ekterya.com

गिनीज रिकॉर्ड की स्थापना के लिए साइन अप कैसे करें

"गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स" एक संगठन है जो दुनिया भर के रिकॉर्डों की उपलब्धियों को पहचानता है। संभावित रिकॉर्ड के लिए अपना आवेदन सबमिट करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना पड़ेगा कि यह कुछ मानदंडों को पूरा करे और आधिकारिक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स वेबसाइट पर पंजीकरण करें। एक बार आवेदन और जरूरी कागजी कार्रवाई जमा करने के बाद, आप यह जानकर उत्सुकता से इंतजार कर सकते हैं कि क्या आप विश्व रिकार्ड के आधिकारिक धारक हैं।

चरणों

भाग 1
वेब पेज पर शुरू करें

एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड चरण 1 के लिए आवेदन करें शीर्षक
1
गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की वेबसाइट पर एक खाता पाने के लिए साइन अप करें यात्रा https://guinnessworldrecords.com/account/register?ReturnUrl=%2Faccount रजिस्टर करने के लिए अपना शीर्षक, नाम, जन्म तिथि, प्रांत, देश और ईमेल दर्ज करें आपको एक पासवर्ड बनाने के लिए कहा जाएगा इसे कहीं नीचे लिखें ताकि आप इसे बाद में न भूलें।
  • एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड चरण 2 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    अपने ईमेल इनबॉक्स में सक्रियण लिंक खोजें ईमेल "[email protected]" पते से होगा। इसे खोलें और संदेश के अंदर सक्रियण लिंक पर क्लिक करें। यह आपको गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स वेबसाइट पर एक निजी बोर्ड में भेज देगा।
  • Video: 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड' में महेंद्र सिंह धोनी का नाम, वजह चौकाने वाला है

    एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड चरण 3 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    3
    पृष्ठ के मध्य में हरे रंग के "आपका रिकॉर्ड पंजीकृत करें" बटन पर क्लिक करें। यह आपको रिकॉर्ड अनुरोध खोज पृष्ठ पर भेज देगा। पृष्ठ आपको उन अभिलेखों की एक सूची की खोज करने की अनुमति देता है, जिन्हें आप हरा सकते हैं
  • एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड चरण 4 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    4
    उस रिकॉर्ड का पता लगाएं जिसके लिए आप पंजीकरण करेंगे सुपरस्लेटिव के बजाय खोजशब्दों के लिए खोजें उदाहरण के लिए, यदि आप उच्चतम ऊँची एड़ी में एक कैटवॉक चलकर रिकॉर्ड को हरा करने की कोशिश करने जा रहे हैं, तो "उच्च" के बजाय "एड़ी" देखें आपके खोजशब्द को खोज बार में टाइप करने के बाद लाल "खोज" बटन पर क्लिक करें
  • एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड चरण 5 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    5
    रिकॉर्ड की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जो कि हरा हो सकता है और जिसे आप चाहें चुन सकते हैं। नीले "दृश्य देखें" बटन पर क्लिक करके यह देखने के लिए कि मौजूदा रिकॉर्ड क्या है जिसे आपको दूर करना होगा। जब आप एक रिकॉर्ड चुनने के लिए तैयार हों तो "लागू करें" बटन पर क्लिक करें।
  • 6
    यदि आप एक नया रिकॉर्ड शीर्षक के लिए आवेदन कर रहे हैं तो न्यूनतम आवश्यकताएं पूरी करें नए खिताब के रिकॉर्ड रिकॉर्ड अभी तक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं किया गया है। आप एक नया शीर्षक रिकॉर्ड है कि सभी मानकों और मानदंडों को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स प्रारूप को पूरा करती है पेश करते हैं, तो कम से कम, अपने शोध के आधार की स्थापना, आप आधिकारिक तौर पर नया रिकॉर्ड को हरा हराना होगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक आभासी वास्तविकता हेलमेट में समय के सबसे अधिक राशि के लिए रिकॉर्ड को हरा करने के लिए एक आवेदन पत्र प्रस्तुत करने होते हैं और यह अभी तक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा नहीं माना गया है, एक जांच का संचालन और निर्धारित करते हैं कि 20 घंटे एक बिंदु है सकता है उचित संदर्भ आप आधिकारिक तौर पर विश्व रिकॉर्ड का दावा करने को हरा करने के लिए है।
  • एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 7 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    7
    गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स प्रारूप मापदंड को पूरा न करने वाले अभिलेखों से बचें। सभी प्रकार के अभिलेख, चाहे वे भोजन, कला या चरम खेल के साथ करते हैं, उनके पास एक विशिष्ट प्रारूप होता है जिसे उनका पालन करना चाहिए। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स केवल उन रिकॉर्ड्स को स्वीकार करेंगे जो उचित प्रारूप का पालन करें।
  • उदाहरण के लिए, एक्स की मात्रा में सबसे ज्यादा भोजन की मात्रा का रिकॉर्ड सेट किया जाता है ताकि एक्स 1, 8, 12 या 24 घंटे हो। इसलिए, यदि आप 15 घंटों में भरी हुई सबसे बड़ी भोजन के रिकॉर्ड के लिए एक आवेदन जमा करते हैं, तो आप प्रारूप मापदंड का पालन नहीं करेंगे और आपके आवेदन को अस्वीकार करेंगे।
  • यात्रा https://guinnessworldrecords.com/FAQ/record-formats स्वीकार्य रिकॉर्ड प्रारूपों की सूची देखने के लिए
  • भाग 2
    मारो या एक रिकॉर्ड सेट

    1
    एक रिकॉर्ड मारो जो औसत दर्जे का है दुनिया के सबसे बड़े व्यक्ति होने के नाते, सबसे गर्म कुत्तों को खाने और सबसे तेज़ मील चलाने के रिकॉर्ड होते हैं जिन्हें मापा जा सकता है।



  • 2
    एक रिकॉर्ड को हराइए जो सार्वभौमिक रूप से समझा जा सकता है। उदाहरण के लिए, दुनिया में सबसे तेज तैराक होने के कारण एक रिकॉर्ड की तरह काम किया जाएगा क्योंकि दुनिया के अधिकांश लोग समझते हैं कि तैराकी क्या है
  • Video: भारत के सबसे अद्भुत वर्ल्ड रिकॉर्ड ,gunnies book of world records,#indian recrds,#world record

    3
    सुनिश्चित करें कि आपका रिकॉर्ड टूटा जा सकता है यदि अन्य लोग आपके रिकॉर्ड को दोहरा नहीं सकते हैं और आपको मारने का प्रयास कर सकते हैं, तो वे इसे स्वीकार नहीं करेंगे।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि आपका रिकॉर्ड सत्यापन योग्य है। आपको यह साबित करने में सक्षम होना चाहिए कि आपने वास्तव में एक रिकॉर्ड को हराया है यह सुनिश्चित करना कि जब आप छोटे थे, तो 10 मिनट में 700 मार्शलमो खाएंगे, जो कुछ सत्यापित नहीं किया जा सकता (जब तक कि आप इसे रिकॉर्ड नहीं करते)।
  • आप दो गवाहों कि (जो आप से संबंधित नहीं हैं) की आवश्यकता होगी एक कहावत है कि सफलतापूर्वक batiste रिकॉर्ड आप फार्म की कोशिश की है पर हस्ताक्षर, तो रखें कि मन में अगर तुम एक है कि दोहराने के लिए मुश्किल है टूट गया।
  • 5
    एक रिकॉर्ड मारो जो उचित रूप से चुनौतीपूर्ण है गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स सभी उपलब्धियों, केवल उन है कि सार्वभौमिक चुनौतीपूर्ण हैं नहीं पहचानता है। आपको अपने टीवी एक पंक्ति में 2 साल के लिए पर छोड़ रहा है, क्योंकि यह कुछ भी चुनौतीपूर्ण करने के लिए आप की आवश्यकता नहीं है (भले ही अब किसी पर अपने टीवी छोड़ दिया है है कि) के लिए एक रिकॉर्ड नहीं मिलेगा।
  • 6
    सुनिश्चित करें कि रिकॉर्ड उद्देश्य है आप दुनिया में सबसे अच्छे व्यक्ति होने के लिए या सर्वश्रेष्ठ आवाज रखने के लिए रिकॉर्ड को हरा नहीं सकते। केवल अभिलेख जो उद्देश्य हैं और मापन योग्य स्वीकार किए जाएंगे।
  • 7
    किसी रिकॉर्ड को तोड़ने का प्रयास न करें जो दर्शकों या जानवरों के लिए हानिकारक हो। यदि आप किसी रिकॉर्ड को तोड़ने की कोशिश करते समय खतरे में लोगों या जानवरों का जीवन व्यतीत करने जा रहे हैं, तो आपका अनुरोध अस्वीकार कर दिया जाएगा।
  • भाग 3
    अनुरोध सबमिट करें

    एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 15 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    1
    आपके द्वारा चुने गए रिकॉर्ड के लिए आवेदन भरें। वह तिथि दर्ज करें, जिस पर आपने रिकॉर्ड और शहर, प्रांत और देश को तोड़ दिया था जहां आपने यह किया था। जिस तरह से और जगह का एक विस्तृत विवरण जोड़ें, जहां आपने रिकॉर्ड तोड़ दिया और ड्रॉप-डाउन मेनू में इसे तोड़ने का कारण चुन लिया।
    • रिकॉर्ड के आधार पर, आपको एक उपाय दर्ज करना पड़ सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप सबसे बड़ी गुड़िया संग्रह के लिए रिकॉर्ड मारा, तो आपको माप क्षेत्र में कितने गुड़िया दर्ज करना होगा।
  • एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड चरण 16 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    एक मानक या प्राथमिकता के रूप में अपना पंजीकरण जमा करें आपको "नामांकन विकल्प चुनें" पृष्ठ पर मानक या प्राथमिकता का चयन करने के लिए कहा जाएगा जो आपके आवेदन सबमिट करने के बाद दिखाई देगा। एक मानक पंजीकरण मुफ़्त है और इसमें 12 सप्ताह तक समीक्षा समय है, जिसका अर्थ है कि उत्तर देने से पहले आप 12 सप्ताह पहले इंतजार कर सकते हैं। प्राथमिकता पंजीकरण की लागत $ 800 यूएस डॉलर (500 पाउंड) और उसके पास 5 व्यावसायिक दिनों का समीक्षा समय है। उस विकल्प के नीचे पीला "आगे बढ़ें" बटन पर क्लिक करें जिसमें आप रुचि रखते हैं।
  • 3
    आपके आवेदन की समीक्षा करने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की प्रतीक्षा करें यदि आप एक मानक पंजीकरण करते हैं, तो आपको 12 सप्ताह के भीतर अपने रिकॉर्ड के बारे में एक जवाब देना चाहिए। यदि आप प्राथमिकता पंजीकरण करते हैं, तो आपको 5 व्यावसायिक दिनों के भीतर एक प्रतिक्रिया प्राप्त करनी होगी। यदि आप अपना आवेदन स्वीकार करते हैं, तो आपको अपने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स प्रोफाइल से "सामान्य नियम और साक्ष्य आवश्यकताएं" डाउनलोड करने के लिए एक ईमेल प्राप्त होगा।
  • 4
    यह साबित करने के लिए आवश्यक साक्ष्य भेजें कि आपने एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अपने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स प्रोफाइल के माध्यम से सभी साक्ष्य ऑनलाइन भेजें। "सामान्य नियम और साक्ष्य आवश्यकताएं" जो आपने अपने प्रोफ़ाइल में डाउनलोड की हैं, विशेष रूप से आपको यह बताएगा कि आपको क्या भेजना चाहिए। विभिन्न प्रकार के अभिलेखों के लिए विभिन्न प्रकार के साक्ष्यों की आवश्यकता होती है, लेकिन सभी रिकॉर्ड प्रयासों की आवश्यकता होती है:
  • एक कवर पत्र: आपको गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के प्रस्तुतीकरण पत्र के रूप को भरना होगा, जिसमें आपने रिकॉर्ड किया है और आपने इसे कैसे हासिल किया है।
  • 2 गवाहों की घोषणाएं: आपको 2 लोगों को बनाना चाहिए, जिनके पास कोई संबंध नहीं है, रिकॉर्ड करने के लिए अपना प्रयास देखें। प्रत्येक व्यक्ति को गवाह के एक बयान पर हस्ताक्षर करना पड़ता है और इसे आपके साक्ष्य के साथ भेजना होता है।
  • एक फार्म संलग्न 2: संलग्न फॉर्म 2 पर हस्ताक्षर करके, आप गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को अपने सभी रिकॉर्ड के लिए सबमिट किए गए सभी प्रमाणों को सौंपने के लिए सहमत हैं।
  • Video: ▶ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ◀ की कहानी | हिन्दी में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स स्टोरी | पुस्तक श्रृंखला इतिहास

    5
    वे अपने रिकॉर्ड प्रयास को मंजूरी दे दी अगर जवाब देने के लिए प्रतीक्षा करें अगर वे सबूत को मंजूरी और विचार एक रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए अपने प्रयास अब सफल रहा है, आप करेंगे कि आधिकारिक तौर पर एक रिकार्ड गिनीज विश्व रिकार्ड के मालिक! एक रिकॉर्ड के धारक के रूप में, आप अपना नाम और रिकॉर्ड आप पीटा गया है के साथ गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से एक अधिकारी प्रमाण पत्र प्राप्त करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com