जाने से पहले कुछ से छुटकारा पाने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • विधि 2
    गर्मी का उपयोग करें

    चित्र शीर्षक पेपर चरण 5 से झुर्रियां निकालें
    1
    एक इस्त्री बोर्ड पर पेपर रखें आपको सुनिश्चित करना होगा कि ब्लेड सतह पर फ्लैट है, इसलिए पहले आप अपने हाथों से समतल, सुनिश्चित करें कि कोई हिस्सा नहीं आमादा है बनाने के लिए होगा। कागज को रखने से पहले इस्त्री बोर्ड को एक साफ तौलिया या अन्य शीट के साथ कवर करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उसे गंदा नहीं मिलता है।
    • कागज और स्याही के प्रकार के आधार पर आप उपयोग करते हैं, इसे इस्त्री बोर्ड पर रखने से पहले यह आसुत जल के साथ हल्के ढंग से स्प्रे करना बेहतर हो सकता है। पानी कागज को नरम करने में मदद कर सकता है, जिससे झुर्रियों को कुचलने में आसान हो जाएगा। हालांकि, यह कुछ प्रकार के स्याही को भी भंग कर सकता है, जैसे कि इंकजेट प्रिंट, इसलिए एक पत्र पर पानी स्प्रे करना बेहतर हो सकता है, ऐसा परीक्षण करने से पहले, जिस पर आप समतल करना चाहते हैं।
    • यदि आपके पास इस्त्री बोर्ड नहीं है, तो आप किसी अन्य सपाट सतह का उपयोग कर सकते हैं, जैसे टेबल, एक काउंटर या फर्श बस सुनिश्चित करें कि आप गर्मी से बचाने के लिए बहुत मोटी कपास तौलिया डालते हैं।
  • चित्र शीर्षक पेपर चरण 6 के बाहर झुर्रियाँ प्राप्त करें
    2
    कागज को कवर करें जब आप गर्मी लागू करते हैं तो आप पत्ते को बहुत गर्म करने के लिए नहीं चाहते क्योंकि आप इसे जला सकते हैं। यही कारण है कि लोहे से गुजरने से पहले आपको एक साफ तौलिया या उसके ऊपर एक कपड़ा का टुकड़ा रखना चाहिए। तौलिया या कपड़ा कई बार गुना मत करो, क्योंकि यह गर्मी को कागज तक पहुंचने से रोक सकता है।
  • चित्र शीर्षक पेपर चरण 7 के बाहर झुर्रियाँ प्राप्त करें



    3
    कम शक्ति में अपना लोहे रखें कागज को हानि करने से बचने का सबसे अच्छा तरीका कम शक्ति से शुरू करना है। यदि आप देखते हैं कि इस्त्री करते समय झुर्रियों को हटाया नहीं जाता है, तो इसे थोड़ा बढ़ाएं
  • जब तक आप इस पर शुरू नहीं करते, तब तक लोहे के ऊपर उठने तक प्रतीक्षा करें। लोहे के प्रकार और मॉडल के आधार पर, यह एक से तीन मिनट लग सकता है।
  • चित्र का शीर्षक पेपर चरण 8 के बाहर झुर्रियाँ प्राप्त करें
    4
    कागज लौह आप कपड़े धोने के लिए इस्तेमाल की गई तकनीक का उपयोग कर सकते हैं। कागज पर लोहे को कवर करें, छोटे पेपरल आंदोलनों बनाने के लिए कागज पर कवर करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे किसी भी क्षेत्र में बहुत लंबे समय तक नहीं छोड़ते हैं। कभी-कभी, रोकें, कपड़ा उठाएं और जांचें कि क्या आपने झुर्रियों को निकाल दिया है। यदि आप सफल नहीं होते हैं, तब तक इस्त्री न रखो जब तक आप परिणाम से संतुष्ट न हों।
  • हालांकि आपको लोहे का इस्तेमाल करना चाहिए, जैसा कि आप इस्त्री कपड़े पहनना चाहते हैं, इस बात को ध्यान में रखना नहीं भूलना चाहिए कि कागज कपड़े से अधिक नाजुक है। जितना संभव हो उतना नाजुक रहें, ताकि पेपर को चीर, आंसू, जला या अन्यथा नुकसान न हो।
  • Video: आधार कार्ड को लेकर सरकार ने किया ये बड़ा खुलासा !

    विधि 3
    स्टीम का उपयोग करें

    चित्र शीर्षक पेपर चरण 9 के बाहर झुर्रियाँ प्राप्त करें
    1
    शॉवर नल खोलें आप बाथरूम में बड़ी मात्रा में वाष्प बना सकते हैं यदि आप अधिकतम तापमान पर गर्म पानी का नल खोलते हैं और दरवाज़ा बंद कर देते हैं। वाष्प के लिए आपको कम से कम 10 मिनट इंतजार करना होगा ताकि बाथरूम भरना और भरना हो सके।
  • पेपर स्टेप 10 से झुर्रियां निकालें

    Video: Suspense: Money Talks / Murder by the Book / Murder by an Expert

    2
    एक सपाट सतह पर कागज रखें। एक बार जब बाथरूम में बड़ी मात्रा में भाप हो जाए, तो आप चादर को ऊपर की तरफ रख सकते हैं ताकि आपके तंतुओं को आराम मिले। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कागज शावर के करीब नहीं है, क्योंकि आपको उस पर नमी जमा नहीं होने देना चाहिए। जांचें कि इसके भागों में से कोई भी तुला नहीं है।
  • चाहे आप पेपर को स्थानांतरित करने के लिए जा रहे हों, पहले सबसे पहले एक साफ तौलिया डालना बेहतर होगा यह नमी को अवशोषित करेगा कि पानी वाष्प सतह पर छोड़ सकता है, इसलिए आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी कि कागज बहुत गीला हो जाएगा।
  • पेपर स्टेप 11 से झुर्रियां निकालने का शीर्षक चित्र
    3
    इसे आराम करो पानी की वाष्प के लिए आपको कागज से झुर्रियों को हटाने में मदद करने के लिए, आपको इसे लगभग 10 मिनट के लिए बाथरूम में छोड़ना होगा। ब्लेड बहुत झुर्रियों वाली है, तो आप और अधिक समय देने के लिए हो सकता है, लेकिन आप कभी कभी यह जाँच सुनिश्चित करना है कि बहुत ज्यादा नमी को अवशोषित नहीं करता है चाहिए।
  • पेपर स्टेप 12 से झुर्रियां निकालें
    4
    अपने हाथ से झुर्रियों को समतल कराएं। जब आप कागज को भाप में उजागर कर लें, तो उसे स्नान से हटा दें और उसे एक अन्य सपाट सतह पर रखें। यद्यपि यह कुछ झुर्रियों को खत्म करने में मदद कर सकता था, फिर भी आपको फिर से नरम होने पर शीट को अपने हाथ से दबा देना चाहिए। हालांकि, आपको इसे तोड़ने या इसे नुकसान न करने के प्रति संवेदनशील होना चाहिए।
  • कागज को सपाट करने से पहले, एक छोटे, साफ तौलिया के साथ अपना हाथ कवर करना बेहतर हो सकता है। इससे आपकी गंदगी, तेल या अन्य मलबे से आपकी त्वचा की रक्षा करने में मदद मिलेगी।
  • यहां तक ​​कि अगर आप पेपर में अधिकतर झुर्रियों को नरम करने का प्रबंधन करते हैं, तो इसे कुचल देने के लिए इसे एक भारी ऑब्जेक्ट के तहत कई घंटे या पूरे दिन तक रखना बेहतर होगा।
  • युक्तियाँ

    • अगर कागज बेहद नाजुक है, तो यह बेहतर है कि कपड़े के कुछ परतें उस पर लोहे के लिए डाल दें।
    • जिस विधि से आप पेपर को समतल करना पसंद करते हैं, भले ही सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि धैर्य है। यह बहुत जल्दी कर ब्लेड को नुकसान पहुंचा सकता है और कुछ झुर्रियों की तुलना में आपको और भी गंभीर समस्याएं आ सकती हैं।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि कम बिजली के स्तर पर, लोहे बहुत गर्म हो सकती है। सावधान रहें कि आप अपनी उंगलियों को जला न दें, जब आप पेपर पर पास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com