ekterya.com

कैसे कूल्हों को मापने के लिए

कपड़ों को बनाने या वजन घटाने के मूल्यांकन के लिए आपके कूल्हे का सटीक आकार जानना महत्वपूर्ण है। मापन लेने के लिए, आपको अपने कूल्हे के सबसे बड़े हिस्से पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। आपको बस टेप के सही उपाय मिलना चाहिए।

चरणों

विधि 1
अपने हिप के सटीक माप लें

चित्र शीर्षक मेज़र हैप्स चरण 1
1
पूर्ण शरीर दर्पण खोजें अपने हिप को मापने के दौरान शरीर के अन्य हिस्सों के साथ यह करना आसान होता है, एक दर्पण आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि टेप तुला या असमान नहीं है इसलिए, मापने शुरू करने के लिए दर्पण के सामने खड़े हो जाओ।
  • चित्र शीर्षक मेज़र हिप्स चरण 2
    2
    अपने कपड़े निकाल दो बाहरी वस्त्र, जैसे कि आपकी पैंट और शर्ट निकालें पतला अंडरवियर आपको सटीक माप प्राप्त करने से नहीं रोकेगा, इसलिए आप उसे छोड़ सकते हैं हालांकि, डेनिम या किसी अन्य विशाल पैंट पहनना आकार बदल जाएगा।
  • यदि आप हमेशा एक ही मोटी कपड़े पहनते हैं, तो आप उन्हें छोड़ सकते हैं यह तब लागू होता है जब आप अपने वजन घटाने की गणना करना चाहते हैं।
  • हालांकि, अगर माप एक पैटर्न बनाने या बनाने के लिए हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि वे यथासंभव सटीक हैं।
  • चित्र शीर्षक मेज़र हिप्स चरण 3

    Video: जांघों की चर्बी कम करने में रामबाण है ये 8 ड्रिंक्स !

    3
    अपने पैरों को एक साथ रखें अलग-अलग पैर रखने से हिप क्षेत्र को बड़ा कर सकते हैं, जिससे एक अलग उपाय बना सकते हैं। इसलिए, मापने के दौरान आपको अपने पैरों को इकट्ठा करना होगा। अपने पैरों को कम से कम कंधे की ऊंचाई पर होना चाहिए, लेकिन यह एक साथ होना बेहतर होगा।
  • चित्र शीर्षक मेज़र हिप्स चरण 4
    4
    अपनी कमर और अपनी कूल्हे के बीच का अंतर पता है प्राकृतिक कमर धड़ का सबसे छोटा हिस्सा है, जहां एक प्रकार की फांक है। कूल्हे नीचे है और आमतौर पर कमर की तुलना में व्यापक है। आपके हिप की माप में वापस और कूल्हे शामिल हैं
  • चित्र शीर्षक मेज़र हिप्स चरण 5
    5
    व्यापक बिंदु खोजें आपको सबसे अधिक बिंदु पर अपनी कूल्हे का माप लेना चाहिए इसका कारण यह है कि जब माप लेते हैं, तो विचार आपके शरीर के सटीक प्रतिनिधित्व प्राप्त करना है और आपके शरीर के निचले क्षेत्र का सबसे बड़ा बिंदु माना जाता है। यह इस बिंदु को खोजने के लिए आवश्यक है ताकि कपड़े आप अच्छी तरह से फिट हो।
  • एक बार जब आप सही स्थिति में टेप माप डालते हैं, तो आपको सबसे ज्यादा बिंदु खोजने के लिए उसे कुछ सेंटीमीटर ऊपर या नीचे ले जाना पड़ सकता है
  • विधि 2
    सिलाई के लिए एक टेप माप का उपयोग करें

    Video: Iedereen kan haken© #Howto#crochet #wintertrui#pullover#royal#zeeman DIY diff languages subtitled

    Video: शादी के बाद महिलाओं के हिप्स(कूल्हे) क्यों फूलने लग जाते है । Important things

    चित्र शीर्षक मेज़र हिप्स चरण 6
    1
    अपने कूल्हे की ऊंचाई पर सिलाई के लिए मापने टेप को पकड़ो। एक छोर को कूल्हे के पास रखें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस ओर से शुरू करते हैं अगर आप इसे आसान लगता है तो आप इसे मध्य की तरफ खींच सकते हैं बस सुनिश्चित करें कि आप एक छोर पकड़ लेंगे जबकि आप दूसरे को लपेटेंगे और सामने लाएंगे।
    • इस प्रकार के मीट्रिक टेप नरम और लचीले उपकरण होते हैं जो सिलाई किट में शामिल होते हैं या आप उन्हें शिल्प भंडार में भी प्राप्त कर सकते हैं। सबसे टेप के बारे में 1.5 मीटर (5 फुट) उपाय सामान्य तौर पर, उन्हें सुपरमार्केट या फ़ार्मेसियों में खरीदना भी संभव है
    • आप इंटरनेट पर भी एक प्राप्त कर सकते हैं और इसे प्रिंट कर सकते हैं। आपको बस एक साधारण खोज ऑनलाइन करना है फिर, बस पैटर्न वर्गों में कटौती, समाप्त संरेखित करें और उन्हें एक साथ गोंद। जाहिर है, आपको इस प्रकार की टेप से बहुत सावधान रहना चाहिए, क्योंकि यह आसानी से टूट सकता है हालांकि, इस उद्देश्य के लिए एक कार्डबोर्ड का उपयोग करने की कोशिश न करें क्योंकि यह बहुत कठोर होगा और आप सही माप लेने की अनुमति नहीं देंगे।
    • धातु टेप माप का उपयोग न करें इस प्रकार की टेप, जो आमतौर पर होम प्रोजेक्ट्स के लिए उपयोग की जाती है, आपके शरीर की माप लेने का एक अच्छा विकल्प नहीं है। वे पर्याप्त लचीले नहीं हैं, इसलिए आप एक सटीक माप प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे।



  • चित्र शीर्षक मेज़र हिप्स चरण 7
    2
    अपने शरीर के पीछे की तरफ। अपने बट के चारों ओर टेप लपेटें, यह ध्यान रखे कि यह मोड़ या मोड़ नहीं करता है। अपने कूल्हे की दूसरी तरफ के आसपास टेप को खींचें, जब तक आप शुरुआत तक नहीं पहुंच जाते। साथ ही, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह आपकी पीठ की सही ऊंचाई पर है
  • आप दोनों छोर भी पकड़ सकते हैं और टेप पर खड़े हो सकते हैं ताकि यह आपकी पीठ में हो। यह आंदोलन आपको मदद कर सकता है अगर आपको पीठ के आसपास इसे लपेटने में परेशानी होती है।
  • चित्र शीर्षक मेज़र हैप्स चरण 8
    3
    दर्पण में देखो एक बार जब टेप आपकी हिप के चारों ओर लपेटी जाती है, तो आईने में अपने प्रतिबिंब को देखो, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह अच्छा लग रहा है यह फर्श के समानांतर होना चाहिए और इसे कहीं भी मोड़ या मुड़ना नहीं चाहिए। सुनिश्चित करें कि यह भी लग रहा है
  • आपको टेप के पीछे की जांच करने के लिए बसने होंगे देखने के लिए ओर मुड़ें
  • चित्र शीर्षक मेज़र हिप्स चरण 9
    4
    रिबन समायोजित करें जब आप माप लेते हैं तो यह आपके हिप के आसपास तंग होना चाहिए। हालांकि, यह आपके परिसंचरण काट नहीं होना चाहिए। दूसरे शब्दों में, यह पर्याप्त तंग होना चाहिए ताकि टेप और आपके शरीर के बीच एक ही अंगूठी फिट हो।
  • चित्र शीर्षक मेज़र हिप्स चरण 10
    5
    माप पढ़ें आप अपने आकार को जानने के लिए नीचे देख सकते हैं यह वह जगह है जो उस स्थान पर है जहां रिबन आपके हिप के आसपास के शुरुआती अंत से जुड़ता है। संख्या को अधिक आसानी से देखने के लिए आपको आईने में देखना पड़ सकता है
  • चित्र शीर्षक मेज़र हिप्स चरण 11
    6
    अपने हिप के आकार को नीचे लिखें एक बार जब आप अपने हिप के आकार को जानते हैं, तो इसे नीचे लिखें ताकि आप इसे बाद में उपयोग कर सकें। कपड़ों को बनाने के लिए, आपको कई उपायों की आवश्यकता होगी, जैसे बस्ट, कूल्हे, जांघों, कमर और आंतरिक लंबाई, जो आप बनाना चाहते हैं।
  • अपनी कूल्हे की तरह, जांघों की माप पैरों के सबसे बड़े बिंदु पर ली जाती है।
  • आंतरिक लम्बाई पैर का भीतरी हिस्सा है जो क्रॉच से ऊंचाई तक जाता है, जहां आप पतलून के हेम चाहते हैं। यदि आपके पास पैंट हैं जो आपके लिए अच्छे दिखते हैं, तो आप अपने शरीर को मापने के बजाय उस माप का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक मेज़र हैप्स चरण 12
    7
    अपने सिलाई परियोजनाओं में माप के लिए कुछ सेंटीमीटर जोड़ें कपड़ों को बनाने में, आपको अपने द्वारा किए गए सटीक माप का उपयोग नहीं करना चाहिए, अन्यथा सभी चीजें त्वचा में फंसे रहेंगी, जिससे यह मुश्किल हो जाएगा। इसलिए, कपड़ों को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए कुछ सेंटीमीटर या इंच जोड़ना आवश्यक है
  • इसमें दो कारण हैं कि जो उपाय किए गए हैं उसमें थोड़ा सा जोड़ा गया है। पहले, जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, वस्त्रों को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए है दूसरा, दूसरी ओर, यह है कि शायद माप एक सिलाई पैटर्न बनाना है उदाहरण के लिए, यदि आप ढीले और भारी स्कर्ट चाहते हैं तो आपको हिप आकार में कुछ और इंच जोड़ना चाहिए यदि आप कट स्कर्ट चाहते हैं।
  • परिधान का लोच यह भी प्रभावित करता है कि आप कितने सेंटीमीटर जोड़ते हैं। इसलिए, अगर कपड़े काफी लोचदार है, तो संभवतः आपको माप को जितना ज्यादा बढ़ाया जाना नहीं है।
  • अधिकांश पैटर्न आपको यह निर्धारित करने में सहायता करते हैं कि प्रत्येक माप में कितना जोड़ा जाए। हालांकि, अगर यह एक निजी परियोजना है, तो यह सामान्य है कि 5 और 10 सेंटीमीटर (2 और 4 इंच) के बीच जोड़ना, आप कितना सख्त या ढीले कपड़े चाहते हैं कि आप परिधान बने रहें।
  • इसके अलावा, अगर आपके पास तेज घटता है, तो कुछ और सेंटीमीटर जोड़ना एक अच्छा विचार है ताकि आप आसानी से आगे बढ़ सकें।
  • युक्तियाँ

    Video: How To Get A Small Waist And Wide Hips | 10 Minute Home Workout!

    • कुछ मामलों में, नितंबों पर क्षेत्र कूल्हे से अधिक व्यापक हो सकता है। इस मामले में, कूल्हे के ऊपरी हिस्से और नितंबों के सबसे बड़े भाग दोनों का सबसे बड़ा हिस्सा मापा जाना चाहिए। विचार जब बड़े पैमाने पर लेते हैं तो यह है कि वस्त्र अधिक आरामदायक हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com