ekterya.com

अपने हाथों से स्टील कैसे मोड़ें

सुपरमैन को रेडियो और टेलीविजन के रूप में वर्णित किया गया था, जो "अपने हाथों से इस्पात को मोड़ सकते हैं"। हालांकि इस्पात आदमी मुस्कराते हुए मोड़ सकते हैं जैसे कि यह मीठा था, क्रिप्टन में जन्म लेने के लिए जरूरी नहीं है कि आपके हाथों की ताकत का उपयोग करके बड़े नाखून और छोटी धातु की सलाखों को झुका जाए। इसमें शक्ति प्रशिक्षण, सावधानीपूर्वक योजना, उपकरण के कुछ टुकड़े और उचित तकनीक की समझ की आवश्यकता होती है। यहां आप पाएंगे कि अपने हाथों से इस्पात कैसे मोड़ना है।

चरणों

विधि 1
स्टील चुनें

बेंन्ड स्टील चरण 1 नामक छवि
1
सही स्टील मिश्र धातु चुनें अधिकांश स्टील की सलाखों को गर्म लुढ़का या ठंडे रोड़े से बनाया जाता है। एक ठंड लुढ़का पट्टी गर्म लुढ़का पट्टी से अधिक चमकता है, लेकिन यह मोड़ना भी मुश्किल है - स्टेनलेस स्टील अभी भी मोड़ना मुश्किल है। कठिन स्टील, झुकाव "वी" के रूप में होगा, जबकि नरम, यह "यू" की तरह दिखेगा।
  • बेंन्ड स्टील चरण 2 नामक छवि
    2
    आरामदायक लंबाई के साथ एक स्टील बार चुनें सबसे मजबूत पुरुष जो स्टील सलाखों को मोड़ते हैं, वे 12.5 से 17.5 सेमी (5 से 7 इंच) की लंबाई के साथ काम करना पसंद करते हैं। एक आम मजबूत आदमी की उपलब्धि को 60-गेज कील झुका जाना था, जो कि 15 सेंटीमीटर (6 इंच) लंबा है बार जितना छोटा होता है, उतना मुश्किल होता है, क्योंकि कम लंबाई अब कम से कम झुकने की अनुमति देती है - हालांकि, कुछ 17.5 सेमी (7 इंच) से 15 सेमी (6 इंच) बार पसंद करते हैं। इंच) क्योंकि जिस तरह से संभाल किया गया था
  • आप कुछ ऑनलाइन डीलरों में हाथ से जोड़कर इष्टतम लंबाई की स्टील की सलाखों को खरीद सकते हैं या अपने स्थानीय सहायक और उपकरण स्टोर में अधिक बार खरीद सकते हैं, और इच्छित लंबाई का एक टुकड़ा कट कर सकते हैं। स्टील बार में कटौती करने के लिए चेन कटर (नेपोलियन) की एक जोड़ी का उपयोग करें, अधिमानतः 60 सेमी (24 इंच) लंबा कटौती करते समय सुरक्षात्मक चश्मे का उपयोग करें, क्योंकि बार को बंद करने से कम भागों उच्च गति से उड़ सकते हैं। पहनें या रेत काटने के लिए इसे नरम।
  • बेंन्ड स्टील चरण 3 नाम की छवि
    3
    आरामदायक मोटाई चुनें मोटी सलाखों पतली सलाखों से मोड़ करने के लिए कठिन हैं व्यास को दोगुना करने से बार को मोड़ने के लिए आवश्यक बल के स्तर को चौगुना - 4.8 मिमी (3/16 इंच) से 9.6 मिमी (3/8 इंच) की तुलना में एक बार झुकने के लिए 4 गुना अधिक टोक़ की आवश्यकता होती है। इंच)।
  • बेंन्ड स्टील चरण 4 नाम की छवि
    4

    Video: दिग्गज पता चलता है इस्पात मोड़ कैसे !!!

    एक गोल बार चुनें बार जितना अधिक पक्ष होगा, उतना आसान होगा कि इसे मोड़ना होगा। एक हेक्सागोनल बार एक स्क्वायर बार की तुलना में मोड़ना आसान है, जबकि गोल बार मोड़ करने के लिए सबसे आसान है।
  • विधि 2
    स्टील को लपेटें

    1
    उपयुक्त रैपिंग सामग्री चुनें स्टील बार को मोड़ने की कोशिश करने से पहले, आपको इसे कुछ सामग्री में लपेटना चाहिए जो इसे पकड़ना आसान बनाता है, साथ ही झुकने पर आपके हाथों की रक्षा करें। रैपिंग के लिए कुछ उपयुक्त सामग्री हैं:
    • चमड़ा। चमड़ा सबसे मजबूत सामग्री है जिसे आप स्टील को लपेटने के लिए उपयोग कर सकते हैं और आपकी पकड़ में आपकी सहायता करने के लिए सबसे अच्छी सामग्री है।
    बेंन्ड स्टील चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • Cordura। यह एक कैनवास प्रकार सिंथेटिक कपड़े है, जिसका इस्तेमाल पेशेवर रूप से लपेटने में किया जाता है। यह पंचर प्रतिरोधी और चमड़े के रूप में टिकाऊ है, लेकिन आपकी पकड़ में मदद करने के लिए उतना अच्छा नहीं है सनसनी सबसे पहले मुश्किल है, लेकिन समय के साथ अधिक लचीला हो जाती है, क्योंकि यह आपकी त्वचा से तेलों को अवशोषित करता है।
    बेंन्ड स्टील चरण 5 बुलेट 2 नाम की छवि
  • मोटी कपड़े एक मोटी कपड़े, जैसे टेंट कपड़े या एक कपड़ा, लपेटने के लिए सबसे किफायती और उपयुक्त सामग्री है, और झुका नाखून के कार्यों के लिए पारंपरिक तरीके से इस्तेमाल किया गया है। हालांकि, यह लंबे समय तक नहीं रहता है या चमड़े या विवेक के रूप में विचलन के प्रतिरोधी है।
    बेंन्ड स्टील चरण 5 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • Video: Stanley A Meyer 1989 House Meeting in New Zealand Part 3 HD Hho Hydrogen Voltrolysis

    बेंन्ड स्टील चरण 6 नाम की छवि
    2
    स्ट्रिप्स में लपेटने के लिए सामग्री को मोड़ो या काटने। यदि आप चमड़े का उपयोग करने जा रहे हैं, तो 10 सेंटीमीटर (4 इंच) चौड़ा तक 30 सेंटीमीटर (12 इंच) लंबे स्ट्रिप्स काट लें। यदि आप विवेक या कुछ मोटी कपड़े का उपयोग करने जा रहे हैं, तो उस आकार के स्ट्रिप्स में सामग्री को गुना करें।
  • बेंन्ड स्टील चरण 7 नाम की छवि
    3
    प्लास्टर के साथ स्ट्रिप्स को कवर करें प्लास्टर स्टील में लिपटे जाने के बाद कोटिंग को स्लाइडिंग से रोक देगा।
  • बेंन्ड स्टील चरण 8 नाम की छवि
    4



    एक पट्टी के साथ बार के प्रत्येक छोर को लपेटें, दो भाग के बीच में बिना किसी भाग को छोड़कर। स्ट्रिप्स को रस्सी से रोकने के लिए संभव के रूप में स्ट्रिप्स लपेटें - आप लपेटन तंग रखने के लिए एक रबर बैंड का उपयोग कर सकते हैं। स्ट्रिप्स के बीच खुला एक भाग को छोड़कर एक स्ट्रिप को दूसरे के साथ टकराने से रोकता है (इस प्रकार आप को गुच्छा पूरा करने से रोकता है)
  • विधि 3
    स्टील को कस कर पकड़ो

    1
    एक प्रभावी पकड़ चुनें आप बार में चार में से एक के साथ पट्टी को पकड़ सकते हैं: शीर्ष पर डबल पकड़, नीचे पर डबल पकड़, हथेलियों का सामना करना पड़ रहा है और इसके विपरीत। प्रत्येक विधि की अपनी व्यक्तिगत तकनीकों हैं
    • आपके ऊपर डबल पकड़ में शरीर के पास बार पकड़ो, अधिमानतः ठोड़ी के नीचे और ऊपर से स्टील को हथियाने वाले हाथों से। इस पद्धति ने आपके हाथ की मांसपेशियों से मोड़ पर सबसे बड़ी ताकत स्थानांतरित की है और मोटी सलाखों के साथ उपयोग करने के लिए सबसे अच्छी पकड़ है।
    बेंन्ड स्टील चरण 9 बुलेट 1 नामक छवि
  • नीचे दिए गए डबल पकड़ में आप अपने शरीर के पास बार भी पकड़ते हैं, अंतर के साथ कि यह उरोस्थि के केंद्र में है। आप अपनी छोटी उंगलियों का समर्थन अंक के रूप में पट्टी को मोड़ लेंगे और आपकी मांसपेशियों से आने वाली ताकत आपके ट्राइसेप्स और ऊपरी पीठ से आ जाएगी।
    बेंन्ड स्टील चरण 9 बुलेट 2 नाम की छवि
  • हथेलियों के साथ पकड़ में आप बार को उसी तरह पकड़ते हैं जैसे ऊपर डबल पकड़, लेकिन आप अपने शरीर से पट्टी को दूर रखते हैं, या तो लंबे समय से फैले हथियार के साथ या इन झुकाव के साथ। चूंकि आप अपने शरीर से पट्टी को दूर रखते हैं, आपके अंगूठे को जब आप डबल ओक पकड़ के साथ इस्पात को मोड़ते हैं तो समर्थन अंक के रूप में बहुत अधिक काम करते हैं, इसलिए आपको अंगूठे के मजबूत मांसपेशियों की आवश्यकता होती है।
    बेंन्ड स्टील चरण 9 बुलेट 3 नामक छवि
  • ऊपर की तरफ पकड़ में आप अपने शरीर से पट्टी को दूर रखते हैं, लेकिन सीधा अपने सीने से इसे समानांतर के बजाय, जैसा कि हथेलियों का सामना करना पड़ रहा है। आपके शरीर से दूर हाथ पकड़ को ऊपर पकड़ के साथ पकड़ लेता है, जबकि आपके सबसे निकटतम एक पकड़ इसे नीचे पकड़ के साथ रखता है। सबसे दूर वाला हाथ वाकई सबसे बड़ी ताकत प्रदान करता है, जबकि निकटतम हाथ के अंगूठे और तर्जनी समर्थन बिंदु के रूप में काम करता है।
    बेंन्ड स्टील चरण 9 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • विधि 4
    स्टील मोड़ो

    Video: हाथ से स्टील बार्स झुकने!

    बेंन्ड स्टील चरण 10 नाम की छवि
    1
    पट्टी मजबूती से पकड़ो चाहे आप ऊपर डबल पकड़ या हथेली पकड़ का उपयोग करें, आपके अंगूठे को आवरण के माध्यम से नाखून या बार की ओर धकेल जाना चाहिए, जबकि आपकी सूचकांक, बीच और अंगूठी उंगलियां बार के आसपास कसकर लपेटे हुए हैं। यदि आप नीचे डबल पकड़ का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपकी पिंकी उंगलियां उस बार होनी चाहिए, जो बार बार अधिक मजबूती से पकड़ लेती हैं, जबकि सूचकांक, मध्य और अंगूठी थोड़ी कम बल के साथ बार पकड़ते हैं।
  • बेंन्ड स्टील चरण 11 नाम की छवि
    2
    बार को बल लागू करें बार के सिरों को मोड़ना शुरू करने के लिए बार के रूप में अपने समर्थन उंगलियों को पुश करें (एक दूसरे की तरफ) आपकी कलाई अपनी बांहों की मांसपेशियों की ताकत को बढ़ाएगी, अपनी इंडेक्सिंग उंगलियों पर ऊपर से दोहरी पकड़ के साथ या हथेली की पकड़ से नीचे या दोहरी पकड़ में हथेलियों का सामना करना पड़ रहा है। आपका लक्ष्य कम से कम 45 डिग्री कोण पर पट्टी को मोड़ना है
  • बेंन्ड स्टील चरण 12 नाम की छवि
    3
    जल्दी से 90 डिग्री के कोण पर बार मोड़ो। अपनी सहायक उंगलियों और आपके प्रवाहकीय मांसपेशियों के झुकने का दबाव रखें जब आप स्टील को मोड़ लेते हैं, जब तक कि आपकी सहायक उंगलियां एक-दूसरे को छूना न दें।
  • यदि आप ऊपर डबल-पकड़ की स्थिति से गुना जा रहे हैं, तो आप गल को बिना किसी एक आंदोलन में गुना जारी रखने के लिए प्रारंभिक गुना करने से जा सकते हैं। यदि आप नीचे की तरफ या अन्य तरह के हथेलियों की स्थिति से झुका रहे हैं, तो आपको इस्पात को झुकाव जारी रखने के लिए आपको स्थिति को दोगुना पकड़ को शीर्ष पर बदलना पड़ सकता है।
  • आदर्श रूप में, आपको इस गुना का एक हिस्सा एक ही ठीक आंदोलन में करना चाहिए। यदि आप इसे करने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं हैं, तो आप एक पंक्ति में कई त्वरित प्रयास कर सकते हैं, जितना भी आप कर सकते हैं उतनी शक्ति का उपयोग कर। प्रयासों के बीच बहुत अधिक आराम न करें या स्टील ठंडा हो जाएगी, जिससे इसे मोड़ना अधिक कठिन हो जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक बेंड स्टील चरण 13
    4
    जब तक वे एक साथ शामिल नहीं हो जाते, अंत में निचोड़ें। जब तक आप अपनी उंगलियों में छिद्र नहीं कर सकते तब तक बार के छोर को एक साथ दबाएं - छोरों को लगभग 5 सेमी (2 इंच) के अतिरिक्त होना चाहिए। उसके बाद, अपने हाथों और हथियार का इस्तेमाल करें जैसे कि वे इस्पात को तह तक खत्म करने के लिए नट थे।
  • यदि आपके रास्ते में हो तो आपको कुछ स्टील आवरण को निकालना पड़ सकता है आपको एक तरफ झुका हुआ स्टील को पकड़ना पड़ सकता है और दूसरे हाथ से वह हाथ पकड़ लेना है, जिससे स्टील और हाथ दोनों को फैलाया जा सकता है।
  • तेजी से गुना के साथ, आपको 90 डिग्री के मोड़ के बाद पट्टी के छोर को एक दूसरे के सामने दबाया जाना चाहिए ताकि स्टील में ठंडा होने का समय न हो।
  • युक्तियाँ

    • इस्पात झुकने का नियमित अभ्यास, अगर सही ढंग से किया जाता है, तो यह केवल आपके हाथ और कलाई की ताकत में सुधार नहीं सकता है, यह आपके पूरे शरीर की समग्र ताकत के साथ भी आपकी सहायता कर सकता है।
    • आप अपने पिन, नाखून और सलाखों को एक ब्लैकबोर्ड या ट्रॉफी बोर्ड पर जोड़ सकते हैं।
    • यदि झुकने वाली इस्पात पहले से बहुत मुश्किल है, तो आप एल्यूमीनियम या तांबे के साथ शुरू कर सकते हैं, क्योंकि ये इस्पात से नरम हैं। जब आप इसे मोड़ लेते हैं तो एल्यूमिनियम एक विशेष रूप से बड़े यू बनाता है

    चेतावनी

    पहले एक सुरक्षात्मक सामग्री के साथ लपेटकर बिना स्टील बार झुकने की कोशिश मत करो। हालांकि यह सच है कि सुपरमैन अपने हाथों से स्टील मोड़ सकता है, वह असहनीय, साथ ही अविश्वसनीय रूप से मजबूत था। बार के छोर आपके हाथों की त्वचा को चोट पहुंचा सकते हैं, जबकि बार आपके हाथों में नसों को नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि आप खुले में उनके साथ दबाते हैं (इस वजह से प्रतियोगिताओं में, भारोत्तोलक इससे पहले अपने हाथ लपेटते हैं भारोत्तोलन बार पकड़ो)।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: Bend Steel With Your Bare Hands

    • एक धातु बार 12.5 से 17.5 सेमी (5 से 7 इंच) लंबा
    • रैपिंग सामग्री (चमड़े, कॉर्डुरा या मोटी कपड़े)
    • पाउडर में प्लास्टर
    • चेन कटर, 60 सेमी (24 इंच) लंबा
    • धातु के लिए फाइल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com