ekterya.com

कैसे तलाक के रिकॉर्ड को खोजने के लिए

तलाक के रिकॉर्ड, साथ ही शादी के रिकॉर्ड, सार्वजनिक हैं इसका मतलब यह है कि, सही प्रक्रिया के बाद, किसी के पास उन तक पहुंच हो सकती है। आप अपने घर के आराम से तलाक के रिकॉर्ड दर्ज करने का प्रयास कर सकते हैं या आप अपने राज्य में स्वास्थ्य विभाग और महत्वपूर्ण अभिलेखों का दौरा कर सकते हैं। यद्यपि आप इन अभिलेखों को मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं, आपको कुछ निजी या राज्य सेवाओं का उपयोग करने के लिए भुगतान करना पड़ सकता है संयुक्त राज्य में तलाक के रिकॉर्ड का उपयोग कैसे करें, यह जानने के लिए जारी रखें।

चरणों

विधि 1
एक काउंटी, जिला या संस्था के माध्यम से

छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 1 खोजें
1
आप दोनों पक्षों से कर सकते हैं सभी जानकारी का निर्धारण कम से कम, आपको उस व्यक्ति के नाम को जानना चाहिए जिसे आप ढूंढ रहे हैं, साथ ही आपके वैध साथी के नाम के साथ-साथ राज्य या देश जहां तलाक दायर किया गया था।
  • यह दोनों दलों के जन्मदिन की तारीख को पता करने के लिए दुख नहीं होता है कि वे उन अन्य जोड़ों से भेद कर सकें जिनके समान नाम हैं।
  • छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 2 खोजें
    2
    विदेश विभाग के स्वास्थ्य और महत्वपूर्ण रिपोर्टों से संपर्क करें या देखें आधिकारिक तलाक के रिकॉर्ड प्रत्येक राज्य में स्वास्थ्य विभाग और महत्वपूर्ण रिकॉर्ड से उपयोग किया जा सकता है
  • कई राज्यों में, प्रमाणिक तलाक के रिकॉर्ड सुपीरियर न्यायालयों में संरक्षित हैं। प्रमाणित कैलिफ़ोर्निया तलाक के रिकॉर्ड, उदाहरण के लिए, केवल काउंटी के श्रेष्ठ न्यायालय में उपलब्ध हैं जहां वे दायर किए गए थे।
  • आप काउंटी स्तर पर श्रेष्ठ न्यायालय के तलाक के रिकॉर्ड भी खोज सकते हैं। जो जानकारी आप चाहते हैं, वह परिवार कानून प्रभाग या सिविल रिकॉर्ड विभाग में दर्ज की जाएगी।
  • यदि कोर्ट-स्तरीय खोज आपको उचित तलाक के रिकॉर्ड प्रदान नहीं करता है, तो काउंटी के विशिष्ट कार्यालय की खोज करें। कुछ राज्यों, जैसे फ्लोरिडा, सरकारी रिकॉर्डों की सूची में अपने सभी रिकॉर्ड को व्यवस्थित करते हैं, जो काउंटी कार्यालय में रखे जाते हैं।
  • छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 3 खोजें
    3
    निर्धारित करें कि क्या आप प्रमाणित प्रति प्राप्त करना चाहते हैं। कई राज्यों में, प्रमाणित तलाक के रिकॉर्ड केवल रजिस्ट्री में नामित व्यक्तियों, रजिस्ट्री में नामित व्यक्तियों के माता-पिता, और कानून द्वारा निर्दिष्ट कुछ अन्य व्यक्तियों या संस्थाओं के लिए उपलब्ध हैं। यदि आप इनमें से एक नहीं हैं, तो आपको "सूचनात्मक" प्रति अनुरोध करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 4 खोजें
    4
    रिकॉर्ड के लिए अनुरोध भरें सुरक्षा कारणों से, अधिकांश राज्य आपको सार्वजनिक रिकॉर्ड तक पहुंचने से पहले रिकॉर्ड के लिए एक अनुरोध भरने के लिए कहेंगे। कभी-कभी, यह कागजी कार्रवाई केवल ऑनलाइन उपलब्ध है इस दस्तावेज़ को प्राप्त करने के लिए आपको एक छोटा शुल्क भी देना पड़ सकता है
  • छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 5 खोजें
    5
    प्रासंगिक शुल्क के साथ मेल से आवेदन भेजें - इसे महत्वपूर्ण रिकॉर्ड्स विभाग को भेजें।
  • ध्यान दें कि कई राज्यों के लिए, विभाग का नाम हमेशा नहीं होता है "स्वास्थ्य विभाग और [राज्य के नाम] के महत्वपूर्ण अभिलेख"। उदाहरण के लिए, कैलीफोर्निया में रिकॉर्ड के लिए अनुरोध भेजा जाता है "कैलिफोर्निया सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग"।
  • छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 6 खोजें
    6



    उम्मीद। आमतौर पर एक प्रतीक्षा अवधि होती है, जो रिकॉर्ड तैयार होने से पहले कुछ हफ्तों से लेकर 6 महीने तक जाती है, इसलिए कुछ समय लगने पर चिंता न करें। यदि वे सीधे दस्तावेजों को आपके पास नहीं भेजते हैं, तो वे एक बार आ चुके हैं तो रिकॉर्ड जमा करने के लिए अदालत में जाएं।
  • यदि कोई रिकॉर्ड नहीं मिला है, तो राज्य एक गैर-सार्वजनिक पंजीकरण प्रमाणपत्र जारी करेगा और राज्य कानून के अनुसार खोज के लिए एक निश्चित शुल्क मांगेगा।
  • विधि 2
    के माध्यम से एक निजी कंपनी है

    Video: ताज महल का वो राज़ जिसे खोलने से सरकार भी डरती है // The secret of the Taj Mahal

    छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 7 खोजें
    1
    ऑनलाइन तलाक रिकॉर्ड डेटाबेस कंपनियों में से एक को आज़माएं ध्यान दें कि आपको भुगतान करना होगा (हालांकि कई साइटें मुक्त होने का दावा करती हैं) उस व्यक्ति की जानकारी दर्ज करें जिसे आप संबंधित क्षेत्र में देख रहे हैं।
  • छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 8 खोजें
    2
    यदि आप जिस व्यक्ति को ढूंढ रहे हैं, उसके नाम पर क्लिक करें।
  • छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 9 खोजें
    3
    अपना भुगतान या सदस्यता चुनें
  • विधि 3
    एक ऑनलाइन खोज के माध्यम से

    छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 10 खोजें
    1
    किसी एक पक्ष के नाम का उपयोग करते हुए Google पर एक खोज करने का प्रयास करें यदि आपको पता चलता है कि रिकॉर्ड किसी भी कारण से सार्वजनिक रूप से बनाया गया था, तो आपके पास बस एक खोज इंजन का उपयोग करके पहुंच हो सकती है।
    • "[नाम का व्यक्ति] तलाक के रिकॉर्ड की खोज करने का प्रयास करें" और यह निर्धारित करता है कि क्या खोज परिणाम सफल रहे हैं।
    • खोज करने का प्रयास करें "[व्यक्ति का नाम] रिकॉर्ड तलाक [वह राज्य जिसमें दंपति तलाकशुदा है]" और यह निर्धारित करता है कि खोज सफल रहा है या नहीं।
    • खोज आदेश का उपयोग करें "allintext:" खोज शब्दों से पहले, इसे और अधिक विशिष्ट बनाने के लिए- उदाहरण के लिए: "सर्वनाम: [व्यक्ति का नाम] तलाक के रिकॉर्ड [राज्य जिसमें दंपति तलाकशुदा है]"।
  • Video: how to check online court case status

    छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 11 खोजें
    2
    समझें कि इस तरीके से प्राप्त की गई कोई भी जानकारी राज्य के सुपीरियर न्यायालय की प्रमाणित प्रति की तुलना में कम आधिकारिक है। यद्यपि ऑनलाइन खोज पद्धति तेजी से होती है, लेकिन यह राज्य के प्रत्यक्ष खोज चैनल का इस्तेमाल करने से बहुत कम विश्वसनीय है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com