ekterya.com

कैसे एक प्यारा पिल्ला आकर्षित करने के लिए

एक पिल्ला ड्राइंग मुश्किल नहीं है आपको बस थोड़ा धैर्य रखना होगा और अगर आपको पहली बार आरेखण पसंद नहीं है, तो कोशिश करना जारी रखें। अभ्यास परिपूर्ण बनाता है आपको जो कुछ पता होना चाहिए, वह मूल चीज है और आपको सबसे प्यारे पिल्लों को आकर्षित करना होगा जो आप कल्पना कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अलग पेंसिल के साथ एक पिल्ला का चेहरा खींचना

चित्रित करें एक प्यारा पिल्ला चरण 1
1
पेंसिल इकट्ठा आपको एक 6 बी पेंसिल की आवश्यकता होगी, जिसका उपयोग गहरा क्षेत्रों में छाया करने के लिए किया जाता है। नरम छाया बनाने के लिए आपको 4 एच हार्ड पेंसिल की आवश्यकता होगी। ध्यान रखें कि कड़ी मेहनत वाली पेंसिल, रेखा स्पष्ट होगी। छायांकन और क्रॉस छायांकन करने के लिए, आपको 2 एच पेंसिल की आवश्यकता होगी। मध्य टोन क्षेत्रों को आकर्षित करने के लिए, एक एचबी पेंसिल का उपयोग करें
  • चित्रित करें एक प्यारा पिल्ला चरण 2 को चित्रित करें
    2
    आँखों से शुरू करो झुका हुआ बादाम के आकार में पहली आंख खींचें, लेकिन पिल्ला के थूथन को आकर्षित करने के लिए केंद्र में एक स्थान छोड़ना सुनिश्चित करें। उसके बाद, दूसरी आंख को उसी तरफ आकर्षित करें जैसे कि विपरीत दिशा में - ऐसा करने की कोशिश करें। अब नेत्रगोलक बनाने के लिए प्रत्येक आँख में एक वृत्त खींचना इसके बाद, विद्यार्थियों को बनाने के लिए अंदर एक छोटा सा चक्र बनाएं
  • इस बिंदु पर, पूरे स्केच 4 एच पेंसिल के साथ बहुत स्पष्ट होगा, जो कि सबसे नरम पेंसिलों में से एक है।
  • एक 6 बी पेंसिल के साथ विद्यार्थियों की छाया। इससे उन्हें बहुत अंधेरा होगा इस पेंसिल का उपयोग केवल अंधेरे क्षेत्रों के लिए - अन्यथा, जब आपको इसकी आवश्यकता होती है, तब इसे मिटा देना बहुत मुश्किल होगा।
  • चित्र एक प्यारा पिल्ला कदम 3 शीर्षक
    3
    गणना करें कि आपको कहां से लगता है कि नाक आंखों के अनुपात में होना चाहिए। इसे एक गोल दिल के आकार में खींचें आँखों में से एक के रूप में इसे एक ही आकार बनाएं यदि आप बाद में महसूस करते हैं कि आपने बिल्कुल नहीं सोचा था कि यह कहाँ होना चाहिए, तो आप इसे फिर से तैयार कर सकते हैं।
  • चित्रित करें एक प्यारा पिल्ला चरण 4
    4
    नाक के चारों ओर नाकाबंदी खींचें इसे अर्धवृत्त आकार में बनाओ, भाग के शीर्ष के साथ खोलें। इसे खोलने के द्वारा, आप शेष स्नैप को आकर्षित कर सकते हैं। नाक के आस-पास पर्याप्त जगह छोड़ें, जिसे आपने खींचा है।
  • ड्रॉ अ क्यूट पिल्ला चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    बाकी नाक और थूथन क्षेत्र को खींचें। अर्धवृत्त के एक तरफ, एक लंबा, आयताकार आंकड़ा आकर्षित करने के लिए शुरू होता है। आँखों में से एक के लिए इसे ऊपर ले लो जब आप सिर के ऊपर पहुंच जाते हैं, तो दूसरी तरफ क्रॉस करें और नीचे जाएं। यह अर्धवृत्त के दूसरी तरफ से जुड़ जाएगा
  • ड्रा आरा प्यारा पिल्ला चरण 6
    6
    आइब्रो के लिए दो आयताकार आंकड़े बनाएं उन्हें सीधे आंखों पर रखें उन्हें एक-दूसरे की ओर झुकना चाहिए उन्हें लगभग दो शराबी बादल दिखना चाहिए
  • ड्रा आरा प्यारा पिल्ला चरण 7
    7
    सिर, मुंह और कान की रूपरेखा तैयार करें यह नज़र डालें कि आँखें किस स्थान पर स्थित हैं, यह निर्धारित करने के लिए कि आपको सिर कैसे खींचना चाहिए। यह आंखों से बहुत करीब या बहुत दूर नहीं होना चाहिए। जब आपको पर्याप्त रूप से विज़ुअलाइज़ किया गया है, जहां आपको शुरू करना चाहिए, तो सिर खींचना शुरू करें
  • ड्रा आरा प्यारा पिल्ला चरण 8
    8
    इसे एक नरम दिल के रूप में आकर्षित करें। दिल के आकार का सबसे ऊपरी हिस्सा पिल्ला के सिर के ऊपर होगा। दिल का निचला हिस्सा ठोड़ी होगा हालांकि, नीचे का हिस्सा नरम होना चाहिए, इंगित नहीं होना चाहिए।
  • यह ठीक है अगर आप इस मसौदे को बनाने के लिए कई अपूर्ण स्ट्रोक का उपयोग करते हैं। दूसरे शब्दों में, अगर लाइनें ओवरलैप हो तो कोई समस्या नहीं है।
  • चित्रित करें एक प्यारा पिल्ला कदम 9
    9
    कान खींचें सिर के ऊपर से शुरू, एक तरफ, एक आयताकार और शराबी आकृति (लगभग एक आधा डोनट) बनाते हैं। निचले हिस्से को नाक के समान ऊँचाई तक पहुंच जाना चाहिए। दूसरे कान को खींचें
  • चित्रित करें एक प्यारा पिल्ला चरण 10
    10
    पिल्ला की त्वचा के प्रकाश और अंधेरे क्षेत्रों को अलग करने के लिए छायांकन और क्रॉस छायांकन का उपयोग करें। छायांकन करने के लिए, बस एक दूसरे के करीब कुछ छोटी लाइनें खींचें क्रॉस-हैच के लिए, इन लाइनों की समीक्षा करें, लेकिन विपरीत दिशा में। जब आप कर लेंगे तो वे छोटे पैच की तरह दिखेंगे
  • ड्रॉ अ क्यूट पिल्ला चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    बाएं कान से शुरू करें छायांकन और क्रॉस शेडिंग की कुछ पंक्तियों के साथ इसे छाछ दें, लेकिन कुछ सफेद क्षेत्रों को छोड़ दें उसी पद्धति के साथ, एक दिल के आकार में सिर के शीर्ष पर छाया। दाहिने कान में, यह केवल तीसरे भाग का रंग है और उस क्षेत्र में कुछ नरम वक्रित रेखाओं के साथ समाप्त होता है।
  • ड्रॉ अ क्यूट पिल्ला चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    आँखों के चारों ओर एक बालों का मुखौटा बनाएं आंखों के चारों ओर छाया, जैसे कि पिल्ला का एक मुखौटा था। आमतौर पर, यदि आप पिल्लों और वास्तविक कुत्तों को देखते हैं, तो उनके पास एक मुखौटा भी है। छायांकन और क्रॉस छायांकन के कुछ स्ट्रोक वाले क्षेत्र को जोड़ते हैं।
  • कल्पना करें कि बाल किसी विशेष क्षेत्र में बढ़ता है और उसे उसी दिशा में खींचता है। ऐसा करने के लिए, 2 एच पेंसिल का इस्तेमाल करना बेहतर है
  • नरम और हल्के स्ट्रोक का उपयोग छाया में करें। गहरा क्षेत्रों में छायांकन करने के लिए, एक 6 बी पेंसिल का उपयोग करें, जो बहुत नरम है।
  • किसी भी अन्य आइडिया के मामले में जो आपको लगता है कि गलत है, यह समय इसे फिर से तैयार करना है।
  • अब दुनिया में सबसे प्यारे पिल्ला बनाने के लिए अपना स्वयं का अनूठा स्पर्श जोड़ें।
  • विधि 2
    एक पिल्ला की एक साधारण तस्वीर बनाएं

    ड्रा आरा प्यारा पिल्ला 13 कदम
    1
    नाक से शुरु करें एक सर्कल बनाएं जो कि ऊपर की तरफ थोड़ा सा फ्लैट है और नीचे तराजू है। सीधे सर्कल के केंद्र में, नीचे, एक तिहाई ऊपर की रेखा खींचें। फिर, पिल्ला की नाक बनाने के लिए, दो छोटे घेरे, एक पंक्ति के प्रत्येक तरफ आकर्षित करें।
  • चित्र ड्रा प्यारा पिल्ला चरण 14
    2
    एक घुमावदार रेखा खींचना जो नाक के नीचे शुरू होती है, एक तरफ और दूसरे पर। यह पिल्ला का थूथन होगा फिर, अपनी उंगलियों में से एक के साथ, एक घुमावदार रेखा के केंद्र से मापें, जब तक यह सीधे नहीं दिखता और आंखों के लिए एक चक्र खींचता है। दूसरी ओर भी यही करें विद्यार्थियों को बनाने के लिए प्रत्येक आँख का केंद्र रंग दें, नीचे एक छोटा सा सफेद क्षेत्र छोड़ें।



  • ड्रॉ अ क्यूट पिल्ला चरण 15 नाम की छवि
    3
    कल्पना करें कि आपको कितनी दूर लगता है कि आपको सिर खींचना चाहिए। जब आपके पास कोई विचार होता है, तो सिर बनाने के लिए आयताकार आकृति बनाएं। इसे हल्के स्ट्रोक के साथ खींचें। यदि आप देखते हैं कि यह बहुत अच्छा नहीं लग रहा है, तो इसे मिटा दें और इसे फिर से आकर्षित करें। कभी-कभी, आपको कुछ क्षेत्रों को अच्छी तरह से करने के लिए दोहराए जाने चाहिए
  • ड्रा आरा प्यारा पिल्ला कदम 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    पिल्ला की जीभ मुंह से बाहर लटके। इसे ठीक से नीचे खींचें, जहां आपने स्नैव के लिए दो घुमावदार रेखा बनाई थी। आप पिल्ला को एक लंबी, झिल्लीदार जीभ या सिर्फ एक निकला हुआ टिप दे सकते हैं दोनों विकल्प अच्छे होंगे
  • ड्रॉ अ क्यूट पिल्ला चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    सिर के प्रत्येक तरफ कान बनाने के लिए एक बड़े, त्रिकोणीय आकृति बनाएं। विस्तृत भाग ऊपरी हिस्से में होगा और निचले हिस्से में इंगित भाग होगा। इंगित त्रिकोण खीचें, लेकिन चिकनी कई स्ट्रोक के साथ, एक ढक्कन ठोड़ी बनाने के लिए घुमावदार रेखाएं बनाएं। आपको इसे पूरे सिर के अनुपात में आकर्षित करना चाहिए। फिर, पिल्ला को कुछ झुर्रियों को जोड़ने के लिए दो पंक्तियां बनाएं।
  • ड्रा आरा प्यारा पिल्ला चरण 18
    6
    शरीर के बाईं तरफ एक बड़े, गोल आंकड़ा ड्रा। पिल्ला इस तरफ बैठेगा - यही कारण है कि यह बड़ा होगा दाहिनी ओर से शुरू होकर, पिल्ला के थूथन से एक रेखा नीचे खींचना और फिर ऊपर, शरीर के दूसरी तरफ फिर, सामने के पैर को खींचें। दूसरे चरण को देखा नहीं जा सकता है, इसलिए यह इंगित करने के लिए बस कुछ वक्रित रेखाएं जोड़ें, जो वहां है। एक निर्देशित पूंछ जोड़ें और अपने प्यारे पिल्ला तैयार हो जाएगा।
  • विधि 3
    एक कार्टून पिल्ला ड्रा

    ड्रॉ अ क्यूट पिल्ला चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    पिल्ला के सिर के लिए एक सर्कल खींचकर शुरू करो और शरीर के लिए नूडल के रूप में ऊपर की तरफ आकृति वाला व्यक्ति। नूडल के रूप में यह आंकड़ा इसे सिर से झुका लेना चाहिए। शरीर के लिए आंकड़ा लगभग एक ही आकार सिर के रूप में होगा, केवल एक अलग तरीके से। फिर, सर्कल के ऊपर से नीचे की ओर एक ऊर्ध्वाधर रेखा खींचना फिर, एक और छोटी वक्र रेखा खींचना जो क्षैतिज रूप से वृत्त के तीसरे निचले हिस्से को पार करती है।
    • जब आप समाप्त कर लेंगे, तो ड्राइंग एक स्थायी पिल्ला होगा
  • ड्रॉ अ क्यूट पिल्ला चरण 20 नामक छवि

    Video: 3 MARKER PILLOW CHALLENGE | We Are The Davises

    2

    Video: How to Draw Tweety Easy - Looney Tunes Tweety Drawing

    कान खींचें सिर के पीछे से शुरू, दो तरफ आकर्षित करें, जो प्रत्येक तरफ झुका हुआ परियोजना है। फिर, इन वही लाइनों को सिर के नीचे और चारों ओर घुमावें। कान प्यारे और हंसमुख होना चाहिए, इसलिए यह केवल एक तिहाई के बारे में ही बूँदें।
  • ड्रा आरा प्यारा पिल्ला चरण 21
    3
    इस क्षैतिज रेखा पर पिल्ला की आंखों के लिए दो अंडा-आकार के आंकड़े बनाएं। कार्टून के कई अक्षर इन समान प्रकार के आंकड़ों से शुरु होते हैं। आपको प्रक्रिया को समझने के लिए प्रथा की आवश्यकता है उसके बाद, आप इसे मास्टर करेंगे हल्की लाइनों के साथ ड्रा बनाएं ताकि आप उन्हें आवश्यकतानुसार बाद में मिटा सकें।
  • ड्रा आरा प्यारा पिल्ला चरण 22
    4
    आँखों में से एक पर एक बड़ा अंडाकार बनाएं जब आप समाप्त हो जाएंगे, यह आँखों में से एक पर एक सुंदर निशान होगा। छायांकन के बारे में चिंता न करें, क्योंकि आप इसे बाद में करेंगे।
  • ड्रा आरा प्यारा पिल्ला 23 कदम
    5
    छोटा, आयताकार आंकड़ा के साथ नाक को आकर्षित करें उस स्थान पर हल्के ढंग से ड्रा करें जहां सर्कल में दो पंक्तियाँ एक दूसरे को छिपती हैं I मुंह बनाने के लिए बस नीचे एक छोटे से अर्धवृत्त करें हल्के स्ट्रोक के साथ आकर्षित करने के लिए याद रखें, अगर आपको इसे बाद में मिटा देना और उसे फिर से करना होगा।
  • ड्रा आरा प्यारा पिल्ला कदम 24
    6
    पिल्ला के चेहरे के निचले बाएं किनारे पर एक क्षैतिज अंडाकार खींचें दूसरी तरफ एक और अंडाकार खींचें। असल में, आप पिल्ला के चौड़े और मुस्कुराते हुए मुंह के पक्षों का प्रतिनिधित्व करने के लिए दो लम्बी नूडल्स आकर्षित करेंगे। फिर, उस स्थान पर जहां आपने नाक के लिए आयताकार आकृति को आकर्षित किया, ठीक से केंद्र में, एक छोटा त्रिकोणीय आकृति खींचकर थोड़ा नाक बनाने के लिए।
  • चित्र एक प्यारा पिल्ला चरण 25 ड्रॉ

    Video: How to draw and paint a cute wolf pup. Easy step-by-step drawing lessons for kids.

    7
    पिल्ला के पैर खींचें सामने के पैरों को बनाने के लिए, एक आयताकार आकृति के साथ पहले आकर्षित करें इसे नीचे बड़ा बनाओ ताकि पिल्ला के पैर बड़े हों। नाखूनों का प्रतिनिधित्व करने के लिए कुछ पंक्तियां बनाएं विपरीत पैर खींचें, लेकिन इसे थोड़ा छोटा करें, क्योंकि दूसरे चरण को पहले देखा जाएगा। अब, आखिरी आकार के साथ हिंद पैरों को आकर्षित करें - इन पैरों को मोटे लोगों की तुलना में थोड़ा छोटा करें।
  • बिल्ली के बच्चे और पिल्ले के अधिकांश कार्टून बड़े पैरों के होते हैं - यह पिल्ला को और भी प्यारा दिखता है
  • चित्र एक प्यारा पिल्ला कदम 26 शीर्षक
    8
    एक लंबी जीभ बनाएं उस अर्धविराम से बाहर निकलें, जो आपने पिछले चरणों में से एक में आकर्षित किया था। अपना समय ले लो एक कार्टून पिल्ला की भाषा बहुत अच्छी सुविधा है अब, पिल्ला को एक प्वाइंट और घुमावदार पूंछ दें।
  • ड्रा आरा प्यारा पिल्ला कदम 27 शीर्षक वाली छवि
    9
    सभी अनावश्यक रेखाएं हटाएं नरम पेंसिल के साथ, शरीर की आकृति की समीक्षा करें। आंखों में से एक के चारों ओर से घेरे हुए अंडाकार छाया। यह पीठ, कान और पूंछ के ऊपरी भाग को अंधेरे करता है। मुंह और विद्यार्थियों के अंदर छायाएं बाकी के बाकी हिस्सों में थोड़ा सा छाती और पेट और पैर सफेद छोड़ दें।
  • युक्तियाँ

    • ड्राइंग करते समय हतोत्साहित या निराश होना आसान है, लेकिन कोशिश न करें ड्राइंग के लिए समय और अभ्यास बहुत सारे की आवश्यकता होती है प्रक्रिया के दौरान अधिकांश चित्र अजीब लगते हैं सामान्य रूप में, आप जाने के बाद सब कुछ जोड़ा जाता है
    • जब आप इरेज़र समाप्त कर लें, तो अंतिम कार्य बनाने के लिए एक गहरे स्ट्रोक के साथ पेंसिल के साथ ड्राइंग की समीक्षा करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रिक्त पत्रक
    • पेंसिल
    • मसौदा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com