ekterya.com

पोकर कार्ड को कैसे हाथों बाहर निकालना

पोकर एक लोकप्रिय खेल है जो कई मायनों में खेला जाता है। पोकर समूह (जो डीलर्स, कारर या अंग्रेजी शब्द डीलर के रूप में भी जाना जाता है) खिलाड़ियों को कार्ड वितरित करता है और मेज पर कार्रवाई की निगरानी के प्रभारी हैं। एक उत्कृष्ट पोकर डीलर बनने के लिए, कई विशिष्ट कौशल और विशेषताएं हैं जिन्हें आपको विकसित करना होगा। ये दोनों जब आप दोस्तों के साथ एक पोकर रात की मेजबानी कर रहे हैं या एक पेशेवर पोकर डीलर बनने पर लागू होते हैं एक पोकर डीलर बनना सीखना शामिल है जिसमें कार्ड वितरित करना, व्यापार के लिए आवश्यक विशेषताओं को विकसित करना और खेल के कुछ रूपों से परिचित होना शामिल है।

चरणों

विधि 1

कार्ड बाहर हाथ
छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 1
1
डेक को घसीटना शफ़ल डेक कार्ड आदेश खेल के लिए एक यादृच्छिक तत्व को पेश करने में बेतरतीब ढंग से दिखाई देता है। शफ़ल नहीं कार्ड कुछ कुशल खिलाड़ियों अग्रिम जो नीचे दिखाई देते हैं, जो उन्हें एक अनुचित प्रतिस्पर्धात्मक लाभ देना होगा में पता अनुमति दे सकता है। वहाँ शफ़ल लिए कई तरीके हैं, लेकिन पोकर में आमतौर पर दो बवासीर में डेक को अलग करने, दोनों डेक के कार्ड दो बार interleaving, फिर "एक बॉक्स" बनाने फेरबदल, और तब पुन interject पर लौटने और अंत में डेक में कटौती ।
  • ए "नाला"यह दोनों डेक के कोनों का सामना करना पड़ और कार्ड छोड़ने ताकि बेतरतीब ढंग से interleaved जा आधा और रखने की उथल में डेक कटौती करने के लिए संदर्भित करता है।
  • एक बॉक्स बनाने का अर्थ है एक चौथाई कार्ड लेना, उन्हें मेज पर रखकर, शेष डेक का एक चौथाई भाग लेना और उसे ऊपर रखकर, और फिर बाकी कार्ड के साथ ऑपरेशन को दोहराएं।
  • डेक काट मेज पर रखे हुए लकड़ी का टुकड़ा है और खिलाड़ियों में से एक को आधे से अलग करने के लिए दो समूहों में अधिक या उससे कम बराबर पूछना है। मैलेट का नीचे वाला भाग तब ऊपर की तरफ बढ़ गया है।
  • यदि आप अलग-अलग फेरबदल शैली सीखना चाहते हैं तो कार्ड को फेरबदल करने के लिए YouTube खोजें। कुछ शैलियों उनकी भव्यता के लिए बाहर खड़ी होती हैं, जैसे हिंदू शफल या टेबल रिफ्ले फेरबदल।
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 2
    2
    खिलाड़ियों के बीच कार्डों को सौंपें कार्ड वितरित करने के लिए दो मुख्य शैलियों हैं: अमेरिकी और यूरोपीय जब भी आप चाहते हैं आप अपनी शैली बदल सकते हैं या अपने टेबल पर मौजूद खिलाड़ियों के आधार पर कर सकते हैं।
  • एक हाथ अंगूठे और तर्जनी से ऊपर कार्ड के ऊपरी दाएं कोने रखती धकेल दिया जाता है दूसरे हाथ से ले लिया और कलाई पत्र खिलाड़ी के लिए भेज दिया जाता है मोड़, ताश के पत्तों की अमेरिकी शैली डेक प्रसार करना।
  • यूरोपीय शैली डेक मेज पर रख दिया गया है प्रसार और तरीके कि जिस तरह से चालू करें में केवल अनुभूत फिसल जाता है की दिशा में पत्र इसके शीर्ष खेल रहे हैं और प्रत्येक खिलाड़ी की ओर ड्राइव, अक्सर तक।
  • छवि शीर्षक डील पोकर चरण 3
    3
    जलाते हुए पत्र और वितरण बदल जाते हैं। आप इस तरह के टेक्सास होल्डम के रूप में एक खेल समुदाय कार्ड, खेल रहे हैं, तो आप (दूसरे शब्दों में त्यागने) जला चाहिए डेक के शीर्ष पर स्थित पत्र। आपको उन पाँच कार्डों के चौथे नंबर को भी वितरित करना चाहिए जो निपटाए जाते हैं (जिसे कहा जाता है बारी) समुदाय के लिए खिलाड़ी तब अपने अंतिम हाथ का निर्माण करने के लिए इस कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक डील पोकर चरण 4

    Video: चोरी करते हुए पकड़ा गया चोर, लोगों ने की जमकर धुनाई

    4
    नाव का प्रबंधन करें ये दांवखोर की ज़िम्मेदारी है कि कैसे दांव चलते हैं, खिलाड़ियों ने उन्हें कैसे बढ़ाया है, साथ ही अतिरिक्त सट्टेबाजी बर्तन का प्रबंधन भी किया है। प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए एक पोकरलिस्टिंग्स जैसे किसी पृष्ठ पर अतिरिक्त नौकाओं के लिए एक ऑनलाइन कैलकुलेटर का उपयोग करना संभव है। खिलाड़ियों के हाथों को पढ़ें और खेल के अंत में विजेता को पॉट करें।
  • विधि 2

    एक व्यापारी की विशेषताओं का विकास करना
    छवि शीर्षक डील पोकर चरण 5
    1
    अक्सर अभ्यास करें एक डेक को फेरबदल करना, खिलाड़ियों को कार्ड से निपटना और सट्टेबाजी के बर्तनों का प्रबंधन करना कौशल है जो निरंतर अभ्यास से हासिल किए जाते हैं। खेल से पहले चालकों के हाथों की सटीकता और चपलता में सुधार करने के लिए कार्ड के डेक के साथ घर पर अभ्यास करें ..
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 6
    2
    पेशेवर रहें खिलाड़ी एक अच्छा समय चाहते हैं, इसलिए डीलर को एक सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखना चाहिए, खेल के दौरान चुप रहना और चुप रहना, साथ ही उचित जवाब देना या खेल के दौरान पूछे जाने वाले प्रश्नों को पुनर्निर्देशित करना। कट्टरपंथियों में उत्कृष्ट संचार और ग्राहक सेवा कौशल होना चाहिए। खिलाड़ियों के साथ संचार करना और, यदि आवश्यक हो, कैसीनो कर्मचारियों के साथ, एक अच्छा और मनोरंजक croupier होने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • छवि शीर्षक डील पोकर चरण 7
    3
    विभिन्न खेलों के साथ अपने आप को परिचित कराएं पोकर सैकड़ों तरीकों से खेला जाता है, इसलिए आपको प्रत्येक प्रकार के खेल के नियमों से परिचित होना चाहिए। टेक्सास होल्डम, पांच-कार्ड स्टड, सात-कार्ड स्टड और पांच-कार्ड ड्रा सबसे लोकप्रिय बदलाव हैं विभिन्न प्रकार के पोकर कैसे खेलेंगे यह जानने के लिए TruePokerDealer ऑनलाइन ट्यूटोरियल पढ़ें या देखें।
  • विधि 3

    डील टेक्सास होल्डम
    छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 8
    1
    प्रत्येक खिलाड़ी के लिए दो कार्ड्स का सामना करना होगा छोटे अंधा में खिलाड़ी पहले कार्ड प्राप्त करना चाहिए। यह आपके बाईं ओर तुरंत स्थित खिलाड़ी होगा, जिसे आधा न्यूनतम शर्त के बराबर शर्त चाहिए।
  • छवि शीर्षक डील पोकर चरण 9
    2
    सट्टेबाजी दौर की निगरानी करें पूर्व फ्लॉप। प्रत्येक खिलाड़ी की अनुमति देता है (या तो न्यूनतम शर्त या उससे अधिक की राशि के द्वारा), कॉल (शर्त फुट), या गुना (खेल दौर हार)। छोटे अंधा और घड़ी की दिशा में आगे बढ़ में खिलाड़ी से, प्रत्येक खिलाड़ी, जब तक सभी हटा दिया गया है शर्त उनके चिप्स शर्त, या संयुक्त अन्य खिलाड़ियों की राशि का मिलान नहीं हुआ होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 10
    3



    एक फ्लॉप डील करें. प्रत्येक खिलाड़ी के बाद अंधा या पूर्व भुगतान किया है, नियम जिसके साथ यह खेला जाता है की आवश्यकताओं के आधार पर, निपटा तीन कार्ड प्रत्येक खिलाड़ी के लिए नीचे का सामना करना पड़ता है, जो अपनी बाईं पर है के साथ शुरू और खुद के साथ समाप्त हो गया। इसके बाद, सट्टेबाजी का दूसरा दौर जारी रहेगा।
  • छवि शीर्षक डील पोकर चरण 11
    4
    एक सामुदायिक पत्र बाहर निकालें टेक्सास होल्डम एक ऐसा गेम है जिसमें प्रत्येक खिलाड़ी को प्राप्त हुआ और छिपा रहता है, जो अपूर्ण हाथ सभी के द्वारा साझा किए जाने वाले फेस-अप कार्ड के साथ मिलाया जाता है। पहले साझा पत्र को कहा जाता है बदल जाते हैं। इसके बाद, तीसरा सट्टेबाजी दौर शुरू होता है, जो आपके बाईं ओर से दक्षिणावर्त आगे बढ़ता है।
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 12
    5
    एक अन्य समुदाय पत्र वितरित करें इस रूप में जाना जाता है नदी। वे सट्टेबाजी और तख्तापलट या टकराव का पांचवां दौर जारी रखेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 13
    6
    अपने कार्ड को प्रकट करने के लिए खिलाड़ियों से पूछें 5 खिलाड़ियों का सबसे अच्छा हाथ जो किसी खिलाड़ी के 2 कार्ड और मेज पर 5 के बीच बनना संभव है, विजेता होगा।
  • विधि 4

    पांच-कार्ड ड्रा को आउट करें
    छवि शीर्षक डील पोकर चरण 14
    1
    प्रत्येक खिलाड़ी के लिए 5 कार्ड डील करें अपने बाईं ओर खिलाड़ी के साथ शुरुआत एक कार्ड चेहरा नीचे काम कर रहा है और एक के बाद कार्ड एक सौंपने जब तक प्रत्येक खिलाड़ी 5 कार्ड है मेज पर मोड़ जारी रखने के द्वारा शुरू होता है।
    • खेलने की इस शैली में, प्रत्येक खिलाड़ी को एक पूर्ण हाथ दिया जाता है, जो कि छिपे रहना चाहिए और कार्डों को बदलकर सुधार किया जा सकता है।
  • Video: बार-बार कैसे जीते तीन पत्ती गेम में || सच में ऐसा होता है तीन पत्ती गेम में || Teen Patti

    छवि शीर्षक डील पोकर चरण 15
    2
    टेबल के केंद्र में अव्यावहारित कार्ड रखें। इन कार्ड को किसी कार्ड या कुछ अन्य ऑब्जेक्ट के साथ चिह्नित करें ताकि वे दूसरों से अलग हो सकें।
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 16
    3
    तालिका को शर्त के लिए खोलें इस समय, खिलाड़ियों को अपने हाथों में पत्ते पकड़ना चाहिए, सावधान रहना उन्हें दूसरों के लिए नहीं दिखाना चाहिए
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 17
    4

    Video: हिन्दी में माँग पत्ता Andar Bahar खेल, जासूस चीटिंग प्लेइंग कार्ड्स 9650823988

    खिलाड़ियों को कार्ड को बदलने और छोड़ने की अनुमति देता है खिलाड़ी उन कार्डों को त्याग सकते हैं जो उन्हें चाहते हैं और तालिका के केंद्र में स्थित डेक से उसी कार्ड को हटाकर उन्हें बदल सकते हैं। प्रत्येक खिलाड़ी 5 कार्ड के साथ समाप्त करना चाहिए
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 18
    5
    दांव के लिए तालिका फिर से खोलें यदि आप, अंधा खेला repartieras कार्ड से पहले अपनी बाईं भुगतान किया पैसे के लिए केवल दो खिलाड़ियों, दांव खिलाड़ी से तुरंत अपने बाईं ओर शुरू करनी चाहिए जहां।
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 1 9
    6
    अपने कार्ड दिखाने के लिए खिलाड़ियों से पूछें यह है तसलीम या टकराव सबसे अच्छा 5-कार्ड हाथ वाला खिलाड़ी पॉट जीतता है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप कार्ड को बेनकाब न करें, जब आप फेरबदल कर रहे हों
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com