ekterya.com

जब आप शादी कर रहे हैं, तो जब वे आपसे पूछें तो कैसे प्रतिक्रिया करें

कोई भी वास्तव में परवाह नहीं करता है जब आप शादी करने की योजना बनाते हैं या यदि आप इसे करने की योजना बनाते हैं या नहीं - हालांकि, यह प्रश्न आमतौर पर उन जोड़ों में फेंक दिया जाता है जो कई महीनों या वर्षों तक एक साथ रहे हैं। कई युवा लोगों ने विवाह विलंब के लिए चुना है या फिर अपने माता-पिता की पीढ़ी में उच्च तलाक की दर देखने के बाद शादी पर विचार नहीं करना चाहता। आपके अकेलेपन के कारण के बावजूद, अच्छे उत्तरों के साथ सशस्त्र होना अच्छा है, ताकि जब आप इस सवाल पर आप पर हमला कर लें तो आप हास्य और परिप्रेक्ष्य की भावना को बनाए रख सकते हैं।

चरणों

1
दूसरे प्रश्न के साथ प्रश्न का उत्तर दें टकराव में प्रवेश करने की कोशिश करने से बचें इस दखल देने वाले प्रश्न से निपटने का एक तरीका यह है कि आपके भाग पर प्रश्न के साथ प्रश्न वापस करना।
  • नशीली व्यक्ति से पूछें जब वह शादी कर रहा हो (यदि सवाल एक व्यक्ति से आता है) इससे कुछ प्रकाश डाला जा सकता है कि सवाल कितना अनुचित हो सकता है, खासकर यदि दूसरे व्यक्ति एक ऐसी स्थिति में है। उदाहरण के लिए, "ठीक है, मैं नहीं जानता, क्या तुम क्या जानते हो जब आप ऐसा करेंगे?"
  • उसे सीधे पूछो: जब आपको लगता है कि हमें शादी करनी चाहिए? फैसले की सीट में पूछताछ रखो और उससे पूछें जब वह सोचता है कि आपकी शादी की योजना को प्रख्यापित किया जाना चाहिए। यदि आप जवाब के साथ वापस आते हैं, "अगले साल," तो उसे बताएं कि आप विचार, मुस्कान और सलाह जारी रखने के लिए अपनी सलाह लेने जा रहे हैं।
  • उससे पूछें जब उसने शादी की उदाहरण के लिए: "मैं अभी भी नहीं जानता, लेकिन जब तुमने शादी की थी, तो आप किस तरह की चीजों को महसूस करते हैं कि यह सही समय था? क्या आपको कुछ अफसोस है?" और इतने पर। उसके बाद उसकी कहानी के लिए धन्यवाद और उसे बताएं कि आपको यह दिलचस्प लगता है। आप यह भी उल्लेख कर सकते हैं कि उसने आपको विचार प्रदान किए हैं, लेकिन केवल तभी आप यह सोच नहीं सकते हैं कि वह वापस आने के बाद पूछते हैं कि चीजें कैसे चल रही हैं।
  • कठिन प्रश्नों के साथ उत्तर दें ताकि आप कभी नहीं पूछा। उदाहरण के लिए, कुछ ऐसा कहना: "अरे प्यार हम शादी कर ली, लेकिन हम सही शादी के लिए बहुत विशिष्ट विचार है, लेकिन क्या आप जानते हैं एक औसत शादी में कम से कम पच्चीस हजार डॉलर लागत है कि हम में से किसी के लिए पर्याप्त बचाया पैसा होने के करीब है। और हम सभी मेहमानों जो घटना को मनाने के लिए करना चाहते हैं समायोजित करने के लिए सुनिश्चित करने के लिए यह होगा कि एक दिन याद करने के लिए औसत से दूर हैं और जरूरत कम से कम दो बार। माँ और पिताजी अपनी बचत बरकरार सेवानिवृत्ति रखने के लिए, हम नहीं कर सकते यह इसके बारे में सोचने के लिए बहुत मुश्किल है, लेकिन शायद आप हमें पचास हज़ार डॉलर की बचत करने में मदद कर सकते हैं ताकि एक बहुत ही अच्छी शादी हो, मुझे नहीं पता, शायद आप भी पचास हज़ार डॉलर हैं? इस तरह एक रोल के बाद, वे इस विषय को बदलने के लिए उत्सुक होंगे।
  • "हम शादी क्यों करें?" उस प्रश्न को निकालें बहुत से लोग यह सोच भी नहीं पाते हैं कि लोग शादी क्यों करते हैं। इसके लिए और इसके खिलाफ अंक हैं, कई लोग करों और कानूनी उलझनों से निपटने के बजाय अपनी प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करना पसंद करते हैं।
  • "आप क्यों पूछते हैं?" यह पूरे मुद्दे को रोक सकता है, बहुत से लोग जो कुछ पूछते हैं, और आप यह जानने का प्रयास करते हुए कुछ मजेदार उत्तर प्राप्त कर सकते हैं कि वे आपके जीवन की गति के बारे में क्यों सोचते हैं। यह माता-पिता के अलावा अन्य लोगों के साथ विशेष रूप से अच्छा है, जिनके पोते में कुछ निजी हित हैं
  • 2
    वार्तालाप को हटा दें किसी तरह किसी तरह से इस सवाल को खोने और अधिक तटस्थ इलाके में वार्तालाप को वापस करने के लिए ऐसा कुछ भी नहीं है। ऐसा करने के लिए, बस किसी अन्य विषय पर बातचीत को तुरंत बदल दें। अपने डिलीवरी के साथ संक्षिप्त और मैत्रीपूर्ण रहें, लेकिन फिर दूसरे व्यक्ति को अपने बारे में एक सवाल पूछिए, उदाहरण के लिए, कैसे आपका बेटा या बेटी स्कूल में कर रहा है या अगर महान घर रीमॉडेलिंग परियोजना अंत में समाप्त हो गई है
  • इसका समाधान करने का एक तरीका यह है कि आपके प्रश्न को संक्षेप में स्वीकार करें, लेकिन फिर एक वैकल्पिक विषय को लॉन्च करें। उदाहरण के लिए: "ओह, मेरे पास अभी तक इसका कोई जवाब नहीं है, लेकिन मुझे बताएं कि आपकी मीठा छोटे बच्चों को क्या ... क्या आपने सुना है कि वे पिछले हफ्ते अपने अंडे और चम्मच दौड़ के लिए एक पुरस्कार जीते हैं?" शुरुआत में प्रश्न को खारिज करते हुए और इसे पूछताछकर्ता द्वारा रुचि के तत्काल प्रश्न के साथ स्थानांतरित करने से, बातचीत तुरंत आपकी शादी से दूर होती है
  • किसी व्यक्ति से शादी करने की कोशिश करो यह एक दिलचस्प व्याकुलता है यदि आप किसी के बारे में जानते हैं जो आपके और आपकी पूछताछ के लिए एक दूसरे को जानना विवाह कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, आप जवाब दे सकते हैं: "अभी तक नहीं है, लेकिन आप जॉर्ज और लौरा शादी अगले अगस्त यह आश्चर्यजनक मैं तो अपनी प्रतिबद्धता के जानने के लिए खुश था ना सुना है?।?!" और फिर वार्तालाप को दूसरे विषय पर ले जाएं।
  • खेल या किसी और चीज के बारे में पूछें जो पूरी तरह से विषय है कुछ से पूरी तरह से सवाल से असहमत हो, जैसे "अच्छा, बाघों (या किसी अन्य खेल टीम) की जीत के बारे में क्या?" ऐसा करने से आपको यह संदेश भेजना चाहिए कि आप इस बारे में बात नहीं करना चाहते हैं। खेल के बारे में आप जल्दी से विवाह चर्चा को बेअसर कर सकते हैं, अन्य व्यक्ति को यह बताएं कि आप मूड में नहीं हैं।
  • 3
    मामले को एक मजाक में मुड़ें यदि आप वास्तव में प्रश्न को चकमा देना चाहते हैं और अपने प्रश्न-उत्तर वाले पीड़ितों के साथ मज़े करना चाहते हैं, तो कुछ मजेदार चुटकुले का प्रयास करें, जिससे उन्हें पता चलेगा कि आप शादी या उसके करीब होने वाले कुछ चीजों के बारे में नहीं सोच रहे हैं। ये कुछ संभव उत्तर हैं:
  • "जब सभी को शादी करने के लिए कानूनी है।" इससे बातचीत को राजनीतिक रूप में बदल दिया जाता है और मानव अधिकारों को अपने निजी जीवन से आगे रखने के द्वारा दोनों नैतिक दिखता है।
  • "जब मेरा तलाक अंतिम होता है।" यह सच है या नहीं, हालात को तलाक लेना एक उचित प्रतिक्रिया नहीं हो सकता है। हालांकि, आप कौन पूछ रहे हैं (जैसे कि आपके कॉलेज रूममेट या एक कष्टकारी सहकर्मी) पर निर्भर करता है, इस विषय का उपयोग करने के लिए उसे चुप्पी मानिए
  • "सर्वनाश के बाद।" आमतौर पर, इसका मतलब है कि आप शायद शादी करने की योजना नहीं बनाते हैं, लेकिन लोगों को जानने के लिए यह एक बहुत ही मजेदार तरीका होगा
  • "उम्मीद है कि यह नोटिस शुरू होने से पहले।" यह माँ या दादी के लिए आदर्श जवाब नहीं है, लेकिन यह मज़ेदार हो सकता है अगर यह एक करीबी दोस्त है।
  • "कोई टिप्पणी नहीं।" यदि आप इसे सही रवैया के साथ कहते हैं, तो यह बहुत मजेदार हो सकता है।
  • "जब लोग उस बारे में पूछते हैं तो हम शादी करेंगे।" इससे यह साफ हो जाता है कि आप इस बारे में बात नहीं करना चाहते।
  • 4

    Video: #توقعات #ابراج #شهر #سبتمبر #ايلول 09-2018 #خفايا_نيفين

    बहुत विनम्र तरीके से अपमानजनक रहें। जब आप वास्तव में किसी से पूछना चाहते हैं कि आप अपने निजी जीवन में इतनी ज्यादा हस्तक्षेप करना बंद करें, तो बस ऐसा कुछ कहें: "अभी तक नहीं, लेकिन आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि जब खबर होती है, तो आप पहले जान लेंगे।" आवाज की एक आवाज का उपयोग करें जो विनम्र है, लेकिन यह भी कहा जाता है "कहानी का अंत, उस विषय पर अब और बातचीत नहीं" यदि व्यक्ति बाद में टिप्पणी करने की कोशिश करता है, तो आपसे कुछ और पाने की कोशिश में, बस वाक्यांश को दोहराएं: "जैसा कि मैंने पहले ही उल्लेख किया है, आप किसी भी खबर को जानने वाले पहले व्यक्ति होंगे"



  • 5
    ईमानदारी से रहें अगर आप दोनों ने फैसला किया कि आप शादी करने नहीं जा रहे हैं और आप पूरी तरह से एक साथ रहकर खुश हैं, अलग रहकर, छोड़कर, या जो भी हो, तो आपका सबसे अच्छा विकल्प यह कहने के लिए आसान होगा। इस प्रश्न के उत्तर दिए गए उत्तर में शामिल हैं:
  • "हम शादी नहीं करेंगे।" कहने के लिए अब और नहीं है।
  • "हम चीजों से खुश हैं जैसे अब वे हैं, हम में से कोई भी इस समय किसी दूसरे रास्ते पर जाने की आवश्यकता महसूस नहीं करता है।"
  • "हम एक लंबी प्रेमिका की कोशिश कर रहे हैं, हम आश्चर्य से नफरत है।"
  • "हम हाथों में शामिल हो जाते हैं, प्रतिवर्ष इसे नवीनीकृत करना एक वास्तविक प्रतिबद्धता है।"
  • Video: Hindi: Dementia aur baatcheet: samasyaaen aur sujhav (Dementia and communication)

    6

    Video: Behavioral Health Therapy With Mental Health Network CEO Kristin Walker

    अपने साथी के समक्ष पूछे जाने से पहले इस मुद्दे पर चर्चा करें ताकि वे एक संयुक्त मोर्चा बना सकें। रक्षक को पकड़ने का सबसे आसान तरीका यह है कि योजना न हो। यहां तक ​​कि अगर आप तैयार नहीं हैं या न ही पता है, तो कार्य करें जैसे कि आप व्हाईट हाउस के प्रेस सचिव थे और एक वक्तव्य तैयार करते हैं, जो कलीसिया से प्रश्नों को संबोधित करते हैं।
  • आप कैसे महसूस करते हैं, इसके बारे में ईमानदार रहें यदि आप शादी करना चाहते हैं, तो अपने प्यार को जानने दो। हालांकि, इस बात के लिए खुला हो कि वह कैसा महसूस करता है हो सकता है कि आपका पार्टनर इस चरण को लेने से पहले स्कूल खत्म करना चाहता है या अधिक पैसा बचाता है - इस कारण के बावजूद, आपका जवाब तैयार करने में विचार करने के लिए इस मुद्दे पर अपनी स्थिति ले लें।
  • कैसे वे एक साथ प्रतिक्रिया करने और रिबटल के लिए एक आपसी समझौते पर पहुंचने की योजना के बारे में बात करें चाहे आप सीधे या डरपोक हों, यह सुनिश्चित करें कि दोनों ही जवाब से सहमत हों और किसी को भी आसानी से जवाब दें।
  • 7
    स्थिति रखें नाराज न हो या संरक्षक न हो, भले ही वह रात के चौथे व्यक्ति को पूछना चाहे। मैत्रीपूर्ण रहें लेकिन सुनिश्चित करें कि पूछताछकर्ता समझता है कि आप अपने बयान (तैयार) से परे मामले में प्रवेश करने की योजना नहीं बनाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • लोगों से निराश होने से बचने का प्रयास करें, जब वे आपसे पूछते हैं - सबसे अधिक संभावना है कि वे आपको खुश देखना चाहते हैं और कुछ से ज्यादा शादीशुदा हैं।
    • अपनी योजनाओं के बारे में विस्तार से बचें, जब तक कि आप में गहराई से वार्तालाप नहीं करना चाहते।
    • ध्यान रखें कि विवाह नहीं करना आपकी पसंद है, यह किसी और की समस्या नहीं है लोग निराश होने का विकल्प चुन सकते हैं कि आपने अभी शादी नहीं करने का फैसला किया है या कभी नहीं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उनकी वरीयताओं को देना होगा। किसी और को खुश करने के लिए या "काम करने का अधिकार" से शादी न करें - आप अपने भविष्य / दुःख के बारे में अन्य लोगों की सामाजिक शर्म की बातों / चिंताओं के आधार पर एक विकल्प को पछाएंगे या जो कुछ भी है वह उनको आग्रह करने के लिए मजबूर करता है जिसमें आप शादी करते हैं यदि आप शादी करने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि शादी केवल आपके कारणों पर आधारित है पूछताछकर्ता अपने शेष जीवन के लिए नहीं रहेंगे
    • एक शरारती जवाब पूछने के लिए अपने साथी से पूछने के लिए पूछना है!

    Video: Bombay 1984 Talk 2 JKrishnamurti

    चेतावनी

    • अगर आप और आपका साथी एक ही पृष्ठ पर नहीं हैं और शादी के विचार के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, तो अपने सिर को हिलाकर बेहतर है और सवाल का जवाब न दें। आपके साथी के साथ पहली बार जांच के बिना एक बयान बनाना संभवतः आपके रिश्ते में समस्याएं पैदा कर सकता है वैकल्पिक रूप से, आप वास्तव में आश्चर्यचकित हो सकते हैं और शॉक की थोड़ी हवा के साथ कह सकते हैं: "ठीक है, यह उस पर विचार करने के लिए थोड़ी जल्दी है!" यह किसी का भी व्यवसाय नहीं है, जिस समय आप शादी के बारे में चर्चा करते हैं, एक जोड़े के रूप में, अगर वे करते हैं
    • यदि आपके पास शादी की संस्था की बुराइयों के बारे में एक महान सिद्धांत है, तो श्रोता को माफ कर दो। अधिकांश लोग समझ नहीं पाएंगे (या समझना चाहते हैं) और चूंकि ज्यादातर लोग जो इस सवाल से पूछते हैं कि वे शादी करते हैं, वे शायद अपमानित महसूस करते हैं यदि आप उन्हें कह रहे हैं कि शादी एक बुरा विकल्प है। दूसरी ओर, यह शिकायत लगातार और कष्टप्रद दोस्ती से निपटने की बात हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com