ekterya.com

सिलाई के बिना टुटू बनाने के लिए

क्या आप मजे लेने के लिए या उपहार के रूप में किसी मित्र को देने के लिए एक परिपूर्ण संगठन को पूरा करने के लिए एक टुटू की तलाश कर रहे हैं? ऐसे लोगों के लिए जो शिल्प पसंद करते हैं लेकिन सिलाई से बचने के लिए पसंद करते हैं, यह तेज और सरल टूटा को बिना सिलाई करना सही समाधान है यह करने के लिए चरण 1 को देखो।

चरणों

विधि 1
नोटेड तुटू

मेक ए ना सेव टूटू स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
माप लें अपने कूल्हों या कमर के चारों ओर लंबाई को मापने के लिए एक नरम टेप उपाय का उपयोग करें जिस जगह पर आपको मापना चाहिए वह जगह है जहां आप इसे पूरा कर लेते हैं, तो ठीक से चुनें कि आप इसे कहाँ फिट करना चाहते हैं इसके अलावा, आपको अपनी कमर से अपने पैरों के साथ हेम तक मापने के लिए टुटू की लंबाई भी तय करनी चाहिए।
  • Video: कोई एसईडब्ल्यू टूटू - Tulle स्कर्ट कैसे - हेलोवीन कॉस्टयूम DIY | SoCraftastic

    मेक ए ना सेव टुटू स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    सामग्री चुनें एक निर्बाध बुनियादी तुटू के लिए आवश्यक दो सामग्रियां ट्यूल और रिबन हैं हर कोई आप चाहते हो किसी भी रंग हो सकता है। उस व्यक्ति के आकार और तुटू के लम्बाई के आकार के आधार पर आपको कपड़े के 1.8 से 6.5 मीटर (2 से 7 गज) से अधिक या कम खरीदना होगा।
  • मेक ए ना सेव टूटू स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कमर बनाएं अपनी कमर के आसपास माप लें और इसे टेप पर चिह्नित करें। रिबन के प्रत्येक छोर तक एक अतिरिक्त 12 सेमी (6 इंच) की लंबाई जोड़ें। यह आपको पीठ पर एक धनुष बनाने के लिए इसे टाई करने की अनुमति देगा। फांसी रखने वाले 15.2 सेमी (6 इंच) के दो सिरों के साथ एक गाँठ में रिबन को बाँधो- इस तरह यह ट्यूल को जोड़ना आसान हो जाएगा और यह आपको यह जानने में मदद करेगा कि अधिक कपड़ा जोड़ना कब रोकना है।
  • मेक ए ना सेव टुटू स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    ट्यूल कट करें कपड़े के टुकड़ों में ट्यूल को मापने के लिए लंबाई के आकार के दो बार स्ट्रिप्स में आप स्कर्ट चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी कमर से हेम के किनारे तक स्कर्ट 38.1 सेमी (15 इंच) लंबा चाहते हैं, तो 76.2 सेंटीमीटर (30 इंच) लंबे स्ट्रिप्स के टुकड़ों में ट्यूल को मापें। यदि आप अधिक चाहते हैं तो बाद में अतिरिक्त स्क्रैप शुरू करने और कट करने के लिए इनमें से 20 स्ट्रिप्स कट करें
  • अधिक भरने और vaporous के साथ एक tutu के लिए, पतले और छोटे वर्गों में कई tulle टुकड़े काटा।
  • एक स्कर्ट बनाने के लिए जो सपाट नहीं है और बहुत भापहीन नहीं है, केवल ट्यूल के कुछ टुकड़े काट कर जो काफी बड़ी है
  • मेक ए ना सेव टूटू चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    आधा में ट्यूलल स्ट्रिप्स मोड़ो। जैसा कि आप स्कर्ट में ट्यूल को जोड़ना शुरू करते हैं, आधा में टुलले की प्रत्येक पट्टी को गुना करें। इससे एक छोर पर एक पाश बनानी चाहिए और दूसरे छोर पर दो ढीले पूंछ बनाना चाहिए।
  • मेक ए ना सेव टूटु चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कमर पर एक गाँठ बनाएं कमर के ऊपर आधा भाग में ट्यूल स्ट्रीप लगाइए, ताकि लूप के कुछ इंच ऊपर ही निकल पड़े। फिर कमर के चारों ओर समाप्त होने वाले छोरों को गुना और उन्हें पाश के माध्यम से खींचें।
  • मेक ना न सेव टुटू स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    प्रत्येक गाँठ को कस लें जैसा कि आप स्ट्रिप्स को पाश के माध्यम से खींचते हैं, उन्हें निचोड़ें और अन्य स्ट्रिप्स के लिए जगह बनाने के लिए कमर को नीचे स्लाइड करें। स्कर्ट को स्थिर करने और पतले दिखने के लिए ट्यूलल समुद्री मील को तंग रखें।
  • मेक ए ना सेव टूटू चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    स्ट्रिप्स जोड़ना जारी रखें स्कर्ट भरने के लिए कमर के आसपास अधिक से अधिक स्ट्रिप्स जोड़ें। एक अच्छी स्कर्ट बनाने के लिए उन्हें अच्छी तरह एक साथ रखें, या एक दूसरे से अलग हो जाएं ताकि स्कर्ट थोड़ी चापलूसी हो। कमर के अंत (गाँठ तक) तक पहुंचने पर ट्यूल स्ट्रिप्स जोड़ना बंद करो।
  • मेक ना न सेव टुटू स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि



    9
    तुटू की कोशिश करो टूटा को खत्म करने के लिए, कमर में गाँठ खोलो और आकार देखने के लिए कोशिश करो! अपने चारों ओर स्कर्ट लपेटें और अपनी कमर के चारों ओर टुटू सुरक्षित करने के लिए धनुष के आकार का रिबन के छोरों को टाई।
  • विधि 2
    झूठी तेजी

    मेक ए न सेव टूटू स्टेप 10 नामक छवि
    1
    हेम टेप खरीदें (कपड़ा टेप) यह एक ऐसी सामग्री है जो रिबन जैसी कपड़े की अस्तर की तरह लगती है। आप इसे लगभग सभी सिलाई स्टोरों में पा सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि उसे इसे ठीक कर दें और लोहे का उपयोग करें: सामग्री पिघलाता है और गोंद के रूप में कार्य करता है।
  • मेक ए ना सेव टुटू स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    कपड़े का सही प्रकार प्राप्त करें आप इस शैली के लिए ट्यूल का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं फाइबर के साथ एक कपड़े जो एक साथ करीब है बेहतर है, इसलिए हेम टेप पर गोंद को पकड़ने के लिए कुछ है अंगेगा हेम टेप के साथ बेहतर काम करेगा और ट्यूटू का नज़रिया बनाए रखेगा। हालांकि, टनल के मुकाबले संघ अक्सर अधिक महंगा होता है।
  • मेक ना न सेव टुटू स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    3

    Video: कोई सीना टूटू !!

    कपड़ा के टुकड़े काट लें जब तक आप स्कर्ट चाहते हैं और 6 सेमी (2.5 इंच) अधिक कपड़े के टुकड़े को काट लेंगे। चौड़ाई आप पर निर्भर करती है: बड़े टुकड़े होने से स्कर्ट में कम दिखाई देने वाली जगहें बनती हैं, लेकिन संकरा के टुकड़े होने से उन्हें कमर में जोड़ना आसान हो जाएगा। आप चाहते हैं कि स्क्रैप की मात्रा भी आप पर निर्भर करती है। आप जो चाहें जोड़ सकते हैं, इसे बहुत से या कुछ कम जितना अधिक आपके पास है, उतनी मात्रा में आपकी स्कर्ट होगी।
  • मेक ए ना सेव टूटू चरण 13 का शीर्षक चित्र
    4
    उन जगहों में पिनों के टुकड़ों से जुड़ें, जिन्हें आप चाहते हैं टुकड़े की चौड़ाई की हेम टेप का कट स्ट्रिप्स फिर, पैच के शीर्ष पर इसे गुना करें ताकि लगभग 6 सेमी (2.5 इंच) ओवरलैप हो। परतों के बीच हेम टेप रखें और इसे पिंस के साथ जगह के रूप में संलग्न करें जैसा कि आप नीचे के किनारे तक कर सकते हैं विचार यह है कि कमर को पास करने के लिए ऊपरी हिस्से में एक जगह छोड़ दीजिए
  • मेक ए न सेव टूटू स्टेप 14 नामक छवि
    5
    आयरन "सिलाई"। हेम रिबन के निर्देशों का पालन करें और प्रत्येक पैच के सीवन को लोहे करें।
  • मेक ना न सेव टुटू स्टेप 15 शीर्षक वाली छवि
    6
    कमर जोड़ें कमर बनाने के लिए एक रिबन या लोचदार बैंड का उपयोग करें, कमर को टुकड़ों को एक करके एक करके रोल करें। आप मदद करने के लिए एक पेंसिल का उपयोग कर सकते हैं जब आप इसे पसंद करते हैं, तो इसे अपनी कमर पर एक एप्रन की तरह रखें और आनंद लें!
  • मेक ए ना सेव टुटू स्टेप 16 नामक छवि
    7
    तुमने किया
  • मेक ए ना सेव ट्यूटू चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    8
    हो गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com