ekterya.com

21 प्रश्न कैसे खेलें

क्या आप कभी किसी से सवाल पूछना चाहते थे, लेकिन आपको संदेह था कि वह आपसे जवाब दे रहा था? खेल "21 प्रश्न" उत्कृष्ट है अगर आप किसी के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो आपके पास मित्र का एक समूह है जो एक दूसरे को बेहतर जानना चाहते हैं या यदि आप अपने साथी के बारे में अधिक जानना चाहते हैं। "20 प्रश्न" खेल के विपरीत, यह सवाल व्यक्तिगत रूप से तैयार किए गए हैं और ईमानदारी से उत्तर दिया जाना चाहिए (अन्य व्यक्ति खेलने के लिए सहमत हो जाने के बाद)।

चरणों

भाग 1
गेम को समझें

छवि 21 प्रश्न चरण 1 दिखाएं
1

Video: Commonwealth Games 2018 (राष्ट्रमंडल खेलों के बारे में सब कुछ 2018)

प्रश्नों के उत्तर देने के लिए किसी को चुनें खेल का उद्देश्य एक व्यक्ति (खुद को या किसी समूह के सदस्य के लिए) से 21 प्रश्न पूछना है, जिसे ईमानदारी से जवाब देना चाहिए। हालांकि इस खेल को पुराने दोस्तों के साथ खेलने के लिए संभव है, यह आमतौर पर सबसे अच्छा है जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं या जिसे आप एक गहरे स्तर पर पूरा करना चाहते हैं।
  • यदि आपके पास कोई भी ज्ञात मित्र या सहयोगी नहीं है, तो इस तरह से प्रश्नों को विस्तृत करें कि आप किसी को बेहतर जानते हैं
  • छवि 21 प्रश्न चरण 2 दिखाएं
    2
    उन चीजों को निर्धारित करें जिन्हें आप जानना चाहते हैं एक बार जब आपने उस व्यक्ति को चुना है जिसे आप सवाल पूछना चाहते हैं, तो उसके बारे में जानना चाहते हैं। यदि आप एक दोस्त चुना है, क्या आप अपने निजी जीवन के बारे में अधिक जानना चाहते हैं या आप अपनी भविष्य की योजनाओं में अधिक रुचि रखते हैं? अगर, दूसरी तरफ, आप एक साथी चुनते हैं, क्या आप उन लोगों के बारे में जानना चाहते हैं जो आपने दिनांकित किया है या आपके साथ आपके संबंधों के बारे में कैसा महसूस होता है?
  • यदि आप किसी समूह में खेलते हैं, तो आप तय कर सकते हैं कि किस प्रकार के प्रश्न पूछने के लिए, जो प्रत्येक व्यक्ति के लिए अनुकूलित किया जा सकता है वे खेल के लिए एक सामान्य विषय भी स्थापित कर सकते हैं।
  • छवि 21 प्रश्न चरण 3 दिखाएं
    3
    प्रश्नों की एक सूची बनाएं खेलने के दो तरीके हैं: पहले, लोग जो कुछ भी दिमाग में आते हैं और किसी से भी पूछते हैं- जबकि दूसरे में, दंपति (या समूह) स्वयं के बीच में पूछे जाने वाले प्रश्नों की सूची बनाता है
  • सबसे उपयुक्त बात यह है कि अग्रिम में एक सूची तैयार करनी चाहिए, इस तरह से हर कोई उन सवालों को जान पाएगा जिन्हें पूछा जाएगा और संभवत: उन्हें जवाब देने के लिए स्वीकार करेंगे। यादृच्छिक प्रश्न मजेदार विकल्प हो सकते हैं, लेकिन बहुत अधिक लोगों या अनुचित प्रश्न पूछने का अधिक जोखिम भी हो सकता है
  • छवि 21 प्रश्न चरण 4 का शीर्षक
    4
    पर्यावरण को ध्यान में रखें आप अजनबियों या लोगों को आप शायद ही एक विशिष्ट संदर्भ में पता के साथ इस खेल खेलने के लिए तय है, तो आप जब उन सब को आपके कुछ प्रश्नों तैयार करने को ध्यान में इस संदर्भ की आवश्यकता है।
  • यदि आप किसी रीडिंग क्लब या लेखकों के समूह के साथ मिलना चाहते हैं, तो आप "आपका पसंदीदा किताब क्या है?" या "यदि आप किसी पुस्तक का एक काल्पनिक चरित्र हो, तो क्या होगा?" जैसे प्रश्न पूछ सकते हैं।
  • यदि आप एक चर्च समूह से मिलने जा रहे हैं, तो आप प्रश्न पूछ सकते हैं जैसे "आपकी पसंदीदा बाइबिल कविता या कहानी क्या है?" या "आपको धर्म में रुचि कब शुरू हुई?"
  • यदि आप किसी को एक कॉफी की दुकान के उद्घाटन के अवसर पर नई पूरा करने के लिए जा रहे हैं, आप की तरह सवाल पूछ सकते हैं "कॉफी सैंडविच के साथ खाने के लिए अपने पसंदीदा क्या है?" या फिर "आप क्या पसंद करेंगे? एक महीने के लिए कॉफी पीने या एक हफ्ते के लिए स्नान बंद करो? "
  • छवि 21 प्रश्न चरण 5 देखें
    5
    सम्मान दिखाएँ जबकि इस खेल को चलाने वाले कई लोग इसे जिज्ञासु या अनुचित प्रश्न पूछने के लिए एक तरीका के रूप में उपयोग करते हैं, उस व्यक्ति की गोपनीयता का सम्मान करते हैं, जिसे आप पूछते हैं, खासकर यदि आप किसी समूह में हैं यदि आप कुछ से बचने या अस्पष्ट जवाब देना चाहते हैं, तो उसे अनुमति दें।
  • जब खेलता है, तो यह बहुत ही महत्वपूर्ण है कि आप दूसरे व्यक्ति को उसी तरह से व्यवहार करने में न भूलें, जिस तरह से आप अपनी बारी के दौरान अपना इलाज करें।
  • छवि शीर्षक 21 प्रश्न चरण 6
    6
    निषिद्ध प्रश्नों को निर्धारित करें ऐसे कुछ सवाल हैं जिन्हें किसी भी परिस्थिति में नहीं पूछा जाना चाहिए। खेल शुरू करने से पहले, उन प्रश्नों का निर्धारण करें जो बहुत अशिष्ट, अचेतन या कठोर हो सकते हैं।
  • ये प्रश्न व्यापक श्रेणियां जैसे कि सेक्स और अंतरंगता, या अधिक विशिष्ट जैसे "क्या आपने कभी अपराध किया है?" हो सकता है।
  • आप किसी विषय के आधार पर पूछे जाने वाले प्रश्नों के प्रकार के बारे में दिशानिर्देश भी बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप इस खेल को चर्च के युवा लोगों के समूह के साथ खेलने के लिए जा रहे हैं, तो आप यह तय कर सकते हैं कि कम से कम आधे सवालों का एक धार्मिक स्वभाव होना चाहिए।
  • Video: स्ट्रैट ड्राइव कैसे खेले

    छवि 21 प्रश्न चरण 7 का शीर्षक
    7
    किसी प्रश्न को अस्वीकार करने के संबंध में नियमों की स्थापना करना। कुछ सवाल भी जिज्ञासु या अंतरंग हो सकता है, इसलिए लोगों को परेशान करने से रोकने के लिए, शुरू करने से पहले, इन मामलों के लिए एक नियम स्थापित करें।
  • एक साधारण नियम हो सकता है कि एक व्यक्ति को एक सवाल का जवाब देने से मना कर सकते, लेकिन इसके बजाय एक दूसरे से करना चाहिए, या मना कर दिया, लेकिन न तो अपने अगले मोड़ पर पूछ सकते हैं।
  • भाग 2
    एक समूह में खेलते हैं

    Video: 21 ve राष्ट्रमंडल 2018 खेलो के प्रश्न // cg vyapam // cg police

    छवि शीर्षक 21 प्रश्न चरण 8
    1
    "उद्देश्यों" के अनुक्रम को निर्धारित करें एक समूह में, कई "उद्देश्यों" और कई लोग हैं जो प्रश्न पूछेंगे, इसलिए आपको मुड़ें का क्रम निर्धारित करने के लिए एक उचित विधि स्थापित करनी होगी।
    • एक अनुक्रम चुनने का एक शानदार तरीका है एक मरने से फेंकना प्रत्येक व्यक्ति इसे लॉन्च करेगा और सबसे कम संख्या वाला एक आरंभ होगा, उसके बाद दूसरा सबसे कम नंबर और इसी तरह होगा।
    • प्रत्येक नए गेम से पहले वे सेट को सेट करने के लिए वे "रॉक, पेपर और कैंची" भी खेल सकते हैं
    • उद्देश्यों के आदेश को तय करते समय वे एक चक्र भी बना सकते हैं एक बार जब पहले व्यक्ति को अपनी बारी हो गई, तो उसके बायीं ओर एक अगले उद्देश्य होगा और चक्र तब तक जारी रहेगा जब तक कि सभी ने इसमें भाग लिया हो।
  • छवि शीर्षक 21 प्रश्न चरण 9
    2
    सवाल पूछने ले लो। उद्देश्यों और अनुक्रमों को तय करने के बाद, प्रत्येक समूह के सदस्य को प्रश्न पूछने से बदला लेना चाहिए। आप समूह में लोगों की संख्या के आधार पर प्रश्नों को विभाजित कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, 3 लोगों के समूह में, प्रत्येक 7 प्रश्न पूछ सकता है) या किसी मंडली में घूमता है और प्रत्येक व्यक्ति को एक समय में एक सवाल पूछने के लिए कह सकता है
  • यदि 21 प्रश्नों को समान रूप से विभाजित करना संभव नहीं है, तो एक मंडल में बैठकर प्रश्न पूछें। अगले में, आपके बाईं ओर वाला व्यक्ति इस तरह से शुरू और जारी रख सकता है जब तक कि प्रत्येक व्यक्ति को पहले पूछने का मौका नहीं मिला।
  • छवि 21 प्रश्न चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अगले लक्ष्य पर जाएं एक बार जब आप 21 सवालों के जवाब दे दिया है, पूर्व निर्धारित क्रम में अगला लक्ष्य के लिए जाने या एक मिनट का समय एक पटकना एक सिक्का या "रॉक-पेपर-कैंची" खेल रहे हैं चुनने के लिए।
  • भाग 3
    केवल एक व्यक्ति के साथ खेलें

    छवि 21 प्रश्न चरण 11 दिखाएं



    1
    खेल के पहले और बाद की सीमाओं की स्थापना। यदि आप केवल एक और व्यक्ति के साथ खेलते हैं, तो आप तुलना में अधिक व्यक्तिगत या अंतरंग प्रश्न पूछ सकते हैं यदि आप किसी समूह में थे। इस कारण से, उन्हें पहले सीमा निर्धारित करनी होगी (निर्धारित करें कि कौन से प्रश्न निषिद्ध हैं) और खेल के बाद (उदाहरण के लिए, "हम सवालों का जवाब देने के बाद हम एक-दूसरे के साथ अलग-अलग व्यवहार नहीं कर सकते हैं"
    • यदि एहतियाती उपायों को नहीं लिया जाता है, तो यह गेम दोस्ती और संबंधों को जल्दी से प्रभावित कर सकता है उन सवालों से मत पूछो जो आप जवाब देना नहीं चाहते हैं।
    • अगर आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं पता कि प्रश्न क्या उपयुक्त है, तो बस इसे करें और दूसरे व्यक्ति को इसका उत्तर देने के लिए सहमत होने का अवसर दें या नहीं, इस मामले में आपको दूसरा पूछना चाहिए।
  • छवि 21 प्रश्न चरण 12 का शीर्षक
    2
    चुनें कि कौन शुरुआत करेगा पहला लक्ष्य चुनने का सबसे सरल तरीका जब केवल दो लोगों को एक सिक्का फेंकना होता है एक बार ये किया जाता है, ध्यान रखें कि उन्हें सवाल पूछने के लिए मोड़ लेना होगा।
  • जानकारी इकट्ठा करने के लिए इस गेम का उपयोग न करें और फिर प्रश्नों के उत्तर देने के लिए आपकी बारी होने पर खेलना मनाएं। बस इसे खेलते हैं अगर यह बराबर शर्तों पर होगा।
  • छवि शीर्षक 21 प्रश्न चरण 13
    3
    प्रश्न पूछें 21 अन्य प्रश्नों को दूसरे व्यक्ति से पूछें, जो कि पहले से सहमत हुए सीमाओं की सूची के रूप में मार्गदर्शिका के रूप में इस्तेमाल करते हैं। यदि आप किसी मित्र के साथ खेलना चाहते हैं, तो उनसे पूछो कि उन्हें उसके बारे में, उसकी दोस्ती और उनकी प्राथमिकताओं के बारे में अधिक जानकारी दी जाएगी। यदि आप एक भागीदार के साथ खेलते हैं, तो उसके जीवन, उसके जन्म के बारे में सवाल पूछिए, वह आपके और उसकी ज़रूरतों के साथ संबंध रखता है।
  • यह गेम नए जोड़ों के लिए उत्कृष्ट हो सकता है जो एक दूसरे को और तेज़ और आसानी से जानना चाहते हैं।
  • यह गेम बर्फ को तोड़ने के लिए भी बहुत अच्छा है, जिसकी आप बस मिले थे। गहरे या अंतरंग लोगों को करने के बजाय, बुनियादी और खोजी प्रश्नों या मूर्ख लोगों को पूछने पर ध्यान दें।
  • छवि 21 प्रश्न चरण 14 का शीर्षक
    4
    एक मोड़ लें आपके सभी प्रश्न पूछने के बाद, ये जवाब देने की आपकी बारी होगी! आप अपने द्वारा पूछे गए प्रश्नों या पूरी तरह से नए लोगों के जवाब में सबमिट कर सकते हैं दूसरे व्यक्ति को उसी शिष्टाचार के साथ व्यवहार करें, जिसने आपके साथ व्यवहार किया और प्रश्नों का उत्तर ईमानदारी से और संक्षेप में करें
  • यदि आप किसी प्रश्न के उत्तर को सहज महसूस नहीं करते हैं, विनम्रता से दूसरे को करने के लिए कहें क्रोध या एक भावनात्मक घाव को उत्तेजित करने के बजाय खेल मज़ा होना चाहिए।
  • भाग 4
    प्रश्न पूछें

    छवि 21 प्रश्न चरण 15 का शीर्षक
    1
    इसमें बुनियादी पहलुओं को शामिल किया गया है शुरुआत में, अन्य व्यक्ति को अपने पसंदीदा रंग, आपके पसंदीदा सेलिब्रिटी, या जिस स्थान पर आप बड़े हुए हैं, जैसे बुनियादी प्रश्न पूछें। अपने विश्वास को हासिल करने के लिए शुरुआत में कम, सरल प्रश्न पूछें
    • "पसंदीदा" बारे में सवाल पूछें के रूप में "क्या अपने पसंदीदा युग था?", "क्या आप जाना चाहते अपने पसंदीदा जगह है?" या फिर "क्या यात्रा करने के लिए एक पसंदीदा तरीका है?"।
    • मान्यताओं के प्रश्न पूछें उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं "यदि आप अतीत में किसी भी समय यात्रा कर सकते हैं, तो आप क्या करेंगे?", यदि आप उड़ सकते हैं तो आप क्या करेंगे? "या" क्या होगा अगर उंगलियां आपके पैरों पर हों और इसके विपरीत? "
  • छवि 21 प्रश्न चरण 16 का शीर्षक
    2
    आपके द्वारा पहले से पूछे गए प्रश्नों पर बास्क मूल प्रश्नों के साथ थोड़ी मात्रा में जमीन हासिल करने के बाद, आप कुछ और व्यक्तिगत या सिर्फ कुछ ही उन लोगों के आधार पर आगे बढ़ सकते हैं जिन पर आपने पहले ही किया था और जो जवाब उन्होंने आपको दिए थे।
  • आप, जवाब वे तुम्हें देने से प्राप्त सवाल पूछने इनमें से किसी एक लेगी और उसका उपयोग की तरह, एक सवाल पूछने के लिए चाहते हैं "आपका सबसे बड़ा भय मकड़ियों, तो क्या आप अगर आप एक घर है कि उनमें से एक संक्रमण था के लिए ले जाया करना होगा है? "।
  • यदि आप अधिक व्यक्तिगत प्रश्न पूछना चाहते हैं, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "आप जिस व्यक्ति को सबसे पहले अतीत में जानना चाहते हैं या वर्तमान में पोप है, तो यह आपके लिए इतनी महत्वपूर्ण क्यों है?"
  • छवि 21 प्रश्न चरण 17 दिखाएं
    3
    रचनात्मक उत्तरों की आवश्यकता वाले प्रश्न पूछें कुछ प्रश्न सरल होंगे (जैसे, "आपकी पसंदीदा फिल्म क्या है और क्यों?"), जबकि अन्य को थोड़ा अधिक प्रतिबिंब की आवश्यकता होगी यहां तक ​​कि जब आप गंभीर प्रश्न पूछते हैं, तो उन्हें जवाब देने की कोशिश करें ताकि थोड़ा रचनात्मकता या सरलता की आवश्यकता हो।
  • की तरह "स्टाइलिस्ट अन्य स्टाइलिस्ट के लिए आते हैं बाल काटने के लिए या यह खुद को है?" या "एक एम्बुलेंस दुर्घटना से कोई घायल है, जबकि किसी और को, जो सहयोगी सहेजना चाहिए की बचाव के लिए आ रहा है?" मूर्खतापूर्ण सवाल करें।
  • तुम भी रूप में "दुनिया समाप्त हो रहे थे और, एक व्यक्ति को बचाने के लिए था, जो यह होगा?" या "अपने रिश्ते उखड़ जाती शुरू होता है, तो आप क्या करेंगे इसे सहेजने के लिए?" गंभीर सवाल पूछ सकते हैं।
  • प्ले 21 प्लेस स्टेप 18 नामक छवि
    4
    उसे अपने परिवार और उसके मूल के बारे में पूछिए कि क्या आप एक दोस्त या एक साथी के साथ खेलने के बावजूद, आप हमेशा अपने परिवार या अपने मूल के बारे में अधिक सीख सकते हैं। अपने परिवार के बारे सवाल पूछ करके, आप की आदतों और अन्य व्यक्ति की परंपराओं के बारे में और अधिक जानने जबकि जब उनके मूल के बारे में पूछा, तो आप हितों या विचारों को आप हो सकता है की सांस्कृतिक अंतर को समझ सकते हैं कर सकते हैं।
  • आप अपने परिवार के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, जैसे "तुम कौन उठाया?" "आपका परिवार करीब लाया जाता है?" या "आप छुट्टियों के दौरान किसी विशेष परंपरा है?" सवाल पूछने।
  • आप अपने मूल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो आप की तरह "Celebrabas किसी भी छुट्टी विशेष रूप से अपने बचपन?" "क्या आप जानते हैं जहाँ आपके पूर्वजों से आया है?" या फिर सवाल पूछ सकते हैं।
  • जब आप परिवार और मूल जैसे विषयों पर स्पर्श करते हैं, तो हमेशा अपने संवेदनशील पक्ष को ध्यान में रखना न भूलें, क्योंकि दोनों बहुत ही व्यक्तिगत विषय हैं और आपको उन्हें दयालुता और खुले दिमाग से संपर्क करने की आवश्यकता है।
  • छवि 21 प्रश्न चरण 1 9 शीर्षक
    5
    पूर्व सहयोगियों और हितों के बारे में प्रश्न पूछें अतीत के रोमांस से संबंधित प्रश्नों में एक मूर्ख, मनोरंजक या जानकारीपूर्ण स्वर हो सकता है इस विषय के संबंध में पूछने के लिए किस प्रकार के प्रश्न पूछने पर, गेम के टोन को ध्यान में रखें क्या आप एक दूसरे के साथ एक गहन संबंध स्थापित करने के लिए खेल रहे हैं या सिर्फ एक सप्ताह के अंत तक बोरियत से बचने के लिए खेल रहे हैं?
  • आप अन्य व्यक्ति के साथ एक गहरा संबंध स्थापित करना चाहते हैं, तो आप इस तरह के रूप "कौन आप अपने पहले चुंबन दे दिया?" सवाल पूछ सकते हैं, "क्या आप पहली तारीख लिया है था और क्यों?" या फिर "एक काल्पनिक है? "।
  • यदि आप प्रश्न मूर्खतापूर्ण स्वर है, तो एक तरह "क्या आपके चुंबन weirder था?" "क्या आप कभी एक जोड़ी का सामना करने में छींक है के लिए चुनते हैं?" या "तुम कब तक पेट फूलना जारी करने के लिए इंतजार करेंगे अपने साथी के सामने? "
  • छवि 21 प्रश्न चरण 20 का शीर्षक
    6
    उसे अपने लक्ष्यों और आकांक्षाओं के बारे में पूछें इन प्रकार के प्रश्न पूछने के समय, आपको कुछ विनम्रता के साथ भी ऐसा करना चाहिए, क्योंकि आप दूसरे व्यक्ति के सपने को हँसने या हल्के ढंग से नहीं लेना चाहेंगे। इस बिंदु पर, आप चीजों को एक आकस्मिक टोन के साथ रख सकते हैं, लेकिन आपके द्वारा दिए गए उत्तरों पर हँसते नहीं रहें।
  • कुछ सवाल आप कर रहे हैं पूछ सकते हैं Desenfadadas "कहाँ तुम अपने आप को 10 साल में देखते हैं?" "आप क्या बनना चाहते थे जब आप 5 साल के थे?", या "आप एक सेलिब्रिटी किसी दिन बनने के लिए चाहते हैं?"।
  • लक्ष्यों के बारे में सबसे गंभीर सवाल हो सकता है या "आप पैसा या आवास के बिना कुछ भी कर सकता है यदि कोई समस्या है, तो आप क्या करते हैं और क्यों हैं? थे" "क्या आप इस दुनिया में? सबसे चाहते हैं"।
  • युक्तियाँ

    • हालांकि यह गेम तथाकथित "20 प्रश्न" पर आधारित है, दोनों बहुत अलग हैं। उत्तरार्द्ध में, लोग सवाल पूछने लगे और एक विशेष वस्तु का अनुमान लगाने लगे। दूसरी तरफ, "21 प्रश्नों" में, लोग खुद को एक-दूसरे को जानने के लिए खुद से सवाल पूछते हैं।
    • यदि आप किसी प्रश्न का उत्तर नहीं देना चाहते हैं, तो यह संभावना है कि किसी और को भी ऐसा नहीं करना चाहिए। इसलिए, केवल उन सवालों से पूछें, जो आपको जवाब देने में कोई दिक्कत नहीं है।
    • हमेशा निष्पक्ष रहें और वे जो सवाल पूछने की बारी स्वीकार करें।

    चेतावनी

    • इस खेल को एक हथियार के रूप में उपयोग न करें या जब आप दूसरे व्यक्ति के साथ तर्क के मध्य में हों यह संभव है कि उन दोनों ने खेद किया जो उन्होंने कहा था।
    • इस खेल को किसी के रहस्य या अदृश्यता को जानने का अवसर के रूप में मत लेना। आपका लक्ष्य एक-दूसरे को जानने के लिए मजेदार और रोचक तरीका होना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com