ekterya.com

एक पोर्च स्विंग कैसे करें

छाया में बैठने और अपने पोर्च पर स्विंग पर एक शांत वसंत रात बिताने के अलावा कुछ चीजें ज्यादा आराम कर रही हैं एक स्विंग जो आपने खुद बनाया है जिन लोगों के पास कुछ मूलभूत बिजली उपकरण हैं और उनका उपयोग कैसे करना है, यह एक मज़ेदार परियोजना है जो लगभग हर प्रकार के पोर्च पर सुंदर दिखता है। इसके अलावा, यदि आप चाहें, तो आप इसे एक मूर्ति के बजाय एक अलग फ़्रेम में रख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
पहला कदम उठाओ

1
उस स्थान को मापें जहां आप झूले को स्थान देना चाहते हैं क्षेत्र का आकार निर्धारित करेगा कि स्विंग कितनी देर तक होगी। अगर पोर्च की छत जोड़ों, दृश्य बीम या कुछ अन्य संरचनात्मक तत्व से जुदाई हो, तो यह एक अच्छा विचार है कि बेंच की लंबाई आपको स्विंग की जंजीरों की सुरक्षा की अनुमति देती है बीच में अलग कहा।
  • सीट कितनी गहरी होगी और सीट कितनी अधिक होगी सीट और एक ऐसे ही कुर्सी का पिछला उपाय जो आपके लिए सहज महसूस करता है (उदाहरण के लिए, एक भोजन कक्ष कुर्सी) इस अनुच्छेद में, हम एक सीट 50 सेंटीमीटर (20 इंच) गहरा और 45 सेंटीमीटर (18 इंच) ऊंचा बैच के साथ काम करेंगे, जो एक अपेक्षाकृत लंबा व्यक्ति के लिए सहज है, लेकिन पैर के साथ किसी के लिए नहीं हो सकता है कम।
  • IMG_2345_293.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक IMG_2345_293
    2
    स्विंग का निर्माण करने के लिए उपयोग की जाने वाली सामग्री चुनें इस लेख में, यह माना जाता है कि आप पीले पाइन की लकड़ी के साथ काम करेंगे इलाज किया है, लेकिन आप देवदार, स्पार्ज़, सरू, जुनिपर या यहां तक ​​कि बिर्च का उपयोग भी कर सकते हैं। इन प्रकार की लकड़ी उतनी देर तक काम करती है जब घटकों मोटी और मजबूत होती हैं, जो उन पर लागू वजन का समर्थन करती हैं।
  • 3
    उपकरण, शिकंजा, आंखों और लकड़ी को इकट्ठा करें जिससे आपको परियोजना की आवश्यकता होगी। नीचे आपको प्रकार के अनुसार संगठित सामग्री की सूची मिलेगी। अनुभाग देखें चीजें आपको सटीक आयाम और आकार ढूंढने की आवश्यकता होगी।
  • उपकरण: परिपत्र देखा, आरा, हथौड़ा, टेप उपाय, वर्ग, बिट्स के साथ ड्रिल
  • बीमा: लकड़ी के शिकंजा, आंखें
  • लकड़ी: 25 x 100 मिमी (1 x 4 इंच) के 15 लकड़ी के बोर्ड और जब तक स्विंग की चौड़ाई, 50 x 150 मिमी (2 x 6 इंच) और 2.5 मीटर (8 फुट) लंबे
  • Porchswing2_580.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    4
    एक काम की सतह की स्थापना धातु की एक जोड़ी और प्लाईवुड बोर्ड एक अस्थायी काम की मेज के रूप में काम कर सकते हैं, लेकिन कमरे में किसी भी सपाट सतह को आरामदायक ऊंचाई पर काम करने में पर्याप्त होगा।
  • भाग 2
    उपाय और कटौती सामग्री

    Porchswing3_406.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    1
    लंबाई के 50 x 100 मिमी (2 x 4 इंच) के 7 लकड़ी के बोर्डों को मापें और काटें, जो आप स्विंग करना चाहते हैं इस अनुच्छेद में, हम 150 सेमी (5 फुट) लंबा की मेज के साथ काम करते हैं। चुने हुए ऊंचाई पर कटौती करें और सुनिश्चित करें कि वे एक में हैं दायां कोण (9 0 डिग्री)
  • Video: The Great Gildersleeve: The Manganese Mine / Testimonial Dinner for Judge / The Sneezes

    Porchswing8_619.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    2
    तालिकाओं का समर्थन करने के लिए कार्य तालिका पर ब्लॉक रखें फिर, जब आप उन्हें निर्धारित चौड़ाई में कटौती करते हैं, तो उन्हें स्लाइड करने से रोकने के लिए एक रोकें। अगर आपके पास एक टेबल है, तो आप इसे स्लेट बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • Porchswing11_25.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    3
    सीट और बैकस्ट के लिए स्ट्रिप्स में बोर्ड कट करें के लिए slats सीट को 20 मिमी (3/4 इंच) चौड़ा होना चाहिए, जबकि बैकस्ट (जो कम वजन का समर्थन करता है) केवल 12 मिमी (1/2 इंच) चौड़ा उपाय चाहिए। एक 50 सेमी (20 इंच) गहरी सीट के लिए, आपको केवल लगभग 17 स्लॉट्स की आवश्यकता होगी (प्रत्येक स्लेट के बीच की जगह छोड़ने के लिए) - और एक 45 सेमी (18 इंच) ऊंची बैक के लिए, आपको 15 स्लैट्स की आवश्यकता होगी।
  • यदि आपकी सीट या बैकस्ट उदाहरण के मुकाबले एक अलग आकार का हो और आपको यकीन नहीं है कि आपको कितने स्ट्रिप्स की आवश्यकता होगी, तो इंच के अंतरिक्ष की माप के रूप में संदर्भ लें और उस संख्या से कम कुछ स्लॉट बनाएं। शुरुआत में कुछ बनाना बेहतर होता है, तब से आप अधिक कर सकते हैं
  • Porchswing21_387.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    4
    4 मिमी (3/16 इंच) बिट का उपयोग करके, प्रत्येक छोर से प्रत्येक पट्टी 25 मिमी (1 इंच) ड्रिल करें। बाद में, जब आप लकड़ी के शिकंजे के साथ फ्रेम में स्लेट्स संलग्न करते हैं, तो आपके द्वारा बनाई गई छिद्र स्लेट्स से बंटवारे को रोकेंगे।
  • इसके अलावा, यदि आपको लगता है कि पीठ को केंद्रीय सहायता की आवश्यकता होगी तो प्रत्येक पट्टी के बीच में एक छेद ड्रिल करने का एक अच्छा विचार हो सकता है। यदि आप एक छोटे से बेंच बनाने जा रहे हैं या आप दृढ़ लकड़ी के साथ काम करने जा रहे हैं, तो इस प्रकार के समर्थन को स्थापित करने के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो एक जगह रखना बेहतर है इस आलेख के उदाहरण में एक केंद्रीय सहायता है
  • 5
    बैकस्ट और सीट समर्थन के रूप में उपयोग करने के लिए 50 x 150 मिमी (2 x 6 इंच) के 4 या 6 टेबल कट करें यदि बेंच को बाहरी समर्थन की आवश्यकता होती है, तो पिछली बैटरियों के लिए दो और सीट के लिए दो कटौती करें - अगर आपको केंद्रीय सहायता की आवश्यकता होती है, तो प्रत्येक में से तीन में कटौती करें बैकस्ट समर्थन की लंबाई बैकस्ट के लिए वांछित ऊंचाई के बराबर होनी चाहिए, जबकि सीट की लंबाई सीट के लिए चुना गहराई के बराबर होना चाहिए।
  • 6
    बैकस्ट और सीट का समर्थन करता है (वैकल्पिक) पर घटता बनाकर कट करें। इस अनुच्छेद के लिए, बेंच को समर्थन में एक नरम वक्र होगा ताकि स्विंग को और अधिक आरामदायक बनाया जा सके, यह उल्लेख नहीं कि यह एक अधिक आकर्षक स्वरूप देगा। वक्रता की तीव्रता आपके व्यक्तिगत वरीयता पर निर्भर होगी। इसके अलावा, यदि आप चाहें, तो आप सीट बना सकते हैं और सीधे सीधा कर सकते हैं।
  • बैकस्ट के किसी एक समर्थन को ले लो और एक पेंसिल के साथ वक्र फ्रीहैंड खींचें। फिर, एक मार्कर के साथ इसकी समीक्षा करें जब तक बैकस्ट और सीट एक ही उपाय न करें, आपको सीट समर्थन से इस चरण को दोहराना होगा।
    Porchswing12_936.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
  • जिग के साथ चिह्नित backrest समर्थन कटौती देखा। शेष बेंच के साथ इसमें शामिल होने के बाद इसे बाद में पोंछने के लिए संकीर्ण अंत थोड़ी देर के लिए छोड़ दें। फिर, अन्य समर्थनों पर सिल्हूट बनाएं या इसे एक टेम्पलेट के रूप में उपयोग करें सीट के समर्थन के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं।
    IMG_2402_182.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



  • Porchswing18_394.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    7
    बैकस्ट और सीट का समर्थन करने के छोर पर बेकले कोने को काटें। इस तरह, ये ढलान (झुकाव) के अनुसार सही कोण बनाने में शामिल होंगे जो आप चाहते हैं कि बैंक को करना चाहिए। शुरू करने के लिए, आप एक बैकस्टेस पर 45 डिग्री के कोण पर एक कोने में कटौती कर सकते हैं और फिर इसे दूसरे पर रख सकते हैं और जब तक आप वांछित कोण तक नहीं पहुंच पाते तब तक इसे घुमाएं। एक बार जब आप संतुष्ट हो जाते हैं, तो बैकिंग के किनारे पर काटने के बिना बनाए कोण कोण को चिह्नित करें और फिर नए स्ट्रोक के बाद काटें। शेष वापस समर्थन पर स्ट्रोक को दोहराएं और उन्हें काट दें ताकि वे सभी एक ही हो। सीट का समर्थन करता है उसी के साथ।
  • यह बहुत संभावना है कि दोनों कोण अलग हैं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि संघ स्विंग के पीछे, दृष्टि से बाहर होगा
  • भाग 3
    स्विंग को इकट्ठा करें

    Porchswing19_997.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    1
    सीट का समर्थन करने के साथ बैकस्ट समर्थन कनेक्ट करें ड्रिल का उपयोग करके स्क्रू के लिए मार्गदर्शिका छिद्र बनाएं जो प्रत्येक जोड़ी के ब्रैकेट में शामिल हो जाएंगे और उन्हें सोना चढ़ाया हुआ 90 मिमी (3 साढ़े इंच) # 12 लकड़ी शिकंजा के साथ सुरक्षित करेगा। यह कनेक्शन बिंदु महत्वपूर्ण है - क्योंकि शिकंजा संयुक्त के लिए समर्थन का एकमात्र बिंदु होगा, उन्हें दबाव का एक अच्छा दबाव सामना करना होगा
    • संयुक्त की लंबाई के आधार पर, विपरीत कोणों पर दो शिकंजा लगाने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है
  • Video: HELLO KITTY DOLLHOUSE NEW Toys Review | itsplaytime612

    IMG_2435_991.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    2
    काम की मेज पर एक साथ ब्रैकेट्स के सभी जोड़ों को रखें और उन लोगों की एक स्ट्रिप का पता लगाएं जिनसे आप पहले कट कर बैठें, जैसा कि आप सीट के क्षेत्र में कर सकते हैं। समान रूप से समर्थन को समान रूप से रखें और एक ही दिशा में इंगित करें। फिर, एक स्क्रू के साथ, जगह में केंद्र रिबन पकड़ो।
  • जब तक आप हथियारों को जोड़ने के लिए पक्षों से अतिरिक्त लकड़ी काटने नहीं मानते हैं, तो इस तरह से स्लेट्स को ऐसे तरीके से निकालने का प्रयास करें कि छोर पक्षों पर फैल न जाए इसका कारण यह है कि बाहरी समर्थनों के साथ हथियारों को संलग्न किया जाएगा और लकड़ी के किसी भी अतिरिक्त काम से काम को और अधिक मुश्किल होगा।
  • 3
    अन्य स्लेट्स में शामिल हों सबसे पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्क्वायर का उपयोग करें कि समर्थन पहली पट्टी के लिए लंबवत हैं। फिर, आराम देना शुरू करें और उन्हें शिकंजा के साथ जकड़ें।
  • पहली पट्टी के किनारे पर वर्ग को रखें और समर्थन में से एक, और यदि वे लंबवत हैं, तो गणना करें। आवश्यकता के अनुसार अन्य समर्थन के साथ प्रक्रिया को दोहराएं यदि आवश्यक हो, तो सही 9 0 डिग्री वाले कोण को बनाने के लिए ब्रैकेट्स को घुमाएं (उन्हें पक्ष में घुमाएं)
    Porchswing26_670.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
  • सीट के साथ अन्य स्ट्रिप्स रखें, प्रत्येक जोड़ी के बीच लगभग 5 से 10 मिमी (एक इंच का 1/4 से 3/8) छोड़कर, यदि आवश्यक हो, तो आपकी पसंद की रिक्ति बनाने के लिए अधिक स्ट्रिप्स कट करें)। आप उन्हें अस्थायी रूप से पकड़ सकते हैं या उन्हें शिकंजे के साथ अच्छी तरह से सुरक्षित कर सकते हैं, पर विचार करें कि आपको एक वर्दी जुदाई हासिल करने के लिए पूरी प्रक्रिया में उन्हें थोड़ा समायोजित करना पड़ सकता है। आधार रखने में आसान हो सकता है, भले ही आपने पहले रिबटन को बैकस्ट के ऊपरी छोर पर और सीट के बाहरी छोर पर रखा हो, और फिर शेष स्लॉट्स के साथ बाकी जगह भरें। सुनिश्चित करें कि आप सीट के लिए मोटा स्ट्रिप्स (20 मिमी या ¾ इंच) और बैरल के लिए पतले (12 मिमी या आधा इंच) का उपयोग करें
    Porchswing27_744.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
  • Porchswing29_18.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    4
    दो armrests और संबंधित समर्थन बनाएँ सामान्य तौर पर, हथियारों को 20 सेमी (8 इंच) ऊंचा होना चाहिए और लगभग 50 सेमी (18 से 20 इंच) लंबे समय तक मापना चाहिए।
  • Armrests के लिए समर्थन बनाएँ 50 x 100 मिमी (2 x 4 इंच) पच्चर के आकार का 35 सेमी (13 इंच) लंबे समय के दो टेबल कट करें विस्तृत आधार को 70 मिमी (2 ¾ इंच) और संकीर्ण आधार, 20 मिमी (3/4 इंच) मापना चाहिए।
  • Armrests बनाएँ दो अन्य 60 सेमी (22 इंच) लंबे पच्चर वाले आकार के बोर्डों को काटें। प्रत्येक में 4 सेमी (1 आधा इंच) का एक संकीर्ण आधार होना चाहिए और 25 सेमी (10 इंच) की एक विस्तृत चौड़ाई होना चाहिए।
  • Armrests पकड़ो उस ऊँचाई को ढूंढें, जिस पर आप बैकस्ट पर हथियार डालनी चाहते हैं। फिर, उस स्थिति की स्थिति जानें जहां आप इसे सीट में रखना चाहते हैं। उन्हें 7.5 सेमी (3 इंच) # 12 लकड़ी के शिकंजे के साथ सुरक्षित करें। इसके अलावा, आर्मस्ट्रेट के ऊपरी हिस्से को दो अन्य शिकंजे के साथ अपने संबंधित समर्थन में संलग्न करें
  • Porchswing33_580.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    5
    प्रत्येक छोर पर आर्मस्ट समर्थन और सीट समर्थन के माध्यम से एक छेद ड्रिल करें eyebolts। ये बेंच के झूले की जंजीरों को जकड़ना करने की सेवा करेंगे। फिर, पीठ पर जंजीरों के लिए नेत्रबिट्टियां लगाने के लिए, प्रत्येक तरफ पीछे के समर्थन में एक और छेद ड्रिल करें। आंखों को सुरक्षित रूप से पकड़ो, उन्हें वाशरों के साथ सुरक्षित रखें ताकि पागल लकड़ी में दफन न हो, और नट्स को एक रिंच के साथ कस कर दें।
  • Porchswing32_935.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    6
    स्विंग के लिए वांछित स्थिति और ऊंचाई का पता लगाएं स्विंग को छत पर संलग्न करने के लिए और अधिक आंखें रखें और लंबाई की गणना करें कि जंजीरों को इसे लटका देना होगा। आपको कुछ जंजीरों को समायोजित करना पड़ सकता है ताकि बैंकिंग झुकाव आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक हो।
  • युक्तियाँ

    • किनारों को गोल के रूप में देखने के लिए आप बच्चों को उन्हें में bumping और चोट लगी से रोकने के लिए फिट देखते हैं।
    • जंग लगाई को रोकने के लिए जस्ती धातु शिकंजा या आंखों या वेनियर का उपयोग करें। हालांकि, अगर आप देवदार की लकड़ी के साथ काम करने जा रहे हैं, तो जस्ती धातु का इस्तेमाल करने की सिफारिश नहीं की जाती है
    • छिद्रों से बचने के लिए किनारों को रेत, साथ ही लकड़ी की वजह से हो सकता है कि अन्य चोटों।
    • एक खत्म होने पर, पॉलिरुरेथेन की एक अंतिम परत या पेंट को एक बेहतर प्रदर्शन और स्विंग के लिए एक लंबा जीवन देने के लिए लागू करें।
    • लकड़ी के मकानों या बोर्डों के बारे में विचार करें जो 2.5 मी (8 फुट) लंबे हैं सामान्य तौर पर, उन्हें इस आकार में खरीदने के लिए सस्ता है और आप अन्य परियोजनाओं के लिए स्क्रैप का उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी बच्चों को स्विंग पर न खेलने दें, क्योंकि वे इससे बाहर निकल सकते हैं या स्विंग होने पर उन्हें मार सकते हैं।
    • संचालन शक्ति उपकरण जब एहतियाती उपायों ले लो
    • सुनिश्चित करें कि जोड़ों और हुक आपके समाप्त स्विंग का उपयोग करने से पहले सुरक्षित हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 25 x 100 मिमी (1 x 4 इंच) के 15 तालिकाओं और जब तक स्विंग की चौड़ाई
    • 1 तालिका 50 x 150 मिमी (2 x 6 इंच) और 2.5 मीटर (8 फुट) लंबा
    • लगभग 30 पीतल या जस्ती धातु के शिकंजे के 75 या 90 मिमी (3 या 3 इंच इंच) # 12
    • लगभग 180 पीतल या जस्ती धातु शिकंजा 50 मिमी (2 इंच) # 8 या # 10
    • 2 9.5 x 75 मिमी (3/8 x 3 इंच) जस्ती धातु आंखों के साथ अखरोट और वॉशर
    • 2 9 .5 x 50 मिमी (3/8 x 2 इंच) जस्ती धातु आंखें
    • स्विंग फांसी के लिए श्रृंखला (5 मिमी या 3/16 इंच चौड़ा)
    • परिपत्र देखा, आरा, हथौड़ा, टेप उपाय, वर्ग और बिट्स के साथ ड्रिल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com