ekterya.com

नरम और हार्डकवर पुस्तकों के बीच कैसे चुनें

हार्डकवर किताब या इसके विपरीत सॉफ़्टकॉर्केर बुक खरीदने में कोई लाभ है? कोई सही या गलत जवाब नहीं है - यह वाकई आपकी वरीयताओं पर निर्भर करता है और प्रत्येक प्रकार की किताबों द्वारा दी जाने वाली विशेषताओं पर विचार करने पर। यहां तक ​​कि आपके परिवार के बीच, संभवतः कई तरह के अलग-अलग राय हैं कि किस प्रकार की पुस्तक बेहतर है। यदि आप पुस्तक खरीदने जा रहे हैं, तो आप बाध्यकारी चुन सकते हैं - यदि आप पुस्तक उधार लेते हैं, तो आप दूसरे व्यक्ति की वरीयता के लिए अनुकूल हैं

इस लेख में, आपके पास प्रत्येक प्रकार की किताबों के लिए और इसके विपरीत कारणों का पता लगाने का अवसर होगा ताकि आप यह तय कर सकें कि किताबों की दुकानों में किताबें कब खरीदना चाहिए।

चरणों

पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के बीच चयन करें चुनें
1
किताब को पकड़ो। स्पर्श की भावना का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है कि क्या आप नरम या हार्डकवर में एक किताब पसंद करते हैं। कई लोगों के लिए, बनावट, वजन और ताकत पर एक स्पष्ट और तत्काल प्रतिक्रिया होती है। यहां तक ​​कि पुस्तक की गंध पाठक को मोहित या परेशान कर सकती है। हालांकि, चाहे आप एक या दूसरे को पसंद करते हैं, आकार और पृष्ठों की संख्या के आधार पर पुस्तकों के बीच भिन्न हो सकते हैं, इसलिए नहीं कि आप एक प्रकार की किताब को दूसरे पर चुनते हैं, यह हमेशा ऐसा ही होता है
  • स्वयं के साथ ईमानदार रहें कुछ लोग हार्डकवर किताबों को पसंद करते हैं क्योंकि वे सुंदर दिखते हैं गंभीरता से। यह उतना आसान हो सकता है जितना!
  • चुनें पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के बीच चयन करें शीर्षक चरण 2
    2
    पुस्तक के उद्देश्य पर विचार करें हार्डकवर पुस्तकों को स्थायित्व के लिए बनाया जाता है इसलिए, वे एक उत्कृष्ट पसंद है जब वह इस तरह के शब्दकोशों और शब्दसंग्रह कोटेशन्स का पुस्तकों, जैसे दवा, पशु चिकित्सा या कानून मैनुअल पेशेवर ग्रंथों, महान साहित्यिक कृतियों के रूप में पुस्तकें या संदर्भ आप लगातार का उपयोग किया जाएगा, करने के लिए आता है, और अधिक। इसके अलावा, हार्डकवर किताबें बड़ी किताबों जैसे कि एटलज, कॉफी टेबल बुक (पेंटिंग, परिदृश्य, फोटोग्राफी आदि) के लिए सबसे अच्छी हैं, और इसी तरह की बड़ी किताबें। इसके अलावा, किताबचा किताबें महान जब तुम, सार्वजनिक परिवहन लेने के लिए यात्रा करने के दौरान या जब आप रात में अपने बिस्तर में पढ़ रहे हैं, क्योंकि वे के रूप में भारी या बोझल नहीं हैं चाहते हैं।
  • क्या आप बिस्तर पर भारी या हल्की किताब पढ़ना पसंद करते हैं? सभी के पास एक पुस्तक के साथ खुद को समायोजित करने का सबसे पसंदीदा तरीका है और कई लोगों के लिए, हार्डवर्कर संस्करण केवल बहुत भारी होते हैं जबकि दूसरों के लिए वे तकियों और गद्दे की दरारों के बीच आवश्यक स्थिरता प्रदान करते हैं।
  • पेपरबैक और हार्डबैक पुस्तकों के बीच चुनें चुनें
    3
    कीमत पर विचार करें ज्यादातर बुकस्टोर्स, चाहे वे एक श्रृंखला का हिस्सा हों या न हों, इस पुस्तक को सॉफ्ट पेस्ट में कड़े पेस्ट के मुकाबले कम कीमत पर बेच दें। इसका कारण यह है कि सॉफ्ट-पेस्ट की किताबें आसान बनाना है। हार्डकवर पुस्तकों की एक लंबी छपाई और उत्पादन प्रक्रिया है और अधिक महंगा हो सकता है (बेहतर पेपर गुणवत्ता, हार्डकवर, अधिक प्रयुक्त कागज, आदि) - प्रिंटर ने पैसा निवेश करने के लिए उच्चतम कीमतें डाल दीं।
  • पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के बीच चयन करें चुनें
    4
    समय देरी पर विचार करें, यदि कोई हो हार्डकवर किताबें आमतौर पर पुस्तक का पहला संस्करण है। कड़ी कवर प्रकाशन के कुछ महीनों बाद, सॉफ़्टर्क किताबें बाहर आती हैं, संभवतः अधिक जानकारी के साथ, जैसे कि अगली कड़ी का टुकड़ा, विस्तारित अंत, या लेखक के पीएआर। यदि आप एक पुस्तक कलेक्टर या एक विशेष लेखक या श्रृंखला हैं, तो पहला हार्डकवर संस्करण आमतौर पर उस पुस्तक के लिए खरीदा जाता है। हैरी पॉटर की तरह उच्च मूल्य वाली पुस्तकें पहले हार्डकवर में आती हैं क्योंकि वे पहले से ही एक प्रसिद्ध मूल्य रखते हैं।
  • पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के बीच चुनें चुनें छवि चरण 5
    5
    खाते में स्थायित्व में अंतर रखना एक हार्डकवर किताब स्थायित्व के मामले में बेहतर है इन पुस्तकों में आमतौर पर बेहतर गुणवत्ता का प्रिंट होता है और आम तौर पर वे एसिड-फ्री पेपर (7 का एक पीएच, तटस्थ) से बने होते हैं, जो उनके दीर्घकालिक स्थायित्व को सुनिश्चित करता है। कागज आम तौर पर सीना और रीढ़ की हड्डी से चिपक जाता है। सॉफ्ट-पेस्ट की पुस्तकों में कम स्थायित्व होते हैं और बड़े पैमाने पर उपभोग के लिए बने होते हैं। वे ले जाने के लिए आसान कर रहे हैं लेकिन वे हार्डबैक के स्थायित्व की कमी है और पत्तियों में गिरावट से ग्रस्त (दाग और पीले रंग के हो) कर सकते हैं, ट्रेडमार्क, पत्ते खो दिया है, आदि, एक हार्ड कवर के साथ की तुलना में बहुत तेजी से।
  • हार्डकवर पुस्तकों को उनके बाध्यकारी द्वारा संरक्षित किया जाता है ताकि मुलायम किताबें नहीं हो सकें, और वे टूटने और पहनने के लिए कम प्रवण हो सकती हैं, और विकसित होने की संभावना कम नहीं है "कुत्ते का कान" (कोने को जोड़ दिया)। हालांकि, ध्यान दें कि पुस्तकालयों शायद, आप से पूछना नहीं नाली के माध्यम से हार्डकवर किताबों वापस आने के लिए समय से बाहर फूल किताबों को छोड़ने के लिए होगा के रूप में इन किताबों को आसानी से क्षतिग्रस्त हो सकता है अगर वे ऊंचाई से दुर्लभ रूप में गिर जब ढीला। और पुस्तिका में किताबें मोड़ और आसानी से लचीलापन वे एक lifesaver हो सकता है जब आप इसे कहीं लेने के लिए यह छोटे जेब में फिट बैठता है और यह सोचते हैं कि आप परवाह करते हैं, बाहर निकलना और पढ़ने के लिए अच्छी हालत में रहना चाहते हैं उनके आकार खो देते हैं, कर सकते हैं, जबकि ।
  • चुनें पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के बीच चुनें
    6
    लंबे समय तक पर्यावरणीय प्रभाव पर विचार करें। बाकी सब की तरह, किताबें अंततः पहनती हैं और इसे बेचने या यहां तक ​​कि दान करने के लिए इसके लायक नहीं हैं। जबकि कई रीसाइक्लिंग कार्यक्रमों को अखबारों, कार्डबोर्ड आदि के साथ नरम पुस्तकों को स्वीकार करते हैं, एक हार्डबैक किताब के बंधन में गोंद उन्हें कुछ कार्यक्रमों के लिए अपात्र बनाता है। यदि यह आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो अपनी पुस्तक रीसाइक्लिंग नीति के लिए अपनी स्थानीय रीसाइक्लिंग सेवा पूछें।
  • चुनें पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के बीच चुनें चुनें
    7
    तय करें कि आप किताब या तो बाद में चाहते हैं। आपकी लंबे समय से प्रतीक्षित किताब संभवत: हार्डकवर में पहले प्रकाशित की जाएगी। यदि कोई किताब हार्डकवर में पहली बार प्रकाशित की जाती है (सबसे अधिक), तो शायद यह सफल होने का इरादा है और नरम पेस्ट में प्रकाशित होने से पहले आपको थोड़ी देर इंतजार करना होगा। सब कुछ कैसे पर निर्भर करता है "अद्यतन" आप होना चाहते हैं या यदि आपके पास इंतजार करने के लिए धैर्य है यहां तक ​​कि अगर इसे पहले कभी एक हार्डकवर के रूप में प्रकाशित नहीं किया गया है, तो सॉफ़्टर्क बुक को टालना नहीं चाहिए! मैं आपको सुखद आश्चर्य दे सकता हूं
  • आप अपनी स्थानीय लाइब्रेरी से हार्डकॉर्क्स में सबसे ज्यादा बिकने वाली पुस्तकों में से एक को अलग करके प्रतीक्षा अवधि और लागत को समाप्त कर सकते हैं। नि: शुल्क और हार्डकवर - यह सही संयोजन है!



  • पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के बीच चुनें चुनें
    8
    ध्यान दें कि कभी-कभी कोई विकल्प नहीं है कभी-कभी पुस्तक केवल एक या दूसरे स्वरूप में लागत, स्थायित्व, विपणन प्रोत्साहन और अधिक के कारण प्रकाशित होती है उस मामले में, उन्होंने चुनाव हटा दिए हैं और आपको जो प्रस्ताव देते हैं उसे आपको तय करना होगा।
  • चित्र शीर्षक पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के साथ चुनें। चरण 9
    9

    Video: आदर्श AWR एमएसके - हमेशा हवाई और बिग Sleeps

    समीकरण को इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकें जोड़ें ई-रीडर और आईपैड के आगमन के साथ, शौकीन चावला रीडर पर विचार करने के लिए एक और प्रकार की किताब है। कागज पर मुद्रित न होने पर, कई ई-रीडर्स को एक मुद्रित पुस्तक के पन्नों की तरह देखने के लिए बनाया गया है और आईपैड में पुस्तकों के लिए कई मजेदार इंटरैक्टिव फीचर्स हैं। पुस्तकों के बजाय इन इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करने का लाभ यह है कि वे हल्के होते हैं और एक से अधिक पुस्तक ले सकते हैं - वास्तव में कई ई-रीडर्स सैकड़ों पुस्तकों को बचा सकते हैं। दूसरी ओर, वे देखने के लिए नहीं है, गंध या एक किताब की तरह लग रहा है और शायद इसलिए सुविधाजनक नहीं है जब आप शोध या एक लेख लिख रहे हैं क्योंकि आप उनमें से कई एक ही समय में खुला नहीं हो सकता है (जब तक आप पर्याप्त समृद्ध करने के लिए कर रहे हैं एक ही समय में कई लेकिन पुस्तकों की तुलना में यह पैसे की बर्बादी है)। और उन्हें चार्ज करने की आवश्यकता है, इसलिए जब बैटरी मर गई है और आप प्रकाश के बिना कहीं और के बीच में हैं, तो आपकी विश्वसनीय पुस्तक आपको अच्छी पढ़ी जाने की संतुष्टि दे सकती है।
  • पेपरबैक और हार्डबैक बुक्स के बीच चुनें चुनें
    10
    दूसरे के ऊपर एक प्रकार की अपनी प्राथमिकता का दास न हो। अंत में, लेकिन कम से कम, अपने आप को एक प्रकार की पसंद में लॉक न करें और दूसरे को खरीद न दें। प्रत्येक किताब या ई-पुस्तक के ऊपर इसके बारे में बताए गए सभी कारकों के आधार पर इसके लाभ और हानियां हैं और उन पर निर्भर हैं जो आप उन्हें देने जा रहे हैं। अपने स्वरूपों के बीच बदलने के लिए अपने आप को लचीलापन दें जैसे कि आपको इसकी ज़रूरत है
  • जब आप किसी पुस्तक को स्वयं प्रकाशित करते हैं तो क्या चुनना चाहिए

    Video: साथ ब्राइटन टैटू कन्वेंशन | आदर्श वृद्धि होगी

    पेपरबैक और हार्डबैक पुस्तकों के बीच चयन करें चित्र शीर्षक 11
    1
    दूसरे की तुलना में एक प्रकार की किताब खरीदने के पाठकों के फैसले के समान प्रकाश में अपनी स्वयं की पुस्तक का प्रकाशन देखें:
    • क्या यह संभव है कि आपकी पुस्तक लोकप्रिय हो जाएगी और नौकरियों के संदर्भ के रूप में इस्तेमाल की जाएगी या बेस्टसेलर (सर्वश्रेष्ठ विक्रेता) बन जाएगी? यदि हां, तो पहले हार्डकवर किताबें चुनें।
    • क्या आपकी किताब पानी की जांच कर रही है, पहली बार चलाने, एक नवीनता या विशेष विषय, या कुछ अज्ञात है? फिर सॉफ्ट-पेस्ट संस्करण के लिए पहले जाएं।
    • क्या आप मुद्रण की लागत को कम करने की कोशिश कर रहे हैं? सॉफ्ट पेस्ट स्टाइल के लिए जाएं
    • आपके पाठकों को क्या पसंद आएगा? (आप अपने जूतों को इसके लिए एक पल रखना होगा)
  • पेपरबैक और हार्डबैक पुस्तकों के बीच चयन करें
    2
    विचार करें कि क्या यह संभव है या संभव है कि आप नरम और हार्डकॉर दोनों में एक रन का चयन करें। यह आपको प्रत्येक प्रकार के पाठक की जरूरतों को खोजने के लिए अनुमति दे सकता है हालांकि, यह संभव है कि आपका बजट अंतिम कारक है जो यह निर्णय लेता है, क्योंकि यह निश्चित रूप से पुस्तक का उत्पादन करने का सबसे महंगा तरीका होगा।
  • पेपरबैक और हार्डबैक पुस्तकों के बीच चयन करें चित्र 13
    3
    ई-रीडर और आईपैड के लिए ईपुस्तक और पुस्तकें बनाने पर विचार करें ये प्रकाशनों के प्रारूप के रूप में लोकप्रियता प्राप्त कर रहे हैं और आपको मुद्रित पुस्तक प्रकाशित करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • आप नरम पेस्ट में किताबों को मजबूर करके मजबूर कर सकते हैं। पढ़ना स्पष्ट प्लास्टिक के साथ एक सॉफ्टकैक्टर पुस्तक कैसे लें अधिक जानकारी के लिए
    • कवर कवर को कवर करके उन्हें संरक्षित किया जा सकता है। यह आम तौर पर एक अच्छा विकल्प है क्योंकि कवर को उपयोग में और अधिक वर्षों से क्षतिग्रस्त किया जा सकता है और आसानी से तोड़ सकता है
    • नोट: पास्ता / हार्डकवर की एक पुस्तक एक आवरण से बनी हुई है जो आंतरिक पृष्ठों की रक्षा करती है क्योंकि वे कवर से जोड़ नहीं की जा सकतीं (यदि आप चाहें तो उन्हें गुना कर सकते हैं)। वे आमतौर पर कड़ी कवर पर एक कवर कवर है जिसे सचित्र और नाम दिया जाएगा, जिसमें लेखक का नाम शामिल है। एक नरम या पेपरबैक किताब में एक नरम कवर होता है जिसे आसानी से जोड़ दिया जा सकता है और पूर्ण प्रारूप, मुद्रण और आकार अधिक कॉम्पैक्ट है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लाइब्रेरी या बुकस्टोर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com