ekterya.com

कैसे स्टील मोड़ और कटौती स्टील मजबूत

कंक्रीट की इमारत के निर्माण कार्य के दौरान एक मजबूत स्टील बार को तह करना और कटना अक्सर आवश्यक होता है। यह एक निंदनीय सामग्री है जिसे आमतौर पर आर्किटेक्चर, कला और अन्य परियोजनाओं में उपयोग किया जाता है जहां धातु झुकाव की आवश्यकता होती है। इस्पात को मजबूत करना आमतौर पर व्यास में बेचा जाता है जो कि 0.3 सेमी (1/8 इंच) की वृद्धि होती है। इसका अर्थ है कि # 4 स्टील का 1.2 सेमी (1/2 इंच) का व्यास है। 1.2 सेंटीमीटर (1/2 इंच) इस्पात सलाखों को जोड़कर हाथ से काटा जा सकता है स्टील # 4 को मजबूत करने से अधिक व्यास सामान्य रूप से वाणिज्यिक या निर्माण क्षेत्र के बाहर कंक्रीट के साथ प्रयोग नहीं किया जाता है इसे हासिल करने के लिए विशेष उपकरण जैसे कैंची और हाइड्रोलिक बेंडर्स की आवश्यकता होती है।

यह आलेख इस्पात का पुनर्जन्म 1.2 सेमी (1/2 इंच) का उपयोग करेगा, जो आमतौर पर आवासीय वास्तुकला और कंक्रीट के साथ निर्माण कार्य में उपयोग किया जाता है।

चरणों

बेंन्ड एंड कट रिबर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उचित सुरक्षा उपकरण का उपयोग करें मजबूत स्टील तेज, भारी हो सकती है और कटौती करते समय स्पार्क्स बनाती है। स्टील को संभालने के दौरान आपको हमेशा सुरक्षात्मक चश्मा, आस्तीन, लंबी पैंट, दस्ताने और भारी शुल्क वाले जूते के साथ शर्ट पहनना चाहिए।
  • Video: The Rich in America: Power, Control, Wealth and the Elite Upper Class in the United States

    बेंन्ड एंड कट रीबर स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक कार्यस्थल तैयार करें पुनर्नवीनीकरण स्टील बहुत लंबी बार में उपलब्ध है (आमतौर पर 2.4 से 6.1 मीटर (8 से 20 फीट) और 12.2 मीटर (40 फीट) की लंबाई तक। इसकी लंबाई के कारण, मिल या ऑक्साइड और उसके वजन के पैमाने से भरने की प्रवृत्ति, सलाखों के बाधाओं के बिना एक खुले क्षेत्र में बेहतर हेरफेर कर रहे हैं इस्पात काटने से अक्सर गरम स्पार्क्स होते हैं, इसलिए ज्वलनशील पदार्थों की उपस्थिति से बचें। मजबूत स्टील की जंग और स्पार्क्स कपड़े को बर्बाद कर सकते हैं ताकि आपको प्रतिरोधी और पुराने कुछ पहनना चाहिए।
  • Video: Анатолий Юницкий о том, каким должен быть транспорт

    बेंड एंड कट रिबर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सावधानी से उपाय करें कुल लंबाई को ध्यान में रखना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, किसी भी ओवरलैप (जहां आप इसे दूसरे टुकड़े में बांट सकते हैं) और विशेषकर घटता ऐसा लगता है कि पहले बार जब आप कटते हैं, तो आप जितना कम करना चाहते हैं, उतना छोटा या लंबा हो जाएगा। यह अक्सर वक्र के माध्यम से चलने वाली सामग्री को ध्यान में नहीं लेने के कारण होता है यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा मोम crayon (यदि आप एक निविड़ अंधकार मार्कर पसंद करते हैं) या चाक का उपयोग करने के साथ स्टील (जो कि कला परियोजनाओं में बहुत उपयोगी है, जिसकी वजह से मिटाने की आसानी के कारण) आसान है।
  • बेंन्ड एंड कट रिबर स्टेप 4 नामक छवि
    4



    मजबूत स्टील को काटें सामग्री आसानी से एक हैक्स के साथ कटौती की जा सकती है जिसमें स्टील ब्लेड है। तुम भी एक साबर देखा, एक पोर्टेबल बैंड देखा या एक ब्लेड से लैस एक चक्की का उपयोग कर सकते हैं जो हल्के स्टील काट सकता है। इस्पात को मजबूत करने के लिए जब यह कट जाता है, तो उसे लुढ़कना पड़ता है, इसलिए यह अनुशंसा की जाती है कि आप बार पर खड़े हों या उसे उपयुक्त उपकरण के साथ रखें। ताजा कटौती इस्पात गर्म और / या तेज है भारी शुल्क वाले दस्ताने पहनें और सावधानी बरतें।
  • बेंन्ड एंड कट रिबर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    1.2 सेमी (1/2 इंच) या उससे कम में स्टील बार मोड़ें अब जब आपने वांछित लम्बाई में एक बार काटा है, यह समय है कि उसे गुना जाए इस्पात को झुकने की कला ठीक से लीवरेज का उपयोग कर रही है। फर्श पर बार रखें पर्याप्त बड़े आंतरिक व्यास के साथ लंबी धातु ट्यूब का उपयोग करें बार को ट्यूब में स्लाइड करें और उस बिंदु से लगभग 15 सेमी (6 इंच) बंद करो जहां आप मोड़ना चाहते हैं। उस बिंदु के पीछे पैर को 15 और 30 सेमी (6 से 12 इंच) के बीच रखें जहां आप गुना चाहते हैं। पैर के साथ दृढ़ता से नीचे दबाने के लिए, मंजिल पट्टी को तब तक बढ़ा दें जब तक यह वांछित कोण पर तुला न हो। यह अनुशंसा की जाती है कि आप किसी सटीक कोण को हासिल करना चाहते हैं, तो आप थोड़ी सी बार मोड़ लें।
  • बेंड और कट रीबर चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    अन्य विधियों और टूल आप सबसे हार्डवेयर स्टोरों में मैन्युअल बार शराबी किराए पर कर सकते हैं। यदि आपको कई कटौती करना पड़ता है तो यह सिफारिश की जाती है कि आप धातु के मेटर किराए पर लेते हैं, क्योंकि यह नौकरी के लिए बहुत ही कुशल है
  • Video: SCP-001 The Broken God | Maksur | Church of the Broken God scp

    युक्तियाँ

    • यदि आपको बहुत तेज कोणों पर झुकाव करना है, तो आपको वीज़, टेम्पलेट या विशेष उपकरण का उपयोग करना चाहिए।
    • आप झुकने की प्रक्रिया को सही ढंग से नियंत्रित करने के लिए एक मशाल के साथ बार गर्मी कर सकते हैं। यह प्रक्रिया स्टील सलाखों के लिए जरूरी नहीं है जिसका व्यास 1.2 सेमी से कम (1/2 इंच) है।

    चेतावनी

    • स्टील बार काटना, विशेष रूप से घर्षण पहियों के साथ, बहुत गर्म स्पार्क्स बनाता है। ये स्पार्क्स नंगे त्वचा जलाएंगे और आंखों से बहुत खतरनाक होंगे। किसी भी प्रकार के स्टील को काटने के दौरान आपको हमेशा एक लंबे बाजू वाली शर्ट, दस्ताने और सुरक्षात्मक चश्मा पहनना चाहिए।
    • एक मजबूत स्टील बार झुकने के लिए गर्मी का उपयोग धातु की संरचना को कमजोर कर सकता है।
    • मजबूत स्टील अक्सर ऑक्सीकरण होता है। यदि आप खुद को ऑक्सीकरण धातु के टुकड़े के साथ काटते हैं तो यह बहुत संभावना है कि आपको टेटनस इंजेक्शन की आवश्यकता होगी। अधिक जानकारी के लिए डॉक्टर पर जाएं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • भारी शुल्क दस्ताने, सुरक्षात्मक चश्मे और मजबूत जूते सहित सुरक्षात्मक उपकरण
    • हल्के स्टील काटने के लिए देखा, हैक्स, मटर देखा, सबेर ने देखा
    • 1.2 सेमी व्यास (1/2 इंच) या नंबर 4 के स्टील की सलाखों को मजबूत करना
    • स्टील बार फिट बैठता है जहां एक अंदर व्यास के साथ एक लंबी ट्यूब
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com