ekterya.com

कैसे एक पेशेवर की तरह पैक करने के लिए

क्या आप स्थानांतरित या यात्रा करने के लिए पैकिंग कर रहे हैं? किसी भी मामले में, हम आपको ऐसा करने का एक प्रभावी तरीका ढूंढने में मदद करेंगे ताकि आप अपने अनुभव का अधिकतम लाभ उठा सकें। किसी प्रकार की पैकेजिंग तनावपूर्ण हो सकती है, लेकिन रणनीति, सलाह और प्रेरणा के साथ - यह एक मजेदार अनुभव हो सकता है।

चरणों

विधि 1
स्थानांतरित करने के लिए पैक करें

पैक की तरह एक प्रो चरण 1 शीर्षक छवि

Video: How to Pack Like A Pro! Professional Footballer's Kitbag

1
पहले अपने सभी चीजों को वर्गीकृत करें उन सभी चीजों को नष्ट करके अपनी चलती प्रक्रिया शुरू करें जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है। यह उन चीजों को व्यवस्थित करने का प्रयास नहीं करता है जो आप वैसे ही छोड़ देंगे, इसलिए सावधानी से चुनें और जो कुछ भी आप कर सकते हैं उससे छुटकारा पाएं। कमरे से कमरे में जाओ और उन चीजों की तलाश करें जिनकी आपने पिछले वर्ष के दौरान उपयोग नहीं किया है। यदि वे एक वर्ष से अधिक का उपयोग किए बिना जाते हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि आपको उनकी आवश्यकता नहीं है।
  • हमारे पास सभी knickknacks और पुराने कागजात है कि हम त्यागना नहीं चाहते हैं। यह ठीक है, लेकिन इन चीजों को स्टोर करने के लिए एक छोटा या मध्यम बॉक्स रखने के लिए स्वस्थ है। बस जो बॉक्स में फिट बैठता है उसे रखें। यदि आप नई चीजों को रखना चाहते हैं, तो आपको उन चीजों को दूर करना होगा जो आपके लिए ज़रूरी नहीं हैं और ये आपको चीजों को जमा करने से रोक देगा।
  • पैक की तरह एक प्रो चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    कुछ बक्से खोजें अगली चीज जो आप करेंगे वह आपकी चीज़ों को पैक करने के लिए कुछ बक्से मिलती है। आप कुछ चीजों के लिए प्लास्टिक के कंटेनर का उपयोग करना चाहते हैं, जैसे पेपर और कपड़े - ताकि वे क्षतिग्रस्त न हों, क्योंकि वे गीले और दागदार हो सकते हैं। हालांकि, बाकी चीजें गत्ता बक्से में संग्रहीत की जा सकती हैं। छोटे या मध्यम बक्से का उपयोग करें और उन्हें इस तरह पैक करें कि वे 22.68 किलोग्राम (50 पाउंड) से ज्यादा वजन न करें।
  • आप ऑटो पार्ट्स स्टोर्स और हार्डवेयर स्टोर्स में सस्ते कार्डबोर्ड बक्से खरीद सकते हैं। चलने वाली कंपनियों को बेचने वाले बक्से खरीदने से बचें क्योंकि वे अधिक महंगे हैं
  • आप मुफ्त में बक्से प्राप्त कर सकते हैं, हालांकि वे अच्छी स्थिति में नहीं हो सकते हैं। सुपरमार्केट, थोक स्टोर, रेस्तरां या बड़े कैफे और शराब के स्टोर पर जाएं, और पूछें कि क्या वे इस कदम के लिए आपको कुछ बक्से दे सकते हैं। वैसे भी, उन्हें कार्डबोर्ड रीसायकल करना होगा, इसलिए, वे बिना किसी समस्या के आपको बॉक्स दे देंगे। एक शराब की दुकान के बक्से को स्थानांतरित करना सबसे अच्छा होता है क्योंकि उन्हें तोड़ने के बिना बहुत भारी चीजें ले जाने के लिए तैयार किया जाता है।
  • पैक की तरह एक छवि चरण 3
    3
    कुछ उपकरण प्राप्त करें आप अपने स्थानीय हार्डवेयर स्टोर या चलती कंपनी में कुछ चीजें किराए पर लेना चाहते हैं, ताकि यह प्रक्रिया आसान और कम थकाऊ हो। आपको एक गाड़ी और संभवतः एक मोबाइल प्लेटफॉर्म की ज़रूरत होगी जो आपको एक समय में एक से अधिक चीज़ों के साथ-साथ बहुत भारी चीजों को स्थानांतरित करने में मदद करेगा। यह प्रक्रिया को गति देगा और इसे आसान बना देगा।
  • बेशक, आपको अन्य चीजों की भी आवश्यकता होगी। एक टेप, पारदर्शी फिल्म, लेबल, कैंची, चाकू, रस्सियों और रस्सियों पर लिखने के लिए कलम - ये उपकरण पैकिंग और चलने के लिए बहुत उपयोगी हैं I
  • पैकेज़ लाइक ए प्रो चरण 4 नामक छवि
    4
    उन चीजों को एक साथ रख दें जिनकी आपको आवश्यकता होगी। एक बॉक्स या बैग को अलग-थलग कर लें, जिससे आपको चलने के बाद पहले कुछ दिनों की आवश्यकता होगी। कुछ कपड़े, अपने टॉयलेटरीज़, टॉयलेट पेपर का रोल, कुछ व्यंजन और बर्तन, और शायद एक पैन में कुछ बदलाव डालें यह आपको बक्से के एक ढेर के अंदर सबसे अधिक चीज़ों की आवश्यकता के लिए खोज करने से रोक देगा।
  • चिपकने वाली टेप को तरल वस्तुओं के बंद हुए ढक्कनों पर रखें और उन्हें बैग में लपेटें। आप अपने मुख्य आइटम पर शैम्पू फैल नहीं करना चाहते।
  • पैक की तरह एक पैक चरण 5
    5
    उन वस्तुओं का चयन करें जो बहुत महत्वपूर्ण या महंगे हैं अपने चलने वाले दस्तावेजों और महत्वपूर्ण दस्तावेजों जैसे जन्म प्रमाणपत्र जैसे महत्वपूर्ण वस्तुओं को संग्रहीत करने के लिए आपको एक बॉक्स या बैग को अलग करना होगा। आपको इस बॉक्स में बहुत महंगी आइटम भी रखना चाहिए, जैसे कि आपके एमपी 3 प्लेयर और आपकी दादी की गहने, और आपको इस बॉक्स को अपनी गाड़ी में खुद को स्थानांतरित करना होगा
  • यदि आप बहुत दूर ले जा रहे हैं, तो यह अच्छा होगा कि यह बॉक्स अग्रिम में भेज दें। अगर कोई आपके नए घर में आपके लिए इंतजार कर रहा है, तो उसे प्राप्त करने के लिए उस बॉक्स को वहां भेज दें या उसे किसी ऐसे व्यक्ति को भेजें, जिस पर आप भरोसा करते हैं।
  • पैक की तरह एक प्रो चरण 6 पैक छवि
    6
    व्यवस्थित करने के लिए शुरू करें अब जब आप यह सब कर चुका है, तो आप अपने घर में बाकी मदों से शुरू कर सकते हैं। कमरे से कमरे में जाओ और एक ही जगह में समान वस्तुओं को रखने का प्रयास करें। बक्से के निचले हिस्से में भारी वस्तुओं को रखें और बक्से के बीच समान रूप से वजन वितरित करने का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि बॉक्स भरा हुआ है और यदि नहीं, तो उसे रैपिंग पेपर के साथ भरें। अगर बॉक्स के ऊपर कुछ भी नहीं है, तो यह गिरने की संभावना है और बॉक्स में आइटम टूट जाएगा। पैकिंग करते समय, सब कुछ लेबल करना सुनिश्चित करें
  • एक सूची बनाओ, बक्से की सूची बनाएं और यह इंगित करें कि कौन से बक्से महत्वपूर्ण आइटम हैं (साथ ही साथ कितने बक्से हैं)। उदाहरण के लिए, आप कमरे के हरे और हरे रंग की रसोई के लिए सभी बक्से बना सकते हैं, आप यह बता सकते हैं कि बक्से किस कक्ष से हैं, रंगीन रिबन का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • पैक की तरह एक पैक चरण 7
    7
    नाजुक वस्तुओं को इस तरह से पैक करें कि वे तोड़ न जाएं। आप नाजुक अख़बार की वस्तुओं और बुलबुले लपेटने के विचार से परिचित हैं। यह दोनों करना अच्छा है, आपको निश्चित रूप से उन चीजों को लपेटा जाना चाहिए जो टूटा हो सकते हैं। हालांकि, यह गैर-पारंपरिक वस्तुओं का उपयोग भी समझता है, क्योंकि कभी-कभी अंतरिक्ष को बचाने के लिए उन्हें दोहराया जा सकता है।
  • उदाहरण के लिए, अपने कांच के बने पदार्थ को साफ मोज़े में लपेटें और तौलिये में अपने फ़्रेम।
  • आपको उन वस्तुओं को लपेट करना याद रखना चाहिए जो समर्थन की आवश्यकता है। केंद्र में या लंबे हथियारों के छेद वाले आइटम को उनकी सहायता करने के लिए लपेटा जाना चाहिए और उन्हें ठोस वस्तुओं की तरह लगाना चाहिए। यह उन्हें तोड़ने से रोक देगा
  • नाजुक के रूप में नाजुक आइटम होते हैं कि बक्से को चिह्नित करने के लिए सुनिश्चित करें यह आपको यह तय करने में मदद करेगा कि ट्रक में बक्से को कैसे संगठित किया जाए और आइटम को गलती से टूटा हुआ से रोका जा सके।
  • पैक की तरह एक छवि चरण 8
    8
    अंतरिक्ष का अच्छा उपयोग करें एक जगह खोजें जहां एक खाली स्थान है और उसका उपयोग करें। इससे ट्रक या कंटेनरों पर पैसे बचाने के द्वारा आपकी चाल का कुल प्रभाव कम हो सकता है। अंतरिक्ष का सबसे अच्छा उदाहरण बड़े बहुउद्देशीय फर्नीचर हो सकता है
  • उदाहरण के लिए, आप घरेलू कपड़े अपने रेफ्रिजरेटर में रख सकते हैं आप अपने ड्रेसर के दराज में लुढ़का कपड़ों को रख सकते हैं और व्यक्तिगत रूप से पारदर्शी प्लास्टिक के साथ इसे लपेट सकते हैं, क्योंकि दराज एक के बाद एक नए घर पर ले जा सकते हैं। इसके अलावा, जब आप ट्रक में हैं, तब आप इसे बर्बाद करने से बचने के लिए ड्रेसर की जगह का उपयोग कर सकते हैं।
  • पैक की तरह एक पैक चरण 9
    9
    ध्यान केंद्रित और प्रेरित रहें आप अपनी एकाग्रता और प्रेरणा बनाए रखना चाहते हैं। यहां तक ​​कि सबसे अधिक मांग वाला पैकर घोंघे की गति पर जा सकता है अगर वह ऊब हो या विचलित हो। अन्य लोगों के साथ पैक करें और यह एक सामाजिक सभा बन जाएगा अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो अपनी पसंदीदा फिल्म या ऑडियो ट्रैक को प्रोत्साहित करें जो आपको प्रोत्साहित करती है - इससे आप जो आप कर रहे हैं, उसके बारे में ध्यान केंद्रित रहने में सहायता करेंगे।
  • सबसे कठिन चीजें पैक करके शुरू करें इसका मतलब यह है कि अंत में, जब आप थकावट शुरू करते हैं - तो आप आसानी से आसानी से बिना किसी कठिनाई के आइटम बचा पाएंगे।
  • Video: Why Blue Smoke Comes Out of Your Car's Exhaust Pipe

    पैक की तरह एक प्रो चरण 10 शीर्षक छवि
    10
    ट्रक में बक्से रखो एक बार जब आप पैकिंग खत्म करते हैं, तो ट्रक या अन्य सामानों के सामान को अपने अंतिम गंतव्य तक ले जाने के लिए परिवहन और अन्य साधनों में लोड करें। उपकरण रखें, जैसे कि मोबाइल प्लेटफॉर्म और उन्हें टाई करना सुनिश्चित करें। यह बड़ी वस्तुएं भी लपेटता है, जैसे कि सिर के बक्से और दराज के छाती, ताकि वे बक्से के साथ खरोंच न खा सके।
  • विधि 2
    यात्रा के लिए पैक करें

    पैक की तरह एक पैक चरण 11
    1
    सत्यापित करें कि आप क्या कर रहे हैं आपको यह आशा करने की आवश्यकता है कि आपके गंतव्य पर आने के बाद क्या होगा। सबसे पहले, यदि आप किसी दोस्त या रिश्तेदार के साथ रह रहे हैं, तो देखें कि उनके लिए आपके पास क्या चीजें हैं (जैसे तौलिए और शैम्पू)। इसके अलावा उस जगह का मौसम का पूर्वानुमान देखें, जहां आप जानते हैं कि किस प्रकार का वस्त्र पहनना है।
    • रात में और सुबह में मौसम कैसे होगा, यह न देखें कि आपको दिन के दौरान क्या ज़रूरत होगी। कुछ जगहें दिन के दौरान बहुत ही गर्म होती हैं, लेकिन एक बार धूप निकल जाने पर तापमान गिर जाता है।
  • पैकेज़ की तरह एक प्रो कदम 12 शीर्षक छवि



    2
    एक हाथ सामान ले जाने के बारे में सोचो। जितना संभव हो उतना पैक करें, बहुत सी चीजें ले जाने के रूप में जो आपको ज़रूरत नहीं होगी केवल यात्रा में अधिक सिरदर्द जोड़ देगा यदि आप एक ले-इन बैग लेते हैं, तो आप सामान शुल्क पर बचा सकते हैं, हवाई अड्डे को तेज़ी से छोड़ सकते हैं और आपके होटल के रास्ते पर ले जाने के लिए कम चीजें हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप लंबे समय तक यात्रा करेंगे, तो आप हल्के से पैक कर सकते हैं। बस कपड़े धोने या साफ कपड़े पाने का अन्य तरीका ढूंढें (उदाहरण के लिए, किसी दोस्त से कपड़े उतार लें या उन्हें होटल के टब में हाथ से धोएं)
  • यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो याद रखें कि यह उन मदों को सीमित करेगा जिनकी आप ले सकते हैं, जैसे तरल पदार्थ और तीक्ष्ण वस्तुओं। हालांकि, कभी-कभी ये आइटम आपके पहुंचने के बाद खरीदे जा सकते हैं।
  • पैक की तरह एक प्रो चरण 13 शीर्षक छवि
    3
    सब कुछ यथासंभव उपयोगी बनाएं। लेखों के एक से अधिक उद्देश्य देने के लिए किसी भी अवसर का लाभ उठाने की कोशिश करें। अपने कपड़े चुनते समय एक रंग योजना रखें और पैंट के प्रत्येक जोड़ी के लिए तीन शीर्ष पैक करने का प्रयास करें। कोई भी ध्यान नहीं देगा कि ये जीन्स एक समान हैं और आप अलग दिख सकते हैं यदि आप उन्हें रचनात्मक रूप से जोड़ते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप एक सप्ताह की यात्रा के लिए पैंट, तीन शर्ट, दो टैंक टॉप, दो औपचारिक ब्लाउज, एक बटन-अप स्वेटर और पजामा पैंट की एक जोड़ी पैक कर सकते हैं। न केवल आप औपचारिक ब्लाउज के साथ स्वेटर को गठजोड़ कर सकते हैं और शर्ट को गर्म करने के लिए पहन सकते हैं, आप दो टैंक टॉप भी जोड़ सकते हैं और एक अन्य आकस्मिक शीर्ष की तरह लग सकते हैं। अन्य शर्ट पर पहनने के बाद सभी शर्ट को पजामा के रूप में पहना जा सकता है। पैंट की जोड़ी में जो आप हवाई जहाज़ में उपयोग करते हैं और दूसरी जोड़ी आप पैक करते हैं, आपके पास अपनी यात्रा के लिए कई कपड़े होंगे
  • पैक की तरह एक छवि चरण 14
    4
    परतों में उपयोग करने के लिए हल्के कपड़े चुनें जब आप चुनते हैं कि कपड़े किस प्रकार पहनते हैं, तो उन वस्तुओं का चयन करें जिन्हें आप परतों में उपयोग कर सकते हैं यह आपको किसी भी प्रकार के मौसम के लिए तैयार रहने में मदद करेगा, जब आप वहां हों, तब आप के संपर्क में रह सकते हैं। आप भी हल्की वस्तुओं को ले जाना चाहते हैं क्योंकि न केवल आप कपड़ों की परत पहनने में मदद करेंगे, लेकिन आपका सामान प्रकाश में रहेगा।
  • उदाहरण के लिए, विमान पर एक स्वेटर पहनें और अपने सामान में कई हल्के ऊपरी भाग रखें ताकि आप जब ज़रूरत हो तो स्वेटर के साथ उनका इस्तेमाल कर सकें।
  • पैक की तरह एक छवि चरण 15
    5

    Video: Don’t Get Ripped Off When Buying a Used Car, Do This

    अपने कपड़े रोल करने की कोशिश करो अपने कपड़े पैक करने के सर्वोत्तम तरीके के बारे में सोचा गए विभिन्न विद्यालय हैं यह निर्भर करता है कि आप क्या पैक कर रहे हैं, आप कितना ले रहे हैं और आप कितनी अच्छी तरह पैक करते हैं। एक अच्छा विकल्प कपड़े को रोल करना है, क्योंकि यह आपके सामान को अपने सामान में एक-दूसरे के ऊपर जोड़कर रखता है और उन्हें रोलिंग करने की तुलना में कम स्थान पर रहता है जिससे उन्हें झुर्रियों से रोका जा सकता है। हालांकि, यह विधि केवल अच्छी तरह से काम करती है यदि आप बहुत सामान ले जाने की योजना बनाते हैं।
  • जब आप अपने कपड़ों को रोल करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे तंग के रूप में रख सकते हैं जैसे कि आप कर सकते हैं और झुर्रियों को चिकना कर सकते हैं, जबकि आप इसे रोल से बनाते हैं ताकि इसे बनाने से गुना हो।
  • पैक की तरह एक पैक चरण 16
    6
    रात के दौरान पहनने के लिए कपड़े का एक बंडल बनाएं आप एक प्रभावी पैकेज बना सकते हैं यदि आप कपड़े पहनते हैं जो आप रात के दौरान पहनेंगे। अपने बिस्तर पर एक विस्तारित शर्ट रखें 25.4 x 25.4 सेमी (10x10) के एक वर्ग के आकार में अपने अंडरवियर और कुछ पायजामा पैंट मोड़ो") और इसे शर्ट की गर्दन पर रखें इसके बाद, शर्ट की बाईं ओर और फिर दाएं तरफ गुना करें ताकि एक बड़े त्रिकोण को ऊपर से नीचे तक हो। अब, शीर्ष पर क्षैतिज, केंद्रीय भाग (जहां अंडरवियर है) पर अपनी मोजे रखें। मोजे के खुले अंत को बाहर का सामना करना पड़ना चाहिए और शर्ट के किनारे से कुछ सेंटीमीटर बाहर निकल जाना चाहिए। अब शर्ट को रोल करें, एक टूथब्रश डाल दें और यदि आप चाहें, तो अन्य टॉयलेटरीज़ डाल दें एक बार जब यह लुढ़का हो जाता है, तो एक अच्छा तंग फिट बनाने के लिए रोल के छोर पर जुर्राब के किनारों को गुना।
  • आप कई बंडल बना सकते हैं यदि यह लंबी यात्रा है, तो आप अलग-अलग मदों को अलग-अलग दिनों के लिए इस पद्धति से अलग रखेंगे और आप अपनी चीज़ों के बीच मोजे की सही जोड़ी खोजने के लिए कठिन खोज करने से बचेंगे।
  • पैकेक्स की तरह एक छवि कदम शीर्षक 17
    7
    बंडलिंग द्वारा पैकिंग का प्रयास करें यदि आप अधिक आइटम पैक करना चाहते हैं या झुर्रियों से अपने कपड़े को रोकने के लिए अधिक सुरक्षित होना चाहते हैं, तो एक बड़ा बंडल पैक करें अपने ब्लेज़र्स और ब्लाउज डालकर शुरू करो, एक दूसरे के ऊपर, 180 डिग्री के कोण पर। किसी दूसरे के निचले हाथ के साथ एक परिधान के ऊपरी कंधे को संरेखित करें, इसलिए आस्तीन एक दूसरे के ऊपर होंगे परत और परत के बीच वैकल्पिक, शर्ट पर एक सुंदर ब्लाउज रखती है और अंत में पैंट, जो ब्लाउज के हथियारों के बाद बाकी को लंबवत रखा जाना चाहिए। अंत में, अपने पजामा को एक चौकोर आकार में गुना और इसे केंद्र में रखें अब, प्रत्येक आइटम को बंडल के बीच में रखें और आइटम पर बायां और दाएं आस्तीन, और ऊपर और नीचे गुजरकर आइटम लपेटें। कपड़े चिकना जब तक आप इसे लपेटो जब तक बंडल तैयार है और इसे अपने सूटकेस में टाई।
  • हालांकि, याद रखें कि यह विधि बहुत ही कुशल नहीं है जब सूटकेस की समीक्षा की जा रही है जो कि परिवहन सुरक्षा प्रशासन का काम करती है। इस पद्धति का उपयोग न करें यदि आप जानते हैं कि आप लंबे समय तक हवाई अड्डे पर नहीं होंगे क्योंकि आपको बंडल फिर से टाई करने में कुछ समय लगेगा।
  • पैक की तरह एक पैक चरण 18
    8
    किसी भी उपलब्ध स्थान का उपयोग करें अपने सूटकेस में रिक्त स्थान खोजें, ताकि आप लाभ उठा सकें और अधिक स्थान बचा सकें। उदाहरण के लिए, आप सॉक्स और अंडरवियर स्टोर करने के लिए जूते के अंदर का उपयोग कर सकते हैं। यह भी सिफारिश की जाती है कि आप सामान का उपयोग नहीं करते जिसमें कई डिब्बों, जेब और ज़ीपर होते हैं क्योंकि यह अधिक तौलना देगा। बड़े और खुले स्थान का उपयोग करना बेहतर है, साथ ही साथ अपनी वस्तुओं को अलग रखने के लिए बाध्य होना है
  • पैक की तरह एक पैक चरण 1 की तरह कदम

    Video: This One Thing Will Attract 99% of Women

    9
    यदि आप कर सकते हैं, तो अपने कपड़े को सम्मिलित करें। यदि आप झुर्रियों के बारे में चिंतित नहीं हैं (क्योंकि आप अपने माता-पिता का दौरा करने जा रहे हैं), तो आप अपने कपड़े को सम्मिलित करते हुए अधिक स्थान बचा सकते हैं। ऊपर दिए गए चरणों का पालन करके बंडलों को संपीड़ित करने के लिए एक वैक्यूम सील बैग, एक बड़ा ज़ीप्लॉक बैग या स्पेनक्स की एक अतिरिक्त जोड़ी का भी उपयोग करें।
  • स्पैनक्स या कपड़ों के अन्य लेख जो इस आकृति प्रदान करते हैं, वे इस उद्देश्य के लिए बहुत उपयोगी होते हैं। एक कमर के लिए डिजाइन किए एक सस्ता जोड़ी लगभग खरीदें जितना बड़ा बंधा हुआ है। बस इसके साथ बंधे समायोजित करें और आपके पास अधिक स्थान होगा।
  • पैक की तरह एक प्रो कदम 20 शीर्षक छवि
    10
    यादों के लिए जगह छोड़ दें। किसी भी मेमोरी के लिए अपने सूटकेस में एक अतिरिक्त स्थान छोड़ दें जिसे आप घर ले जाना चाहते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण होगा, खासकर यदि आप उन्हें भेजने के लिए भुगतान नहीं करना चाहते हैं या आप उन्हें अपने साथ घर ले जाने के लिए एक अतिरिक्त बैग प्राप्त कर सकते हैं।
  • खासकर जब आप अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जाते हैं या छुट्टी पर जाते हैं, यह मानना ​​सुरक्षित होता है कि आप वहां रहते हुए नए कपड़े खरीद लेंगे, इसलिए हर दिन के लिए किसी संगठन को पैक करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • पैकेज़ की तरह एक प्रो कदम 21 शीर्षक छवि
    11
    सब कुछ संगठित और तैयार रखें। तैयार हो जाओ और सुनिश्चित करें कि आप उन बाकी चीजों को व्यवस्थित कर लें जो आपके सूटकेस में जाते हैं। अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर चार्ज करें और चार्जर को पैक करें (यदि आप एक अंतरराष्ट्रीय यात्रा करते हैं तो भी कनवर्टर किया जाता है)। यदि आप कोई दवा लेते हैं, तो अतिरिक्त गोलियां ले आओ। अगर हाथ में नकदी है, तो टैक्सी ड्राइवर कार्ड स्वीकार नहीं करता है। इसके अलावा, आप अपने सूटकेस खो जाने के मामले में संपर्क जानकारी, दिशानिर्देशों और व्यक्तिगत दिशाओं के साथ एक कागज़ ले जाना चाहते हैं।
  • पैक की तरह एक पैक चरण 22
    12
    विमान के लिए एक बैग पैक करें विमान पर जब आप उपयोग करना चाहते हैं, तो आइटम के साथ एक ज़ीप्लॉक बैग पैक करें। आप अपने सामान की सुविधा के लिए इस बैग को अपने सूटकेस के सामने की जेब में या अपने वॉलेट में रख सकते हैं। यह आपको अपने सूटकेस में चीजों को देखने से बचाने में मदद करेगा, जबकि आप गलियारे में खड़े हैं।
  • एक एमपी 3 प्लेयर, सुनवाई एड्स, चिकित्सा, नाश्ता और एक और बैग में एक किताब के रूप में आइटम शामिल हैं।
  • युक्तियाँ

    • नाजुक वस्तुओं वाले बक्से को चिह्नित करें किसी भी क्षति को कम करने के लिए नाजुक वस्तुओं वाले बक्से में नाजुक या इस तरफ नीचे लिखें
    • नए बॉक्स प्राप्त करें भारी बक्से हमेशा भारी वस्तुओं को पकड़ने के लिए पर्याप्त नहीं होते हैं यदि आप पहले से उपयोग किए गए बक्से का उपयोग करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे अच्छी स्थिति में बॉक्स चल रहे हैं और नए प्रयोग किए गए हैं। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं, तो अटूट आइटम को पुराने बक्से में रखें, जैसे भरवां खिलौने, कपड़े आदि।
    • वस्तुओं को लपेटने के लिए बुलबुला लपेट और रैपिंग पेपर का उपयोग करें। समाचार पत्रों को ब्रश करते समय काले स्याही से सावधान रहें। रैपिंग पेपर पूरी तरह से सफेद है जैसे कि कसाई द्वारा इस्तेमाल किया जाता है।
    • बताएं कि किस कक्षों में बक्से संबंधित हैं अंत में आप सब कुछ सॉर्ट करने का काम बचाएंगे।
    • बड़े बक्से में छोटे बक्से और लाइटर ऑब्जेक्ट में भारी ऑब्जेक्ट पैक करें इस तरह से सब कुछ आसान होगा
    • बुलबुले लपेट और जगह स्टायरोफोम मोती के साथ नाजुक वस्तुओं लपेटें कभी-कभी, आप कपड़ों को लपेटने के लिए उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अपने पसंदीदा स्वेटर को नहीं पहनें।
    • व्यंजन पैक करते समय, उन्हें किनारे पर रखें, पार्श्व झुकाया - क्षति को कम करने के लिए उन्हें क्षैतिज रूप से रखने के बजाय
    • बच्चों को अपनी चीजों को पैक करना है यह ठीक है अगर आप खिलौने, किताबें, अपने कपड़े पहनते हैं और यह बहुत बड़ी मदद होगी, लेकिन उन्हें नाजुक वस्तुओं को पैक करने दें।
    • भारी वस्तुओं को अलग से पैक करें, जैसा कि ऊपर बताया गया है। वे आपको अपनी पीठ को तोड़ने और कई चीजों को एक बार में उठाने की कोशिश करने से वैरिकाज़ पाने के लिए एक पुरस्कार नहीं देंगे।
    • भारी वस्तुओं को लोड करने में सहायता के लिए पूछें यदि आप भारी आइटम नहीं ले सकते हैं - अपने पड़ोसियों, मित्रों या परिवार को कॉल कर सकते हैं या आप किसी को हाथ देने के लिए भी किराए पर ले सकते हैं। आपका स्वास्थ्य हमेशा अधिक मूल्यवान है और आप अपने स्वास्थ्य को ठीक करने के लिए बहुत अधिक खर्च करेंगे।

    चेतावनी

    • आगे की योजना बनाएं आखिरी क्षण में पैकिंग शुरू न करें या आपको तनाव पड़ेगा।
    • अपनी पीठ को तोड़ने के लिए सावधान रहें जब भी आप दुबला हो जाते हैं, तो अपने घुटनों को झुका करके करो। इसलिए, उस स्थिति में अपनी चीजों को उठाएं, कुछ को लेने के लिए अपनी पीठ को झुका करके ऐसा मत करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com