ekterya.com

खेद कैसे खेलें

माफ करना एक दोस्ताना और परिचित गेम है जो 2 से 4 खिलाड़ियों के बीच खेला जा सकता है जो 6 या अधिक वर्ष का हो। खेल का उद्देश्य सरल है: आपको अपने विरोधियों से पहले अपने चार प्यादे HOME से HOME तक जाना चाहिए। लेकिन गेम जटिल हो सकता है क्योंकि आप अन्य खिलाड़ियों को शुरू में वापस भेज सकते हैं और यदि आप उस स्थान पर नहीं जा सकते हैं जो आप पर कब्जा नहीं करते हैं तो आप खो सकते हैं। खेद कैसे खेलना सीखें और परिवार के खेल की अगली रात पर कोशिश करें।

चरणों

भाग 1
गेम सेट अप करें

Video: "बच्‍चे की हड्डियों को कैसे मजबूत बनाये" ॥ Healthy Food "Baby Health Guide"

चित्र शीर्षक से क्षमा करें चरण 1
1
अपने प्यादे का रंग चुनें और उन्हें घर में रखें माफ करना, लाल, नीले, हरे और पीले पंजे के चार सेट के साथ आता है। एक रंग चुनें और अपने सभी प्यादे ले। फिर घर में प्रत्येक रंग का एक प्याला रखें।
  • Video: PLAYING WITH STRANGERS PUBG SQUADS

    चित्र शीर्षक से क्षमा करें चरण 2
    2
    कार्ड घसीटना और उन्हें बोर्ड पर रखें क्षमा करें कार्ड लें और उन्हें मिश्रण करने के लिए उन्हें कुछ समय फेर दो। सुनिश्चित करें कि सभी कार्ड स्टैक पर एक ही दिशा में फ़्लिप किए गए हैं। फिर, बोर्ड पर कार्ड के लिए स्टैक ऊपर की तरफ रखें। डेक में 11 विभिन्न प्रकार के कार्ड हैं और ये सभी आपको थोड़ा अलग चीजें करने की अनुमति देते हैं। माफ करना में शामिल कार्ड हैं:
  • 1: आप शुरू से या अग्रिम 1 स्थान से एक मोहरे को स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • 2: आप शुरू से ही एक मोहरे ले जा सकते हैं या दो जगहों को आगे बढ़ा सकते हैं। आपको एक और कार्ड निकालना होगा.
  • 3: अग्रिम 3 स्थान
  • 4: "पीठ नीचे" 4 रिक्त स्थान
  • 5: अग्रिम 5 रिक्त स्थान
  • 7: एडवांस 7 रिक्त स्थान या "2" मोहरे से विभाजित करें (उदाहरण के लिए, एक मोहरे के लिए 3 स्थान और दूसरे के लिए 4 रिक्त स्थान)
  • 8: अग्रिम 8 स्थान
  • 10: एडवांस 10 रिक्त स्थान या "वापस जाएं" 1 स्थान।
  • 11: 11 स्थानों की अग्रिम या एक प्रतिद्वंद्वी के साथ जगहों को बदलने। यदि 11 स्थानों को अग्रिम करना असंभव है और बोर्ड पर विरोधियों की कोई मोहरे नहीं हैं, तो आपको अपने साथी के साथ जगहों को बदलना होगा या आपकी बारी खोनी होगी।
  • 12: अग्रिम 12 स्थान
  • क्षमा करें: आप बाद में उपयोग के लिए इस कार्ड को सहेज सकते हैं या आप इसका उपयोग किसी प्रतिद्वंदी के पैन को HOME पर भेजने के लिए कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से क्षमा करें चरण 3
    3
    तय करें कि पहले कौन खेलता है। खेल शुरू होने से पहले किसी को खेलने के लिए किसी को चुनें। आप किसी व्यक्ति को यादृच्छिक रूप से चुन सकते हैं, नाबालिग (या पुराने) खिलाड़ी से पहले खेलने के लिए कह सकते हैं या आखिरी गेम जीतने वाले खिलाड़ी से शुरू कर सकते हैं। शुरुआती व्यक्ति के बाईं ओर खिलाड़ी के पास अगली बारी होगी और शेष गेम के लिए घड़ी की दिशा में जारी रहेगा।
  • भाग 2
    खेद मारो

    चित्र शीर्षक प्ले माफ करना, चरण 4
    1
    प्रत्येक शिफ्ट की शुरुआत में एक कार्ड लें पहली बात यह है कि प्रत्येक खिलाड़ी को करना चाहिए, जब उसकी बारी शुरू होती है, तो उसे ढेर से एक कार्ड निकालना होता है। पत्तियों को त्यागने वाले कार्ड से नहीं लिया जा सकता। केवल पत्थरों का सामना करना पड़ सकता है। जब आप एक कार्ड लेते हैं, तो इसे पढ़ें और निर्देशों का पालन करें।
    • कुछ कार्डों के पास विशेष नियम हैं जो आपको दो प्यादे के बीच के आंदोलन को विभाजित करने की अनुमति देते हैं, प्रतिद्वंद्वी के मोहरे की जगह लेते हैं, या पीछे हटते हैं
    • अपना पहला कदम बनाने के लिए आपको 1 या 2 लेना होगा
  • Video: RATING YOUTUBER APOLOGY VIDEOS

    छवि शीर्षक से क्षमा करें चरण 5
    2
    प्यादे, जो आपके या अन्य खिलाड़ियों के हैं, पर कूदो यदि आप एक कार्ड लेते हैं जो एक या अधिक अपने पैन को किसी अन्य खिलाड़ी के प्यादे को पास करने की अनुमति देता है या अपने खुद के प्यादे पास कर देता है, तो आप उन पर कूद सकते हैं। यदि आप कूदते हैं, तो किसी दूसरे खिलाड़ी के मोहरे को स्थानांतरित न करें, बस अपने प्यासे को उस स्थान पर ले जाएं जिसमें कार्ड आपको स्थानांतरित करने की अनुमति देता है
  • चित्र शीर्षक से क्षमा करें चरण 6



    3
    यदि आप एक व्यस्त स्थान पर पहुंच जाते हैं तो अपने विरोधियों के प्यादे उछाल दें। यदि आप किसी प्रतिद्वंद्वी के मोहरे द्वारा कब्जा कर लिया गया स्थान पर पहुंच जाते हैं, तो आपको इसे HOME पर वापस करना होगा। क्षमा करें, दो प्यादे कभी भी एक ही स्थान पर कब्जा नहीं कर सकते।
  • आप इंगित करने के लिए जब आप एक अंतरिक्ष कि पहले से ही आप के अंतर्गत आता है करने के लिए अपने प्यादे में से एक के लिए कदम एक कार्ड आकर्षित हैं, तो आप उस मोड़ ले जाने की आवश्यकता नहीं है। अपने सभी प्यादे छोड़ दें जहां वे हैं और अगले खिलाड़ी को अपनी बारी लेने की अनुमति दें।
  • चित्र शीर्षक से प्ले माफरा चरण 7
    4
    यदि आप एक स्लाइडिंग त्रिकोण पर जाते हैं तो अपने मोहरे स्लाइड करें यदि आप एक स्लाइडिंग त्रिकोण पर आते हैं जो आपके प्यादे के समान रंग नहीं है, तो आपको त्रिकोण के अंत में सर्कल को अपने पैन को स्लाइड करना होगा। इसे फिसलने के दौरान, किसी भी अन्य मोहरे को (आपके सहित) वापस HOME पर बूट करें यदि त्रिकोण आपके प्यादे के समान रंग है, तो आपको उन्हें स्लाइड करने की आवश्यकता नहीं है। बस उन्हें त्रिकोण में छोड़ दें और अपने अगले मोड़ के दौरान हमेशा की तरह चलें।
  • चित्र शीर्षक से प्ले माफरा चरण 8
    5
    सुरक्षित ज़ोन का निरीक्षण करें प्रत्येक खिलाड़ी के पास एक सुरक्षित ज़ोन होता है जो उसके प्यादे के समान एक ही रंग है। यदि आपके द्वारा लिया गया कार्ड आपको ऐसा करने की इजाजत देता है, तो आप अपने प्यादे को अपने सुरक्षित क्षेत्र में ले जा सकते हैं। ऐसा करने से आप अपने एक प्यादे के साथ बनाई गई प्रगति को खोने से बचा सकते हैं। बाद के मोड़ में, आप अपने मोहरे सुरक्षित ज़ोन से बाहर ले जा सकते हैं अगर कार्ड आपको ऐसा करने की अनुमति देता है।
  • चित्र शीर्षक से प्ले माफरा चरण 9
    6
    अगर आप खेल समाप्त होने से पहले सभी पत्ते का इस्तेमाल करते हैं, तो त्याग किए गए कार्डों के ढेर को घसीटना यह संभव है कि खेल खत्म हो जाने से पहले आप और आपके प्लेमेक डेक से सभी कार्ड निकाल देंगे। यदि यह मामला है, तो बस डेक को मिलाएं और कार्डों को माफ़ी बोर्ड कार्ड के स्थान पर फिर से दबाएं।
  • चित्र शीर्षक से प्ले माफरा चरण 10

    Video: AMNESIA: IN HARD MODE? - - Amnesia: REPLAY Part 1

    7
    गेम जीतने के लिए अपने सभी प्यादे सीएएसए अंतरिक्ष तक पहुंचें। जीतने के लिए क्षमा करें, आपको अपने सभी प्यादे सीएएसए स्पेस तक पहुंचने होंगे। सीएएसए पहुंचने के लिए अपने सभी प्यादे को सरल लग रहा है, लेकिन इसमें समय लग सकता है, क्योंकि अन्य खिलाड़ी अपने पैन को वापस HOME पर फेंक सकते हैं आपको वहां पाने के लिए मोहरे और सीएएसए स्पेस के बीच रिक्त स्थान की सटीक संख्या भी मिलनी चाहिए। संख्या आपके मोहरे और सीएएसए अंतरिक्ष के बीच रिक्त स्थान की संख्या से अधिक नहीं हो सकती।
  • चेतावनी

    • याद रखें कि मोहरे 3 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए घुटने का एक सामान्य जोखिम है। कृपया गेम रखें जहां बच्चे इसे तक नहीं पहुंच सकते।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • माफ की बोर्ड
    • 2 से 4 खिलाड़ियों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com