ekterya.com

कैसे अपने pokemon को प्रशिक्षित करने के लिए

क्या आपने देखा है कि कुछ लोगों को एक या दो बहुत ही उच्च आंकड़े के साथ पोकीमॉन लेकिन अन्य सांख्यिकीय क्षेत्रों में सामान्य से कम है? ठीक है, यह शायद इसलिए है क्योंकि उस व्यक्ति ने प्रयास अंक (पीई) को प्रशिक्षित किया "प्रयास मूल्य" (ईवीएस)) उनके पोकीमोन की यदि आप अपने सुपर मजबूत पोकीमॉन को प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1
अपने पोकीमोन का नस्ल

ईवी ट्रेन आपका पॉकेमोन चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
जन्म से पीई प्रशिक्षण शुरू करें पीई प्रशिक्षण पोकीमोन के जन्म के साथ शुरू होता है। आप अपने पोकीमोन के पीई पर पूरा नियंत्रण है करना चाहते हैं, तो आप मिनट वे पैदा होते हैं, जब सभी पीई 0. आदेश प्रजातियों ताकि आप को प्रशिक्षित करने और हो सकता है चाहता हूँ के अंडे प्राप्त करने के पोकीमोन की परवरिश कर रहे हैं से शुरू करनी चाहिए सर्वश्रेष्ठ में!
  • ईवी-ट्रेन-आपकी-पोक% सी 3% ए 9mon-चरण-2. जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ईवी ट्रेन आपका पॉकेमोन चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    समान संख्या में मजबूत वंश प्राप्त करने के लिए अच्छे आंकड़ों के साथ पोकीमॉन का उपयोग करें चूंकि कई आधार आंकड़े (या मुकाबला आंकड़े, अंग्रेजी में) "व्यक्तिगत मूल्य" (आईवीएस)) माता-पिता के आंकड़ों के आधार पर निर्धारित किया जाता है, आप पोकीमॉन का उपयोग अच्छे आंकड़ों के साथ करना चाहते हैं ताकि सबसे अच्छा पोकीमोन बढ़ाया जा सके। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कैसे पोकीमोन बढ़ाने के लिए.
  • EV-Train-Your-Pok% C3% A9mon-Step-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ईवी ट्रेन आपका पॉकेमोन चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने पोकेमोन के आधार आंकड़े देखें एक बार आपके पास कुछ नवजात पोकीमोन हो, तो अपना आधार आंकड़े "/ iv" कमांड का प्रयोग करें। आपको इसे चैट में (उद्धरण चिह्नों के बिना) लिखना चाहिए, और फिर खेल आपको पोकीमोन के आधार आंकड़े बताएगा। कई पोकीमोन का सबसे अच्छा लाभ उठाएं या जब आपके पास बहुत अच्छे आँकड़े हों
  • विधि 2
    युद्ध में ट्रेन ईपी

    ईवी ट्रेन आपका पॉकेमोन चरण 4 नामक छवि
    1
    देखभाल के साथ अपनी लड़ाई चुनें हर बार जब आपका पोकीमोन युद्ध में झगड़े करता है (भले ही यह केवल एक मोड़ के दौरान हुआ) यह पीई हासिल करता है इसलिए, जब आप अपने पोकेमॉन को लड़ाइयों में इस्तेमाल करते हैं, तो आपके पास बहुत कुछ होना चाहिए, अगर वे अपने पीई की अधिकतम सीमा तक नहीं पहुंचे। केवल पोकीमोन को ले लो, जिसने आपको प्रशिक्षित किया है जब आपको एक लड़ाई मिलती है जो आपको लाभ देती है
    • प्रत्येक प्रकार के पोकीमॉन आपको विभिन्न प्रकार के पीई देगा जब आप उन्हें हारेंगे। जानें कि किस प्रकार पोकेमोन आपको प्रत्येक प्रकार की पीई देता है और केवल तभी लड़ाई करता है, जब वे आपको पीई की आवश्यकता करते हैं।
  • ईवी ट्रेन आपका पॉकेमोन चरण 5 शीर्षक वाला छवि
    2
    पोकीमॉन को बदलें यदि आपको करना है प्रशिक्षण की शुरुआत में, आपका पोकीमॉन पोकीमोन को हराने में सक्षम नहीं हो सकता है, इसे आपको अपेक्षित ईपी जीतना होगा। आप इसे कई तरीकों से दूर कर सकते हैं एक को एक अनुभव शेयरिंग (एक्स्प। शेयर) प्राप्त करना है, यदि आप इसे पोकीमोन दे देते हैं तो आप लड़ाई का अनुभव और पीई देंगे, भले ही आप लड़ाई न करें। एक और चाल केवल एक मोड़ के दौरान पोकीमॉन का उपयोग करने के लिए है और फिर इसे एक मजबूत एक में बदलना है
  • ईवी ट्रेन आपका पॉकेमोन चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    3

    Video: Route 116.5: A Pokemon Story | Short Film

    सही पोकीमोन से लड़ो कुछ पोकीमॉन आपको केवल 1 ईपी युद्ध में दे, जबकि अन्य आपको 3 अंक देते हैं! अगर आप अपने पोकीमोन पीई को तुरंत प्रशिक्षित करना चाहते हैं तो उन पोकीमोन से लड़ें, जो आपको उस स्थिति में अधिक अंक दे जो आप बेहतर बनाना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, एक निडोस्किन से लड़ने के लिए स्वास्थ्य बिंदुओं में 3 पीई देता है, जबकि Machamp से लड़ते हुए आप हमले में 3 पीई देते हैं।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि हालांकि कुछ पोकीमॉन आपको एक निश्चित संख्या में पीई की अधिक संख्या दे सकता है, फिर भी उन्हें ढूंढना कठिन हो सकता है आप पोकीमॉन के खिलाफ लड़ना पसंद कर सकते हैं जो उन्हें ढूंढना आसान है, भले ही वे आपको आंकड़े (या आंकड़े) में एक या दो अंक दें, चाहे आप चाहते हैं।
  • विधि 3
    प्रशिक्षण की प्रभावशीलता को बढ़ाता है

    ईवी ट्रेन आपका पॉकेमोन चरण 7 शीर्षक वाला छवि
    1
    विटामिन का उपयोग करें विटामिन आपके पोकेमोन 10 पीई को आंकड़ों में देते हैं। आप अपने पोकेमॉन को 10 विटामिन तक दे सकते हैं, जो कि यह 100 पीई (510 पीई कुल में से) प्राप्त करने का सबसे तेज़ तरीका है। प्रत्येक विटामिन की कीमत 9,800 डॉलर है
    • आप काले और सफेद पोकीमोन संस्करणों में आर 9 मॉल में विटामिन खरीद सकते हैं।
  • Video: RAINY POOL DAY | We Are The Davises

    ईवी ट्रेन आपका पोकेमोन चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    2



    वस्तुओं का उपयोग करें ऐसी वस्तुओं की एक विस्तृत विविधता है जो आप अपने पोकीमॉन को लैस करने के लिए उन्हें पीई तेजी से जीत सकते हैं। सबसे अच्छा ऑब्जेक्ट फर्म बांह (या ब्रेस नर) है, जो आपके पीके के सभी पीई को दोगुना करता है, लेकिन इसकी गति कम कर देता है अन्य वस्तुओं, जैसे भारी वजन (शक्ति वजन) या मजबूत बेल्ट (पावर बेल्ट), केवल एक आंकड़ा डुप्लिकेट करते हैं लेकिन गति को भी कम करते हैं
  • ईवी ट्रेन आपका पोकेमोन चरण 9
    3
    पोकरस को पाने का प्रयास करें पोकेरस एक पोकीमोन वायरस है, जो आम तौर पर संक्रामक होता है जब यह जंगली पोकीमोन के साथ लड़ा जाता है। यदि आपका पोकीमोन में से एक वायरस का अनुबंध करता है, तो वह इसे अपने दूसरे पोकेमोन में फैल सकता है यह वायरस पीई जो आपको लड़ाइयों में लाभ मिलता है और इसके प्रभाव अन्य वस्तुओं के साथ जम जाता है जो पीई को भी बढ़ाता है। हालांकि, आपके पोकीमॉन में थोड़ी देर के लिए ही वायरस होगा और फिर यह ठीक होगा।
  • अपने पोकीमोन के बदलते राज्यों को देखने के लिए देखें कि क्या यह पोकेरस है।
  • ध्यान रखें कि यह वायरस बहुत दुर्लभ है। आप इसे कभी नहीं पा सकते हैं
  • ईवी ट्रेन आपका पोकेमोन चरण 10 शीर्षक वाला छवि
    4
    खोजें और पंखों का उपयोग करें पंख ऐसी वस्तुएं हैं जिन्हें आप प्रगति पुल और फेयेंस पुल पर कभी-कभी मिल सकते हैं। ये पीई द्वारा आंकड़े बढ़ाते हैं हालांकि वे विटामिन से कम अंक देते हैं, उनके पास उपयोग की सीमा नहीं होती है, इसलिए आप जो चाहें उपयोग कर सकते हैं (संभालने के लिए आप उन्हें पा सकते हैं)।
  • इसकी सबसे बड़ी खामी यह है कि पंख केवल एक आंकड़ा को बढ़ाते हैं, जो पंख आपको यादृच्छिक तरीके से चुना जाता है। और यह भी पंखों को खोजने के लिए बहुत समय लगता है
  • ईवी ट्रेन आपका पोकीमोन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Power Rangers in Hindi | पॉवर रेंजर्स हिंदी में | टीम की तरह काम करना!

    यूनियन गैलरी से ऑब्जेक्ट का उपयोग करें यूनियन गैलरी में वे कुछ वस्तुएं बेचती हैं जो पीई बढ़ा सकती हैं। लड़ाई स्कूल या कैफेटेरिया की वस्तुओं की पीई को 48 अंक तक बढ़ सकता है। हालांकि आपको चेतावनी दी गई है, ये ऑब्जेक्ट बहुत महंगा हैं उदाहरण के लिए, गुप्त मेनू ए, जो स्वास्थ्य अंक के लिए 48 पीई बढ़ाता है, 72,000 डॉलर मूल्य की है!
  • ईवी ट्रेन आपका पोकीमॉन चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने पोकेमोन को स्तर बढ़ाने के लिए दुर्लभ कैंडीज़ का उपयोग करें आप अपने पोकीमोन को स्तर बढ़ाने के लिए एक वैकल्पिक तरीके की आवश्यकता है, क्योंकि आप कई युद्धों को खोने जा रहे हैं। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका अजीब कैंडीज का उपयोग करना है 1 स्तर को अपने पोकेमोन में बढ़ाएं आप उन्हें $ 4,800 के लिए खरीद सकते हैं और आप उन्हें पोकेमोन संस्करण के आधार पर कई जगहों पर भी पा सकते हैं।
  • विधि 4
    पीई कम करें

    ईवी ट्रेन आपका पोकेमोन चरण 13
    1
    जब आप पीई को कम करते हैं तो सावधान रहें प्रत्येक पोकीमॉन में केवल 510 पीई है आप उन अंकों के केवल 255 आंकड़े निर्दिष्ट कर सकते हैं। यदि आप गलती से लड़ाई अपने पोकीमोन में इस्तेमाल किया या यदि आप एक पोकीमोन के पीई को प्रशिक्षित करने का फैसला करने के बाद आप थोड़ी देर के लिए किया है और कई लड़ाइयां लड़ी है, पीई कम करने के लिए उदाहरण के लिए कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप वस्तुओं है कि पीई को कम करने, अगर आप उन्हें कम करने के लिए नहीं करना चाहती बचना चाहते हैं।
  • EV-Train-Your-Pok% C3% A9mon-Step-14.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ईवी ट्रेन आपका पॉकेमोन चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    जामुन का उपयोग करें यदि आप काले या सफेद संस्करण खेल रहे हैं, तो आप पे को कम करने के लिए जामुन का उपयोग कर सकते हैं। वे विटामिन के विपरीत हैं क्योंकि वे 10 में एक आंकड़ा के पीई को कम करते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि काले और सफेद संस्करण में, आप केवल पोकीमोन ड्रीम वर्ल्ड में जामुन पा सकते हैं और बोरा सकते हैं।
  • ईवी ट्रेन आपका पोकेमोन चरण 15
    3
    यूनियन गैलरी से ऑब्जेक्ट का उपयोग करें यूनियन गैलरी में वे कुछ वस्तुएं बेचती हैं जो पीई की मात्रा कम करती हैं। नाई की दुकान में देखो, क्योंकि यह वस्तुओं वहाँ पीई प्रभावी ढंग से कम कर रहे हैं
  • युक्तियाँ

    • यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने पोकीमॉन को उस समय से प्रशिक्षित करें जब आप इसे कैप्चर करते हैं (क्योंकि अगर आपका पॉकेमोन युद्ध जीतता है, तो यह पीई जीत जाएगा)।
    • मोती और हीरा संस्करणों में 6 ऑब्जेक्ट्स हैं (प्रत्येक आंकड़े के लिए एक) जो कि आप युद्ध के टॉवर में प्राप्त कर सकते हैं जो 4 अंकों के प्रत्येक आंकड़ा के पीई को बढ़ाते हैं। वे कठिन वस्तुओं के रूप में जाना जाता है मजबूत पट्टी की गति बढ़ जाती है, मजबूत बैंड विशेष बचाव को बढ़ाता है, मजबूत बेल्ट रक्षा बढ़ाता है, मजबूत लेंस विशेष हमले को बढ़ाता है और भारी वजन स्वास्थ्य बिंदु बढ़ जाती है
    • एक दुर्लभ स्थिति है कि आपके पोकीमॉन जंगली पोकेमोन के खिलाफ लड़ाई में प्राप्त कर सकते हैं इसे पोकेरस कहा जाता है इसे तलाशने के लिए खुद को समर्पित न करें, क्योंकि यह ढूंढना बहुत मुश्किल है यद्यपि यदि कोई पोकेमॉन एक्सचेंज फ़ोरम में किसी के लिए पूछता है तो किसी एक संक्रमित पोकीमॉन को बदलने के लिए संभव है। इस शर्त को प्राप्त करने का उद्देश्य पीई की मात्रा को दोगुना करना है जो एक पोकीमॉन प्राप्त करता है जब वह दूसरे को पराजित करता है तो अगर एक पिकाचु चार रॅल्ट्स से लड़ता है और पोकेर को मिलता है, तो उसे (1x4) x 2 = 8 PE और 2 आंकड़े अंक मिलेंगे।
    • एक अन्य वस्तु जो अधिक पीई प्राप्त करने में कार्य करती है वह फर्म आर्मलेट है यह वस्तु, पोकेरस की तरह, आपके पोकेमोन को पीई की मात्रा में दोगुना करता है, लेकिन युद्ध में इसकी गति कम कर देता है
    • विभिन्न आंकड़ों के बीच जिस तरह से आप अपने पीई को आवंटित करते हैं, उसे पीई आवंटन कहा जाता है। अधिकांश लोग 252, 252, 4 का उपयोग करते हैं क्योंकि यह 4 द्वारा पीई को विभाजित करने का सबसे आसान तरीका है। लेकिन अगर आप चाहते हैं, तो अपने स्वयं के पीई विभाजन का उपयोग करें।
    • आपके पास केवल अधिकतम 255 पीई आंकड़े, और कुल 510 पीई हो सकते हैं।
    • पीके को पोकीमोन के सर्वश्रेष्ठ बेस आंकड़ों में अपलोड करें यदि आप प्रतिस्पर्धात्मक रूप से खेलते हैं, तो आपके प्रत्येक पोकीमोन की भूमिका होगी और उनके आधार आंकड़े यथासंभव उच्च होंगे। उदाहरण के लिए, यदि एक पोकीमॉन में एक उच्च हमले के आंकड़े हैं, तो आदर्श एपीएस को प्रशिक्षित करना है।

    चेतावनी

    • इसे प्रशिक्षण देने से पहले अपने पोकीमोन की प्रकृति पर विचार करें। यह एक अच्छा विचार नहीं है कि पीई को उस स्टेट पर बिताएं जो आपके पोकीमोन की प्रकृति से कम हो जाता है!
    • यदि आप भाग्यशाली हैं और आप पोकेरस वायरस को पकड़ते हैं, तो सावधान रहें, 24 घंटों के बाद से आपके समूह में किसी भी संक्रमित पोकीमॉन वायरस को पार करने में असमर्थ हो जाएगा और इसे फिर से कभी अनुबंध नहीं करेगा। यह पोकीमोन की छवि के निचले दाहिरे ओर एक छोटे से खुश चेहरे से संकेत मिलता है हालांकि, वे अभी भी का प्रभाव बनाए रखते हैं "डबल पीई" इसलिए चिंता मत करो यह पीसी पर संक्रमित पोकीमॉन को बचाने के लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि पोकेर हमेशा के लिए रहता है।
    • 100 से ऊपर कुछ सांख्यिकीय पास में पीई और उन्हें कम करने के लिए चाहते हैं, एक reducidora बेरी पीई (Meluce, Uvav, Grana, Tamate, Ispero और Rowarp) का उपयोग के रूप में इन पीई वास्तव में 100 अंक कम। यह केवल पन्ना पोकीमोन में काम करता है
    • पीई देखो या यह संभावना है कि यह फिर से शुरू करने के लिए आपकी बारी होगी! संस्करणों में हीरा, मोती और प्लैटिनम एक आवेदन का उपयोग करता है। अन्य संस्करणों (माणिक, नीलम, पन्ना, लाल आग, हरी पत्ती, सोना, चांदी, काले और सफेद) में एक पत्रक पर अगर अंक आसान है। माणिक और नीलम के मुद्दों में पीई बताने के लिए केवल निश्चित तरीका है (यदि आप 510 पीई है वह अपने पोकीमोन के लिए एक टेप दे देंगे) portual शहर में टेप महिला प्रयास के साथ बात करने के लिए है।
    • यदि एक पोकीमॉन स्तर 100 है, तो उसे पीई प्राप्त नहीं होगी, भले ही उसे सभी 510 प्राप्त न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com