ekterya.com

कैसे एक खजाना छाती बनाने के लिए

एक साधारण खजाना सीने को सरल उपकरण और सस्ती लकड़ी के साथ, अपने छोटे समुद्री डाकू के लिए या चीजों को स्टोर करने के लिए सीखें। यहां हम आपको कुछ कदम देंगे ताकि आप इसे करने के लिए सीख सकें।

चरणों

1
अपनी छाती के आकार की योजना बनाएं। इस परियोजना में हम जो निर्माण करेंगे वह 11 इंच चौड़ा, 9 इंच ऊंचा (ढक्कन सहित नहीं) और 16 इंच लंबा (28 x 23 x 41 सेंटीमीटर) होगा।
  • Video: परवल की सब्ज़ी बनाने का यह तरीका देख कर आप कहेंगे पहले क्यों नहीं पता था यह तरीका|Parwal Sabzi

    2
    आवश्यक लकड़ी में शामिल हों इस प्रोजेक्ट में हमने 1 x 10 (19 मिमी x 235 मिमी) मेपल की लकड़ी का उपयोग किया था जिसे एक निर्माण डंप में फेंक दिया गया था। हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले चित्रों के आकार के लिए, 8 फुट (2.4 मी) और अन्य टुकड़े के एक लंबे बोर्ड
  • IMG_1584_200.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक IMG_1584_200
    3
    विधानसभा बनाने के लिए लकड़ी का एक टुकड़ा रखें। आप शीर्ष पर दो easels और एक लकड़ी के बोर्ड का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन एक कार्य तालिका का उपयोग करना बेहतर है।
  • IMG_1598_309.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक IMG_1598_309
    4
    अपने आवश्यक उपकरण प्राप्त करें और सुनिश्चित करें कि आपकी कोठरी तेज है कोने में कटौती करने के लिए कुछ "स्लॉट्स" हैं और अगर आपके पास एक तेज ब्लेड है तो आप बिना संघर्ष के कर सकते हैं।
  • IMG_1582_47.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक IMG_1582_47
    5
    कटौती के लिए लकड़ी को चिह्नित करें इस छवि में, टुकड़े 8 3/8 इंच (21.3 सेंटीमीटर) काट रहे हैं, जब तक कि छोटे बिंदु तक नहीं, जो सात डिग्री के कोण पर समाप्त होता है, जो छाती के किनारों को रखने में सक्षम हो। सावधानी से प्रत्येक कटौती को चिह्नित करें कि आप लकड़ी पर बने हुए हैं और देखभाल के साथ कटौती कर रहे हैं। दूसरे के समान पैटर्न बनाने के लिए पहले टुकड़ा का उपयोग करें, या यदि आप चाहें, तो सटीक होने के निशान और उपाय कर सकते हैं
  • 6
    पक्षों से अपने बोर्डों को काटें और सुनिश्चित करें कि प्रत्येक कटौती वर्ग (90 डिग्री कोण) है। सुनिश्चित करें कि बोर्ड के एक तरफ सीधे होते हैं और यह 16 इंच (40.6 सेमी) के उपाय करता है। चिह्न रखें और फिर तालिका के माध्यम से एक चौड़ाई के साथ एक सीधी रेखा बनाकर चौकोर करें। बहुत सावधानी से कटौती करें
  • IMG_1590_529.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक IMG_1590_529
    7
    उनके साथ जुड़ने के लिए स्लॉट्स को चिह्नित करें। आप फोटो में कटौती लिखने के लिए टेबल की नोक का उपयोग कर सकते हैं, या आप ¾ इंच (1.9 सेमी) को माप सकते हैं और उसे संरेखित कर सकते हैं। बोर्ड के अंदर 2/3 मोटी कट करें। यहां हमने ¾ इंच (1.9 सेमी) चौड़ा की एक मामूली तालिका का इस्तेमाल किया, और हमने आधा इंच (1.25 सेमी) की गहराई में कटौती करने के लिए बंद कर दिया।
  • IMG_1591_236.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक IMG_1591_236
    8
    बोर्ड को अंत में रखें, इसे पकड़कर या इसे अपने काम की मेज पर रखकर और ¾ इंच (1.9 सेमी) का टिप के माध्यम से और बोर्ड के अंत के पीछे 1/2 इंच (1.25 सेमी) काट दें।
  • IMG_1606_176.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक IMG_1606_176

    Video: क्या रावण के वास्तव में 10 सिर थे ?? जानने के लिए वीडियो पूरा देखे Did Ravana Really Have 10 Heads?

    9
    पक्षों के बोर्डों से जुड़ें हम लकड़ी के लिए उच्च गुणवत्ता वाले गोंद का उपयोग करते हैं, लेकिन आप भागों को नाखून या पेंच करने का विकल्प चुन सकते हैं या उन्हें एक अन्य प्रकार की गोंद के साथ चिपका सकते हैं। सुनिश्चित करें कि सभी कोने फ्लश हैं और कोनों को संभव के रूप में वर्ग के रूप में बनाते हैं। एक टेम्पलेट बहुत उपयोगी हो सकता है अगर आप को संरेखित करें और टुकड़ों को चौरस करने में समस्या हो रही है।
  • 10
    अपनी छाती के नीचे खुलने का उपाय निम्नलिखित आयामों का उपयोग करें, नीचे 14½ इंच (36.8 सेमी) x 7 इंच (17.8 सेमी) होना चाहिए, लेकिन जांच करें कि उन्हें अच्छी तरह से इकट्ठा किया जा सकता है। नीचे लकड़ी का एक टुकड़ा कट, छाती के किनारों को फिट करने के लिए लंबे बाजू पर स्तर 7 पर देखा जाने वाला आकार जिसे आप मापा था।
  • IMG_1607_415.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक IMG_1607_415
    11
    नीचे भाग रखें यदि आप इसे ठीक से काटते हैं, तो आपको इसकी जगह इसकी जगह लेनी पड़ सकती है, क्योंकि रेतदार कोनों आधार के लिए पूरी तरह फिट होंगे।
  • IMG_1632_104.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक IMG_1632_104
    12



    छाती को अपनी तरफ रखें और ढक्कन के नीचे 3/8 इंच (.95 सेंटीमीटर) लाइन लगाएं और एक इंच के 3/8 की गहराई के आसपास काट लें। ढक्कन पर एक इंच के 3/8 इंच और बाहरी किनारे पर एक इंच के 3/8 काटा। यह जगह के लिए ढक्कन का एक हिस्सा बनायेगा और इसे अपने स्थान पर अच्छी तरह से स्थापित करने में सक्षम होगा।
  • 13
    लकड़ी के दो टुकड़े छाती की लंबाई की चौड़ाई, 10 ¼ इंच (26 सेमी) चिह्नित करें। यदि आप लंबी लकड़ी का उपयोग कर रहे हैं, जैसे फ़ोटो में, आप कचरे को कम करने के लिए आधे से ज्यादा में कटौती कर सकते हैं। कोने से त्रिज्या को चिह्नित करें, छाती के ढक्कन के लिए वक्र बनाना। यहाँ हम 5-गैलन बाल्टी के ढक्कन का उपयोग करते हुए आसानी से वक्र बनाते हैं।
  • IMG_1610_805.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक IMG_1610_805
    14
    एक आरा या एक हैक का उपयोग करते हुए पहले टुकड़े के त्रिज्या को काटें, फिर दूसरा संदर्भ के रूप में पहले का उपयोग कर। कठिनाई के बिना ढक्कन को फिट करने के लिए ये दो टुकड़े जितना संभव हो उतना समान होना चाहिए
  • 15
    ढक्कन के सुझावों के किनारे में एक 3/8 इंच (.95 सेमी) चौड़ा और गहरा स्लॉट कट करें। इसके लिए आप खतरे के बिना इसे सुरक्षित रूप से काटने के लिए क्लैम्प या एक क्लिप का उपयोग कर सकते हैं जब आपने दो हिस्सों को काट लिया है, तो आप उन्हें अस्थायी रूप से सीने में जोड़ सकते हैं ताकि आप बिना किसी समस्या के ढक्कन डाल सकें। इसे तेज और सरल बनाने के लिए गर्म गोंद का उपयोग करें
  • 16
    कटौती लकड़ी के टुकड़े के बारे में ¼ इंच मोटी (.6 सी) सुनिश्चित करें कि वे छाती के आकार के हैं, लेकिन यदि आप लंबे समय तक कट गए हैं और फिर उन्हें समायोजित करें, तो आप कुछ समय बचा पाएंगे।
  • IMG_1613_552.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक IMG_1613_552
    17

    Video: breast size|ब्रेस्‍ट का साइज़ बढ़ाने में कारगर है एलोवेरा|Aloevera effective in increasing breast

    अपनी छाती के किनारों से एक ही आकार स्ट्रिप्स काट लें यदि आप पहले से छाती के किनारे पर ढक्कन के सुझावों को मारते हैं, तो आप उन्हें जगह में डाल सकते हैं उन्हें प्रत्येक तरफ और ढक्कन के केंद्र में गोंद करें, यह सुनिश्चित करें कि वे समान स्तर पर हैं कोनों को यथासंभव कसौटी तय करें, क्योंकि ढक्कन के त्रिज्या एक खुले स्थान को छोड़ सकते हैं यदि आप उन्हें व्यक्तिगत रूप से नहीं लेते हैं आप प्रत्येक पक्ष पर लटका हुआ स्ट्रिप्स रख सकते हैं और उन्हें लगभग ¼ इंच (.6 सेंटीमीटर) लंबा और चिपकने के बाद, जब तक वे एक ही आकार नहीं कर रहे हैं उन्हें रेत के नीचे काटा।
  • IMG_1614_876.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक IMG_1614_876
    18
    आवरण खत्म करने और कवर पूरा करने के लिए आवश्यक स्ट्रिप्स को गोंद करें, ऐसा करने के बाद, आप मोर्चे पर अतिरिक्त स्ट्रिप्स डाल सकते हैं और अधिक सामान डाल सकते हैं। किनारों को साफ करें, हल्के ढंग से रेत की सतह और किनारों और अन्य हिस्सों के स्तर को नियंत्रित करें, जो कि छिद्रों या तेज अंक हो सकते हैं।
  • IMG_1631_823.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक IMG_1631_823
    19
    ढक्कन की युक्तियों को ओवरलैप करने के लिए दो पतली रेखाओं को काटें। यह बॉक्स के पक्ष में ढक्कन को सुरक्षित करने के लिए बैंड के रूप में काम करेगा, लेकिन व्यावहारिक होगा, सच्चाई केवल सजावटी है। इन बैंडों के आकार का परीक्षण करें और युक्तियाँ रखें और उन्हें उपयुक्त आकार में कट करें। यह सुनिश्चित करें कि वे आपके ढक्कन के त्रिज्या को बिना तोड़ने या उसे नुकसान पहुंचाए जाने के लिए पतले और ट्यूबलर बनाते हैं। गोंद या पिन के साथ उन्हें गोंद।
  • IMG_1617_213.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक IMG_1617_213
    20
    आपके सीने और ढक्कन के सभी किनारों और किनारों को रेत करें यदि आप अपनी सीने को पेंट करना या पॉलिश करना चाहते हैं, तो यह सामान (टिका, संभालती है और समापन) स्थापित करने से पहले ऐसा करने का समय है।
  • 21
    अपनी वरीयताओं के अनुसार अपनी लकड़ी समाप्त करें याद रखें कि आपने पुरानी लकड़ी के साथ परियोजना शुरू की है और आप इसे अपने मूल राज्य में लौटने में सक्षम नहीं होंगे, रंगों को मिलाकर ब्राउन की लकड़ी का उपयोग करें और इसे अपने मूल अवस्था में वापस लौटाएं, ताकि यह सही खत्म हो सके।
  • IMG_1633_923.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">IMG_1633_923 नामक छवि
    22
    सहायक उपकरण जोड़ें इस बिंदु पर आप कुछ पुराने टिकाओं का उपयोग कर सकते हैं और कुछ हैंडल अपनी छाती को उस देहाती प्रभाव को दे सकते हैं। सामान को पूरी तरह फिट करने के लिए गर्म गोंद के साथ रखा जा सकता है या आप उन्हें स्क्रू कर सकते हैं या नेल कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जांचते हैं कि चुटियां उन्हें स्थापित करने से पहले ठीक से काम करती हैं, क्योंकि अगर आप उन्हें ठीक से संरेखित नहीं करते हैं, तो शायद वे मोड़ लेंगे और आप अपनी छाती को ठीक से नहीं बंद कर पाएंगे।
  • युक्तियाँ

    IMG_1630_164.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    परियोजना के लिए पुराने फास्टनरों। आप पुराने उपकरण का उपयोग कर सकते हैं और फास्टनर आपकी छाती को अधिक प्रामाणिक रूप दे देंगे। कॉपर असबाब आपको वह प्राचीन वस्तुएं प्रदान कर सकते हैं जो आप की तलाश में हैं।
  • अधिक सुंदर छाती बनाने के लिए, आप इंटीरियर को फर्जी फर या कुछ नरम कपड़े के साथ सजाने के लिए कर सकते हैं।
  • एक मेज देखा और एक बैंड देखा, साथ ही एक edger और एक delineator इस परियोजना को और अधिक सटीक और प्रदर्शन करने के लिए आसान बना देगा, लेकिन याद रखें कि हम उपलब्ध उपकरणों का उपयोग कर रहे हैं और निराश मत क्योंकि आपकी परियोजना नहीं है फर्नीचर निर्माण की उत्कृष्ट गुणवत्ता
  • यदि आप लकड़ी के लिए गर्म गोंद का उपयोग करते हैं, तो आप समायोजकों के मुकाबले भागों को छड़ी करने में सक्षम होंगे। याद रखें कि भागों को इकट्ठा किया जाता है और फिर आप कुछ "परिष्करण विवरण" जैसे नाखून, और लकड़ी शिकंजा जोड़ सकते हैं।
  • जब आप स्लॉट्स जैसे मुश्किल कटौती कर रहे हैं, तो बोर्ड को जगह में तय किया जाना चाहिए और आपके हाथों से देखा जाना चाहिए।
  • जब आप उपकरण का उपयोग करने जा रहे हैं, तो हमेशा इसे आवश्यक संरक्षण, कट करने, रेत की लकड़ी या पेंट (यदि आप कणों के प्रति संवेदनशील होते हैं), या आंखों की सुरक्षा के लिए एक श्वसन यंत्र के साथ करते हैं।
  • यदि आप अपने बच्चों के लिए ऐसा करने जा रहे हैं, तो एक कगार जोड़ें जिससे वह अपने बच्चों की जबरदस्ती को बंद कर दे और चोट लगी हो।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उपकरण
    • कार्य तालिका
    • लकड़ी (जैसा कि चरणों में वर्णित है)
    • फास्टनरों या गोंद
    • मापने के लिए उपकरण और वर्ग
    • सैंडर (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com