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चाल कैसे खेलें

यह चाल लोकप्रिय और मज़ेदार कार्ड गेम है जो कि स्पेन में उत्पन्न हुई थी लेकिन यह ज्यादातर अर्जेंटीना में खेला जाता है और जिसमें दो से बारह खिलाड़ियों के भाग ले सकते हैं। यह ऐसा ही होगा tute

स्पेन में, अर्जेंटीना में हर कोई अर्जेण्टीनी चाल जानता है, भले ही उन्होंने इसे नहीं खेला हो।

कार्ड की प्राथमिकता में विविधता के साथ चालीस स्पेनिश कार्ड का एक डेक उपयोग किया जाता है, इसलिए कि खेल में सबसे महत्वपूर्ण कार्ड ऐस या तलवार की चौड़ाई है। तीस अंक अच्छे और बुरे (पन्द्रह और पन्द्रह) और दो लड़कों में बांटते हैं, आमतौर पर कहा जाता है, लड़का, दूसरा लड़का और टाई के मामले में, अच्छा लड़का, जो खेल का फैसला करता है।

आपको चालीस स्पेनिश कार्डों की एक डेक या एक अंग्रेजी या अनुकूलित फ्रांसीसी और सेम या कई लोगों को लक्ष्य बनाने के लिए मैच की जरूरत है, हालांकि मस की तरह, आप इसे चना के साथ कर सकते हैं सबसे खेला संस्करण के रूप में, यह आलेख चार खिलाड़ियों के दो के जोड़े के नियमों को समझाएगा।

चरणों

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टेबल के आसपास खिलाड़ियों को महसूस करो जैसा कि सभी खेलों में खिलाड़ियों को टेबल के चारों ओर बैठते हैं, यदि दो होते हैं, तो विपरीत होते हैं। यदि वे अधिक हैं, तो हमेशा वैकल्पिक। यही है, अगर चार जोड़े हैं, खिलाड़ियों को बैठना चाहिए ताकि उनके बीच विरोधी टीम के एक खिलाड़ी हो।
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    Video: शतरंज के माहिर हैं आमिर खान, कभी घोड़े और ऊंट की चाल से 5 घंटे विश्व विजेता को देते रहे थे चकमा

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    डेक को फेरें और प्रत्येक खिलाड़ी को तीन कार्ड सौंपें। एक बेतरतीब ढंग से चुना हुआ खिलाड़ी डेक को फेरता है और प्रत्येक खिलाड़ी को काउंटर-क्लॉकवर्ड ऑर्डर में तीन कार्ड लेता है। खेल शुरू होने के तुरंत बाद
  • जो खिलाड़ी सौदा करता है वह दाता है
  • जो एक है वह हाथ खिलाड़ी है।
  • प्रत्येक टीम के बारे में बात करने के लिए खिलाड़ियों में से अंतिम पैर खिलाड़ी है
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    ईर्ष्या की घोषणा करें, चालें या मेज पर एक पत्र डाल। हाथ से खिलाड़ी, कार्ड के निपटाए जाने के बाद, इसका विकल्प होता है या तो भेजना या चालचलन करना, या मेज पर एक कार्ड लगाया जाता है और उसके दाहिने ओर विरोधी टीम के खिलाड़ी को मुड़ने का विकल्प होता है।
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    Envidar करने के लिए जानेंबदले में प्रत्येक खिलाड़ी, और पहले तीन कार्ड का उपयोग करने से पहले, भेजा जा सकता है इसका मतलब यह है कि उनके दो कार्डों के मूल्य को जोड़कर, उनका मानना ​​है कि वह अपने विरोधियों के मूल्य को दूर कर सकते हैं। इन उद्देश्यों के लिए, चार से सात सूचकांक वाले कार्ड, उनकी संख्या बताते हैं कि उनकी संख्या क्या बताती है, आंकड़े (जैक, घोड़ा और राजा) शून्य के लायक हैं इसलिए, अगर किसी खिलाड़ी के पास सात और एक छमाही है, तो वह चाल खेल के भीतर सबसे बड़ा खेल होगा, तेरह। आपके पास दो समान कार्ड होने के बाद आपको केवल इस मूल्य में बीस जोड़ना पड़ेगा। इसलिए, सात प्लस छः प्लस बीस कुल तीस-तीन अंक बनाते हैं। याद रखें: envido गाओ आप दो बराबर कार्ड की जरूरत है, अगर आपके पास तीन उच्चतम कार्ड लेता है, और अंत में उन दो कार्ड की राशि के लिए बीस जोड़ यदि आपके पास एक ही सूट के दो कार्ड नहीं हैं, तो आपकी हिस्सेदारी उच्चतम कार्ड होगी, यदि आपके पास अलग-अलग सूट के तीन कार्ड हैं और इनमें से एक पांच है, तो आपकी हिस्सेदारी केवल पांच होगी.
  • जिस खिलाड़ी ने गाया था, उसके अनुसरण करने वाले खिलाड़ी, इन पांच संभावनाओं में से चुन सकते हैं:
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  • दो अंकों के साथ हिस्सेदारी स्वीकार करें (कार्ड देखें और चेक करें कि सबसे अधिक संख्या कौन है)।
  • Envidar फिर से (ऊपर दो जोड़ें कि दो)
  • रॉयल गीत भेजा गया (प्रारंभिक भेजने के लिए तीन अंक जोड़ता है)
  • एक एन्विडो बेदख़ल गाओ (जीतने के लिए आपने जो अंक छोड रहे हैं, यह कहना है कि यदि दूसरे हाथ पर आप लड़के को जीतने के लिए दस अंक देते हैं और जीतने वाले को जीतते हैं तो वह उन दस अंक जीत लेगा, लेकिन लड़का नहीं।
  • मैं नहीं चाहता, और जिस खिलाड़ी ने गाना गाया वह स्वचालित रूप से थोड़ा सा जीतता है जब तक कि पिछले शर्त को अपलोड नहीं किया जाता है, उस स्थिति में शर्त तब तक जीती होगी जब तक नहीं। उदाहरण के लिए, किसी envido (दो), विपरीत ईर्ष्या फिर से (चार), और पहले जो गुजरता गाया, दूसरे खिलाड़ी (एक है कि शर्त उठाया) खेल अब तक दो खेला जीत गाती है। याद रखें: वह उस क्षण तक इतने सारे "प्रियजनों" को ही कमाएगा
  • किसी भी मामले में, जिस समय खिलाड़ियों में से एक को किसी भी मौजूदा संभावनाओं में envido चाहता है envido के अगले चरण के लिए पारित किया जाता है जो प्रत्येक खिलाड़ी के दांव गाते हैं। उस दौर के खिलाड़ी का हाथ कहता है कि उसका नंबर जोर से, अन्य खिलाड़ी खेल के क्रम में (घड़ी की सुई के सामने) कर सकते हैं:

    Video: Shatranj Chess Kaise Khelte Hai शतरंज चेस कैसे खेलते है जाने हिन्दी में

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  • यदि आपका मान बेहतर है तो तुम्हारा गाना
  • यदि इसका मान कम है, तो "वे अच्छे हैं" घोषित करते हैं
  • दांव के दौर के अंत में, जब सभी खिलाड़ियों ने अपने दांव घोषित किए हैं, तो सबसे ज्यादा राशि वाला खिलाड़ी लक्ष्य या लड़का लेता है, अगर लड़का जीत गया है, और चाल के चरण में जाता है। विजेता को उस हाथ के अंत में अपने कार्ड भी दिखाना चाहिए और अगर यह मामला था कि वह गलत था, तो लक्ष्य विरोधी टीम में आएंगे, भले ही उनके पास कम मूल्य हो।



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    चाल जानने के लिए पिछले चरण में अंतर यह है कि चाल किसी भी समय गाया जा सकता है, भले ही उस खिलाड़ी को केवल एक पत्र छोड़ दिया गया हो जिसने इसे गाया है, लेकिन हमेशा कार्ड रखता है, अर्थात, अगर खिलाड़ी ने अपने अंतिम कार्ड का इस्तेमाल किया तो वह अब गाना नहीं कर सकता है, इसे टीम का पैर बनाओ चाल को जीतने के लिए आपको तीन में से दो ट्रिक जीतनी चाहिए (नीचे और अधिक विस्तार से समझाया गया है) और विजेता थोड़ा सा लेते हैं, लेकिन जब प्रस्तावित प्रस्ताव को गाती है तो दो लक्ष्यों के लिए शर्त बढ़ाएं। इसलिए, जिस विपरीत खिलाड़ी ने वह गाया था, वह कर सकते हैं:
  • चाहते हैं (चाहें), इस मामले में शर्त दो तक बढ़ जाती है और जो खिलाड़ी तीनों में से दो जीत जीतता है।
  • नहीं चाहता है (मुझे नहीं चाहिए), इस मामले में खिलाड़ी जो कि गायन गाया (और उसकी टीम) गायन का थोड़ा सा जीतता है।
  • Retrucar (मैं retruco चाहते हैं), यह किसी भी समय कहा जाता है, लेकिन टीम के खिलाड़ियों में से केवल एक जो पहली चाल चाहता था Retruco तीन को शर्त बढ़ा सकते हैं। अगर आप पहले चाल नहीं चाहते थे तो आप रेट्रो को नहीं गा सकते हैं संभव उत्तर युगल के लिए समान हैं, मैं चाहता हूं या नहीं करना चाहता हूँ (तीन को सट्टेबाजी या क्रमशः दो अंक खोने)
  • चौथे, केवल रेट्रो को स्वीकार करने के बाद ही इस्तेमाल किया जाता है, इसलिए टीम द्वारा पहली बार चाल को गाया था और रिट्रोको चाहता था, यह चार गोल करने के लिए शर्त बढ़ाता है। वह है- (ए) चाल - (बी) चाहता है (2) - (बी) रिट्रोको- (ए) चाहता है (3) - (ए) चार के लायक है- (बी) चाहता है (4)। इस शर्त के बाद अगर आप पहले से ही कार्ड खेलना चाहते थे, तो अब कोई दांव नहीं है।
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    अपने कार्ड खेलें जैसा कि पहले कहा गया था, खिलाड़ी तीन कार्डों को निपटाए जाने के बाद, भेज सकते हैं, चाल (किसी भी समय) कर सकते हैं या कार्ड में से एक खेल सकते हैं। अगर कोई खिलाड़ी अपने कार्डों में से एक खेलता है तो उसे माना जाता है कि वह अगले खिलाड़ी भेजने या चाल के लिए अपनी बारी से गुज़रता है, इसलिए वह कर सकता है: भेजना, चालना या मेज पर एक और कार्ड डाल देना और इसी तरह। यदि सभी खिलाड़ी दांव के बिना अपने कार्ड खेलते हैं, तो यह माना जाता है कि कोई भी लक्ष्य जीत नहीं सकता है। वही चाल के लिए जाता है, अगर कोई भी तीन युगों में से दो को जीतने से पहले कोई चालबाजी नहीं करता है, तो यह माना जाता है कि कोई भी इस ट्रिक को जीत नहीं पा रहा है, और तीनों में से दो में से दो जीत हासिल करने के लिए केवल एक ही रन बना है। ट्रम्प कार्ड को जीतने वाले को जानने के लिए, कार्ड निम्न प्राथमिकता से निम्नतम निम्नतम का पालन करते हैं:
  • 1 हुकुम (तलवार की चौड़ाई)
  • 1 क्लब (क्लब की चौड़ाई)
  • 7 तलवारें
  • सोने के 7
  • सभी 3
  • सभी 2
  • 1 कप और 1 सोना (गलत चौड़ाई)
  • सभी 12 या किंग्स
  • सभी 11 या घोड़े
  • सभी 10 या तो
  • 7 क्लबों और 7 कप (7 झूठे)
  • सभी 6
  • सभी 5
  • सभी 4
  • जैसा कि आप देख सकते हैं कि कुछ कार्डों का एक ही मूल्य है, उदाहरण के लिए, दो सोने और दो हुकुम एक ही चाल में टीमों का विरोध करते हुए, ड्रॉ या एपार्डन। इसलिए जानने के लिए कि चाल का विजेता कौन है, अगली चाल (दूसरा कार्ड) उसी क्रम में पिछले एक के रूप में खेला जाता है और कई चीजें हो सकती हैं:
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  • कि यह फिर से empardar है, इस मामले में एक तीसरा कार्ड खेला जाता है
  • दूसरी चाल टीमों में से एक से जीती है, इस मामले में चाल (1) इस दूसरी चाल की जीतने वाली टीम के लिए है
  • तीसरे कार्ड पर खेलने के मामले में, पहले मामले के लिए, जो तीसरा जीतता है वह लक्ष्य जीतता है, जब तक कि वह तीसरे बार फिर से समझौता नहीं कर पाता है, जिस स्थिति में हाथ खिलाड़ी जीत जाता है।
  • यदि दूसरी या तीसरी चाल का मिलान किया गया है, तो पहला विजेता उस हाथ का विजेता है। यही है, अगर टीम ए पहली चालबाजी जीतती है, तो टीम बी दूसरे और तीसरे स्थान पर है, टीम ए दोनों चाल को लेती है
  • 7
    प्रत्येक पत्र के लक्षण जानें यदि आप जोड़े में खेलते हैं, तो आपकी टीम के दूसरे सदस्य (आमतौर पर पैर) को आपके कार्ड को पता होना चाहिए, बिना पता किए इशारों के माध्यम से, आपको केवल अपने राउंड मैट को अपने राउंड-मैट में ही दौर की शुरुआत में पास करना होगा, यदि आपको इस तरह के संकेत करने की अनुमति है गेम शुरू करने से पहले यह स्पष्ट करना आवश्यक है कि किस नियम हैं या इस्तेमाल नहीं किए जा सकते।
  • 1 हुकुम का: भौंहें बढ़ाएं
  • क्लबों में से 1: एक आँखें
  • 7 तलवारें: दाहिनी ओर होंठ ले जाएँ
  • सोने के 7: बाईं ओर होंठ चालें
  • 3: कम होंठ काटने
  • 2: चुंबन देते समय होंठों को आगे बढ़ाएं
  • 1 कप / 1 सोना: मुंह खोलें
  • अन्य सभी: अपनी आँखें बंद करें (जिसका अर्थ है कि आपके पास कोई मूल्य कार्ड नहीं है)।
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    Video: Learn chess easily !! 10 मिनिट में शतरंज खेलना सीखिए !!

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    प्रत्येक अच्छे चालक खिलाड़ी की विशिष्ट शब्दावली सीखें एक चाल खेल से अधिक पाने के लिए आपको सामान्य अभिव्यक्ति पता होना चाहिए।
  • मार डालो: मेज पर एक बड़ा कार्ड फेंक दो।
  • जाओ: जोड़े में खेलते समय, कम रैंक का एक कार्ड फेंकना ("मैं आपसे जा रहा हूँ" अभिव्यक्ति है)।
  • Emparard: टाई
  • पहले करें: पहला हाथ (चरण) सुरक्षित करें
  • लोड होने के नाते: मूल्यवान कार्ड रखने
  • दोनों: envido का पर्याय यह नहीं उच्चारण करने के लिए (क्या आपके पास इतना है? क्या अभिव्यक्ति है) या प्रत्येक सेम या मैचों या अंक प्रत्येक चरण में जीता
  • अंधा होने के नाते: बहुमूल्य कार्ड नहीं लेना (आप बस "अंधा" कह सकते हैं)
  • डेक पर जाएँ: अब इस हाथ खेलना चाहते हैं (कार्ड अभी तक उल्टा नहीं खेला "मैं जाना" या "मैं डेक करने जा रहा हूँ", दूसरी टीम पर खिलाड़ी जब तक आप भी डेक पर जाने के लिए रखा जाता है खेलने के लिए जारी है, अगर वह भी जाता है तो विरोधी टीम थोड़ी जीत जाती है)।
  • हाथ में हाथ: दो खिलाड़ी खेल
  • रखो अपने साथी को इंगित करता है तालिका उच्चतम कार्ड, जब पैर कहते हैं, "डाल" पर रखने के लिए करना चाहते हैं आप संकेत कर रहे हैं कि आप (चौड़ाई यद्यपि) उच्चतम कार्ड डालने के लिए की आप चाहते हैं। आम तौर पर, इसका इस्तेमाल हाथ से शुरू होने से पहले किया जाता है, क्योंकि अगर आप कहते हैं कि मार मतलब है कि टेबल पर पहले से ही एक कार्ड है, क्योंकि आप जो चाहते हैं वह है कि जो पहले से मौजूद है उसे आप दूर करते हैं।
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    खिलाड़ियों को पूर्व निर्धारित करने वाले लोगों के आधार पर गेम जीतें यह एक या दो हो सकता है, जो कि दो जीतने वाला पहला गेम जीतता है।
  • युक्तियाँ

    • पैर छोड़ दें, जो कोई भी पूछता है अगर आपके पास इतना कुछ है क्योंकि यदि आपके पास है लेकिन आप अगले खिलाड़ी को धोखा दे सकते हैं और उसे विश्वास दिला सकते हैं कि आप पास हो चुके हैं क्योंकि आपके पास नहीं था। यदि आप सबमिशन को स्वीकार करते हैं, तो प्रतिद्वंद्वी यह मान सकते हैं कि आपके पास बहुत अधिक नहीं है और यदि वह झूठ बोल रहा था तो आपने स्वीकार किया है
    • याद रखें कि चाल किसी भी समय गा सकते हैं ताकि आप गाते हैं और retruco ले जा सकते हैं, ताकि आप हुकुम का भी चौड़ाई गाने के लिए जल्दी नहीं है और बस्टस तीसरा निम्नतम कार्ड का उपयोग करता है और टीम के अन्य आप चाल गाना के लिए प्रतीक्षा और बहुत सारे अगर आप देखते हैं कि आप कोई गलती नहीं करते हैं तो इसे स्वयं गाएं
    • ध्यान रखें कि इस गेम का मजा ही उसका नाम "चाल" दिया गया है इस गेम की कृपा से इसका नाम मिलता है। यही है, आप विरोधी टीम को धोखा दे सकते हैं या धोखा दे सकते हैं, बिना किसी मूल्य कार्ड के भेजने या भेजने का प्रस्ताव कर सकते हैं। सब कुछ आपके कौशल और खेल के रूप में जाता है। बेशक, यदि आप गाना स्वीकार करते हैं और मूल्य कार्ड प्राप्त करते हैं, तो विरोधी टीम उस दौर को जीत जाएगी।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कार्ड के एक स्पेनिश डेक, बिना नंबर 8, 9, या जोकर।
    • स्कोर या सेम या मैचों या आपके लिए काम करने वाली कुछ भी लिखने के लिए एक पेन और पेपर।
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