ekterya.com

अपने कलात्मक कौशल को कैसे सुधारें

क्या आप किसी दिन एक महान कलाकार बनना चाहते हैं और लोग आपके कलात्मक काम को प्रशंसा करते हैं और आश्चर्यचकित करते हैं कि आपने इसे कैसे आकर्षित किया? या फिर आप कला में कैरियर की तलाश कर रहे हैं और आपको अपने कौशल में सुधार की आवश्यकता है। जो भी मामला है, आपके कलात्मक कौशल को सुधारने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ विचार हैं।

चरणों

इम्प्रूव यू आर आर्ट आर्ट स्किल्स चरण 1
1
कला में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक अभ्यास है आप शायद पहले से ही कई बार सुना है: अभ्यास परिपूर्ण बनाता है यहां तक ​​कि अगर आप एक नहीं बन सकता है "शिक्षक" कला में, हर दिन ड्राइंग करने के अभ्यास से आपको बहुत सुधार होगा।
  • इमटेट अप आर्ट आर्ट स्किल्स स्टेप 2 नामक इमेज
    2
    अपने परिवेश का अध्ययन करने के लिए प्रत्येक दिन अपने आप को कुछ समय दें। जिन लोगों के साथ आप बात कर रहे हैं, उनके चेहरे को देखो ध्यान दें कि प्रकाश उन जगहों को किस तरह प्रभावित करता है जहां सभी छाया और उनकी विशेषताओं का आकार होता है। आपके आस-पास रंग और छाया का निरीक्षण करें, साथ ही साथ बनावट या कपड़े कैसे झुर्री हैं। ये चीजें आपको बेहतर समझने में सहायता करेंगे कि वास्तविक ऑब्जेक्ट्स और उनकी आकार कैसे काम करते हैं, जो कि जब आप चित्र कर रहे हैं तब बहुत उपयोगी होगी।
  • इम्प्रूव यू आर आर्ट आर्ट स्किल्स स्टेप 3 इमेज
    3
    अन्य कलाकारों के कार्यों को देखें DeviantART पर बहुत अच्छे कलाकार हैं, इसलिए इस वेबसाइट की जांच करें या खाता बनाएं। अपनी ड्राइंग शैली पर ध्यान दें अपने दृष्टिकोण को बढ़ाने के लिए कई कलाकारों को भी देखें और अगर आप चाहते हैं, (सिर्फ अपने स्वयं के रूप में उन्हें का दावा नहीं करते जब तक कि वे वास्तव में अपनी शैली हो जाते हैं) इस बात का एक अच्छा विचार है करने के लिए एक दिन के लिए अपनी शैली की नकल करने की कोशिश।
  • इम्प्रूव यू आर आर्ट आर्ट स्किल्स चरण 4
    4
    ट्यूटोरियल देखना एक और अच्छा विचार है सभी प्रकार के चीजों के deviantART पर बहुत अच्छे ट्यूटोरियल हैं और आपको निश्चित रूप से एक मिलेगा जो आपके लिए काम करता है



  • इमटेट अप आर्ट आर्ट स्किल्स चरण 5
    5
    विभिन्न कलात्मक तकनीकों का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि आप पारंपरिक कला कर रहे हैं और आप मुख्य रूप से एक पेंसिल या रंग पेंसिल का उपयोग करते हैं, तो पेस्टल या पेंटिंग को एक नए अनुभव के रूप में देखें या इसे डिजिटल रूप से करने की कोशिश करें, जैसा कि ग्राफिक टैबलेट (जैसे Wacom tablets) और आपके कंप्यूटर के लिए एक पेंटिंग प्रोग्राम है।
  • छवि को सुधारें आपकी कला कौशल चरण 6
    6
    जब आप आकर्षित करते हैं तो मॉडल का उपयोग करने की कोशिश करें या तो एक पत्रिका में एक फोटो या फल का कटोरा जिसे आपने अपने काउंटर पर रखा है यह अभ्यास करना अच्छा है और आपको बहुत सुधार करने में सहायता करेगा।
  • इम्प्रूव यू आर आर्ट आर्ट स्किल्स चरण 7
    7
    यदि आप एनीम या समान शैली पसंद करते हैं, तो थोड़ा यथार्थवाद की कोशिश करना हमेशा अच्छा होता है यह सच है कि एनीमे एक व्यंग्य शैली से अधिक है, लेकिन यथार्थवाद आपको अनुपात और शरीर रचना पर बेहतर नियंत्रण देगा और आप एनीमे को आकर्षित करते समय बहुत मदद करेंगे। इसी तरह, मानव शरीर रचना न केवल एनीमे में महत्वपूर्ण है, लेकिन सभी शैलियों में
  • युक्तियाँ

    • यदि आप वास्तव में एक कलाकार बनना चाहते हैं या आप आकर्षित करना चाहते हैं, तो हार न दें हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करें समय-समय पर ब्रेक लेने के लिए ठीक है लेकिन फिर इसे वापस ले लें
    • कभी अपने आप को घृणा नहीं करते सबसे खराब चीज आप कर सकते हैं: "मैं कुछ भी नहीं आकर्षित कर सकता हूं!" या "शायद मुझे हार मानना ​​चाहिए, मैं ग्रह पर सबसे खराब कलाकार हूं"। ये बातें कहकर आपका आत्मसम्मान कम हो जाएगा और संभवतः जितना संभव हो उतना सुधार नहीं होगा क्योंकि आप विश्वास नहीं करेंगे कि आप कर सकते हैं।
    • खुद को कम करने के बजाय, अपने चित्रों या चीजों में अच्छी चीजों को देखो जो आप बेहतर कर सकते हैं। आप खुद को बता सकते हैं: "आह, मैं इस तरह से और अच्छा कर रहा हूं, शायद मुझे इसे सही करना चाहिए क्योंकि यह मेरी शक्तियों में से एक है" या "मुझे लगता है कि मैं इस पर या वह काम कर सकता हूं, क्योंकि यह मेरी कमजोरियों में से एक है और मुझे इसे सुधारने पर ध्यान देना चाहिए"। इस प्रकार की सोच से आपको सुधारना आसान होगा।
    • अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास !!! यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप इतिहास में सबसे बुरे कलाकार हैं, तो कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के साथ आप अधिक से अधिक सुधार करेंगे।

    चेतावनी

    Video: अंग्रेजी की लिखावट कैसे सुधारें_Dinesh Kandera

    • हालांकि, आप जब भी कर सकते हैं रचनात्मक आलोचना करें। दूसरों से सलाह या विचार प्राप्त करना कि आप कैसे सुधार सकते हैं, इससे आपको बहुत मदद मिलेगी
    • न तो दूसरों को घृणा। एक सच्चे कलाकार अन्य कलाकारों की सहायता करेगा
    • अगर वे आपको अपमान करते हैं, तो अन्य लोगों को मत सुनना बस उन्हें अनदेखा करें और भूल जाएं कि वे ईर्ष्यापूर्ण हो सकते हैं या वे आपको पसंद नहीं करते हैं और आप को छोटा करने की कोशिश कर रहे हैं अपना सिर ऊंचा रखें और आप क्या करते रहें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com