ekterya.com

सरल लकड़ी के ट्राउस बनाने के लिए

ट्रूस आमतौर पर विभिन्न इमारतों के निर्माण में एक फर्म और स्थिर छत प्रणाली सुनिश्चित करने के लिए उपयोग किया जाता है। सरल परियोजनाओं जैसे छोटे केबिनों, गोदामों और अन्य संरचनाओं के मामले में जिनके लिए इंजीनियरिंग विनिर्देशों या निर्माण कोडों का पालन करने की आवश्यकता नहीं होती है, उनको सामान्य लकड़ी से अपने स्वयं के टॉवर का निर्माण करना संभव है। नीचे काम करने के लिए, निम्न चरणों को पढ़ें।

चरणों

बिल्ड-ए-सरल-लकड़ी ट्रस-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
छवि का शीर्षक बनाएं एक साधारण लकड़ी ट्रास 1
1
तय करें कि आपके प्रोजेक्ट के लिए एक घर का ट्रूस उचित है या नहीं। चूंकि ट्रस छत के वजन का समर्थन करेगा, इसलिए इसे स्थानीय बिल्डिंग कोड का उल्लंघन नहीं करना चाहिए और इसे उच्च पवन, बर्फ और अन्य संरचनात्मक आवश्यकताओं का सामना करने के लिए तैयार किया जाना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से एक साधारण लकड़ी ट्राउस स्टेप 2 बनाएं
    2
    अपने ट्रस को डिज़ाइन करें ऐसा करने के लिए, आपको नीचे दिये गए मापदंडों के बारे में कम से कम मूलभूत जानकारी जानना होगा।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक सरल लकड़ी ट्राउस चरण 3

    Video: भाग 1 - शीतकालीन बाल गोपाल की पोशाक / लड्डू गोपाल / Thakurji - सरल क्रोशै poshak

    3
    ट्रस के निर्माण के लिए उपयुक्त लकड़ी चुनें। उच्च घनत्व वाले शंकुधारी जंगल, जैसे कि दक्षिणी पीले पाइन या सजाना, सजाना, तामारक पाइन या सफेद पाइन के जंगल से बेहतर है। लकड़ी के मकानों को चुनने पर आप अन्य बिंदुओं पर विचार करेंगे:
  • लोहे का आकार 5 सीएम एक्स 10 सीसी (2 एक्स 4 इंच) शीट हल्के ट्राउस के लिए उपयुक्त हैं यदि संबंध और जोड़ों को अच्छी तरह से डिज़ाइन और निर्मित किया गया है।
  • लकड़ी की गुणवत्ता इस प्रकार की परियोजना के लिए कुछ गाँठों के साथ टुकड़े टुकड़े की लकड़ी के घने सपाट बेहतर होते हैं। उस लकड़ी का चयन करने की कोशिश करें जो छाल की प्राकृतिक अनियमितता नहीं है।
  • लकड़ी की सरलीकरण तुला और विकृत प्लेटों को ट्रस बनाने की अनुशंसा नहीं की जाती है। हालांकि, वक्रता का सामना करना पड़ता है, बहुत छोटे घटता के साथ लकड़ी का उपयोग किया जा सकता है।
  • लकड़ी को ओवन-सूखे या ठीक किया जाना चाहिए, चूंकि प्राकृतिक लकड़ी सूखने और / या तह को स्थापित करने के बाद ताना जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक साधारण लकड़ी ट्राउस चरण 4
    4
    अपने ट्राउस का निर्माण करने के लिए इफैल्स या फ्लैट, स्थिर सतह का उपयोग करें यदि संभव हो, तो प्रत्येक टाई के आयाम और आवश्यक कटौती के कोणों को निर्धारित करने के लिए मैदान पर एक पूर्ण पैमाने पर स्केच बनाएं। यदि यह संभव नहीं है, तो मॉडल को डिजाइन करने के लिए शुरू करने के लिए trestles पर किरण रखें।



  • बिल्ड-ए-सरल-लकड़ी ट्रस-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक बनाएं एक सरल लकड़ी ट्राउस चरण 5
    5
    रोल के साथ अपनी पीठ पर बीम रखें, और फिर उस पर पट्टियों को रखें। इस तरह, टुकड़े ओवरलैप करते हैं जहां ट्रास समाप्त होने पर वे शामिल होंगे। उस चौराह को चिह्नित करें और फिर कट करें, और आवश्यक होने पर पहले किरण के छोर को काट लें।
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक साधारण लकड़ी ट्रास बिल्ड 6
    6
    ब्रेसिज़ के ऊपरी कटौती को चिह्नित करें जहां वे छत में शामिल होंगे। यदि आप छत की ढलान जानते हैं, तो आप एक वर्ग के साथ काट के कोण की गणना कर सकते हैं। प्रत्येक कबाड़ पर ढलान के कोण को चिह्नित करें, या आप उस स्ट्रिंग का उपयोग कर सकते हैं, जिससे उस बिंदु के बीच में उस छोर पर छेद लगाया जाए जहां ब्रेसिज़ मिले।
  • बिल्ड-ए-सरल-लकड़ी ट्रस-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक साधारण लकड़ी ट्रास बिल्ड 7 का शीर्षक चित्र
    7
    तय करें कि आपके निर्माण की छल्ले टाई या बीम होंगी, और इसके अनुसार पट्टियों के लिए उचित कट का चयन करें। एक सटीक ईवा लाइन प्राप्त करने के लिए, टाई छड़ के ऊपरी कटौती के लिए स्थापित समान कोण का उपयोग किया जाना चाहिए। यदि आप आयात करना चाहते हैं (यदि आप एक को रखने की सोच रहे हैं), दुबला अंदर की तरफ, एक अधिक तीव्र कोण का उपयोग करें
  • छवि का शीर्षक बनाएं एक साधारण लकड़ी ट्रास का चरण 8
    8
    उस बिंदु को चिह्नित करें जहां मध्यवर्ती टुकड़े जो समाप्त करने के लिए आवश्यक हो जाएगा शामिल होंगे। तकनीकी इंजीनियरिंग विशिष्टताएं और यहां तक ​​कि इंटरनेट संसाधन भी हैं जो आपके प्रोजेक्ट के लिए उपयुक्त ट्रस और रोशनी को लोड करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, यह आलेख केवल सरल ट्रस में लागू किया जा सकता है, जहां सामान्य नियम स्ट्रेट्स के मध्य बिंदु के साथ किरण के 3 अंकों में से एक में शामिल होना है।
  • बीम की लंबाई 3 में विभाजित करें और फिर प्रत्येक बिंदु के बीच की दूरी को मापें, जहां दो बिंदुओं के बीच के टुकड़े बीम में शामिल होने जा रहे हैं।
  • ब्रेसिज़ के मिडपॉइंट को चिह्नित करें और हर एक पर एक प्लेट को पर्याप्त समर्थन दें ताकि मध्यवर्ती टुकड़े बीम के साथ जुड़ें और आप प्रत्येक छोर पर दोनों के बीच संघ के कोण को निर्धारित कर सकते हैं।
  • बिल्ड-ए-सरल-लकड़ी ट्रस-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: बच्चों के लिए बार्बी रचनात्मक मज़ा के लिए आसान नहीं सीना कपड़े बनाना गुब्बारे के साथ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com