ekterya.com

तीन तेरह कैसे खेलें

तीन तेरह दो खिलाड़ियों के लिए तैयार किए गए कार्डों की एक गेम है, जो कि मैकेनिकल के समान है पुल

और जिसके लिए दो डेक आवश्यक हैं। अधिक खिलाड़ियों के साथ खेलना भी संभव है, यह जानने के लिए कि कैसे वेरिएंट को देखें यदि आपके पास दो अंग्रेजी या स्पेनिश पोकर डेक नहीं हैं, तो आप एक का उपयोग कर सकते हैं और स्मृति या कागज से दांव ले सकते हैं।

नाम इसलिए आता है क्योंकि एक गेम जीतने के हाथों की संख्या एक पंक्ति में तीन है, हालांकि अगर एक टाई कुल में तेरह हाथ खेलती है।

चरणों

भाग 1
मेज, डेक और वितरण का वितरण

Pinochle_meld.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
चित्र Pinochle_meld नामक
1
विरोधी खिलाड़ी के सामने खड़े हो जाओ और खेल तैयार करें। खिलाड़ियों को एक दूसरे का सामना करना पड़ता है। हाथों की गिनती के लिए डेक को दाता के दायीं ओर टेबल के मध्य में रखा जाता है, ताकि दोनों खिलाड़ी बिना प्रयास किए डेक से कार्ड ले सकें। मेज के बीच में और दोनों खिलाड़ियों के बीच सट्टेबाजी डेक क्लब के क्लब के बिना रखा गया है (देखो इस अनुच्छेद क्योंकि प्रक्रिया एक ही है, सिवाय इसके कि ढेर को हटाना)। कुल में आपके पास टेबल के केंद्र में दांव के लिए एक डेक होगा, क्लब सूट खेलने के बिना एक डेक और उस डेक से क्लबों का क्लब हाथों की गिनती के लिए सही होगा
  • 2
    डेक तैयार करें पोकर के क्लब के क्लब के बिना खेलने वाले और जोकर के बिना पोकर का डेक क्लब के क्लब को नंबर दस (दसवीं से दस में आदेश दिया गया) और दाता के दावे के लिए पिछले तीन कार्ड के रूप में तीन वाइल्ड कार्ड। तालिका के मध्य में दांव लगाने के लिए चरण एक के पहले खंड में बताए अनुसार एक डेक।
  • 3
    क्लबस्टिक के बिना और अपने प्रतिद्वंद्वी को जोकर के बिना एक डेक डील करें और आप आपको प्रत्येक एक तेरह पत्रों को वितरित करना होगा। दूसरों को निम्नानुसार वितरित किया जाता है:
  • दाता के बाईं तरफ (आप) और जैसा कि वह एक और हाथ था, वह छह कार्ड का सामना करता है। पिछले कार्ड के शीर्ष पर, छह कार्ड का सामना करना पड़ता है, और शेष (बिना तेरह के बाद से) किसी भी नीचे बिना सामना करते हैं।
  • प्रत्येक खिलाड़ी (दे रही है नहीं द्वारा प्रथम) को पहले छह कार्ड वितरित करता है, तो मृत बाईं दाता हाथ (जो वितरित नहीं करता है करने के लिए छह पत्र है कि हाथ डालता है इससे पहले कि आप खेलना शुरू, इस बेतरतीब ढंग से निर्णय लिया गया है की तरह, दाता की तुलना में), फिर एक और छः खिलाड़ी के लिए, जबकि गैर-दाता मृत हाथ रखता है (उन्हें जगह देने का तरीका एक और चेहरे के नीचे, पहला छः है), और शेष छह को मृत हाथ (केवल ऊपर पिछले ऊपर), केवल कार्ड के साथ समाप्त होने दे रही है नहीं द्वारा ढीला छोड़ दिया है, दे रही है, मृत हाथ के बाद से वे कर रहे हैं तेरह (ध्यान दें के बाद से तेरह एक विषम संख्या है कि मृत हाथ में बाद के किसी भी पत्र को कवर नहीं करता)।
  • भाग 2
    नियमों को जानें

    1
    निर्णय लें कि अनुबंध क्या होगा। गैर-दाता खिलाड़ी के साथ शुरू में, उन्हें दांव के रूप में रखना चाहिए पुल नीलामी शुरू करने के लिए एक खिलाड़ी के पास कई विकल्प हैं: चालकों की संख्या तय करने के लिए उन्हें लगता है कि वे अपने कार्डों को देखकर उस हाथ को जीत सकते हैं और जीत की छड़ी कर सकते हैं।
    • कई गुर और एक ट्रम्प सूट चुनकर सट्टेबाजी
    • अगले खिलाड़ी, फिर से, शर्त बढ़ा सकते हैं या पास कर सकते हैं
  • दर्रा। यदि वह बारी के लिए सबसे पहले खिलाड़ी बनना चाहता है, तो वह अगले खिलाड़ी से गुजरता है, लेकिन जब वह दूसरे खिलाड़ी ने अपना प्रस्ताव पेश कर लिया है, तो वह शर्त लगा सकता है कि वह क्या चाहती हैं। यदि ऐसा होता है तो शर्त लगाने के लिए आखिरी बार, यह है कि किसी अन्य खिलाड़ी से ऑफ़र के जवाब में खेल शुरू होता है और नीलामी जीतने के लिए आखिरी बार शर्त लगाई जाती है।
  • दोनों खिलाड़ियों को पहले प्रस्ताव में पार कर लेते हैं (कुछ नहीं सौदा किया है), फेरबदल और फिर से वितरित लेकिन तो यह हाथ की कुल संख्या में नहीं गिना जाता है तो पत्र डेक के हाथ करने के लिए इसी हाथ खेला जाना चाहिए गिनती का यह इंतजार करने का इंतज़ार किया जाएगा कि वह हाथ कौन जीता है
  • 2
    नीलामी के विजेता खिलाड़ी ने अपना हाथ खोल दिया दो में से एक के बाद शर्त लगाई गई है और नीलामी जीती है, वे मृत हाथ के छह कार्ड फ्लिप। इस चरण में जीतने वाले खिलाड़ी अपने लाभ के लिए इस हाथ के कार्ड का उपयोग करेंगे। कार्ड से शुरू करने से पहले सट्टेबाजी डेक को वापस ले लिया जा सकता है, लेकिन उसे इसे देखते हुए रखें ताकि दोनों उस हाथ का अनुबंध देख सकें।
  • Video: तीन पती तास का गेम Teen pati apk

    3



    पत्र चरण से प्रारंभ करें पत्राचार चरण पुल के समान है:
  • एक खिलाड़ी एक कार्ड (खोलने वाले सूट) के साथ अपना हाथ खोलता है और दूसरे खिलाड़ी को या तो उपस्थित होना चाहिए (प्रारंभिक सूट का उपयोग करें) या उस कार्ड का उपयोग करना चाहिए जिसमें वह चाहता है कि अगर उसके पास शुरूआती मुकदमा नहीं है, तो ध्यान में रखते हुए कि ट्रम्प सूट हमेशा किसी अन्य कार्ड को जीतता है, जब तक कि यह प्रमुख तुरुप का सूट का दूसरा कार्ड न हो।
  • पहली चाल में मृत हाथ का इस्तेमाल करने का आदेश यह है: पहले जो शर्त जीता है उसे खोलें- फिर दूसरे खिलाड़ी इस प्रकार है, और अंत में मृत हाथ, जो नीलामी के विजेता हैं। पहली चाल के बाद आदेश सामान्य है, पिछले एक (या तो मृत हाथ या खिलाड़ियों में से एक की चाल) चाल को खोलता है। जब भी मृत हाथों के उपयोग किए गए कार्ड में एक और नीचे होता है, तो नीलामी के विजेता द्वारा इसे अगले हाथ में उपयोग करने में सक्षम होने के लिए फ़्लिप कर दिया जाता है यदि वह चाहता है।
  • 4
    हाथ काउंटिंग मैलेट का उपयोग करें
  • जब भी खिलाड़ियों में से कोई अपना अनुबंध पूरा करेगा, तो वह गिनती डेक से कार्ड लेगा जो कि हाथ से खेला जाता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि हाथ पहला है तो यह क्लबों का इक्का लेगा, लेकिन अगर यह पांचवां होगा तो यह पांच क्लब होगा, इस कार्ड को खिलाड़ी के आगे रखा जाता है
  • यदि आप अपना हाथ खो देते हैं, तो आपको इसी कार्ड को हाथ में डेक के दाईं ओर फ्लिप करना होगा, उस पल में आपके पास सभी कार्ड के अलावा
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप हाथ संख्या सात (सात क्लबों) में हैं और उस क्षण तक आपने दो हाथ, पांचवीं और छठे स्थान हासिल किए हैं। ठीक है, अगर तुम सातवें हाथ perdieses आप सातवें कार्ड फ्लिप चाहिए और डेक संख्या के आगे स्थित डाल दिया, और पांचवें और छठे आप को अगले आप के लिए (खिलाड़ी आप अगर किसी भी मवेशियों के लिए) का सामना करना पड़ेगा उन्हें अपने पक्ष लेकिन मुंह से उजागर खत्म कर दिया जाना चाहिए नीचे दिए गए।
  • मामले में आप खो नीलामी भी आप मौजूदा दौर समाप्त हो गया जाने की प्रतीक्षा किए बिना भी गिनती आप अपनी ओर करने के लिए उपलब्ध है डेक में कार्ड चालू करना होगा।
  • भाग 3
    जीतने के लिए जानें

    Video: कैसे दो TEEN PATTI खेले एक मोबाइल में

    1
    अपने प्रतिद्वंद्वी को गेम जीतने से पहले एक पंक्ति में तीन हाथ जीतें। आप एक पंक्ति में तीन हाथ जीतने के लिए प्रबंधित करते हैं तो आप पर विचार खेल को जीतने कि जब भी आप नीलामी याद आती है या एक हाथ सभी पत्र याद आती है आप प्राप्त करने के बाद हाथ उन पर फ्लिप और खरोंच से शुरू करने के लिए होना चाहिए, यानी, जीतने के लिए आपको हमेशा एक पंक्ति में तीन हाथ जीतना चाहिए.
  • 2
    गिनती डेक (वाइल्ड कार्ड) के आखिरी तीन कार्ड का उपयोग करें, अगर कोई भी लक्ष्य तक नहीं पहुंच गया है। यदि आप हाथ नंबर दस तक पहुंचते हैं तो आप में से कोई भी लक्ष्य तक नहीं पहुंच पा रहा है (एक पंक्ति में तीन हाथ जीतें) जोकर तीन अंतिम हाथों को खेलने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
  • इस मामले में इन तीनों हाथ पूर्ण (तीनों) में खेले जाएंगे और जीत के बिना, अर्थात्, कोई ट्रम्प सूट एक और कार्ड नहीं जीत पाएगा क्योंकि कोई ट्रम्प सूट नहीं होगा।
  • यह तय करने के लिए कि कौन सा खेल जीतता है और केवल अंतिम प्लेऑफ़ के उद्देश्य के लिए, हाथ पहले से ही जीत गए (यह मानते हुए कि वे वाइल्ड कार्ड का इस्तेमाल करते हुए उल्टा हो जाएंगे) इसलिए यदि गेम के अंत में एक खिलाड़ी अपने पक्ष में पाँच कार्ड्स वाले दो वाइल्ड कार्ड जीतता है, तो वह होगा: 2 (वाइल्ड कार्ड) + [5 (हाथ) x 2 (डबल)] = 12 अंक।
  • Video: केबीसी में सोना जीतने के नाम पर पाकिस्तान से आई काल, और लूट गया इमदाद

    भाग 4
    वेरिएंट

    1
    तीन या चार खिलाड़ियों के लिए एक ही कॉन्फ़िगरेशन का उपयोग करें इसके अलावा:
    • तीन खिलाड़ियों के लिए क्लबों के क्लब को जोड़ना
    • चार खिलाड़ियों के लिए क्लबों के क्लब को जोड़ना और पुल के रूप में खेलते हुए (एक हाथ से हाथ) लेकिन तीन तेरह के नियमों का पालन करना
    • चार से अधिक खिलाड़ियों की प्रत्येक संख्या के लिए, तीन तेरह के नियमों के बाद एक और डेक से अधिक एक सूट जोड़ें।
    • आप व्यक्तिगत रूप से या दो की टीमों द्वारा खेल सकते हैं। वे दोनों हाथों टीम इतना अनुरूप होगा एक खिलाड़ी लाभ करता है, तो एक टीम और अन्य खिलाड़ी को जीतने के लिए की टीमों कर रहे हैं जीतता है लगातार दो एक ही टीम खेल जीत लिया है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अंग्रेजी या स्पेनिश पोकर कार्ड के दो सेट (या चार से अधिक खिलाड़ियों के लिए अधिक)
    • यदि आप दो डेक नहीं हैं तो दांव ले जाने के लिए पेपर और पेंसिल।
    • दो या दो से अधिक खिलाड़ी

    युक्तियाँ

    • जो पिछले चाल के विजेता थे का ट्रैक रखने और देख सकते हैं निम्नलिखित में बाहर आता है करने के लिए वांछनीय है कि एक छोटे से टोकन का उपयोग या तो आपत्ति जब आप विजेता बोलीदाता बताएं कि क्या आप मृत या अपने हाथ हाथ छोड़ देना चाहिए रहे हैं। यदि आप मृत हाथ से वस्तु के बारे में मृत हाथ से चाल जीतते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि अगली चाल में आपको मृत हाथों को पहले छोड़ना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com