ekterya.com

कैसे आतिशबाजी तस्वीर

चाहे आप स्वतंत्रता दिवस या नए साल का जश्न मना रहे हों, यह हमेशा आतिशबाजी को चित्रित करने के लिए आकर्षक होता है क्योंकि वे हवा में विस्फोट करते हैं। सब के बाद, एक अच्छा आतिशबाजी शो एक अद्भुत दृष्टि है, और शायद आपके पास एक कैमरा है दुर्भाग्य से आतिशबाजी की तस्वीरें लगभग हमेशा व्यक्ति में उन्हें देखने की तुलना नहीं करती हैं यदि आप अपने त्योहारी तस्वीरों से दानेदार, धुंधला, अंडरएक्सस्पॉज्ड या ओवेरक्स्स्पॉजिंग आ रहे हैं, तो पढ़ना जारी रखें।

चरणों

चित्र शीर्षक तस्वीर फटाके चरण 1
1
प्रकाश के रूप में एक विषय के रूप में इलाज करने के लिए प्रबुद्धता के इलाज से अपना ध्यान बदलें कैमरे का उपयोग करने के तरीके के बारे में सोचने के लिए इसके लिए एक अलग तरीके की आवश्यकता है क्योंकि आतिशबाजी अपने स्वयं के प्रदर्शन को बनाते हैं रंग और आकार को संरक्षित करने के लिए, आपको आवेगों से धुएं, या पृष्ठभूमि में रोशनी बनाने जैसे अन्य तत्वों पर एक्सपोज़र और फ़ोकस करने के लिए तैयार रहना होगा। यह जानते हुए कि सही तरीके से कैमरा ध्यान केंद्रित करने के लिए कैसे भी बहुत महत्व का है क्योंकि निष्क्रिय ऑटोफोकस सिस्टम अंधेरे में या कम रोशनी परिस्थितियों में काम नहीं है, इसलिए जाना परे बस इंगित करें और क्लिक करने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • एक आतिशबाजी दिखाने में एमिक्स, कई आतिशबाजी शामिल हैं, इसलिए एक डिजिटल कैमरे के साथ प्राथमिक रूप से प्रयोग करने के लिए तैयार रहें ताकि आपके पास त्वरित प्रतिक्रिया हो। चूंकि आतिशबाजी मूल रूप से मोनोक्रोमेटिक प्रकाश (रसायनों से) का उत्पादन करती है, इसलिए उनके रंग एपर्टर्स और आईएसओ सेटिंग्स की एक किस्म में भिन्न होंगे। कुछ आतिशबाजी के लिए उनके पैटर्न का पता लगाने के लिए एक लंबे समय तक एक्सपोजर की आवश्यकता होती है। एक अलग एपर्चर और आईएसओ सेटिंग्स परिवेश की चमक को प्रभावित करेगा - परिवेश और अधिक दिलचस्प हैं ध्यान भंग चमकदार, लेकिन सुस्त आसपास के बजाय पूरी तरह से अंधेरा है। इसे ध्यान में रखते हुए, पास-अप और पक्षों की संख्या चुनें, जिसमें आप शामिल होंगे। (एपर्चर सेटिंग्स नहीं दूर आतिशबाजी के साथ क्षेत्र की गहराई के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, के रूप में वे अनंत में आवश्यक हो जाएगा, और किसी भी अग्रभूमि अंधेरे और किसी भी घटना में अस्पष्ट होना चाहिए - यह कुल निवेश के लिए मुख्य रूप से महत्वपूर्ण है , और एक अपेक्षाकृत व्यापक एपर्चर और कम आईएसओ छोटे एपर्चर और एक उच्च आईएसओ की तुलना में एक छोटा "शोर" देगा)।
फोटो आर्टवर्क्स का शीर्षक चित्र 1 बुलेट 1
  • चित्र शीर्षक तस्वीर फटाके चरण 2
    2
    एक अच्छी स्थिति प्राप्त करें लगभग तय करने का प्रयास करें कि आतिशबाजी किस प्रकार विस्फोट हो जाएंगी और बिना किसी बाधा के उस क्षेत्र के दृश्य के साथ किसी साइट पर जाएंगे यदि आतिशबाजी लोकप्रिय है, तो आपको एक अच्छी जगह पाने के लिए जल्दी आने की आवश्यकता होगी। हवा की दिशा की खोज करें और आतिशबाजों से ऊपर का पता लगाएं ताकि आपके शॉट आपके द्वारा आने वाले धूम्रपान से छिपाए न जाए। ऐसी जगह ढूंढें जहां आप तस्वीर में एक अजीब माहौल से बचते हैं, क्योंकि इससे ओवर एक्सपोजर का कारण होगा।
  • जब आप इस जगह की तलाश करते हैं, पृष्ठभूमि के रूप में सेवा करने के लिए कुछ रोचक विशेषताएं चुनें। यह आपके फ़ोटो को दूसरे लोगों को देखने के लिए अधिक रोमांचक बना देगा।
    तस्वीर का चित्र पटाखे चरण 2 बुलेट 1
  • चित्र शीर्षक तस्वीर फटाके चरण 3
    3
    कैमरे को तिपाई पर रखें आतिशबाजी आमतौर पर समारोहों के साथ होती है, इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि अगर आपकी यादें थोड़ा धुँधली हैं आपकी छवियों, हालांकि, ब्रांड नए और स्पष्ट होना चाहिए। तस्वीर आतिशबाजी के लिए देर से जोखिम की आवश्यकता है, इसलिए एक तिपाई आपके सबसे महत्वपूर्ण सहयोगी है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका हाथ कैसे फर्म है, यह कभी भी पर्याप्त नहीं होगा।
  • पैरों या तिपाई के केंद्र स्तंभ का विस्तार न करें। कैमरे को यथासंभव यथाशीघ्र तय करने के लिए जमीन पर बहुत करीब रहें।
    चित्र का चित्र तस्वीर आतिशबाज़ी चरण 3 बुलेट 1
  • आप छाया को जोड़ने के लिए एक फ्लैश का उपयोग कर सकते हैं
  • सुनिश्चित करें कि तिपाई जहां कहीं भी रखा गया है, आप अन्य लोगों के रास्ते से दूर हैं और इस पर यात्रा नहीं करते हैं। यदि आप एक भीड़ में हैं, तो एक दोस्त को एक ढाल के रूप में कार्य करने के लिए कहें कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि लोग कैमरे की ओर नहीं चलते, जब तक आप देख रहे हों।
  • तस्वीर का शीर्षक तस्वीर आतिशबाजी चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि कैमरा सुविधाएं सही हैं कुछ डिजिटल कैमरों एक "आतिशबाजी मोड" है, जहां आप, सुविधाओं के बारे में चिंता करने की जानते हुए भी बेहतर लाभ के लिए सुविधाओं को समायोजित और आतिशबाजी के कुछ महान तस्वीरें लेने के लिए यह जरूरी है कि कैसे नहीं है है। समय से पहले इसे ठीक करना सबसे अच्छा है, क्योंकि यह आपके कैमरे के नियंत्रण को गोधूलि या अंधेरे में सूची में देखना मुश्किल हो सकता है। चित्र लेने शुरू करने से पहले दो बार जांचें, कैमरे की विशेषताओं को बदलने के लिए इसका इस्तेमाल करने का एक अच्छा तरीका है और इसकी सीमाएं पता करें। सुविधाओं को समायोजित करने के लिए आपको जो परिवर्तनों की आवश्यकता है, उनमें शामिल हैं:
  • अनन्तता को फोकस समायोजित करें आप आम तौर पर आतिशबाजी से काफी दूर दूर पाते हैं कि आप लेंस को अनन्त रूप से ध्यान में रख सकते हैं और इसे वहां छोड़ सकते हैं। यदि आप विस्फोट के एक छोटे से हिस्से का क्लोज-अप प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको करीब पहुंचने पर फ़ोकस को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप पृष्ठभूमि में इमारतों या लोगों को शामिल करना चाहते हैं, तो आपको उन्हें प्रकाश में लाने की आवश्यकता हो सकती है। यदि संभव हो तो autofocus के उपयोग से बचें, जैसा कि पहले ही उल्लिखित है, अधिकांश कैमरों को कम रोशनी की स्थिति में फोकस करने में कठिनाई होती है।
    तस्वीर आर्टिस्ट्स तस्वीर 4 बुललेट 1
  • छोटे खोलने का उपयोग करें एपर्चर को सीमा में f5.6 से f16 तक समायोजित करता है। F8 आमतौर पर आपकी सबसे अच्छी शर्त है, लेकिन अगर आप आईएसओ 200 फिल्म के साथ तस्वीरें ले रहे हैं तो आप उसे एफ 16 पर अपलोड करना चाहेंगे।
    तस्वीर का चित्र आतिशबाजी चरण 4 बुलेट 2
  • फ्लैश बंद करें आतिशबाजी काफी उज्ज्वल है, और फ्लैश प्रभावी ढंग से उन्हें किसी भी तरह से नहीं पहुंचाएगा, इसके विपरीत, शॉट का वातावरण अस्पष्ट है, इस प्रकार इसका प्रभाव कम हो जाता है
    फोटो आर्टवर्क के शीर्षक चित्र 4 बुलेट 3
  • चित्र लेने से पहले फिल्टर या लेंस कैप निकालें

    Video: जयमाला के दौरान आतिशबाजी से लगी आग, दूल्हा दुल्हन घायल

    फोटो आर्टवर्क्स का शीर्षक चित्र 4 बुलेट 4
  • यदि लेंस में आईएस (कैनन) या वीआर (निकॉन) है, तो चित्र लेने से पहले उसे बंद करें आप एक एसएलआर या DSLR के साथ चित्र ले रहे हैं, यह संभव है कि आपके लेंस है (छवि स्थिरता) या वी.आर. (कंपन कम करने) और यदि आप है या वी.आर. (जो अनिवार्य रूप से एक ही बात है, लेकिन कैनन है और निकॉन इसे अलग तरह से लेबल करता है), तो संभवतः आप इसे 100% समय के करीब छोड़ने के लिए उपयोग किया जाता है - जो आमतौर पर एक अच्छा विचार है। ईआई / आरवी कंपन का पता लगाने के लिए होती है (हाथों का कांपना, अधिकांश भाग के लिए) और इसके लिए क्षतिपूर्ति। जब यह किसी को नहीं पहचानता है, तो यह उन्हें बनाता है। तेज छवियां प्राप्त करने के लिए इसे बंद करें (यह टिप न केवल आतिशबाजी तस्वीर के लिए मान्य है, लेकिन जब भी आप तिपाई का उपयोग करते हैं तो भी वैध है)।
    तस्वीर आर्टिस्ट्स तस्वीर 4 बुलेट 5



  • चित्र शीर्षक तस्वीर फटाके चरण 5
    5
    चित्र लेने से पहले छवि को फ़्रेम करें पहले विस्फोट के दौरान दृश्यदर्शी के माध्यम से देखें और पता लगाएं कि कार्रवाई कहां है। उस जगह पर अपने कैमरे को इंगित करें और उसे वहां छोड़ दें जब आप शूट करने की कोशिश कर रहे हैं तो आप दृश्यदर्शी के माध्यम से खोजना नहीं चाहते हैं, क्योंकि यह सबसे अधिक संभावना है कि कैमरा चलता है या बंद हो जाता है यदि आप करीब पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, तो निश्चित रूप से, आपका फ्रेम अधिक सटीक होना चाहिए और आपको संभवतः इसके साथ खेलना होगा। फिर, फ्रेम के अन्य स्रोतों को बाहर करने के लिए सावधानी से फ़्रेम करें जो आतिशबाजी से विचलित हो सकता है या अपनी फ़ोटो को ओवर एक्सपोस्पेंड दिखा सकता है
  • चित्र शीर्षक तस्वीर फटाके चरण 6
    6
    पूरे पॉप को पकड़ने के लिए शटर खुली रखें भले ही आप क्या महसूस कर सकें, जब तक आकाश बहुत काला है, शटर खोलने से ओवरेक्स्पोज़र में न हो। अधिकतम लंबाई के जोखिम को समायोजित करता है। सबसे तेज छवि प्राप्त करने के लिए, प्रदर्शनी के दौरान कैमरे के साथ संपर्क करना बेहतर होता है। 30 सेकंड या अधिक के लंबे समय तक स्वत: जोखिम का उपयोग करता है। यदि आपके कैमरे में स्वत: जोखिम समय नहीं है, तो एक केबल ट्रिगर का उपयोग काम करेगा। प्रकाश बल्ब की सेटिंग (बी) का प्रयोग करें, जो कि शटर खुले रखेगा, जब तक कि बटन जारी किया जाता है। एक सुनहरा नियम शटर खोलने के लिए जैसे ही आप सुनते हैं या आकाश में रॉकेट फायर देखते हैं और जब तक विस्फोट नहीं फैलता है तब तक इसे खोलें। यह आमतौर पर कई सेकंड लेता है
  • विस्फोट के सर्वोत्तम प्रभावों को कैप्चर करने के लिए, एक्सपोजर का समय आम तौर पर लगभग आधा सेकंड और चार सेकंड होता है, लेकिन आप समझते हैं कि क्या जरूरी है।
    चित्र आर्टवर्क के शीर्षक चित्र 6 बुलेट 1
  • प्रदर्शनी के एक पढ़ने लेने से, प्रकाश स्रोत के केंद्र में कैमरे को नहीं है, और यदि आप ऐसा करेंगे, एक अंडरएक्स्पोज़ शॉट प्राप्त करने में अधिक होगा के जोखिम और प्रकाश की पथ कमजोर हो जाएगा। इसके बजाय, शटर गति की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ प्रयोग और यदि संभव हो तो, एक्सपोज़र समर्थन।
    चित्र आर्टवर्क के शीर्षक वाला चित्र 6 बुलेट 2
  • रात के अंधेरे में ऑटोफोकस का उपयोग करने के लिए, पहले क्षितिज पर रोशनी की एक तस्वीर लेने का प्रयास करें फिर, जब रात के काली टोन में अगले एक्सपोजर से शुरू होता है, तो लेंस अनन्तता में स्थापित हो जाएगा। साथ ही, बड़ी आतिशबाजी विस्फोट होने पर लंबे समय तक जोखिम शुरू करने का प्रयास करें। ऑटोफोकस इस मोड में काम कर सकता है और इसलिए, यह सुनिश्चित कर लें कि एक्सपोजर के दौरान बाद के विस्फोट को भी दृष्टिगोचर होगा
    चित्र आर्टवर्क के शीर्षक चित्र 6 बुलेट 3
  • तस्वीर का शीर्षक तस्वीर आतिशबाजी चरण 7
    7
    मैं condiméntalo। यहां तक ​​कि अच्छी आतिशबाजी की तस्वीरें उबाऊ हो सकती हैं यदि उन्हें कुछ अलग नहीं किया जाता है। पृष्ठभूमि में भवनों या अग्रभूमि में दर्शकों को शामिल करके आप अधिक रोचक फ़ोटो बना सकते हैं। यदि संभव हो तो प्रोग्राम पर एक असामान्य और अद्वितीय परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने के लिए अपनी जगह चुनें यकीन है कि कैमरा तिपाई और फोकल लंबाई और फ्रेम पर स्थिर है आतिशबाजी की ऊंचाई के लिए उपयुक्त हैं सुनिश्चित करें।
  • इस तरह के एक अच्छी तरह से प्रकाशित शहरी परिदृश्य के रूप में एक ऐसे वातावरण में आतिशबाजी की शूटिंग एक बड़े कोण के लिए, आतिशबाजी के पहले फटने की ऊंचाई न्यायाधीश और उन्हें का उपयोग करने वाले दृश्य तैयार करने के लिए एक संदर्भ के रूप में। जोखिम बार कैमरा तिपाई में सेट परिवर्तनीय दोनों एकल और एकाधिक आतिशबाजी के फटने पर कब्जा करने की।
  • युक्तियाँ

    • लेंस का विकल्प आप पर निर्भर करता है, इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितने आतिशबाजी से हैं और जिस परिप्रेक्ष्य को आप प्राप्त करना चाहते हैं। एक दृष्टिकोण बनाने के लिए एक लेंस सबसे अच्छा है, अगर आप विभिन्न शॉट्स का उपयोग करना चाहते हैं
    पटाखे-ओवर-मैनली-NYE-2010.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">मर्दाना NYE 2010 पर आतिशबाज़ी शीर्षक वाली छवि
    एक डिजिटल कैमरे पर धीमा फिल्में या आईएसओ सेटिंग्स का उपयोग करें अंगारे एक सही एक्सपोजर के लिए बहुत सी प्रकाश का उत्सर्जन करते हैं। इस चाल में एक स्वत: कैमरा को मजबूर होने का अतिरिक्त लाभ होता है, जितना संभव हो उतना जोखिम समय। यह विपरीत है, लेकिन आप फिल्म के लिए आम तौर पर आईएसओ 50 और 100 के बीच आईएसओ गति छड़ी चाहिए, तो आप संपर्क कर सकते हैं मुसीबत के मामले में आईएसओ से 200 को गति। कुछ फोटोग्राफरों को टंगस्टन फिल्म या डिजिटल कैमरा समायोजन पसंद करते हैं, जबकि दूसरों को डेलाइट फिल्म या समायोजन पसंद करते हैं आप दोनों के साथ अलग-अलग परिणाम प्राप्त करेंगे। यदि आपके पास एक डिजिटल कैमरा है, तो 50 और 100 के बीच आईएसओ संवेदनशीलता को समायोजित करें
  • आंदोलन के कंपन से बचने में मदद करने के लिए यदि आपके पास एक स्टॉपवॉच का उपयोग करें।
  • यह कई फटने कब्जा करने के लिए, कुछ फटने के बीच ब्लैक के साथ (कैमरा बिना छुए) लेंस को कवर की बात आती है। एक काली टोपी या मोटी काली कागज का टुकड़ा अच्छी तरह से काम करते हैं यह फिल्म के अवलोकन के अन्य स्रोतों से रोशनी को रोकता है। सीधे शब्दों में लेंस के बाद एक विस्फोट व्यस्त है के सामने ढक्कन रखें, और कवर दूर हटाने के लिए, जब नए आतिशबाजी हवा में है।
  • शॉट शुरू करने से पहले केबल ट्रिगर बटन को आधे से आगे रखने का प्रयास करें जब आप शॉट को प्रारंभ करना चाहते हैं तो शेष बटन दबाएं। कुछ कैमरों में यह जोखिम शुरू होने से पहले देरी के समय को कम करता है। यह चाल बहुत उपयोगी है अगर आप कैमरे के ऑटो फोकस फ़ंक्शन को बंद नहीं कर सकते हैं।
  • इन चरणों को प्रकाश की इसी तरह की फटने पर लागू किया जा सकता है, जैसे वेल्डिंग और फ्लैर्स
  • चेतावनी

    • आप जिस प्रकार के शॉट्स प्राप्त करना चाहते हैं उसके आधार पर, यह संभव है कि ये सभी सुझाव आपके लिए नहीं हैं लेकिन फोटोग्राफी का सौंदर्य यह है कि यह कैमरा के साथ अपने स्वयं के समाधान का प्रयोग करने और खोजने के बारे में है
    थंडर-ओवर-द अगस्ता-पटाखे-Show.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">थंडर ओवर अगस्टा आतिशबाज़ी दिखाएँ
    .
  • यदि आप अपने पड़ोस से या उनके पास की सीमा में आतिशबाजी तस्वीर ले रहे हैं, तो गिरने के मलबे से सावधान रहें
  • Video: 240RS में नई आतशबाज़ी गुप्त कोष में || Granade B0M || सस्ता क्रैकर || पटाखे 2018 के बॉक्स से निकालना || सीवाई

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपको एक डिजिटल कैमरा या एक फिल्म की जरूरत है जो बहुत लंबे समय तक एक्सपोज़र समय के साथ है। 30 सेकंड या उससे अधिक का एक्सपोजर टाइम काम करेगा डिजिटल कैमरों के पास यह फायदा होता है कि शो के परिणाम के दौरान आप परिणाम देख सकते हैं। आप जगह में अपनी गलतियों या सफलताओं को देख सकते हैं, और तुरंत उन्हें ठीक कर सकते हैं
    • निर्धारित कैमरे को रखने के लिए तिपाई का उपयोग अच्छे परिणाम के लिए अनिवार्य है। यह महंगा होना जरूरी नहीं है, जितना सस्ता आपको मिलेगा वह काम करेगा। टेबल मॉडल छोटे पैसे के लिए उपलब्ध हैं।
    • एक टॉर्च लें - यह बाहर पर अंधेरा है यदि आवश्यक हो, तो आप अपनी फ़ोटो की प्रगति की जांच कर सकते हैं और अपनी सेटिंग्स को स्थापित कर सकते हैं।
    भयानक-आतिशबाजी! .jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">भयानक आतिशबाजी शीर्षक वाली छवि!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com