ekterya.com

न्यायालय के अभिलेखों को लगभग कैसे पहुंचें

आज कई अदालतें आभासी तरीके से अभिलेखों तक पहुंच प्रदान करती हैं, ताकि जनता अपने घरों या कार्यालयों के आराम से इंटरनेट के माध्यम से कुछ अभिलेखों तक पहुंच सकें। यदि आपको लगभग यूएस कोर्ट के अभिलेखों तक पहुंच की आवश्यकता है, तो यह जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।


चरणों

विधि 1

निर्धारित करें कि आपको संघीय या राज्य अदालत रिकॉर्ड की आवश्यकता है
एक्सेस कोर्ट रिकॉर्ड्स इलैक्ट्रॉनिक रूप से चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: क्या है राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का क़ानूनी पक्ष?

निर्धारित करें कि आपको संघीय या राज्य अदालत रिकॉर्ड तक पहुंच की आवश्यकता है। निर्धारित करने के लिए कि कोई न्यायालय संघीय या राज्य की अदालत है:
  • एक्सेस कोर्ट रिकॉर्ड्स इलेक्ट्रोनिक रूप से चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक मुकदमा या अन्य अदालत के दस्तावेज़ में अदालत का नाम ढूंढें
  • यदि अदालत एक श्रेष्ठ न्यायालय या सर्किट कोर्ट है, तो यह एक राज्य अदालत है।
  • अगर यह एक जिला अदालत है, तो यह एक संघीय अदालत है।
  • अपील की अदालत संघीय या राज्य हो सकती है और अदालत के शीर्षक पर एक ही राज्य नाम होगा- उदाहरण के लिए, इंडियाना सुप्रीम कोर्ट या मॉन्टाना कोर्ट ऑफ अपील
  • एक्सेस कोर्ट रिकॉर्ड्स इलेक्ट्रोनिक रूप से चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    न्यायालय के कानूनों का पालन करके यह निर्धारित करें कि वे संघीय या राज्य के कानून हैं या नहीं। उदाहरण के लिए, तलाक के कानून राज्य कानून हैं और दिवालियापन कानून संघीय हैं, इसलिए तलाक के मामलों को एक अदालत में अदालत में पेश किया जाता है और दिवालियापन के मामले संघीय अदालत में होते हैं।
  • संयुक्त राज्य की कानूनी प्रणाली द्वारा प्रदान किए गए संघीय न्यायालयों की सूची देखें, यह देखने के लिए कि अदालत को संघीय अदालत के रूप में वर्णित किया गया है या नहीं।
  • विधि 2

    संघीय अदालत रिकॉर्ड
    एक्सेस कोर्ट रिकॉर्ड्स इलैक्ट्रॉनिक रूप से चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि आप संघीय अदालती अभिलेखों तक पहुंचने जा रहे हैं, तो निम्न वेबसाइट पर पैसर पर जाएं: https://pacer.gov/register.html. तेज गेंदबाज संघीय सरकार से इलेक्ट्रॉनिक अदालती रिकॉर्ड ("पीएसीईआर") तक सार्वजनिक पहुंच है।
  • एक्सेस कोर्ट रिकॉर्ड्स इलैक्ट्रॉनिक रूप से चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: मध्यप्रदेश के संभाग एवं जिले

    2



    एक बार वेबसाइट में प्रवेश करने के बाद, आपको एक खाता बनाना होगा। ऐसा करने के लिए:
  • तीन निर्देशित विकल्पों के बीच अपने प्रकार के पंजीकरण को चुनें और सही लिंक पर क्लिक करें। अधिकांश उपयोगकर्ता अपनी स्वयं की इलेक्ट्रॉनिक मांगों को प्रस्तुत नहीं करते हैं और पहले प्रकार के खाते, पीएसीआर - केस खोज केवल पंजीकरण (केवल मामले की खोज के लिए पंजीकरण) का चयन कर सकते हैं। दूसरी ओर, यदि आप इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेज पेश करने जा रहे हैं, तो आपको उस खाते का प्रकार चुनना होगा जो आपको सही केस में अपने केस पेश करने की अनुमति देगा।
  • लाल-भूरा विकल्प "एक पैसर खाते के लिए अभी पंजीकृत करें" पर क्लिक करें (अब एक पैसर खाते बनाने के लिए साइन अप करें)। सुनिश्चित करें कि आपके पास शुरू होने से पहले रजिस्टर करने के लिए कुछ मिनट हैं
  • पंजीकरण फॉर्म भरें। अपना नाम, पता, फोन नंबर और ईमेल पता प्रदान करें - फिर, खाता प्रकार सूचना (खाता प्रकार की जानकारी) के तहत ड्रॉप-डाउन सूची से अपना खाता प्रकार चुनें। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि किस प्रकार के खाते को चुनना है, तो सूची के निचले भाग में "व्यक्तिगत" (व्यक्तिगत) का चयन करें यदि आप उसी दिन अपने खाते का उपयोग करना चाहते हैं, तो क्रेडिट या डेबिट कार्ड सेक्शन भरें। अन्यथा, आप इस अनुभाग को खाली छोड़ सकते हैं।
  • प्रवेश न्यायालय रिकॉर्ड्स इलैक्ट्रॉनिक रूप से चरण 6
    3
    दर्ज करें https://pacer.login.uscourts.gov/cgi-bin/login.pl. आपके द्वारा चुने गए न्यायालय के अभिलेखों तक पहुंचें अपना पैकेर खाता बनाने और अपनी लॉगिन जानकारी प्राप्त करने के बाद, आप $ 0.10 प्रति पृष्ठ की लागत के लिए संघीय अदालती प्रणाली के इलेक्ट्रॉनिक अभिलेखों को खोज और एक्सेस कर सकते हैं।
  • विधि 3

    राज्य अदालतों के रिकॉर्ड
    एक्सेस कोर्ट रिकॉर्ड्स इलैक्ट्रॉनिक रूप से चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि आप राज्य के न्यायालयों के अभिलेखों तक पहुंचने जा रहे हैं, तो अदालती अभिलेख रिपोर्ट में प्रेस की फ्रीडम ऑफ़ रिपोर्टर समिति के इलेक्ट्रॉनिक पहुंच की जांच करें। इसमें एक पीडीएफ फाइल के रूप में पाया जा सकता है https://rcfp.org/rcfp/orders/docs/EACR.pdf. एक बार फ़ाइल डाउनलोड हो जाने पर, उस स्थिति में इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्डों को कैसे और कहां उपयोग किया जाए, पर विशिष्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए अपनी स्थिति का पता लगाएं
  • इमेज शीर्षक से एक्सेस कोर्ट रिकॉर्ड्स इलेक्ट्रॉनिक चरण 8

    Video: 'दीवार' में अमिताभ की मां बनने से क्यों इनकार किया था वैजयंतीमाला ने? | The Lallantop

    2
    अदालती अभिलेख रिपोर्ट के लिए इलेक्ट्रॉनिक पहुंच में वर्णित वेब पेज पर जाएं और अदालती अभिलेखों तक पहुंचने के निर्देशों का पालन करें।
  • एक्सेस कोर्ट रिकॉर्ड्स नाम वाली छवि इलेक्ट्रॉनिक चरण 9
    3
    अपने रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए अपने राज्य अदालत के वेब पेज की जांच करें आप आंतरिक राजस्व सेवा की राज्य सरकार के वेब पेजों की सूची में अपने राज्य के न्यायालय को पा सकते हैं https://irs.gov/Businesses/Small-Businesses--Self-Employed/State-Links-1. उसके बाद, बस अपने राज्य के लिए लिंक का अनुसरण करें
  • युक्तियाँ

    • सभी काउंटियों, या जिलों और राज्यों में इलेक्ट्रॉनिक अदालती रिकॉर्ड नहीं बनाए जाते हैं और कई रिकॉर्ड अदालत या काउंटी क्लर्क के कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से उपयोग किए जाने चाहिए। यदि आपके पास कठिनाइयां हैं, अतिरिक्त जानकारी और सहायता का अनुरोध करने के लिए प्रासंगिक अदालत में व्यक्ति से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com