ekterya.com

कैसे स्टेनलेस स्टील वेल्ड करने के लिए

स्टेनलेस स्टील पाइप, पाइप और शीट के रूप में उपलब्ध है। आम तौर पर, यह चुंबकीय नहीं है और अक्सर एक रजत खत्म होता है निकल और क्रोम के साथ स्टेनलेस स्टील मिश्र धातुओं में तीव्र चमक और एक दर्पण खत्म हो सकता है। इन अत्यधिक पॉलिश वाले मिश्र धातुएं बहुत मजबूत ऑक्साइड शीर्ष परत के कारण वेल्ड करना कठिन हैं। उन्हें जोड़ना, ब्रशिंग या रेत के माध्यम से ऑक्साइड परत को हटाने के लिए आवश्यक है और इसके अलावा एसिड प्रवाह के साथ एक रासायनिक उपचार लागू किया जाना चाहिए। इन बाधाओं को जल्दी से पुनर्जन्म किया जाता है, इसलिए आपको हिलाएं, तेजी से क्रम में प्रवाह और वेल्ड लागू करें।

चरणों

सोल्डर स्टेनलेस स्टील चरण 1 नामक छवि
1
धातु जिसे आप वेल्ड करना चाहते हैं तैयार करें उन धातुओं या धातुओं को साफ करें, जिन्हें आप शामिल होने जा रहे हैं। आधार धातु पूरी तरह से साफ होना चाहिए। सतहों को एक स्टेनलेस स्टील के ब्रश ब्रश के साथ तैयार करें, उन्हें सख्ती से रगड़ें। एक अच्छी वेल्ड प्राप्त करने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप भागों से मजबूत ऑक्साइड परत को हटा दें।
  • सोल्डर स्टेनलेस स्टील चरण 2 नामक छवि



    2
    प्रवाह को लागू करें ऑक्साइड बाधा को हटाने और संयुक्त या मरम्मत क्षेत्र में आकर्षित करने के लिए उपयुक्त वेल्डिंग प्रवाह को लागू करें। यदि आवश्यक हो, प्रवाह को अपनी स्थिति में स्थानांतरित करने के लिए तार या वेल्डिंग रॉड का उपयोग करें।
  • सोल्डर स्टेनलेस स्टील चरण 3 नामक छवि
    3
    धातु को गरम करें मरम्मत क्षेत्र के आस-पास या संयुक्त के विपरीत दिशा में धातु को गर्म करने के लिए हल्के लौ, गर्मी बंदूक या वेल्डिंग उपकरण का उपयोग करें। यदि आप मरम्मत क्षेत्र पर प्रत्यक्ष लौ का उपयोग करते हैं, तो वेल्डिंग और प्रवाह अधिक से अधिक होता जाएगा। यदि आप मशाल का उपयोग करते हैं, तो आपको आधार धातु से 10 से 15 सेंटीमीटर (4 से 6 इंच) टिप रखना चाहिए।
  • सोल्डर स्टेनलेस स्टील चरण 4 नामक छवि

    Video: शुरुआती
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com