ekterya.com

कैसे आतिशबाजी खुदरा व्यापार शुरू करने के लिए

बहुत से लोग आतिशबाजी से प्यार करते हैं और उन सभी प्रकार के दिनों को मनाने के लिए उपयोग करते हैं, जैसे कि 4 जुलाई, नए साल और कई अन्य यदि आप एक मजेदार और रोमांचक व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, तो आप अपनी खुद की दुकान खोलकर आतिशबाजी के लिए इस जुनून में निवेश कर सकते हैं।

चरणों

एक रिटेल फायरवर्क बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने क्षेत्र में आतिशबाज़ी बनाने का काम से संबंधित कानूनों की जांच करें। कई राज्यों में प्रतिबंध या पूरी तरह से आतिशबाजी पर रोक लगाई गई है कुछ केवल कुछ देशों में प्रतिबंधित होते हैं आतिशियों की दुकान खोलने का प्रयास करने से पहले इसे जांचें और सुनिश्चित करें कि कानून क्या अनुमति देता है और उसे बेचने की अनुमति नहीं देता है
  • एक रिटेल फायरवर्क बिजनेस स्टार्ट आरंभ शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    पूंजी की गारंटी देता है या आरंभिक निवेश को बढ़ाता है आपको ऐसा करने के लिए ऋण के लिए अनुरोध करना पड़ सकता है या अपने दोस्तों और परिवार को आपको पैसा उधार दे सकता है एक मानसिक छवि बनाएं कि आप अपने व्यवसाय को कैसे प्रबंधित करेंगे। क्या आप संपत्ति किराए पर जा रहे हैं? क्या आप एक खरीदने जा रहे हैं? या आप बस सड़क पर एक स्ट्रीट स्टॉल होगा? इस बात की गणना करें कि आपको जिस सूची पर खरीदारी करनी होगी, उस पर कीमत का अनुमान कितना होगा और मूल्य अनुमान लगाएंगे। इसके अलावा, पहले वर्ष के लिए परिचालन खर्च पर विचार करें- अर्थात, श्रमिक, संसाधन, वाणिज्यिक दर। सुनिश्चित करें कि आपके पास अनपेक्षित खर्चों के मामले में आपको अधिक धन की आवश्यकता होगी।
  • एक रिटेल फायरवर्क बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि 3
    3
    अपने स्टोर के स्थान के लिए एक व्यावसायिक लाइसेंस प्राप्त करें उचित व्यवसाय लाइसेंस के बिना, वे आपके व्यवसाय को जब्त कर सकते हैं और आप आपराधिक आरोपों का सामना कर सकते हैं। यह शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह है आपकी राज्य सरकार और वाणिज्य के स्थानीय कक्ष में। आतिशबाजी एक संवेदनशील समस्या हो सकती है, इसलिए अपने व्यवसाय मॉडल की रक्षा के लिए तैयार रहें।
  • Video: Calling All Cars: History of Dallas Eagan / Homicidal Hobo / The Drunken Sailor

    एक रिटेल फायरवर्क बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपना व्यवसाय स्थापित करें कागजी कार्रवाई और वित्तपोषण की देखभाल करने के बाद, एक इमारत में खुद को स्थापित करें जिसे आपने पहले से चुना है और आप जानते हैं कि आप खरीद सकते हैं। सुनिश्चित करें कि इमारत में पर्याप्त अग्नि सुरक्षा प्रणाली है और आप संपत्ति बीमा प्राप्त करने में सक्षम हैं, सबसे खराब होने चाहिए।
  • Video: Suspense: The Name of the Beast / The Night Reveals / Dark Journey

    एक रिटेल फायरवर्क बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपनी सूची का आदेश दें चूंकि आतिशबाजी का एक लंबा जीवन काल है, इसलिए विभिन्न प्रकार के उत्पादों को व्यवस्थित करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। इसे अच्छी तरह से संगठित रखें और क्या आता है की एक सूची बनाओ चोरी और शिपिंग त्रुटियों से बचने के लिए आदेशों, इनवॉइस और वास्तव में बक्से में वाकई बार-बार यह जांचना सुनिश्चित करें कि आपको पैसा खर्च हो सकता है
  • एक रिटेल फायरवर्क बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6



    6
    अपने माल की कीमतों को ठीक करें कई खुदरा दुकानों में लाभ मार्जिन 100 से 200% के बीच है। विशेष रूप से, 100% लाभ मार्जिन पर, अगर आपके पास $ 2 की लागत वाली एक भड़कना पैकेज है, तो उसे 4 डॉलर में बेच दें सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक उत्पाद पर पैसा कमाते हैं ऐसा करने में विफलता से आपके व्यवसाय में नुकसान हो सकता है और आपको अपने ऋण का भुगतान नहीं करने के लिए मजबूर कर सकता है। चीजों को मुफ्त में देने के लिए प्रलोभन से बचें
  • एक रिटेल फायरवर्क बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    इसे साफ रखें सुनिश्चित करें कि आपकी दुकान अच्छी तरह से व्यवस्थित और साफ है आप अपने संभावित खरीदारों को स्वागत और आरामदायक महसूस करना चाहते हैं रात में फर्श को छिपाने और जबरदस्ती करना सुनिश्चित करें, खिड़कियों को साफ रखें और एक गंदा उपस्थिति से बचने के लिए काउंटरों का खुलासा करें।
  • एक रिटेल फायरवर्क बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    अपना स्टोर खोलें आप सभी चरणों के साथ काम कर रहे हैं! इसे प्रचार देने के लिए एक शानदार उद्घाटन करें हाथ से बाहर उड़ने वाले, और जब से आप आतिशबाजी बेचते हैं, तो कुछ प्रदर्शन करने पर विचार करें। बस यह सुनिश्चित कर लें कि आपके पास यह करने के लिए पहले से अनुमति है
  • एक रिटेल फायरवर्क बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    दुकान के लिए देखभाल, बहुत ध्यान से, पहले साल के दौरान। यह क्षण है जब कारोबार समृद्ध या असफल हो हर महीने यह सुनिश्चित कर लें कि आप जितना खर्च करते हैं उतना पैसा कमा रहे हैं यदि नहीं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए तुरंत सुधारात्मक कार्रवाई करनी चाहिए कि आपका स्टोर बचता है। इसमें विभिन्न प्रकार के उत्पादों को सीमित करके, कीमतें बढ़ाना, कुछ कर्मचारियों के साथ वितरण करना या अधिक व्यवसाय को आकर्षित करने के लिए काम करना शामिल है। पहचानें कि यदि एक महीने लाल हो जाता है, तो थोड़ा सा भी, इसका मतलब है कि आप पैसे खो देंगे और आपको कार्रवाई करना चाहिए
  • एक रिटेल फायरवर्क बिजनेस स्टार्ट आरंभ शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    विज्ञापन बनाओ। आप पहले से ही अपने आतिशबाजी स्टोर कर सकते हैं, लेकिन लोग कैसे जानना चाहते हैं? यदि आप किसी अंतरराज्यीय राजमार्ग या अन्य राजमार्ग पर स्थित हैं, तो विज्ञापन स्थान किराए पर लेने के लिए धनराशि का भुगतान करें। ग्राहकों को सीधे अपनी दुकान में आकर्षित करने के लिए एक बड़ा घुमक्कड़ चिह्न प्राप्त करने का प्रयास करें। यदि आप थोड़ा और अधिक आबादी वाले क्षेत्र में हैं, तो भीड़ को आकर्षित करने के लिए झूलते हुए संकेत पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • जिन लोगों पर आप भरोसा करते हैं, उनके अच्छे पृष्ठभूमि वाले लोगों को किराए पर लगाएं। अपने मित्रों और परिवार को काम पर रखने से बचने की कोशिश करें, क्योंकि आपको अपने कर्मचारियों को कुछ रास्ते में आग लगाना पड़ सकता है।
    • याद रखें: व्यापार व्यवसाय है भले ही एक आतिशबाजी की दुकान के मालिक मजेदार लग रहा है, यह अभी भी एक व्यवसाय है। कुछ करने से पहले, अपने आप से पूछें, "क्या मैं यह करने के लिए पैसे कमाने जा रहा हूं?"। इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आपका सपना लंबे समय तक जीवित है।
    • हमेशा सुरक्षा और सामान्य ज्ञान को ध्यान में रखें आतिशबाजी खतरनाक हो सकती है और, मालिक की तरह, आपकी दुकान सुरक्षित रखने के लिए यह आपकी नौकरी है

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप इसे बाहर करने से पहले कानूनी तौर पर कुछ करने के लिए अधिकृत हैं, और आपके पास उचित लाइसेंस है।
    • अपने वित्तीय पर एक करीबी नज़र रखें समय के रूप में निरंतर हानि एक आतिशबाजी की दुकान के मालिक होने के अपने सपने को खत्म कर देगा, और आपके क्रेडिट रेटिंग को नुकसान पहुंचाएगा। अगर आपके ऋण की प्राप्तिकर्ता प्रतिपूर्ति की मांग करता है तो वे आपकी निजी जिंदगी को प्रभावित भी कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com