ekterya.com

अच्छी किताबें कैसे पढ़ें

"क्लासिक ऐसा कुछ है जो हर किसी को पढ़ना चाहती है और कोई भी पढ़ना नहीं चाहता है।" नवंबर 20, 1 9 00 को न्यूयॉर्क में एक भाषण में मार्क ट्वेन (1835-19 10)

क्या आप इसके कवर से एक पुस्तक का न्याय करते हैं? यदि हां, तो आप एक अच्छी किताब को देख सकते हैं। कोई बात नहीं कितनी उबाऊ या पुरानी एक किताब के कवर, वास्तव में क्या मायने रखती है इसकी सामग्री है यहां आपको कुछ अच्छी किताबें मिलेंगी, जो आपके लिए ठीक हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक अच्छा पुस्तकें पढ़ें चरण 1
1
तय करें कि आपके लिए एक किताब अच्छी क्यों है। क्या आप कल्पना, गैर-कथा, जीवनचर्या, रोमांस, रहस्य, हॉरर या साहस पसंद करते हैं, या क्या आप निर्देश या शिल्प पुस्तकों के साथ अपना मनोरंजन करते हैं?
  • इमेज का शीर्षक पढ़ना अच्छा पुस्तकें चरण 2
    2

    Video: एक दिन में किताब पढ़ना कैसे सिखाएं How to Teach Books to Read in 1 day

    स्थानीय पुस्तकालय या एक दूसरे हाथ की किताबों की दुकान पर जाएं उन क्षेत्रों पर एक नज़र डालें जो आपकी रुचि है किताबें चुनें जो शायद, आमतौर पर, आप इसके लिए नहीं चुनते क्योंकि इसके कवर आपको आकर्षक नहीं लगते हैं या आपको लगता है कि यह पुराना है।
  • 3
    एक बड़ी किताबों की दुकान पर जाएं यदि आप आम तौर पर एक कथा या गैर-फ़ैक्स पुस्तक की तलाश कर रहे हैं, तो अन्य विषयों की समीक्षा करें। यह संभव है कि वहां एक पुस्तक छिपा दी गई है जो आपको दिलचस्प मिलती है जब आप उसे ढूंढ लेते हैं।
  • इमेज शीर्षक पढ़ें गुड बुक्स चरण 4
    4
    इंटरनेट, अखबारों या पत्रिकाओं पर पुस्तक समीक्षा खोजें अक्सर, छुट्टियों के लिए मौसमी समीक्षाएं होती हैं और, आम तौर पर, हमेशा नई पुस्तकों की समीक्षा होती है पुराने पुस्तकों के लिए, आप कई ऑनलाइन बुकस्टोर्स में अन्य पाठकों की टिप्पणियां देख सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक पढ़ें गुड बुक्स चरण 5
    5
    अपने दोस्तों और परिवार से पूछें कि उनकी पसंदीदा किताबें क्या हैं। रोचक किताबों के बारे में अपने ज्ञान को बढ़ाने का यह एक शानदार तरीका है। अन्य लोगों के कारण आपको यह बताता है कि उनके लिए किताब क्यों महत्वपूर्ण है, वे आपको भी इसे पढ़ना चाहते हैं।



  • इमेज शीर्षक पढ़ें गुड बुक्स चरण 6
    6
    सोचो। तुरंत एक किताब लेने से पहले, पीछे के कवर या कुछ पन्नों को पढ़ें। हालांकि, कभी-कभी पुस्तकें अच्छी तरह से दिखती हैं, लेकिन जब आप उन्हें लेते हैं तो वे बहुत अच्छा नहीं होने के लिए बाहर निकल जाते हैं।
  • इमेज का शीर्षक पढ़ना अच्छा पुस्तकें चरण 7

    Video: कोई भी किताब फ्री डाउनलोड करें || डाउनलोड कोई भी पुस्तक हिंदी में प्रतिलिपि App से

    7
    जब आपको अपनी पुस्तक मिली है, तो इसे पढ़ने शुरू करें एक नई किताब शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है उस पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करना। इसका मतलब है कि कोई विचलन या रुकावट नहीं होनी चाहिए। आपको अपना पूरा ध्यान देना होगा इसका कारण यह है कि एक किताब की शुरुआत हमेशा सबसे अच्छा है सामान्य तौर पर, यह आपको पात्रों और पुस्तक के आवश्यक प्लॉट के बारे में परिचय देता है। यह कहानी के बारे में आपको जानना चाहिए सबसे महत्वपूर्ण जानकारी है इसे पढ़ें! इसे बहुत लंबी अवधि के बाद पढ़ने की कोशिश न करें, लेकिन अक्सर। शायद हर रात पढ़ने का विचार आपको हतोत्साहित करता है या शायद आप हर रात ऐसा करना चाहते हैं जब आप पढ़ते हैं, तो यह करने का सबसे अच्छा तरीका अकेले रहना है जिससे कि आप कहानी में क्या होता है पर अपना पूरा ध्यान दे सकें। एक शांत जगह में पढ़ें संगीत, टेलीविजन या अन्य लोगों को व्यंग्य हो सकता है
  • इमेज शीर्षक से पढ़िए अच्छे पुस्तकें चरण 8

    Video: कैसे Android पर आपने एंड्रॉयड किताबें मुक्त [उर्दू / हिंदी] डाउनलोड करने के लिए se पुस्तक की डाउनलोड kaise Karten hai

    8
    हम सभी अलग हैं कभी-कभी लोग यह देखने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं कि कौन से किताब तेजी से पढ़ सकती है यह एक बुरा विचार है लोग बहुत प्रतिस्पर्धात्मक हो सकते हैं कुछ लोगों को कुछ निश्चित अवधि में बहुत कुछ पढ़ना मुश्किल लगता है।
  • इमेज शीर्षक पढ़ें गुड बुक्स चरण 9
    9

    Video: सबसे अच्छी किताबें। up police constable 2018

    पढ़ना समाप्त करें एक बार जब आप किताब समाप्त कर लें, तो उसे पुस्तकालय में लौटा दें। यदि आप ऋण के समय को पार कर चुके हैं, तो आपको ठीक भुगतान करना पड़ सकता है। हालांकि, स्कूल पुस्तकालय केवल प्रति दिन न्यूनतम राशि का शुल्क लेते हैं।
  • युक्तियाँ

    चेतावनी

    • सावधान रहें, पढ़ना नशे की लत हो सकती है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com