ekterya.com

कोपा डेल रे (पेय खेल) कैसे खेलें

कोपा डेल रे एक लोकप्रिय पेय का खेल है जो किसी भी पार्टी या छोटे सभा में सही है। इस खेल के कई अलग-अलग संस्करण हैं, साथ ही "सर्किल ऑफ़ डेथ", "रिंग ऑफ़ फायर" या बस "किंग्स" जैसे विभिन्न नाम हैं। इस लेख में, आप इस गेम के क्लासिक संस्करण के नियमों के साथ-साथ कुछ उल्लेखनीय विविधताओं और अतिरिक्त नियमों को भी देखेंगे।

चरणों

तेजी से खेलें (बुनियादी नियम)

शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 1
1
आप नियम पुस्तक का उपयोग करके कोपा डेल रे के बुनियादी और क्लासिक संस्करण खेल सकते हैं। खेलने के लिए, कार्डों का एक डेक फैला, चेहरे को नीचे और एक खाली ग्लास ("किंग्स कप") के आसपास रखा। सुनिश्चित करें कि सभी में किसी भी पेय का पूरा ग्लास है खिलाड़ियों को एक कार्ड बनाने और फिर कार्ड में वर्णित कार्रवाई करने के लिए बदल जाता है। उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति 3 को रोल करता है, तो उन्हें पीना चाहिए - यदि वे 5 को रोल करते हैं, तो सभी को ऐसा करना चाहिए, आदि। जब तक किसी को अंतिम राजा नहीं मिल जाता है या फिर आपकी प्राथमिकताओं के अनुसार फ्लिप करने के लिए कोई और कार्ड नहीं है, तब तक जारी रखें।

विधि 1
कोपा डेल रे का क्लासिक संस्करण खेलते हैं

शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 2
1

Video: Todos los goles de 1/16 Ida Copa del Rey 2018/2019

एक टेबल के केंद्र में एक गिलास रखें और इसे कार्ड के डेक के साथ घेरे। तालिका के केंद्र में एक खाली ग्लास या प्लास्टिक कप ("कोपा डेल रे" धारक) रखकर खेल को व्यवस्थित करें कप के चारों ओर एक सर्कल में पत्तियों के डेक (बिना थकावट वाले) को छूटे, सभी का चेहरा नीचे दबाया गया। इस तरह, आप प्याली के आसपास कार्ड की अंगूठी के साथ समाप्त हो जाएगा
  • सभी खिलाड़ियों को कप के चारों ओर एक मंडल में रखा जाना चाहिए और उनकी बारी के दौरान कार्ड आसानी से लेने की क्षमता होनी चाहिए।
  • यदि पेय डिब्बे में है, तो आप एक गिलास के बजाय केंद्र में एक बंद कर सकते हैं। यह बदलाव थोड़ा और अधिक स्वच्छ है, क्योंकि सांप्रदायिक ग्लास के बजाय केवल एक व्यक्ति को इसके से पीना होगा।
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 3
    2
    प्रत्येक व्यक्ति को व्यक्तिगत पेय की सेवा दें प्रत्येक खिलाड़ी को उसके सामने अपना ड्रिंक होना चाहिए और इसे पीना होगा या कोपा डेल रे में योगदान करना होगा क्योंकि खेल की प्रगति होती है। प्रत्येक वापसी पत्र का अर्थ है कि किसी को अपने पेय की घूंट लेनी चाहिए, और एक बार यह समाप्त हो जाने पर, इसे भरना या एक नया प्राप्त करना आवश्यक होगा।
  • यह सभी के लिए एक ही प्रकार के पेय पीना जरूरी नहीं है, हालांकि यह कॉपा डेल रे (सभी पेय पदार्थों का मिश्रण) बहुत आसान पीता है।
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 4
    3
    "सजा" की अवधि निर्धारित करें हर कार्रवाई को किसी को पीने के लिए मजबूर करता है आमतौर पर, यह एक आकस्मिक और अनूठे घूंट है हालांकि, कुछ लोग प्रत्येक पेय के लिए विस्तृत नियम पसंद करते हैं (जैसे "3 सेकंड प्रति पेय" या अन्य अवधि)।
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 5
    4
    प्रत्येक अक्षर के लिए नियम निर्धारित करें कोपा डेल रे में बहुत विशिष्ट नियम हैं जो सभी खिलाड़ियों को खेलना शुरू करने से पहले ही पता होना चाहिए। प्रत्येक मोड़ पर, एक खिलाड़ी डेक से एक कार्ड खींचागा, जो तालिका में किसी के लिए कार्रवाई का प्रतिनिधित्व करेगा। गेम के नियमों को अनुकूलित या संपादित करने में संकोच न करें, क्योंकि अनंत विविधताएं और नियम हैं, हालांकि सबसे आम निम्नलिखित हैं:
  • 2: आपके लिए यदि कोई खिलाड़ी 2 (किसी भी रंग या सूट) को रोल करता है, तो वह एक खिलाड़ी को पीने के लिए चुन सकता है। चुने हुए व्यक्ति को खेल की शुरुआत में स्थापित समय के दौरान पीना चाहिए।
  • 3: मेरे लिए यदि कोई खिलाड़ी 3 को रोल करता है, तो उसे अपना पेय पीना चाहिए
  • 4: मंजिल के लिए यदि कोई खिलाड़ी 4 को रोल करता है, तो टेबल पर प्रत्येक को बतख और जमीन जितनी जल्दी हो सके स्पर्श करना चाहिए। यह करने के लिए पिछले एक को पीना चाहिए।
  • 5: लड़कों के लिए यदि कोई खिलाड़ी 5 को रोल करता है, तो मेज पर सभी को पीना चाहिए
  • 6: लड़कियों के लिए यदि कोई खिलाड़ी 6 को रोल करता है, तो टेबल पर सभी लड़कियों को पीने चाहिए।
  • 7: आकाश अगर कोई खिलाड़ी 7 को रोल करता है, तो टेबल पर सभी को अपने हाथों को जितनी जल्दी हो सके उठाना चाहिए। ऐसा करने के लिए आखिरी एक को पीना होगा
  • 8: साथी अगर कोई खिलाड़ी 8 को रोल करता है, तो उसे प्रत्येक समय वह खाने के लिए और किसी अन्य व्यक्ति को चुनने के लिए तालिका का चयन करना चाहिए और इसके विपरीत। यह तब तक जारी रहेगा जब तक कोई 8 में नहीं आ जाएगा। यदि कोई खिलाड़ी अपने "पार्टनर" को पिलाना भूल जाता है तो उसे पेनल्टी के रूप में एक अतिरिक्त पेय लेना चाहिए।
  • 9: कविता यदि कोई खिलाड़ी 9 को रोल करता है, तो उसे एक शब्द चुनना होगा और उसे ज़ोर से कहते हैं, जैसे "चूहा"। एक दक्षिणावर्त दिशा में, प्रत्येक खिलाड़ी को एक ऐसा शब्द कहना होगा जो 5 सेकंड से कम समय में मूल (उदाहरण, लबादा, पैर, बिल्ली, आदि) के साथ गाया जाता है। यह तब तक जारी रहेगा जब तक कोई खिलाड़ी उस शब्द के साथ नहीं आयेगा जो पहले के साथ गाया जाता है, तो उसे पीना चाहिए।
  • 10: "मैंने कभी नहीं ..." यदि कोई खिलाड़ी 10 को रोल करता है, तो तालिका में प्रत्येक व्यक्ति को तीन उंगलियों के साथ शुरू करना चाहिए जिस व्यक्ति ने कार्ड खींचा, उसके साथ प्रत्येक खिलाड़ी को "मैंने कभी नहीं ..." के साथ सजा शुरू करनी चाहिए और उसे कुछ भी नहीं किया जिसे उसने कभी नहीं किया है। यदि टेबल पर अन्य खिलाड़ियों ने यह विशेष काम किया है, तो उन्हें उंगली कम करना होगा यह प्रक्रिया पूरी मेज पर तब तक जारी रहेगी जब तक कि पहले खिलाड़ी या खिलाड़ियों को अब तक ऊंची उंगलियां नहीं उठानी पड़ीं।
  • Jota: "एक नियम का आविष्कार" यदि कोई खिलाड़ी जैक रोल करता है, तो वह उस नियम का आविष्कार कर सकता है जिसे पूरे गेम में पालन किया जाना चाहिए। यह संकेत दे सकता है कि किसी को कोई अशिष्टता नहीं कहनी चाहिए, कि इसे बाथरूम जाने के लिए मना कर दिया गया है या कोई भी अपने पहले नाम से किसी को नहीं बुला सकता है। नियम को तोड़ने वाले खिलाड़ी को दंड के रूप में पीना चाहिए। नियमों के लिए कुछ लोकप्रिय विचारों को जानने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें
  • रानी: पूछताछ गुरु यदि कोई खिलाड़ी रानी खींचता है, तो वह पूछताछ मास्टर बन जाएगा। जब तक कोई अन्य रानी को निकाल नहीं लेता, तब तक हर कोई उस खिलाड़ी के सवालों के दूसरे प्रश्न के उत्तर ही दे सकता है। उदाहरण के लिए, अगर एंटोनियो पूछताछ वाले शिक्षक हैं और जुआन को "यह समय क्या है?" पूछता है, तो उसे केवल "क्या आप दो बजे हैं?" जवाब देना चाहिए। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको एक पेय होना चाहिए।
  • राजा: कोपा डेल रे यदि कोई खिलाड़ी राजा को खींचता है, तो उसे अपने पेय को टेबल के केंद्र में स्थित ग्लास में डालना चाहिए। जब कोई खिलाड़ी चौथा राजा खींचता है, तो उसे कप मिश्रण पीना चाहिए, जो गेम के अंत का संकेत देगा। यदि आप चश्मे के बजाय डिब्बे के साथ खेलते हैं, तो राजा बता सकते हैं कि आपको अपना वर्तमान पेय या दूसरे नियम खत्म करना होगा
  • इक्के: झरने यदि कोई खिलाड़ी एक इक्का खींचता है, तो टेबल पर प्रत्येक को पीना चाहिए, जिसने कार्ड को आकर्षित किया था। प्रत्येक खिलाड़ी केवल पीने के लिए ही शुरू कर सकता है जब व्यक्ति अपने अधिकार के लिए पीने से शुरू हो जाता है और जब वह ऐसा करती है तब उसे रोक सकता है इसलिए, यदि आप खिलाड़ी के बाईं ओर हैं जो कार्ड को आकर्षित किया है, तो आप पीने तक नहीं रोक सकते जब तक टेबल पर सभी लोग ऐसा नहीं करते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 6
    5
    पहला अक्षर लें खेल शुरू करने के लिए एक खिलाड़ी चुनें और यादृच्छिक पर एक कार्ड बनाएं। आपको जल्दी से बारी चाहिए और उस पत्र के लिए संकेत दिए गए नियमों का पालन करें। जब समाप्त हो जाए, तो आपको कार्ड को अलग करना चाहिए और अगले खिलाड़ी को आगे बढ़ना होगा।
  • यदि डिब्बे के साथ खेलते हैं, तो बिना बंद किए गए पेय के टैब के नीचे पत्र स्लाइड करें। जैसे कार्ड ढेर हो जाते हैं, वे कर सकते हैं खोल सकते हैं। जो प्लेयर "कोपा डेल रे" को खोलता है, वह पूरी तरह से पीना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 7
    6
    नए नियमों की स्थापना के द्वारा दांव बढ़ाएं प्रत्येक कार्ड के लिए सैकड़ों विविधताएं हैं, लेकिन कुछ नियम भी हैं जो आप खेल को सजीव करने के लिए विस्तृत कर सकते हैं। अधिकांश नियमों का इस्तेमाल लोगों को अधिक बार पीने के लिए किया जाता है:
  • आग की अंगूठी: यह गेम हमेशा की तरह खेला जाता है पत्र फैलाएं ताकि वे सभी अतिव्यापी हों। कोई भी खिलाड़ी जो सर्कल को तोड़ता है, वह अपने वर्तमान पेय को खत्म करना होगा।
  • रंग के राजा: सभी गिने कार्डों (जैक, रानी या राजा नहीं) के मामले में, किसी ने कहा पत्र के बराबर सेकेंड की मात्रा के दौरान पीना चाहिए। यदि कोई खिलाड़ी लाल कार्ड खींचता है, तो इसका मतलब है कि वह संख्या से संकेतित सेकंडों की संख्या के लिए पीना चाहिए। दूसरी ओर, यदि आप एक ब्लैक कार्ड लेते हैं, तो आपको किसी को पीने के लिए चुनना होगा
  • विधि 2
    नियमों की विविधताएं

    शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 8
    1
    ध्यान रखें कि आप नियमों को अनुकूलित, तोड़ सकते हैं और समायोजित कर सकते हैं। इस गेम में बहुत मज़ा मज़ेदार "होम नियम" से आता है। प्रत्येक गेम अलग है, और खेल खरीदने या नए लोगों के साथ खेलना अक्सर नियमों में नए और रोमांचक बदलाव की ओर जाता है। निम्न चरणों में प्रत्येक पत्र के लिए 1 या 2 भिन्नताएं उपलब्ध हैं, लेकिन आप चाहते हैं कि आप उन्हें मिश्रण और अनुकूलित कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 9
    2
    ऐस से संबंधित नियमों को बदलें आम तौर पर, इक्के बड़े नियम होते हैं और प्रायः अधिकांश पेय के लिए जाते हैं।
  • इक्का: प्रतियोगिता यदि कोई खिलाड़ी एक इक्का खींचता है, तो उसे दूसरे को चुनना होगा और यह देखने के लिए प्रतिस्पर्धा करनी होगी कि कौन पहले अपना पहला डिकर पूरा करेगा, दोनों को करना चाहिए।
  • इक्का: चेहरे पर थप्पड़ यदि कोई खिलाड़ी ऐस रोल करता है, तो मेज पर हर कोई उसे चेहरे पर थप्पड़ मारना चाहिए। ऐसा करने के लिए आखिरी बार अपना पेय लेंगे
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 10
    3
    नंबर 2 के नियमों को बदलें नंबर 2 के नियम लगभग हमेशा आपके लिए निर्देशित होते हैं, अर्थात, आप किसी से बात करते हैं और आपको पीना चाहिए। हालांकि, कुछ भिन्नताएं हैं
  • 2: जगह का स्थान यदि कोई खिलाड़ी 2 को रोल करता है, तो टेबल पर प्रत्येक को किसी और के साथ जगहों को बदलना होगा बैठने के लिए आखिरी एक को पीना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 11
    4
    नंबर 3 के नियमों को बदल दें ताकि वे खेल की दिशा को बदल दें। लगभग किसी भी भिन्नता में, संख्या 3 के नियम जो पत्र मिलता है उसके प्रति तैयार होते हैं। हालांकि, इसका उपयोग खेल की दिशा बदलने के लिए भी किया जा सकता है। यदि कोई खिलाड़ी 3 को रोल करता है, तो दिशा विपरीत दिशा में विपरीत दिशा में बदल जाती है
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 12
    5
    संख्या 4 के नियमों को बदलें कभी-कभी, संख्या 4 का उपयोग करने के लिए संकेत मिलता है कि "महिलाओं को पीते हैं" एक निश्चित रात्रि पेशे के साथ एक कविता के लिए धन्यवाद।
  • द 4: डायनासोर यदि कोई खिलाड़ी 4 को रोल करता है, तो उसे स्थायी मार्कर का उपयोग करने और किसी और के चेहरे पर एक डायनासोर आकर्षित करने की अनुमति है।
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 13
    6
    संख्या 5 के लिए नियम बदलें इस संख्या के लिए कई भिन्नताएं हैं, जिसमें निम्न शामिल हैं:
  • द 5: नृत्य जैसे ही कोई 5 हो जाता है, सभी को नृत्य करना शुरू कर देना चाहिए। आखिरी एक व्यक्ति को यह पीना चाहिए।
  • 5: टेबल के नीचे बतख यदि कोई खिलाड़ी 5 को रोल करता है, तो सभी को तालिका के नीचे रखा जाना चाहिए। यह करने के लिए पिछले एक को पीना चाहिए।



  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 14
    7
    संख्या 6 के नियमों को बदलें सामान्य तौर पर, यह संख्या "लड़कों को पीने के लिए" के लिए प्रयोग किया जाता है, यह अंग्रेजी (छह) और एक आम पुरुष कठबोली शब्द के बीच समानता के लिए धन्यवाद।
  • 6: अंगूठे के मालिक। यदि कोई खिलाड़ी 6 को रोल करता है, तो वह अंगूठे का स्वामी बन जाएगा। जब भी आप अपने अंगूठे को टेबल पर पेंच करते हैं, तो हर किसी को यह करना चाहिए। आखिरी एक को अपने पेय पीना होगा खिलाड़ी किसी भी समय खेल के दौरान ऐसा कर सकता है जब तक किसी और को 6 रोल नहीं किया जाता है
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 15
    8
    संख्या 7 के नियमों को बदलें खिलाड़ियों के आधार पर 7 एक और बहुत ही विविध कार्ड है। कुछ लोग इसे "अंगूठे का स्वामी" या अन्य नियमों के आधार पर "मैंने कभी नहीं ..." के लिए नामित करने के लिए इसका इस्तेमाल किया है।
  • द 7: साँप आँखें यदि कोई खिलाड़ी 7 को रोल करता है, तो उसे "सांप आँख" मिलता है और हर बार जब वह दूसरे खिलाड़ी के साथ नजर रखता है, तो उसे पीना चाहिए।
  • द 7: चर्चा यह समूह नियम है एक दक्षिणावर्त दिशा में, प्रत्येक खिलाड़ी को गिनना चाहिए, ताकि पहले खिलाड़ी "1" कहला - दूसरा, "2" - आदि। हालांकि, आपको 7 (14, 21, इत्यादि) के प्रत्येक मल्टीपल या प्रत्येक अंक को बदलना होगा जहां यह नंबर एक चर्चा के साथ (27, 37) का उल्लेख किया गया है। जो भी गलत है, उसे पीना चाहिए और अगले पत्र लेना चाहिए।
  • Video: Sevilla 0-5 Barcelona COMPLETO | Final Copa del Rey 2018 | Fútbol

    शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 16
    9

    Video: Lionel Messi vs Sevilla (Copa Del Rey Final 2018) 21/04/2018 HD 1080i

    संख्या 8 के नियमों को बदलें इस पत्र में कई भिन्नताएं हैं
  • द 8: नफरत एक खिलाड़ी चुनें, जिसे तब तक पीने से शुरू करना चाहिए जब तक कि आप उसे रोकने के लिए नहीं कहें। हालांकि, यदि आप इसे बताए जाने से पहले अपना पेय खत्म करते हैं, तो आपको एक ही खेल खेलना चाहिए, लेकिन आपके नियंत्रण में।
  • द 8: प्रत्यक्ष इस नियम के लिए दो विकल्प हैं जिस खिलाड़ी को कार्ड खींचने वाले के सामने सीधे बैठे खिलाड़ी को पीना चाहिए, या जो कार्ड को खींच लेता है, वह अन्य लोगों द्वारा चुने गए किसी भी अल्कोहल पेय का सीधे पेय पीना चाहिए। इसे "सीधे" पीना जरूरी है, बिना मिक्स या पीने के पानी के बाद
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 17
    10
    9 और 10 के नियमों को बदलें सामान्य तौर पर, ये कार्ड उन नियमों का प्रतिनिधित्व करते हैं जिनका आपने दूसरों के साथ उपयोग नहीं किया है कुछ विचार निम्न हैं:
  • एक और पत्र लें
  • विदेश मंत्री इससे आपको केवल एक ही व्यक्ति मिल सकता है जो उस पल में खेल नहीं कर रहे लोगों से बात कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 18
    11
    पीने से बचने के लिए किंग्स कप नियम को बदलें कभी-कभी, यदि चीजें अनौपचारिक या पेय होती हैं, तो आप कोपा डेल रे को छोड़ सकते हैं ऐसा करने के कई तरीके हैं:
  • राजा: मेज के दास।"`यदि आप एक राजा लेते हैं, तो आपको कारण के भीतर तालिका के आदेश को पूरा करना होगा। इसमें आम तौर पर पेय भरने और हर बार जब वे बाहर निकलते हैं, दूसरों तक पहुंचने में शामिल होते हैं, जब तक कि कोई दूसरे राजा को खींच नहीं लेता। कभी भी बुरी तरह से व्यवहार न करें जो टेबल के दास हैं, क्योंकि आप कभी नहीं जानते हैं कि आप अगले दिन होंगे।
  • "`राजा: श्रेणियां:`" अगर कोई खिलाड़ी राजा को खींचता है, तो वह एक श्रेणी चुन सकता है (जैसे "कुत्ते नस्लों" या "कार प्रकार")। फिर, मेज पर प्रत्येक खिलाड़ी को उस चीज़ को नाम देना चाहिए जो कि श्रेणी में आता है, जैसे "पड्ल" या "टोयोटा।" यदि, 5 सेकंड के बाद, एक खिलाड़ी कुछ भी नहीं सोच सकता है, उसे पीना चाहिए। कुछ लोग इस नियम के लिए दस का उपयोग करते हैं।
  • विधि 3
    जोटा के लिए नियम बनाएं

    शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 19
    1
    "थोड़ा हरा आदमी" नियम का उपयोग करें इस नियम में, खिलाड़ियों को यह सोचना चाहिए कि उसके गिलास के किनारे पर बैठे थोड़ा हरा आदमी है। खेल के दौरान, उन्हें हर बार जब वे पीते हैं और फिर इसे अपनी प्रारंभिक अवस्था में लौटाते हैं, तब उन्हें इसे "निकालना" चाहिए। अगर वे नहीं करते हैं, तो उन्हें दंड के रूप में एक और पेय पीना चाहिए
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 20
    2
    "तीन बी" नियम का उपयोग करें इस नियम में खिलाड़ियों को खेल भर में शब्द "पीना", "पिया" या "नशे" कहने से मना किया जाता है यदि कोई खिलाड़ी दुर्घटना से उन्हें कहता है, तो उसे दंड के रूप में पीना चाहिए
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 21
    3
    "विपरीत हाथ" के नियम का उपयोग करें इस नियम में, दाएं हाथ के खिलाड़ी केवल बाएं हाथ के साथ कप पकड़ सकते हैं और इसके विपरीत। अगर कोई उसे अपने प्रमुख हाथ से रखता है, तो उसे दंड के रूप में पीना चाहिए
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 22
    4
    "बिंदु न करें" नियम का उपयोग करें यह नियम बहुत स्पष्ट है पूरे गेम के दौरान खिलाड़ी किसी पर भी बात नहीं कर सकते। यदि वे करते हैं, तो उन्हें दंड के रूप में पीना चाहिए
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 23
    5
    "स्पर्श न करें" नियम का उपयोग करें इस नियम में खिलाड़ियों को शरीर के अंग (होंठ, बाल, कान, इत्यादि) का चयन करना होगा कि पूरे गेम के दौरान कोई भी स्पर्श नहीं कर सकता। यदि कोई खिलाड़ी नियम तोड़ता है, तो उसे दंड के रूप में पीना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 24
    6
    "कोई अशिष्टता" नियम का उपयोग करें एक बार फिर, यह नियम काफी स्पष्ट है। यह नियम पूरे गेम में पालन किया जाना चाहिए। अगर कोई खिलाड़ी व्यर्थता कहता है, तो उसे दंड के रूप में पीना चाहिए। इससे पहले कि आप खेल शुरू करने से पहले निषिद्ध शाप की सूची बनाना उपयोगी हो।
  • शीर्षक वाला चित्र, शराब पीने वाला राजा, चलायें`s Cup Step 25
    7
    "उपनाम" नियम का उपयोग करें प्रत्येक खिलाड़ी को खेल की शुरुआत में उपनाम दिया जाएगा। अगर किसी भी समय किसी खिलाड़ी ने अपने उपनाम के माध्यम से किसी को संबोधित नहीं किया है, तो उसे दंड के रूप में पीना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • अपने खुद के नियमों की किताब पहले से बनाएं या कम से कम नियमों को गेम शुरू करने से पहले ही बताएं।
    • यदि आप लोगों के एक अलग या नए समूह के साथ खेलना चाहते हैं, तो गेम को सजीव करने के लिए हर कोई नियम या सुझाव का संकेत दें।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने देश की कानूनी उम्र पीने के लिए (18 ज्यादातर देशों में और 21 अमेरिका में 21) आप केवल इस खेल को खेलना चाहिए।
    • हमेशा जिम्मेदारी से पीते रहें कोपा डेल रे एक खेल है, खतरनाक तरीके से पीने के लिए कोई बहाना नहीं है यदि आप या किसी को यह करने के लिए "नियम" के कारण पेय पता है, तो इसे से बचें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बहुत सारे लोग-
    • एक मेज और कुर्सियों-
    • कार्ड का एक पारंपरिक डेक-
    • कई पेय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com