ekterya.com

कैसे एक टुटू पोशाक बनाने के लिए

एक टुटू ड्रेस बनाना आपके लिए और आपकी बेटी के लिए तेज़, आसान और मजेदार हो सकता है यह एक रंगीन राजकुमारी या परी पोशाक बनाने का एक त्वरित तरीका है यह आलेख आपको न केवल दिखाएगा कि कैसे एक बुनियादी टुटू ड्रेस तैयार करें, लेकिन यह आपको इसे सजाने के तरीके भी देगा।

चरणों

भाग 1
माप लें और काट लें

मेक ए तुटू ड्रेस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी बेटी की छाती के आसपास उपाय करें एक टेप उपाय लें और अपनी बेटियों की छाती के चारों ओर लपेटें, बगल के नीचे। उस क्षेत्र में लोचदार स्थित होगा। उस माप से 5 सेमी (2 इंच) घटाएं लोचदार की लंबाई का यह उपाय है कि आपको ड्रेस के ऊपरी भाग के लिए कट करना होगा।
  • मेक ए टुटू ड्रेस स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपनी बेटी की कमर के आसपास उपाय एक टेप माप लो और अपने कमर के आसपास इसे रोल करें। उस माप से 5 सेमी (2 इंच) घटाएं यह पोशाक के कमरबंद का आकार होगा।
  • मेक ए तुटू ड्रेस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    लोचदार कट करें एक लोचदार प्राप्त करें जो कि लगभग 1 से 2 सेंटीमीटर (आधा से ¾ इंच) चौड़ा है और इसे कपड़े और कमर के ऊपरी भाग के लिए लिया माप के अनुसार काट लें। इस तरह, आपके पास लोचदार के दो टुकड़े होंगे
  • मेक ए तुटू ड्रेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    लोचदार के छोर में शामिल हों शीर्ष से लोचदार लो और एक सर्कल बनाने के दो सिरों में शामिल हों एक दूसरे के ऊपर एक डालकर छोर को बढ़ाना कपड़े गोंद, गर्म गोंद या अतिरिक्त मजबूत गोंद के साथ दो सिरों को सुरक्षित करें आप सुई और धागा का उपयोग कर समाप्त हो सकते हैं। ऐसा करने से, पोशाक लंबे समय तक चलेगा। कमरबंद के साथ प्रक्रिया दोहराएँ
  • मेक ए तुटू ड्रेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    Tulle के कुछ रीलों खरीदें रीलों पर बेची जाने वाली ट्यूल लगभग 15 सेंटीमीटर (6 इंच) चौड़ी है, जो अपने माप को टुटू ड्रेस बनाने के लिए परिपूर्ण बनाती है। आप इसे अधिकांश कला और शिल्प भंडारों में पा सकते हैं। रीलों पर tulle कई अलग अलग रंगों में आता है। यह ग्लोस इनलेज़ के साथ भी उपलब्ध है कभी-कभी, इसमें उज्ज्वल डिजाइन होते हैं, जैसे डॉट्स, लहराती लाइन और सर्पिल आप टाइल को एक रंग और डिजाइन में या एक अलग रंग की पोशाक बनाने के लिए अलग-अलग रंगों और डिजाइनों में खरीद सकते हैं।
  • यदि आप एक छोटी पोशाक या एक बच्चे या छोटी लड़की के लिए एक बनाने जा रहे हैं, तो आपको ट्यूल के दो या तीन रीलों की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप एक लंबी पोशाक या एक बड़ी लड़की के लिए एक बनाने जा रहे हैं, तो आपको तीन या चार रीलों की जरूरत होगी।
  • मेक ए टुटू ड्रेस स्टेप 6 नामक छवि
    6
    पोशाक की लंबाई तय करें टेप का माप लें और बगल में एक छोर डाल दें, जहां इलास्टिक बैंड रहेगा। नीचे पहनें जहां आप पोशाक को खत्म करना चाहते हैं और उस लंबाई तक 8 से 10 सेमी (3 से 4 इंच) जोड़ते हैं आपको ऐसा करना होगा क्योंकि जब आप इसे लोचदार के साथ बांधते हैं तो ट्यूल बढ़ेगा, जिससे इसे कम दिखाई देगा।
  • मेक ए तुटू ड्रेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    कार्डबोर्ड के एक टुकड़े का पता लगाएं जिसमें पोशाक की लंबाई होती है। कार्डबोर्ड में 8 से 10 सेंटीमीटर (3 से 4 इंच) शामिल होना चाहिए, जो आपने लंबाई में जोड़ा था। आप एक फोटो फ्रेम, एक बेकिंग शीट या अन्य ऑब्जेक्ट का भी उपयोग कर सकते हैं, जब तक इसकी सही लंबाई होती है और बहुत मोटी नहीं है।
  • मेक ए तुटू ड्रेस चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    कार्डबोर्ड की लंबाई के आसपास ट्यूल को लपेटें कार्डबोर्ड के निचले किनारे पर ट्यूल के एक छोर को रखें और इसे चारों ओर लपेटना शुरू करें। जब तक आप पूरी रील का इस्तेमाल नहीं करते तब तक इसे करो।
  • मेक ए तुटू ड्रेस स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    ट्यूल कट करें कार्डबोर्ड के निचले किनारे पर कैंची स्लाइड करें और ट्यूल के माध्यम से काट लें। आपको केवल ट्यूल के एक तरफ कटनी पड़ती है, दूसरी तरफ नहीं। Tulle की प्रत्येक पट्टी दो बार के रूप में कपड़े की जरूरत के रूप में उपाय करेंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि बाद में आप आधे में ट्यूल स्ट्रिप्स गुना करेंगे।
  • अधिक रोचक आकार प्राप्त करने के लिए, प्रत्येक पट्टी के नीचे एक कोण पर काटने पर विचार करें।
  • भाग 2
    पोशाक के टुकड़ों में शामिल हों

    मेक ए तुटू ड्रेस स्टेप 10 नामक छवि
    1
    एक पुतला प्राप्त करें या अस्थायी एक बनाओ जब तक आप इसे ट्यूल के टुकड़े टाईते हैं तो आपको लोचदार पकड़ने के लिए कुछ आवश्यकता होगी। आप किसी भी बेलनाकार वस्तु का उपयोग कर सकते हैं, जब तक कि आपकी बेटी की कमर के समान मोटाई हो। आप कार्डबोर्ड के एक टुकड़े को लेकर अपनी खुद की पुतली भी बना सकते हैं, जब तक कि आपकी बेटी के धड़ के समान आकार नहीं होते और कार्डबोर्ड दबाने तक यह एक साथ समाप्त हो जाते हैं, तो यह बिना खंड को दबाता है
  • मेक ए तुटू ड्रेस स्टेप 11 नामक छवि
    2
    मैनीकिन पर लोचदार बैंड रखें सुनिश्चित करें कि दो बैंड के बीच का स्थान आपकी बेटी के बगल और उसकी कमर के बीच के स्थान के समान है।
  • 3
    ऊपरी लोचदार तक ट्यूल स्ट्रिप्स बांधें आधा में tulle की एक पट्टी मोड़ो शीर्ष लोचदार के नीचे लूप अंत गोंद और लूप के माध्यम से ढीली छोर खींचें। इसे सुरक्षित करने के लिए सावधानी से एक ढीली छोर खींचें। शेष ट्यूल के साथ प्रक्रिया को दोहराएं। यदि आप एक से अधिक रंग का उपयोग करने जा रहे हैं, तो ट्यूल के रंग वैकल्पिक शीर्ष लोचदार पर अभी तक कोई ट्यूल नहीं डालें
  • जितना अधिक आप ट्यूल के टुकड़े को एक साथ मोड़ देते हैं, उतना अधिक चित्ती वाला पोशाक होगा।
  • 4

    Video: कैसे एक नहीं सीना टूटू बनाने के लिए!

    कमल के टुकड़े को कमरबंद पर बांधें ट्यूलल का पहला टुकड़ा लें (दोनों किस्में) और यह कमरबंद के नीचे पर्ची। किस्में वापस फिर से खींचें और एक गाँठ में उन्हें टाई। फिर, किनारे को ध्यान से वापस खींचें अन्य टुकड़ों के साथ प्रक्रिया दोहराएँ
  • मेक ए तुटू ड्रेस चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्कर्ट में एक रिबन जोड़ने पर विचार करें एक टेप का माप लें और कमरबंद से स्कर्ट के नीचे रखें। उस नंबर के मुताबिक आपको मिल गया माप का डुप्लिकेट और टेप के टुकड़े को काट लें। रिबन को आधा में मोड़ो और कमर के नीचे अंत लूप को स्लाइड करें, बस ट्यूल के दो टुकड़ों के बीच। रिबन के छोर को ऊपर और पाश के माध्यम से उतार लें, उसी तरह आपने किया था जब आप ऊपरी लोचदार तक ट्यूल को बांधा था। ध्यान से टेप की छोर खींचें। हर दो सेंटीमीटर तक अधिक टेप जोड़ें जब तक कि आप पूरी कमरबंद को कवर न करें।
  • मेक ए टुटू ड्रेस स्टेप 15 नामक छवि
    6
    स्कर्ट के कुछ हिस्सों को छोटा करने का विचार करें आप ट्यूल को किस प्रकार काटते हैं, इस पर निर्भर करते हुए आप पोशाक को गुना या फाड़ा बना सकते हैं। एक कोणीय पोशाक को प्राप्त करने के लिए, आगे से ट्यूल को थोड़ा और अधिक काटा और पीछे को स्पर्श न करें। एक फाड़ पहनने के लिए, एक यादृच्छिक तरीके से दूसरों की तुलना में छोटी छोटी टुकड़ों का काटा।
  • भाग 3
    टेप और कमरबंद जोड़ें

    मेक ए टुटु ड्रेस स्टेप 16 नामक छवि
    1
    शीर्ष पर लोचदार के लिए कुछ रिबन कट करें टेप की लंबाई ऊपरी लोचदार की तुलना में चार गुना अधिक होगी। आप इसे लपेटने के लिए ऊपरी इलास्टिक के चारों ओर लपेटते हैं। टेप की चौड़ाई 3 सेमी (1 इंच) से अधिक नहीं मापनी चाहिए तार के साथ रिबन का उपयोग करने से बचें क्योंकि वे आपकी बेटी को खरोंच या चुटकी कर सकते हैं इसके बजाय, दोनों पक्षों पर एक नरम सैटनी रिबन प्राप्त करें
  • 2
    ऊपरी इलास्टिक के आसपास रिबन लपेटें कैंडी गन्ना प्रभाव बनाने के लिए ट्यूल के प्रत्येक लूप के बीच और चारों ओर दबाएं। टूलर लूप के पीछे दो लोचदार छोर डालें और उन्हें कपड़े गोंद या गर्म गोंद के साथ सुरक्षित करें। आप दोनों सिरों को एक साथ सिलाई भी कर सकते हैं।



  • मेक ए तुटू ड्रेस स्टेप 18 नामक छवि

    Video: रेड एंड व्हाइट फूल लड़की टूटू ड्रेस ट्यूटोरियल 0092store

    3
    एक मूल टैंक टॉप और बिना आस्तीन की शर्ट बनाएं पोशाक के लिए एक आस्तीन शर्ट और उच्च कॉलर बनाने के लिए, पोशाक का केंद्र ढूंढें और लोचदार के आस-पास एक छोटे से रिबन के साथ एक पाश बनाएं जिससे आप ट्यूल के साथ किया। टेप नीचे खींचने के बजाय, इसे ऊपर खींचें रिबन एक लूप बनाने वाली लड़की की गर्दन के पीछे बंधा होगा रिबन की लंबाई इस बात पर निर्भर करती है कि रिबन कितने बड़े हैं और लूप पूंछ के अंत कितने समय तक हैं। टेप लगभग 3 सेमी (1 इंच) चौड़ा होना चाहिए।
  • एक सैटनी रिबन का उपयोग करने पर विचार करें जो दोनों पक्षों पर चमकदार है।
  • अधिक नाज़ुक रूप से प्राप्त करने के लिए, एक रिबन के बजाय एक पारदर्शी टेप या ट्यूल के एक टुकड़े का उपयोग करने पर विचार करें।
  • तार के साथ एक रिबन का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह आपकी बेटी को छिड़क सकता है
  • मेक ए तुटू ड्रेस चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    इसके बजाय, कंधे की पट्टियां बनाने पर विचार करें उन्हें बनाने के लिए, पहले लड़की पर पोशाक डाल दिया। फ्रंट पर लोचदार के आसपास रिबन का एक टुकड़ा लें और लूप लें, जैसे तुम ट्यूल के साथ किया। टेप नीचे खींचने के बजाय, इसे ऊपर खींचें लड़की के कंधे पर रिबन के दोनों किनारे रखें और दूसरी तरफ लोचदार को टाई। टेप लगभग 3 सेमी (1 इंच) चौड़ा होना चाहिए।
  • एक मानक उपस्थिति प्राप्त करने के लिए, दोनों पक्षों पर एक साटन रिबन का उपयोग करें। अधिक नाज़ुक रूप से, एक पारदर्शी टेप का उपयोग करें। यदि आप अधिक सुरुचिपूर्ण पोशाक प्राप्त करना चाहते हैं, तो एक कशीदाकारी रिबन का उपयोग करें।
  • कंधे पट्टियों के लिए ट्यूल के टुकड़ों का उपयोग करने पर विचार करें। यह प्रक्रिया एक राजकुमारी पोशाक बनाने के लिए एकदम सही है
  • तार के साथ टेप का उपयोग करने से बचें तेज़ सिरों से आपकी लड़की चुभन हो सकती है
  • मेक ए तुटू ड्रेस चरण 20 नामक छवि
    5
    कमरबंद के लिए कुछ रिबन कट करें रिबन का एक टुकड़ा ले लो जो कम से कम 3 सेमी (1 इंच) चौड़ा है। रिबन की लंबाई इस बात पर निर्भर करती है कि आप कितना बड़ा रिबन चाहते हैं जब आप इसे टाई जाएंगे। कम से कम आपको अपनी बेटी की कमर की परिधि में दो बार होना चाहिए।
  • मेक ए तुटू ड्रेस स्टेप 21 नामक छवि
    6
    कमरबंद के लिए टेप को बांधें रिबन के आधा भाग लें और इसे कमरबंद के केंद्र में गोंद करें। गोंद पैच 5 सेमी से अधिक (2 इंच) चौड़ा नहीं होना चाहिए। पोशाक के चारों ओर रिबन लपेटें और पीठ पर एक धनुष बनाने के लिए इसे टाई। आप अंत में गिर या उन्हें काट कर सकते हैं।
  • भाग 4
    सजाना और सहायक उपकरण जोड़ें

    मेक ए टूटू ड्रेस स्टेप 22 नामक छवि
    1
    पोशाक के शीर्ष पर एक फूल या पिन जोड़ें। आप फूलों या पिंस को उस क्षेत्र में जोड़कर पोशाक के ऊपर सज सकते हैं जहां पट्टियाँ लोचदार से मिलती हैं। ये कुछ विचार हैं:
    • यदि आप बिना आस्तीन की पोशाक और उच्च कॉलर बनाते हैं, तो रेशे के लूप पर एक रेशम के फूल या ब्रोच को चिपकाएं, जहां यह लोचदार से मिलता है
    • यदि आप कंधे पर स्ट्रिप्स के साथ एक पोशाक बनाते हैं, प्रत्येक पट्टी के मोर्चे पर रेशम के फूल या धनुष छड़ी करते हैं
  • मेक ए टूटू ड्रेस स्टेप 23 शीर्षक वाली छवि
    2
    एडॉर्न को कंधे की पट्टियाँ आप कंधों पर रिबन की पट्टी पर छोटे रेशम के गुलाब को गोंद कर सकते हैं। एक रेशम के पीछे गोंद की एक बूंद रखें और इसे रिबन के खिलाफ दबाएं। पहले एक से 3 सेमी (1 इंच) दूर एक और फूल पेस्ट करें। जब तक आप रिबन के बीच में रेशम के गुलाब की एक रेखा नहीं बनाते तब तक ऐसा करते रहें।
  • मेक ए तुटू ड्रेस स्टेप 24, शीर्षक वाली छवि
    3
    पोशाक की चोली को सजाने के लिए। ड्रेस की चोली कमरबंद और पोशाक के ऊपर के बीच की जगह होती है। आप रेशम के फूल या रिबन को कपड़े गोंद या गर्म गोंद का उपयोग करके ट्यूल के टुकड़ों को जोड़ सकते हैं। आप नकली हीरे, कीमती पत्थरों और हस्तनिर्मित तितलियों को गोंद भी कर सकते हैं!
  • मेक ए टूटू ड्रेस स्टेप 25 नामक छवि
    4
    कमरबंद में कुछ फूल जोड़ें। आप रेशम के फूल या रिबन को कमरबंद के साथ एक परी पोशाक में बदल सकते हैं। पुतला कपड़े अभी तक नहीं हटाएं एक रेशम के फूल या रिबन के पीछे कपड़े गोंद या गर्म गोंद की एक बूंद रखें और कमरबंद के खिलाफ दबाएं। एक और फूल जोड़ने से पहले कुछ सेकंड के लिए फूल को पकड़ो। आप रेशम शीट का भी उपयोग कर सकते हैं
  • मेक ए टूटू ड्रेस चरण 26 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    चमक के साथ कमरबंद सजाना यदि आप कमरबंद के लिए एक आम रिबन का इस्तेमाल करते हैं, तो आप चमक या मोती सूज पेंट का उपयोग करके उस पर सर्पिल और स्क्रिबिल आकर्षित कर सकते हैं।
  • मेक ए तुटू ड्रेस चरण 27 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    रोनास्टोन के साथ राजकुमारी के लिए एक पोशाक बनाओ कुछ स्फटिक खरीदें और कपड़े गोंद या गर्म गोंद का उपयोग कर पोशाक के कमरबंद के लिए उन्हें गोंद। आप अधिक रोशनी जोड़ने के लिए उज्ज्वल सूज पेंट के साथ प्रत्येक नकली हीरा को चित्रित कर सकते हैं।
  • मेक ए टूटू ड्रेस चरण 28, शीर्षक वाली छवि
    7
    पोशाक के स्कर्ट को सजाने के लिए पोशाक के स्कर्ट पर कुछ रेशम के फूल या ट्यूल के कई किस्में को रिबन। आप हस्तनिर्मित तितलियों और एप्लिकेशन को भी पेस्ट कर सकते हैं यदि पोशाक थोड़ा चुड़ैल की पोशाक के लिए है, तो डरावना प्रभाव को प्राप्त करने के लिए तितलियों की बजाय प्लास्टिक मकड़ियों का उपयोग करें।
  • मेक ए टुटू ड्रेस स्टेप 29, शीर्षक वाली छवि
    8
    एक उड़ान प्रभाव जोड़ें टुटू ड्रेस को रफ़ेड करने के लिए, एक विपरीत ट्यूल रंग ले लो और इसे 13 सेंटीमीटर (5 इंच) चौड़ा वाले स्ट्रिप्स में काट लें। इस तरह, आपको 13 x 15 सेमी (5 x 6 इंच) का आयत मिलेगा। एक आयत लें और इसे क्षैतिज रूप से बदल दें ताकि छोटी सी छोर बाएं से दायें और लंबी और मंजिल की तरफ और छत के ऊपर दिखाई दें। इसे पोशाक के ट्यूल स्ट्रिप्स के खिलाफ पकड़ो। यह स्थिति बनाएं ताकि यह नीचे से लगभग 6 सेमी (2 आधा इंच) उपाय करे और एक गाँठ बांधें।
  • मेक ए टुटू ड्रेस स्टेप 30 नामक छवि
    9
    एक पत्ती प्रभाव बनाएँ आप पोशाक को ऐसा बना सकते हैं जैसे कि यह फूल की पंखुड़ी के बने होते हैं, जो ट्यूल के प्रत्येक किनारे के निचले छोर को घुमाते हैं। गाँठ के रूप में संभव के अंत के रूप में करीब बनाने की कोशिश करो और यह snugly टाई अधिक ट्यूल कट करने के लिए कैंची का उपयोग करें और संभव के रूप में गाँठ के निचले हिस्से के करीब काट लें।
  • मेक ए तुटू ड्रेस चरण 31 शीर्षक वाली छवि
    10
    एक भयानक स्कर्ट बनाओ आप ट्यूल स्ट्रीप काट कर सकते हैं जो अलग-अलग लंबाई की पोशाक के स्कर्ट का निर्माण करते हैं, जिससे एक फटा हुआ प्रभाव पैदा होता है। यह प्रभाव समुद्री डाकू या चुड़ैल पोशाक के लिए एकदम सही है!
  • मेक ए तुटू ड्रेस चरण 32 नामक छवि
    11
    एक शंकु आकार टोपी जोड़ें यदि पोशाक एक राजकुमारी पोशाक के लिए है, तो आप पूरक के रूप में एक शंकु टोपी बना सकते हैं। बस एक कोने के आकार में गत्ता का एक टुकड़ा रोल और टेप के साथ इसे मुहर। Tulle, rhinestones और चमक के साथ शंकु टोपी सजाने।
  • मेक ए स्टार वाँड स्टेप 18 नामक छवि
    12
    एक परी या राजकुमारी की छड़ी बनाने पर विचार करें एक 30 सेमी (12 इंच) डोवेल लें और एक कैंडी गन्ना की तरह दिखने के लिए इसके चारों ओर एक सुंदर रिबन लपेटें टेप के छोर को थोड़ा सा गोंद के साथ डावेल में सुरक्षित करें छड़ी के तल पर नकली हीरा, मनका या बटन संलग्न करने के लिए गर्म गोंद या अतिरिक्त मजबूत गोंद का उपयोग करें। रिबन के कई लंबे टुकड़े को काटें और छड़ी के शीर्ष पर उन्हें संलग्न करें एक तार या दिल के आकार में एक पाइप क्लीनर मोड़ो और छड़ी के शीर्ष पर इसे छड़ी।
  • आप एक दिल, या एक अच्छा रंग की तारा-आकार की लकड़ी का एक टुकड़ा भी पेंट कर सकते हैं, और एक पाइप क्लीनर का उपयोग करने की बजाय छड़ी के शीर्ष पर चिपका सकते हैं।
  • एक और चीज जो आप कर सकते हैं वो है कि अन्य वस्तुओं को छड़ी के ऊपर रखा जाए, जैसे कि क्रिसमस के गहने, रेशम के फूल और प्लास्टिक के आंकड़े
  • युक्तियाँ

    • गर्म गोंद बंदूक के साथ काम करते समय सावधान रहें इनमें से कुछ बंदूकें बहुत गर्म हो सकती हैं और फफोले के कारण अगर आप टिप या गोंद को छूते हैं कम तापमान गोंद बंदूक का उपयोग करने पर विचार करें। आप टिप को छूकर गलती से अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं लेकिन फफोले होने की संभावना कम है।
    • विभिन्न रंगों की ट्यूल खरीदने पर विचार करें और उन्हें वैकल्पिक करें।
    • आप ट्यूल प्रति मीटर खरीद सकते हैं लेकिन पहले आपको इसे लंबा और फिर स्ट्रिप्स में कटना होगा।

    चेतावनी

    • यह संभव है कि ट्यूल की चमक के अंदर से आना और बहुत अधिक विकार पैदा हो। बाहर काम करने या वैक्यूम बंद रखने पर विचार करें।

    Video: कैसे एक टूटू पोशाक, स्कर्ट ट्यूटोरियल आसान बनाने के लिए! सिलाई नहीं!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक छोटी सी लड़की के लिए पोशाक: 15 सेमी (6 इंच) के ट्यूल के 2 से 3 रील
    • लड़की आकार की पोशाक: 2 से 3 सेमी सेमी (6 इंच) ट्यूलल रील्स
    • लोचदार 1 से 2 सेमी (आधा से ¾ इंच) चौड़ा
    • साटन रिबन
    • कपड़े, गर्म गोंद या अतिरिक्त मजबूत गोंद के लिए गोंद
    • रेशम फूल, स्फटिक और गहने (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com