ekterya.com

`टेक्सास होल्ड` एम `में कार्ड को फेर और सौदा कैसे करें

जब आप एक और गंभीर पोकर खिलाड़ी बन जाते हैं, तो आप यह जानना चाहेंगे कि टेक्सास होल्डम गेम में कार्डों को कैसे घूमना और सौदा करना है। एक घर के खेल में आप शायद एक पेशेवर डीलर की तरह कार्ड नहीं फैलते, लेकिन आप अपनी तकनीक का अनुकरण करने के लिए सबसे अच्छा कर सकते हैं। इन चरणों और युक्तियों का अभ्यास करने के बाद, आप घर के खेल में प्रभावी ढंग से फेरबदल करने और काम करने की क्षमता रखेंगे। एक प्रभावी वितरण से दोस्तों के बीच कम समस्याएं और चर्चा हो सकती है।

चरणों

1
कार्ड सौंपने से पहले शफल। पहली बात यह है कि एक पेशेवर डीलर ने डेक को "एयर आउट" किया है और यह सुनिश्चित करने के लिए कार्डों का निरीक्षण किया है कि वे पूरी हो। फिर, कार्डों को नीचे मुड़ें और उन्हें मिश्रण करें। यह यह सुनिश्चित करने के लिए भी कार्य करता है कि सभी कार्ड एक ही डेक (समान रंग) से हैं अब उनके साथ जुड़ें और उन्हें घसीटना
  • 2
    दो बार कार्ड को फेरबदल करने के बाद, आपको उनके साथ "स्ट्रिप" ("मिश्रण") करना होगा। एक हाथ में डेक पकड़ो अपने दूसरे हाथ का उपयोग कार्ड के 1/3 कार्ड को हटाने के लिए करें, उनको शीर्ष पर रखें, और उन्हें मेज पर रखें फिर शेष कार्ड के ऊपर आधा भाग लें और उन कार्डों के पहले समूह पर रखें जो आपने टेबल पर रखा था। अंत में, टेबल पर लोगों पर शेष कार्ड रखें। फिर, उन्हें एक बार फिर से फेर लेना।
  • 3
    कट कार्ड के साथ डेक को "कट" करें और सौदा करने के लिए तैयार करें।
  • 4
    अंधा कर दिए जाने के बाद, प्रत्येक खिलाड़ी को दो कार्ड का सामना करना पड़ता है, जो "डीलर" टैब के आगे एक घड़ी की दिशा में व्यक्ति के साथ शुरू होता है।
  • 5
    ध्यान दें: दांव के चार दौर होंगे। प्रत्येक दौर के दौरान, उन सभी पत्थरों को जगह दें, जो आपके हाथ के नीचे एक ढेर में छोड़े गए थे जो डेक पर हैं। ("एड़ी") जब प्रत्येक दौर की समाप्ति होती है, तो डीलर तालिका के केंद्र में बने सभी चिप्स रखता है, जो कि डेक पर रखे हुए दाहिनी ओर बायीं ओर होता है (निर्भर करता है पर जो हाथ आप उपयोग कर रहे) बेट्स हमेशा टैब "उच्च Ciega" दक्षिणावर्त के बगल में बैठे खिलाड़ी के साथ शुरू और समाप्त होता है जब सभी खिलाड़ियों वृद्धि सहित दांव, मिलान किया या उनके कार्ड को त्याग दिया ।
  • 6
    राउंड 1 - द "प्रीफ्लॉप" (सामुदायिक कार्ड से पहले)। दांव दक्षिणावर्त दिशा में "उच्च ब्लाइंड" टैब के आगे बैठे खिलाड़ी के साथ शुरू होता है प्रत्येक खिलाड़ी के पास तीन विकल्प हैं:
  • उच्च अंधा की मात्रा को कम से कम मिलान करें
  • अपने पत्रों को त्यागें
  • स्थापित नियमों के अनुसार शर्त बढ़ाएं।

    Video: 1. Reglas del Texas Hold'em Poker Consejos paraTexas Hold'em Instrucciones de Hold'em




  • 7
    गोल 2 - द "फ्लॉप" (सामुदायिक पत्र) डीलर डेक से कार्ड लेता है और "बर्न्स" (डिस्कार्ड) शीर्ष कार्ड, फेस डाउन। (यह एक प्रोटोकॉल मुद्दा है और कार्ड की यादृच्छिकता को प्रभावित नहीं करता है, यह खिलाड़ियों को कार्डों को चिन्हित करने से रोकने में मदद करता है और इस प्रकार किसी भी तरह की धोखाधड़ी कर सकता है)। डीलर तब टेबल पर तीन कार्ड रखता है, सभी का सामना करना पड़ता है फिर सट्टेबाजी का दूसरा दौर शुरू होता है।
  • 8
    गोल 3 - द "मुड़ें" ("चौथी सड़क") डेक के शीर्ष कार्ड को छोड़ने के लिए डीलर रिटर्न फिर टेबल पर एक कार्ड का सामना करें और सट्टेबाजी के नए दौर की शुरुआत करें।
  • 9
    गोल 4 - द "नदी" ("द फिफ्थ स्ट्रीट") डीलर फिर से डेक के शीर्ष कार्ड को हटा देता है और मेज पर एक अंतिम कार्ड रखता है, ऊपर का सामना करता है। खिलाड़ियों से अपने कार्ड दिखाए जाने से पहले यह दांव के अंतिम दौर होंगे।
  • 10

    Video: कोई सीमा नहीं होल्डम शुरू हाथ - सब कुछ पोकर [एपि। 02] | PokerStars

    "तसलीम" (कार्ड दिखाएं)। सट्टेबाजी या पांचवें गली में जाने के बाद, सट्टेबाजी छेद में शेष किसी खिलाड़ी को अपने कार्ड दिखाना चाहिए या उन्हें त्याग देना होगा। परंपरागत रूप से, दांव लगाने या सट्टेबाज़ी करने वाला आखिरी व्यक्ति वह होगा जो अपने कार्ड को पहले दिखाता है, केवल अगर अंतिम दौर में दांव लगाया जाए। अगर अंतिम दौर में हर कोई पारित हो जाता है, तो "डीलर" टैब के बाईं ओर के खिलाड़ी वह होगा जो अपने कार्ड को पहले दिखाए।
  • 11
    जो भी सबसे अच्छा हाथ पॉट जीतता है वह घोषणा करता है कि कौन सा हाथ विजेता था और खोने वाले हाथों के कार्ड को हटा देता है विजेता की ओर अच्छी तरह से पुश करें मेज पर सामुदायिक कार्ड छोड़ें और विजयी हाथ को देखने के लिए छोड़ दें क्योंकि आप अच्छी तरह से धक्का देते हैं इसे बहुत तेज़ मत करो, सुनिश्चित करें कि सभी खिलाड़ी यह देख सकें कि किसी भी समस्या से बचने के लिए विजेता कौन है। खिलाड़ियों में से कोई भी, चाहे गड्ढे का हिस्सा है या नहीं, को डीलर को सही करने का अधिकार है। यह व्यक्तिगत नहीं है, यह बस गलतियों से बचने के लिए है
  • Video: NM2016 घटना # 1: टेक्सास होल्डम फिक्स्ड सीमा 6 हाथ। अंतिम तालिका

    युक्तियाँ

    • खिलाड़ियों को याद रखें कि उनके दांव उनके सामने रखे हैं और टेबल के केंद्र में नहीं। यह दांव के प्रवाह का पालन करना आसान बनाता है सट्टेबाजी के दौर समाप्त हो जाने के बाद, डीलर तालिका के केंद्र की ओर सभी चिप्स को स्थानांतरित कर सकता है।
    • यदि आप सभी अत्याधुनिक तकनीकों को फेरबदल करने के लिए उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप निपटने से पहले कार्ड को चार या पांच बार फेंक दें।
    • खेल को गति देने के लिए, यह विभिन्न रंगों के दो डेक का उपयोग करने के लिए काफी उपयोगी है। एक तरफ खेलते समय, अगला डीलर अगले गेम के लिए अन्य डेक को फेर ले सकता है।
    • "टेक्सास होल्डम" में 4 दौर की दांव हैं और 3 कार्ड जलाए गए हैं।
    • फेरबदल के लिए बुनियादी विधि है: फेरबदल, फेरबदल, काटने, फेरबदल इस पद्धति का उपयोग पोकर उद्योग में किया जाता है। यदि आप डेक में कटौती नहीं करते हैं, तो कार्ड चार या पांच गुना अधिक फेंक दें।

    चेतावनी

    • एक और चीज जिस पर आपको ध्यान देना होगा कि घर पर खेलना चिप्स से मेल खाते वाले खिलाड़ी हैं। जब कोई किसी बर्तन को जीतता है, तो खिलाड़ी जो चिप्स को विजेता को धक्का देता है, वह यह साबित करने के लिए अपने हाथों के हथेलियां दिखाना चाहिए कि वे किसी भी चिप्स नहीं ले रहे हैं। मित्रों के साथ खेलने पर भी यह एक मानक अभ्यास होना चाहिए। पेशेवर डीलरों को यह सब जीवित गेम्स में करना आवश्यक है। टूर्नामेंट में, वितरकों को चिप्स लेने का कोई कारण नहीं है, लेकिन जब आप घर पर खेलते हैं तो ईमानदारी के किसी भी प्रश्न को रोकता है।
    • सभी कार्ड तालिका पर संपूर्ण दृश्य में सभी समय पर बने रहना चाहिए। यह खिलाड़ियों को छुपाने, बदलने या कार्ड को चिह्नित करने से रोकता है।
    • सामुदायिक कार्ड, चौथे सड़क या पांचवें गली दिखाने से पहले एक पत्र जलाते हुए, धोखाधड़ी को रोकने के लिए डिजाइन किया गया एहतियात है बर्न कार्ड की अवधारणा को विकसित किया गया था, जब कई पेशेवरों ने उच्च मात्रा के लिए खेले, अक्सर अतिरिक्त पत्र देने के लिए अलग-अलग पत्रों के पीछे चिह्नित किया गया था कि किस पत्र पर डेक के शीर्ष पर था (और छोड़ने के लिए अगले था)। इसी प्रकार, गेम में डीलर गेम का हिस्सा है, डीलर के अलावा किसी और के लिए कार्ड को फेरबदल करने के लिए, और डेक में कटौती करने के लिए किसी और के लिए यह एक अच्छा अभ्यास है। यह प्रभावी रूप से कार्ड के साथ धोखा देने की किसी भी विधि को समाप्त करता है, या तो वितरण में या कटौती के समय

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 52 कार्डों का एक नियमित डेक।
    • पोकर चिप्स
    • एक "डीलर" कार्ड यद्यपि यह जरूरी नहीं है, यह अगली बारी में किसने वितरित किया जाना चाहिए का ट्रैक रखने के लिए एक उपयोगी उपकरण है, जिसने खेलना है और जहां वितरण शुरू करना है यदि आपके पास यह कार्ड नहीं है तो आप खिलाड़ी की पहचान करने के लिए किसी मुद्रा का उपयोग कर सकते हैं।
    • एक कटौती पत्र यह पत्र दो नीचे अलग और डेक में पिछले कार्ड सामने आ रहा है को रोकने के लिए उपयोगी हो सकता है। इसके अलावा, यह नीचे डेक धोखा देने के लिए बांटे जाने से चार्ट से खिलाड़ियों को रोकने के लिए कार्य करता है। यदि आपके पास कट कार्ड नहीं है, तो आप जोकरों को किसी दूसरे चेहरे-रंग से डेक से चिपकाने के द्वारा एक बना सकते हैं। इसलिए समस्याओं से बचने के लिए एक अलग और हड़ताली पत्र होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com