ekterya.com

अपनी खुद की शैली के साथ कार्टून कैसे आकर्षित करें

कार्टून और ड्राइंग की दुनिया में, प्रत्येक कलाकार की शैली और प्रकार विशिष्ट और विशेष रूप से उनके (जैसे बुच हार्टमैन, क्रेग मैकक्रेन या लॉरेन फ़ॉस्ट) हैं इसके अलावा, एनीमे और मंगा हैं, प्रत्येक अपनी शैली के साथ (नारुतो से ब्लीच तक)। ये सभी शैलियों आपको पसन्द हैं और उन्हें मजेदार बनाने के लिए उन्हें डुप्लिकेट करना है और उन्हें आकर्षित करना है, लेकिन क्या होगा अगर आप इसे अपनी खुद की शैली से करना चाहते हैं, केवल उस स्पर्श के साथ तुम्हारा?

वास्तव में, आपके विचार से यह आसान है।

चरणों

अपने खुद के अनूठे कार्टून स्टाइल को विकसित करने वाला शीर्षक चित्र 1
1

Video: PAINT EACH OTHER CHALLENGE | We Are The Davises

प्रेरणा का स्रोत ढूंढिए दूसरों की शैली दूसरों के प्रभाव को प्रभावित करती है यहां तक ​​कि "एनीमे के पिता" ओसामू तेज़ुका भी बहुत बड़ी आंखों वाले पात्रों को बनाने के लिए वॉल्ट डिज़नी से प्रेरित थे, जो कि हम आज के एनीमे की शैली बन गए हैं। एक ऐसे कलाकार को ढूंढें जिसे आप प्रशंसा करते हैं, अपने काम की नकल करके देखें कि वह शरीर और अनुपात कैसे खींचता है और कैसे वे एक साथ दिखते हैं जो शेष छवि को ध्यान में रखते हैं इस तरह, आप अपनी शैली के यांत्रिकी की सराहना कर सकते हैं।
  • अपने खुद के अनूठे कार्टून स्टाइल को विकसित करने वाला शीर्षक चित्र 2
    2
    आप क्या पसंद है के बारे में सोचो आपको पहले से ही एक कलाकार मिला है और आपने इसे पहले ही जांच कर लिया है अब, अपने बारे में सोचो किस प्रकार की लाइनों के साथ आप सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं? परिभाषित, तेज, तेज नुकीले लाइनों? नरम, गोल, स्पष्ट? अनियमित किनारों और सीधे विशेषताएं? आपकी कला की किस तरह की रेखाएं हैं स्वामी हैं? यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आपकी लाइनें आपकी शैली का "सार" और आपके वर्ण हैं।
  • अपनी खुद की अनोखा कार्टून शैली चरण 3 विकसित करने वाला शीर्षक

    Video: कैसे बनाते हैं विद्युत चुंबक

    3
    काम करने के लिए जाओ! आप पहले से ही एक अच्छा कलाकार को नकल करने के लिए मिल चुके हैं और कहते हैं कि आप स्पष्ट और परिभाषित किनारों और सीधे सुविधाओं के साथ प्यार में हैं। आपके पास पहले से ही आपकी प्रेरणा और उन पंक्तियों के प्रकार का एक विचार है जो आपको सबसे पसंद हैं, और अब क्या है? एक कागज ले लो, एक पेंसिल और शुरू करो! आपके द्वारा चुनी गई पंक्तियों की शैली का उपयोग करके यादृच्छिक वर्णों को लिखना प्रारंभ करें हाथों और विशेषताओं के आकार और आकार को बदलकर और वस्तुओं के स्थान को भी अलग करके।
  • अपने खुद के अनूठे कार्टून स्टाइल को विकसित करने वाला शीर्षक चित्र 4
    4
    रंग रखो अपनी व्यक्तिगत शैली की मूल बातें पूरी करने के बाद, यह अपनी खुद की शैली के विकास के दूसरे सबसे महत्वपूर्ण पहलू को तलाशने का समय है: रंग! यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपके ड्राइंग से फ़्यूज़ करता है न केवल आपकी शैली के लिए बल्कि अपने पात्रों को "सार" और "जीवन" देने के लिए। बैठो और प्रतिबिंबित करें क्या आप उज्ज्वल या गहरे रंग चाहते हैं? क्या आप क्लासिक पुराने कार्टून जैसे रोमांचक और चमकदार या मोनोक्रोमैटिक चीज़ों के बारे में सोच रहे हैं?
  • अपना खुद का अनूठा कार्टून स्टाइल विकसित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5



    5
    परीक्षा लें! एक बार जब आप रेखा शैली और रंग योजना का एक सामान्य विचार प्राप्त करें, तो कोशिश करने का समय आ गया है! क्या यह एक सफलता या विफलता होगी? क्या यह एक बहुमुखी शैली है या आप इसे केवल एक ही तरीके से काम कर सकते हैं? एक शॉपिंग सेंटर या पार्क की तरह एक सार्वजनिक स्थान पर जाने की कोशिश करें और अपनी नई शैली के साथ आप जो भी देखते हैं उसे आकर्षित करें। आप क्या देखते हैं और अगर यह काम नहीं करता है, तो अलग-अलग संशोधन करें, परिवर्तन करते रहें!
  • अपनी खुद की अनूठी कार्टून स्टाइल 6 का विकास करें
    6
    इस तथ्य के बावजूद कि एक कलाकार की शैली वास्तव में पूरी तरह कभी नहीं है - ठीक-ठीक ट्यूनिंग विवरण के बाद, आप जल्द ही उस जगह पहुंचेंगे जहां आपको अपनी शैली को सार्वजनिक तौर पर साझा करने के लिए बहुत खुशी होगी! उम्मीद है, यह अद्वितीय होगा, और आप अपना कॉमिक, मंगा या अपने कार्टून बना सकते हैं!
  • अपनी खुद की अनूठी कार्टून स्टाइल पहचान विकसित करने वाला शीर्षक
    7
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • जब आप वास्तविक जीवन के पहलुओं के साथ अपनी शैली की कोशिश करना चाहते हैं, तो अपने आप को लोगों तक सीमित न करें जानवरों, वस्तुओं, स्थानों आदि के साथ भी प्रयास करें।
    • आप अपनी शैली को और अधिक विपरीत देने के लिए लाइन के प्रकार और रंग या तकनीक का भी उपयोग कर सकते हैं। इसे केवल 2 या 3 चीजें चुनने से प्राप्त किया जा सकता है जो आम तौर पर मिश्रण नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, नरम लाइनें, गोल और जो बहुत ही संतृप्त अंधेरे रंगों के साथ "सुखद" सनसनी को अभिव्यक्त करते हैं- या बहुत हल्के और बहुमुखी रंगों के साथ जल रंग की बहुत पतली रेखाएं
    • अजीब तरह से, संगीत सुनना (विशेष रूप से सहायक सामग्री) में मदद कर सकता है! यह मूड को स्थिर करने के लिए कार्य करता है और इसलिए कला बनाने की इच्छा को प्रेरित करता है। अपने वीडियो गेम, शो या पसंदीदा फिल्मों के साउंडट्रैक चुनें।
    • विस्तार के बारे में बुरा मत मानना अनुपात और रंगों के साथ अतिरंजना! यह सोचने में संकोच न करें कि आपके पात्रों में मिट्टी निकायों हैं और अलग-अलग तरीकों से ढाला और फिर से तैयार किया जा सकता है।
    • आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक आपको यह तय करने में भी मदद कर सकती है कि आप कैसे काम करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, हल्के रंगों और परिभाषित लाइनों का उपयोग करने से नरम लाइनों और जल रंगों के साथ काम करने के लिए एक अलग महसूस होता है - दूसरी तरफ, crayons का उपयोग करके आपके चित्र को एक बचकाना दिखना होगा
    • अपने आस-पास के लोगों से पूछने की कोशिश करें कि आप किस प्रकार का कलात्मक शैली अपने लिए अधिक है यह संभावना है कि आपके उत्तर आपको बहुत आश्चर्यचकित करेंगे और इससे आपकी शैली को परिभाषित करने में और भी अधिक मदद मिलेगी।
    • अपना मन काम करने के लिए दूसरों की शैली की नकल करने की कोशिश करें, लेकिन हर विवरण की नकल के बिना। कोशिश करो और अपना स्पर्श करें। यह संभव है कि कुछ नया हो सकता है!

    चेतावनी

    Video: Joseph Conrad's "The Secret Agent" (1987)

    • निराश मत हो अगर ऐसा प्रतीत नहीं होता है कि आप अपने कौशल को ऐसे स्तर पर एक ड्राफ्ट्समैन के रूप में ले सकते हैं जहां उन्हें होना है या कहां चाहते हैं। आप जितना अधिक परेशान होंगे, उतना बुरा होगा। ड्राइंग, किसी भी प्रतिभा या क्षमता की तरह, समय, धैर्य और अभ्यास लेता है, लेकिन, यह एक ही व्यक्ति पर निर्भर करता है, कब तक इंतजार करना है।
    • चिंता मत करो अगर पहले आपको "विशिष्ट रूप से" कुछ नहीं मिल सकता है यह प्रक्रिया मिनट या महीने लग सकती है! हालांकि, एक निश्चित समय के बाद, आप एक लय पाएंगे जो आपकी कल्पना को फिट बैठता है
    • किसी और की शैली की प्रतिलिपि न करें, क्योंकि आप इसे पसंद करते हैं और बहुत कम इसे तुम्हारा करते हैं तुम्हें पता है कि सही नहीं है।
    • यदि आप ऐसी शैली बनाते हैं जो केवल आप से है और फिर आपको पता है कि किसी और के पास बहुत कुछ है तुम्हारी तरह, डरे मत। कोई समस्या नहीं है, भले ही वह आपको इसे प्रतिलिपि करने या इसके विपरीत पर आरोप लगाए। आंखों को पुनर्व्यवस्थित करने या हाथों की लंबाई को संशोधित करने के लिए आप पूरी तरह से कुछ बदल सकते हैं और शैली पूरी तरह से बदल जाएगी। नुकसान के बिना कोई कमी नहीं है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कला उपकरण
    • संगीत (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com